ekterya.com

कैसे गीत लिखने के लिए

आप दुनिया में सबसे अच्छा गीत प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आपके गीत अच्छा नहीं हैं, तो संभव है कि आप पूरे गीत को बर्बाद कर दें। अगर आपके पास गीतात्मक शैली है और आप एक मिठाई गिटार आशुरचना के गीतों को लिखना चाहते हैं, तो विकी आपके मदद कर सकता है। चरण 1 के साथ आरंभ करें और आप देखेंगे कि आलेख कैसे आपको विभिन्न प्रकार के गीतों, संगीत विचारों के माध्यम से मार्गदर्शन करता है और उन मायावी शब्दों को ढूंढता है।

चरणों

भाग 1
सामान्य संरचनाओं को समझें

छवि लिखित गाने के गीत शीर्षक चरण 7
1
गीत के कुछ हिस्सों को समझें एक गीत के कई भागों हैं आपके गीत में सभी या उनमें से कोई भी शामिल हो सकता है, वास्तव में, यह आप पर निर्भर है इन हिस्सों के मानक डिजाइन हैं जो कि अधिकांश गाने में उपयोग किए जाते हैं - हालांकि, ताकि आप जानते हो कि उनमें से कितने ध्वनि हैं, आपको भागों को समझना होगा, जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं:
  • परिचय: यह खंड शुरुआत में है और गीत की ओर जाता है। कभी-कभी, यह गीत के बाकी हिस्सों से अलग लग सकता है, यह तेज़ या धीमा हो सकता है, या यह भी अस्तित्व में नहीं है। कई गीतों का कोई परिचय नहीं है, इसलिए आपको जरूरी नहीं कि इसका उपयोग करना होगा।
  • कविता: यह गीत का मुख्य भाग है। आमतौर पर, गानों की 50% पंक्तियों को डुप्लिकेट किया जाता है, साथ ही कोरस में भी, लेकिन यह एक नियम नहीं है। एक गीत की कविता में एक ही स्वर है, लेकिन विभिन्न छंदों के बीच गीत भिन्न होते हैं।
  • कोरस: कोरस गीत का हिस्सा है जिसे दोहराया गया है। माधुर्य और गीत थोड़ा बदल सकते हैं या बिल्कुल भी बदल नहीं सकते हैं। यह वह जगह है जहां गीत का सबसे आकर्षक भाग फिट बैठता है (आमतौर पर, इसे हुक कहा जाता है)
  • पुल: पुल कुछ गीतों में प्रकट होने वाला हिस्सा है, लेकिन सभी में नहीं। आमतौर पर, यह दूसरी कोरस से पहले चला जाता है। यह गीत का हिस्सा है जो बाकी गीतों से पूरी तरह अलग लगता है। यह आम तौर पर छोटा होता है, इसमें केवल एक या दो पंक्तियां शामिल होती हैं और, कभी-कभी, पासवर्ड के परिवर्तन की ओर बढ़ेगा।
  • छवि लिखित गाने के गीत शीर्षक चरण 8
    2
    एएबीए संरचना से शुरू करें एबाए की संरचना शायद आधुनिक लोकप्रिय संगीत में सबसे लोकप्रिय गीत है। गाने की संरचनाओं के अध्ययन में, "ए" आमतौर पर आयत को संदर्भित करता है और "बी" कोरस को संदर्भित करता है। दूसरे शब्दों में, इस संरचना में दो छंद हैं, एक कोरस और अंतिम कविता। अन्य मूलभूत संरचनाओं की कोशिश करने से पहले इस मूल संरचना के साथ प्रयोग करें।
  • छवि लिखित गाने के गीत शीर्षक चरण 9
    3
    अन्य संरचनाओं के साथ प्रयोग बेशक कई अलग-अलग गीत संरचनाएं हैं आप निम्न प्रयास कर सकते हैं: एएबीबी, एबीए, एबीसीबीए, एबीएबीसीबी, एबैकैबा, आदि।
  • `सी` आम तौर पर एक पुल है इसका मतलब है, वहाँ संरचना में अन्य पत्र हो सकता है और इसका मतलब है कि गीत का हिस्सा परंपरागत दलों से एक नहीं है और (किसी दूसरे गीत से एक कविता लेती हैं और उसे डाल की तरह) अद्वितीय है।
  • चित्र शीर्षक गीत लिखे गीत 10
    4
    अन्य संरचनाएं बनाने का प्रयास करें यदि आप अपने कौशल का परीक्षण करना चाहते हैं, तो आप कुछ लिख सकते हैं जो परंपरागत रूपों से टूटता है और मानक संरचना का पालन नहीं करता है। यह बहुत मुश्किल हो सकता है और यह शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है।
  • भाग 2
    प्रेरणा प्राप्त करें

    चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 6
    1
    चेतना अभ्यास की एक श्रृंखला का उपयोग करें लिखने के समय इंटीरियर एकोनोलॉग बनाने में लेखन और लिखने के लिए बिना रोक के लिखने के होते हैं। सब कुछ लिखें जो मन में आता है यह कई विचारों पर कब्जा करेगा जो जल्दी से बदलते हैं, लेकिन जब आप वास्तव में खो गए हैं, तो आप विचार प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं।
  • 2
    मौजूदा गाने सुनें ऐसे गीतों की खोज करें जो अच्छे गीतों के लिए जाने के लिए आपको प्रेरणा देते हैं। आप बहुत कुछ सीख सकते हैं यदि आप सोचते हैं कि गाना क्या अच्छा है या बुरा बनाता है जिन चीजों के बारे में आप बात करते हैं, आप उन्हें कैसे व्यक्त करते हैं, किस प्रकार की गाया जाता है, पत्रों की लय आदि के बारे में खोजें।
  • 3
    आप किस तरह का संगीत लिखना चाहते हैं, इसके बारे में अपनी राय का उपयोग करें और पता लगाएं कि आपको किस तरह के गीत पसंद हैं और क्या पसंद नहीं है वह पहले की सलाह दी आप एक गीत के अच्छे और बुरे के बीच भेद गीत है, लेकिन यह वास्तव में किस तरह का संगीत आप लिखना चाहते हैं पर निर्भर करता है। तो यह विश्वास है या नहीं, तो आप गठन में एक कलाकार हैं और एक कलाकार के रूप में, आप अपने अपने तरीके का उपयोग करें और विभिन्न कलाकार और उनकी सहयोगियों के बारे में अपनी खुद की राय बना सकते हैं। तो अगर आप के बजाय फ्रान सिनात्रा की तरह कुछ क्लासिक लेखन की, एक रॉक गायक Avril Lavigne की तरह की तरह कुछ लिखने के लिए, न दें किसी को भी आपको बता दूँ कि आप आप क्या चाहते हैं नहीं लिख सकते हैं चाहता हूँ।
  • चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 5
    4
    मौजूदा कविताओं को पढ़ें यदि आपको इसे प्रेरित करना कठिन लगता है, लेकिन अपने गाने लिखना सीखना चाहते हैं, तो पहले से मौजूद कविताओं को अनुकूलित करने का प्रयास करें। पुरानी कविताएं (जैसे लॉर्ड बियरन या रॉबर्ट बर्न्स की तरह) में अद्भुत विचार हैं, लेकिन वे इतने आधुनिक नहीं हैं। चुनौती को स्वीकार करें और उन्हें अनुकूलित करें। क्या आप शेक्सपियर कविताओं के साथ रैप कर सकते हैं? क्या आप ई.ई. द्वारा कविताओं के साथ एक लोक गीत बना सकते हैं? कमिंग्स? इस प्रकार की चुनौती आपके कौशल में सुधार करेगी और आपको एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु देगी।
  • चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 1
    5
    अपनी शैली के लिए सच हो कभी ध्यान न दें कि बाकी कैसे गाने लिखते हैं और ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते हर कोई एक अलग शैली है कुछ लोग अपनी कल्पना को लिखने के समय उड़ते हैं, जबकि अन्य एक विशिष्ट इरादे से लिखते हैं। हालांकि संगीत में कई नियम और सम्मेलनों हैं, अंत में, यह एक रचनात्मक साहसिक है, जिसका अर्थ है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्वयं को अभिव्यक्त करते हैं
  • चित्र शीर्षक गीत गीत चरण 2
    6
    अच्छी चीजें पाने के लिए लिखते रहें एक पत्रिका प्राप्त करें और उन चीजों को लिखने के लिए तैयार करें जो काम नहीं करते हैं, इस तरह, काम करने वाली चीजें प्राप्त करें इस प्रकार यह रचनात्मक प्रक्रिया कैसे काम करती है, हर किसी को उन चीजों को करना पड़ता है जो अच्छे नहीं होने से पहले बहुत दिलचस्प नहीं हैं। जब तक आपको लगता है कि आप समाप्त नहीं हो गए हैं या आप इसे अलग करने के लिए तैयार हैं तब तक जितना भी हो उतना लिख ​​लें तो आप एक अक्षर या ध्वनि लिखते हैं, यह एक शानदार शुरुआत है। गीत परिपक्व होने दें एक गीत लिखने में समय लगता है!
  • सब कुछ के साथ रहो यदि आप किसी गाना के लिए एक वाक्य लिखते हैं, तो यह हमेशा कुछ और ही होता है, जितनी जल्दी या बाद में।
  • चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 3
    7
    हर समय लिखें आपको हमेशा लेखन शुरू करना चाहिए अपनी भावनाओं के बारे में लिखिए, आपके चारों ओर की दुनिया के बारे में या किसी व्यक्ति या चीज का वर्णन करें जिसका आप ध्यान रखते हैं। यह आपके ऐसे शब्दों को खोजने में मदद करेगा जो आपके गीत के अधिक योग्य हैं। कविता जिसमें आपका गाना बनाया जाएगा (यह एक वास्तविक कविता या कुछ वाक्यांश हैं जो आप एक साथ बेहतर बनाने के लिए एक साथ रखना चाहते हैं)। याद रखें कि यह हमेशा ऐसा कुछ नहीं होता है जो अवसाद या क्रोध व्यक्त करता है यहां तक ​​कि, यह एक भावना नहीं हो सकता है एक अंतहीन सूची कविता हो सकती है अगर अच्छी तरह से किया
  • भाग 3
    अपने शब्दों को खोजें

