ekterya.com

कैसे एक गीत लिखने के लिए

क्या आप अपना खुद का संगीत लिखना चाहते हैं? क्या आप एक गायक-गीतकार होने का सपना देखते हैं? अपनी संगीत यात्रा शुरू करने के लिए इस ट्यूटोरियल का पालन करें। गीत (परिभाषा के अनुसार) हैं जो संगीत का एक हिस्सा है जिसे गाया जाना है, जिसका आम तौर पर मतलब है कि इसमें एक अक्षर शामिल है हालांकि, शब्द "गीत" यह आज के एक व्यापक अर्थ के साथ इस्तेमाल किया जाता है, इसलिए यह लेख एक समान रूप से व्यापक दृष्टिकोण पेश करेगा और उन तरीकों को संबोधित करेगा जो विभिन्न प्रकार की संगीत शैली और प्रकार लिखने के लिए उपयोग किए जा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
शुरू होता है

एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
गौर करें कि यह क्या करेगा अपने गीत को लिखना शुरू करने से पहले, आपको इसके उद्देश्य पर विचार करना होगा। उद्देश्य और गीत का प्रकार संरचना प्रक्रिया पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव होगा। आपको उस के अनुसार लिखना चाहिए
  • यदि आप गीतों के साथ एक गीत लिखने जा रहे हैं, तो आपको यह करते समय उपरोक्त ध्यान रखना होगा। एक गीत में बोल को शामिल करने के कई तरीके हैं। आप गीतों के साथ या शब्दों से शुरू कर सकते हैं और उन्हें संगीत में डाल सकते हैं, संगीत लिखने के बाद गीत लिख सकते हैं या आप एक ही समय में दोनों लिख सकते हैं। यह आपके कौशल और शैली पर निर्भर करेगा। आपको संगीत की शैली पर भी विचार करना होगा और यह सुनिश्चित करना होगा कि आप उस पत्र को फिट करते हैं जिसके साथ आप काम करते हैं और इसके विपरीत।
  • यदि आप एक पृष्ठभूमि संगीत, एक संगीत विषय या किसी अन्य तरह के संगीत संगीत लिखने जा रहे हैं, तो आपको तदनुसार योजना बनाना होगा। विचार करें कि आप किस संगीत को लिखते हैं और किस मन की अवधारणा को व्यक्त करना चाहते हैं आवश्यक शब्दों को बनाने के लिए आपको उपयुक्त उपकरणों और संगीत शैलियों की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप शब्दों का प्रयोग नहीं करेंगे।
  • कंसोल एक गाना चरण 2 नामक छवि
    2
    विचार करें कि कौन से यंत्र, यदि आवश्यक हो, तो आप इसे लिखने के लिए उपयोग करेंगे कुछ लोग केवल अपने दिमाग को बनाते हैं और गाते हैं या एक हिस्सा करते हैं यदि उन्हें यह पता चलना है कि यह कैसा आवाज करेगा। दूसरों, खासकर जब किसी विशिष्ट साधन के लिए एक टुकड़ा लिखते हैं, तो उस साधन का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह परीक्षण करने के लिए कि कुछ चीजों की आवाज कैसे बनती है। सोचो अगर आप चाहते हैं या लिखने के लिए एक उपकरण की ज़रूरत है और ठीक से योजना करें।
  • गाने की रचना के दौरान उपयोग किए जाने वाले सामान्य प्रकार के गिटार और पियानो शामिल हैं, हालांकि कुछ लोग कुछ तार या बैंड यंत्रों का उपयोग कर सकते हैं।
  • रचना लिखें एक गीत चरण 3
    3
    विचार करें कि संगीत संकेतन लिखने की आपकी पद्धति क्या होगी ध्यान रखें कि आप क्या लिखते हैं, अंतिम प्रारूप और आपकी प्रगति दोनों को कैसे लिखने जा रहे हैं अधिक संगीत प्रशिक्षण वाले लोग स्कोर में लिखेंगे, जबकि जिनके पास उतना ज्यादा नहीं है वे राग या तालियां लिख सकते हैं। यदि आप खुद के लिए लिखते हैं और एक बहुत अच्छी याददाश्त रखते हैं, तो आपको कुछ भी लिखना नहीं पड़ता है (लेकिन यह अनुशंसित नहीं है)।
  • विधि 2
    एक संरचना और मूल रूप बनाएं