    Video: Song लिखने के लिए 2 चीजें सबसे जरूरी|Song writing tips

    चित्र शीर्षक गीत गाने लिखो चरण 11
    1
    इसे साबित करें, यह मत कहो। "मैं बहुत उदास हूं, मुझे बुरा लगता है, मेरे प्रेमी ने आज मुझे छोड़ दिया" नहीं, ऐसा मत करो। यह आपके गीत को भूल जाने का एक त्वरित तरीका है। सर्वश्रेष्ठ गीत, साथ ही किसी भी लेखन, भावनाओं को संचारित करते हैं क्योंकि वे अनुभव पर कब्जा करते हैं, इसलिए नहीं कि वे कहते हैं कि उसे क्या महसूस करना चाहिए। अपने दर्शकों को बताए जाने के बजाय किसी को खोने के बारे में लिखने का प्रयास करें
    • यह कहने के लिए एक अच्छा उदाहरण है कि "मैं बहुत दुःखी हूँ" डेमियन राइस ने "द जानवरों को चले गए" गीत कहा है: "रात में, मैं आप का सपना देखता हूं और मुझे जागरुक नहीं होने की उम्मीद है। क्योंकि तुम्हारे बिना जागते हुए एक खाली कप से पीने की तरह है "
  • छवि लिखित गीत गीत चरण 12

    Video: कैसे एक गीत // टेट मैकरे लिखने के लिए

    2
    एक उचित तरीके से गाया जाता है। जब आप कोई ऐसा गीत लिखते हैं जो बहुत अच्छा नहीं है और गीत बेहद प्यारे हैं, तो आप इसे देख सकते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पत्र बहुत ज्यादा गाया जाता है या बहुत बुरी तरह गाया जाता है। आपको अपने सभी लाइनों से बचने की ज़रूरत है, और जिन लोगों का आप उपयोग करते हैं वे प्राकृतिक दिखना चाहिए। एक कविता प्राप्त करने के लिए गीत में दुर्लभ शब्दों या वाक्यांशों को न जोड़ें। असल में, गीतों को बिल्कुल भी छद्म नहीं करना पड़ता है, ऐसे कई गीत हैं जो कविता नहीं करते हैं।
  • अच्छा उदाहरण: "आप मुझे फिर से वास्तविक महसूस कर रहे हैं / आपको बस मुस्कुराहट करना है और मुझे पता है / सूरज आ रहा है - आमीन!"
  • खराब उदाहरण: "मैं वास्तव में मेरी बिल्ली / मेरी बिल्ली को प्यार करता हूँ, जहां वह है / उसकी पूंछ एक बल्ले की तरह दिखती है / वो वसा की तरह हो रही है ..."
  • लिंग के बारे में कुछ विचार हैं उदाहरण के लिए, रैप, अन्य शैलियों की तुलना में अधिक गाया जाता है, लेकिन वे अभी भी आवश्यक नहीं हैं। यह सिर्फ शैलीगत है
  • छवि लिखे गीत गीत 13
    3
    गैर मानक कविता संरचनाओं को बनाने की कोशिश करें। यदि आप वास्तव में अपने कविता को थोड़ा और अधिक खड़ा करना चाहते हैं, तो गन्ने से बचें आप गाया जाता है की विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं, क्या आप जानते हैं कि आप स्कूल में सीखी लोगों की तुलना में कविता के अन्य तरीके हैं? अभेद्य और व्यंजन गाया जाता है, स्टॉप, ऑलरेटेटेशन, मजबूर गाया जाता है आदि का अन्वेषण करें।
  • उदाहरण के लिए, गीत "सेम लव `मैकलीमोर asonantes द्वारा कविताओं के कई उदाहरण का उपयोग करता है और गैर मानक राइम: हाल ही में / दैनिक पवित्रा / जहर, महत्वपूर्ण / soportarte आदि
  • छवि शीर्षक शीर्षक गीत 14 गीत लिखें
    4



    क्लचेज़ से बचें आप चुटकियों से बचना चाहते हैं क्योंकि वे अपने गाने को बाहर खड़े होने से रोकते हैं और अपनी प्रतिभा दिखाने की अनुमति नहीं देते हैं। एक व्यक्ति भीख माँगता है (खासकर यदि आप कहते हैं कि "कृपया"), अगर किसी को सड़क के नीचे चलता है (एक लड़की या अपने आप को होना है कि क्या (क), और इससे पहले दोहराया गया है) या आप से पूछना करने के लिए "क्यों है, तो क्या आपको नहीं पता है? "आपको शायद शुरुआत से शुरू करना होगा
  • भाग 4
    संगीत को ध्यान में रखें