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    एक प्रारंभिक धुन बनाएं एक गीत लिखना शुरू करने से पहले, आपको यह मूलभूत विचार करना होगा कि उसे ध्वनि कैसे चाहिए। यह गाना गीत का सार होना चाहिए और वह सब कुछ के आधार के रूप में सेवा करेगा।
    • एक प्रारंभिक बिंदु मेलोडी हो सकता है यह संगीत की एक बुनियादी रेखा है, जिसे आमतौर पर भाग के रूप में माना जाता है "कि तुम गा सकते हो" एक गीत का यह एक स्वर है जिसके लिए आप आसानी से बोल लिख सकते हैं और जिस आधार पर आप संरचना जारी रख सकते हैं।
    • एक अन्य विधि तार प्रगति के साथ शुरू करना होगा। यह श्रृंखला की एक श्रृंखला है जो गीत की सामान्य संगीत प्रदान करेगी। यदि आप मेलोडी का बहुत अच्छा विचार नहीं है या यदि आपको एक को परिभाषित करने में समस्याएं हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं
  • एक रचना लिखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    2
    एक हुक या एक बनाएँ "रिफ"। एक हुक एक गीत में यादगार लाइनों की एक पंक्ति या श्रृंखला है। विचार करें कि यह वह हिस्सा है जो आपके सिर में चिपक जाता है। यह श्रोता का ध्यान आकर्षित करेगा और गीत को उसके मन में बाद में रखेगा। एक "रिफ" इसका एक समान उद्देश्य है: यह एक उल्लेखनीय और यादगार साधन है जो संगीत से स्वतंत्र है।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    लोकप्रिय गीतों की संरचना को समझें यदि आप गाने लिखना चाहते हैं, तो बुनियादी संरचना या ऐसे लोकप्रिय रूपों को समझने वाले रूपों को समझना महत्वपूर्ण है। इन रूपों का उपयोग करना आपको बनाने के लिए एक आरामदायक मॉडल देगा और आपको यह भी बताएगा कि आपके दर्शकों को सुनने के लिए किस प्रकार उपयोग किया जाता है। एक गीत जो आदर्श से बहुत दूर है, अधिकांश दर्शकों के लिए अप्रिय हो सकता है, भले ही वह अच्छी तरह से किया हो।
  • एएए: यह गीत का स्वरुप दिया गया है जिसमें प्रत्येक कविता का संगीत समान है, लेकिन गीत अलग-अलग हैं। हालांकि यह वाणिज्यिक संगीत में दुर्लभ है, यह आसानी से कहीं और पाया जा सकता है। इस संरचना का एक ठोस उदाहरण है "कमाल अनुग्रह", एक बहुत ही पारंपरिक पारंपरिक अमेरिकी गीत
  • एएएएए: आज लोकप्रिय संगीत का सबसे आम रूप माना जाता है। इसमें कुछ भिन्नताएं हैं और अधिकांश शैलियों में देखा जा सकता है। अपने सबसे बुनियादी रूप में, एएबीए संरचना दो संगीत की इसी तरह की छंद से शुरू होती है, इसके बाद एक पुल (द "बी" सूत्र में), फिर प्रारंभिक श्लोक प्रकार पर लौटें। एक अच्छा उदाहरण है "कुछ" द बीटल्स का
  • आबाबा शायद सामान्य संरचना का सबसे आम प्रकार है। एबीएबी एक अन्य प्रकार है, लेकिन कम आम है। एबीसीडी (जो एक प्रगतिशील और गैर-पुनरावर्तक रूप है) को कभी-कभी उपयोग किया जाता है।
  • पद्य-कोरस: यह प्रपत्र पहले के समान था, लेकिन 20 वीं शताब्दी के पहले छमाही से कई गाने इसका इस्तेमाल करते थे यह 1 9 60 के दशक तक अच्छी तरह से जारी रहा। इस प्रकार, इस कविता को बचना करने के लिए पृष्ठभूमि में जाना होगा, जिसे बार-बार दोहराया जाता है। एक आदर्श उदाहरण होगा "आप सभी की आवश्यकता प्यार है" द बीटल्स का
  • प्रपत्र के दो मुख्य प्रकार हैं: सरल और विपरीत। विरोधाभासी रूप में, कविता का संगीत कोरस के संगीत से अलग होगा। इसलिए, सरल रूप, जाहिर है, जिसमें एक संगीत भिन्न नहीं होता है
  • एक अतिरिक्त संस्करण है, जिसे कविता-कोरस-पुल कहा जाता है, जो प्रतिबिंब के बीच एक छोटे से ब्रेक के रूप में दो या अधिक बार जोड़ता है। यह पुल हमेशा कविता से छोटा होता है और अक्सर चाबी या गति के परिवर्तन के बाद होता है।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 7
    4
    शास्त्रीय गीतों के ढांचे को समझें रचना करने के लिए, यह शास्त्रीय गीतों के रूपों को समझने के लिए भी उपयोगी हो सकता है। उनका उपयोग एक और आधुनिक शैली के गीतों को प्रेरित करने के लिए किया जा सकता है या इसे अधिक सहायक टुकड़ों के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है
  • एक सिद्धांत एक ऐसे गीत का एक रूप है जिसमें मुख्य स्वर गायब हो जाने के बाद एक नकली या दोहराव का स्वर सुना जाता है। यह कई गानों का उपयोग करता है "आवाज" एक अद्वितीय ध्वनि बनाने के लिए आरोपित। एक कैनन जिसमें सभी आवाज समान होते हैं उन्हें गोल कहा जाता है एक उदाहरण गीत है "पंक्ति, पंक्ति, आपकी नाव पंक्ति"।
  • सोनाटा एक प्रदर्शनी के साथ शुरू होता है, जो इस विषय का परिचय है। फिर विकास नामक एक खंड आता है, जो टुकड़े के विषयों की पड़ताल करता है। अंतिम खंड को पुनः एक्सपोजर और विषय पर रिटर्न (आमतौर पर चाबियाँ बदलना) कहा जाता है और बंद होने की भावना प्रदान करता है।
  • विधि 3
    लिंग को ध्यान में रखें