    चित्र शीर्षक गीत गाने चरण 15
    1
    इसमें संगीत संकेतन शामिल है आपको संभवतः अपने विज्ञान वर्ग (इस विचार के बारे में बातचीत याद है कि कुछ भी पूरी तरह से नष्ट नहीं किया गया है) वही नियम संगीत पर लागू होता है संगीत संकेतन कैसे काम करता है (धड़कता है, धड़कता है, नोट्स, आराम करता है, आदि) के बारे में जानें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके गीत संगीत से मेल खाते हैं संक्षेप में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी लाइनें लगभग समान संख्या में सिलेबल्स हैं और यह कि आपकी ताल एक समान है (गति नहीं दें ताकि वे अतिरिक्त शब्दों को फिट कर सकें)।
    • संगीत के एक भाग के बारे में सोचें जैसे कि यह चार कप पानी था। आप कप में से एक का आधा कप पांचवें कप में डाल सकते हैं, लेकिन इसका मतलब है कि अब आपके पास दो आधा कप कप हैं। पहले कप में आप अधिक पानी नहीं डाल सकते उसी तरह, आप कहीं और उन्हें क्षतिपूर्ति किए बिना अधिक बार जोड़ नहीं सकते (आमतौर पर विराम के साथ)
  • चित्र शीर्षक गीत गीत 16
    2
    पहले से लिखित एक राग के साथ शुरू करो जब आप पहली बार गाने लिखना शुरू करते हैं, यदि आप स्वयं इसे करते हैं, तो एक लिखित स्वर से शुरू करना बेहतर होता है। यह ज्यादातर लोगों के लिए आसान है, क्योंकि उन्हें एक गाना बनाने की ज़रूरत नहीं है जो मौजूदा गीतों से मेल खाता है। तुम्हें पता है, अपने खुद के माधुर्य में लिख सकते हैं एक (क) दोस्त के साथ काम कर (क) एक संगीत उपहार है कि या आप एक शास्त्रीय राग अनुकूलित कर सकते हैं, पुराने लोक गीतों के रूप में (सिर्फ सार्वजनिक क्षेत्र में गाने का उपयोग सुनिश्चित करें)।
  • छवि शीर्षक शीर्षक गीत 17 लिखें

    Video: Alankar|अलंकार|शब्दालंकार|गाना,गीत लिखने से पहले अलंकार की जानकारी|geet kaise likhe|part 1

    3
    उसी रजिस्ट्री में रहें प्रत्येक व्यक्ति के पास मारीया केरी का मुखर रिकॉर्ड नहीं है जब आप एक मेलोडी बनाते हैं, नोट्स को उचित रजिस्टर में रखें ताकि कोई इसे गा सकें।
  • चित्र शीर्षक गीत गीत 18 लिखें
    4
    कुछ हिस्सों को जोड़ें, जो गायक को सांस लेने की अनुमति दें। गायक भी इंसान हैं और सांस लेने की जरूरत है। कुछ भागों में दो या चार बार रखें ताकि गायक अपनी सांस को पकड़ने के लिए दूसरे के लिए रुक सकता है। यह श्रोता को आनंद लेने का अवसर भी देता है जो गायक कहता है।
  • इस का एक अच्छा उदाहरण संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रीय गान है। लाइन "मुक्त की Fort`ve भूमि" और बाद लाइन से पहले "और के घर बहादुर" वहाँ एक ठहराव है, जो गायक पिछले शक्तिशाली उपायों से उबरने के लिए अनुमति देता है।
  • भाग 5
    अंतिम स्पर्श दें

    चित्र शीर्षक गीत गाने लिखो चरण 1 9
    1
    पढ़ें आपने क्या लिखा है तस्वीर क्या है? क्या गाना एक कथा, एक बयान या एक विवरण है? क्या यह कार्रवाई करने के लिए एक कॉल, पते का एक सेट या ग्रीटिंग है? क्या यह प्रतिबिंब या एक दर्शन है? क्या यह वाकई अर्थहीन है? क्या इसके कई रूप हैं? सभी पत्रों को फिट करने के लिए शब्दों को स्थानांतरित और बदलना शुरू करें। आप किस चीज को देना चाहते हैं और इसके बारे में क्या सोचें, इसके बारे में सोचें कि आप क्या कहना चाहते हैं। क्या आप स्वर और व्यंजन ध्वनियों का स्थान पसंद करते हैं? क्या एक रेखा के कई अर्थ हैं? क्या यह किसी विशेष वाक्यांश को उजागर करता है? क्या आप एक पंक्ति या एक शब्द को दोहराना चाहते हैं? याद रखें कि पहली बार दर्शकों ने एक गीत सुना है, वे केवल उन हिस्सों पर ध्यान देते हैं जो बाहर खड़े होते हैं।
  • चित्र शीर्षक गीत गीत 20 लिखें
    2
    पुनर्लेखन। कौन कहता है कि आपने जो लिखा है, उसे आप नहीं बदल सकते हैं? यदि आप मूल संस्करण को पसंद करते हैं, तो इसके साथ रहें। लेकिन ज्यादातर गीतकारों को एकदम सही ध्वनि प्राप्त करने के लिए गीत के साथ खेलने के लिए कुछ जरूरी है। एक अच्छा गीत पहले लिखा जा सकता है, लेकिन आम तौर पर इसे समय लगता है। आप पूरे छंदों को स्थानांतरित कर सकते हैं ताकि गाना निरंतरता हो। कभी-कभी, एक गाना पूरी तरह से अलग अर्थ मिल सकता है।
  • छवि शीर्षक नामक गीत गीत चरण 21
    3
    दूसरों के साथ परामर्श करें एक बार जब आप अपना गीत पूरा कर लें, तो यह दूसरों के साथ एक परीक्षण संस्करण साझा करने के लिए एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है तो बस पढ़ पत्र शायद स्थानों पर जहां गति का पालन नहीं कर रहा है या जहां यह अजीब लगता है पाते हैं। बेशक एक संगीत समिति एक बुरा विचार है, लेकिन अगर वे कुछ आपको लगता है कि बहुत बुरा है देखते हैं, इसे ठीक!
  • छवि शीर्षक शीर्षक गीत 22 लिखो
    4
    अपने गीत के साथ कुछ करो। लोग दुनिया को एक बेहतर स्थान बनाते हैं, जब वे चीजें साझा करते हैं जो वे बनाते हैं। यह एक गीत लिखने का मतलब है आप एक संगीत कार्यक्रम देना चाहिए की इस बात से (क) और जरूरी नहीं कि शर्मीली होने के लिए ठीक है, लेकिन आप लिख सकते हैं या रिकॉर्ड करने के लिए इतना है कि आप दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं कोशिश करनी चाहिए। अपने अविश्वसनीय काम छिपाओ मत!
  • भाग 6
    अतिरिक्त सहायता प्राप्त करें

    छवि लिखित गीत गीत चरण 23 शीर्षक
    1
    लिखना सीखें. अगर आपने गीतों को लिखा है, लेकिन आपने कभी कोई गीत नहीं लिखा है, तो आप शायद कुछ गीत सीखना सीख सकते हैं। दरअसल, यह गीतों के गीतों को लिखने से बहुत अलग नहीं है, वहां भी मानकों और मार्गदर्शक हैं जो आप अपने काम के आधार के रूप में उपयोग कर सकते हैं
  • छवि लिखित गाने के गीत शीर्षक चरण 24
    2
    शीट संगीत पढ़ने के लिए जानें. हालांकि यह सख्ती से जरूरी नहीं है, लेकिन संगीत का काम करने का बुनियादी ज्ञान होने से आपके अच्छे गाने लिखने की क्षमता बढ़ जाएगी। यह संभव है कि आप उन्हें लिख सकें ताकि दूसरों को उन्हें छू सकें!
  • Video: गाना लिखने का फेमस तरीका

    चित्र शीर्षक गीत गीत 25 लिखें
    3
    अपने गायन में सुधार करें. एक बेहतर गायक बनने से आपको यह पता चलता है कि आप अपने संगीत को लिखते समय क्या नोट्स देख रहे हैं। उन मुखर कौशल पर काम करें और आपको आश्चर्य होगा कि यह कैसे उपयोगी हो सकता है।
  • छवि लिखित गीत गीत चरण 26
    4
    एक उपकरण में बुनियादी कौशल प्राप्त करें एक मानक गीत लिखने के बारे में कुछ बुनियादी अवधारणाओं को जानने के लिए, गीत लिखते समय आपको बहुत मदद मिल सकती है। सीखने की संभावना पर विचार करें पियानो बजाना या गिटार बजाना. आप उन्हें खुद से सीख सकते हैं और वे इतना जटिल नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास एक पेंसिल और पेपर है आपको कभी नहीं पता चलेगा कि जब विचार आपके सिर में दिखाई देंगे। यह भी एक नोटबुक रखना अच्छा है जिसमें आप गाने लिखते हैं या शायद, आपके कंप्यूटर पर एक फ़ोल्डर। इससे आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।
    • आप भावनाओं या चीजें भी जो आपके दिन आपके दिन किए थे डाल सकते हैं। यदि कुछ बुरा हुआ, तो आप एक उदास गीत लिख सकते हैं। एक गीत का चरित्र उस पर निर्भर करता है जो आप इसे डालना चाहते हैं।
    • लगातार रहें प्रेरणा ढूँढना वास्तव में कठिन हो सकता है, इसलिए नए विचारों की तलाश करें यदि आप देख रहे हैं तो आपको कुछ अच्छा मिलेगा!
    • गाओ जो आपको लगता है और अपने आप को जाने दो। इसके अलावा, अपने स्वयं के अनुभवों के गीत लिखें
    • डरो मत, एक गीत लिखना मजेदार है और आपकी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका है।
    • गीतों के पीछे कुछ अर्थ रखने की कोशिश करो, इस तरह, आपका गाना बहुत अनोखा है!
    • यदि आपके पास कोई विचार है, तो इसे भूल जाने से पहले इसे तुरंत लिखना सुनिश्चित करें।
    • पहले पत्र लिखना आसान हो सकता है, और फिर एक शीर्षक के बारे में सोचें। इस तरह, आपको पत्र के साथ शीर्षक से मिलान करने का प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • यदि आपके पास एक अधूरा गीत है, तो उसे बचाएं आप टुकड़ों के बारे में सोच सकते हैं और अगर आपके पास बहुत से हैं, तो आप उन्हें गठजोड़ कर सकते हैं और उनमें से एक गीत लिख सकते हैं।
    • लोगों को दिखाने के लिए डरो मत, जो आपने लिखीं। यह टिप्पणी करना अच्छा है ताकि आप लिखित के समय उन पर विचार कर सकें।

    चेतावनी

    • किसी और के गीत की कॉपी न करें या आप गंभीर कानूनी समस्याओं में शामिल हो सकते हैं। लेकिन यह एक अच्छा विचार है कि आप जिस संगीत की पसंद करें तो, अगर आपको कैटी पेरी पसंद है, तो उसके जैसे पॉप लिखें या अगर आप टेलर स्विफ्ट पसंद करते हैं, तो कई प्यार गीत लिखें।
    • हर पल में कविता न करें, जब तक कि यह आपका इरादा नहीं है यह कुछ हद तक ठीक है, लेकिन यह परेशान हो सकता है, नीचे दिए गए उदाहरण की तरह:
    • उदाहरण: मेरा जीवन भयानक है और मुझे लगता है कि यह भयानक है क्योंकि मैं अपने दादी के घर में मेरी बिल्ली को छोड़ दिया और वह मेरी बिल्ली नहीं लौटेगा, मैं क्या होगा ओह, हाँ ... मैं क्या करने जा रहा हूँ? (यह भयानक था)

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कलम या पेंसिल (यह निर्भर करता है कि आप हाथ या कंप्यूटर द्वारा अपने पत्र लिखना चुनते हैं)
    • एक उपकरण: एक कीबोर्ड, एक गिटार या जो भी आप खेलना जानते हैं (यह वैकल्पिक है, लेकिन इसकी अनुशंसा की जाती है)
    • कागज़ की एक शीट या आपके कंप्यूटर
    • आप अपने सेल फोन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं यदि आप उस समय पेन नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com