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 8
    1
    चट्टान और पॉप संगीत पर विचार करें पॉप एक जटिल शैली है, क्योंकि यह वास्तव में एक शैली नहीं है, लेकिन केवल हमारे समय के संगीत का प्रमुख रूप है। अभी के लिए, पॉप संगीत रॉक से एक महान प्रभाव प्राप्त करता है ऐसे गाने लिखने के लिए जो पॉप माना जाता है, आपको कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा।
    • प्रपत्र: पॉप और रॉक गाने बहुत उम्मीद के मुताबिक होते हैं, लेकिन कोरस पर जोर देते हैं, जिसे आमतौर पर कई बार दोहराया जाता है। परिरक्षण भी कम और आकर्षक होने के लिए होते हैं, इसलिए उन पहलुओं को याद रखने की कोशिश करें।
    • उपकरण का चयन: रॉक और पॉप में बहुत से उपकरणों का उपयोग किया जाता है। उदाहरणों में गिटार शामिल हैं (हालांकि कई पॉप गीतों में, इलेक्ट्रिक गिटार के बजाय, या इसके अतिरिक्त, ध्वनिक गिटार का उपयोग), सिंथेसाइज़र या कीबोर्ड (जो पॉप में थोड़ी स्पष्ट हैं), बास, ड्रम और, कभी-कभी, पियानो कुछ पॉप और रॉक गाने नाटकीय प्रभाव जोड़ने के लिए पृष्ठभूमि में क्लासिक स्ट्रिंग उपकरण का उपयोग करते हैं।
    • टेम्पो: पॉप और रॉक से जुड़ी गति, काफी हद तक उन भावनाओं पर निर्भर करती है जो गीत को प्रसारित करता है। उदास या अधिक भावुक गीतों को धीमी गति का इस्तेमाल करना होगा, जबकि लोगों को भावनाओं के साथ संक्रमित करने के लिए किस्मत में होना चाहिए।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 9
    2
    खाते में देश और लोक संगीत ले लो दोनों संबंधित शैलियों से संबंधित हैं जो बहुत ही समान उपकरणों का उपयोग करते हैं। वे शो, स्थानीय संगीतकारों और ऑडियो संपादन के निम्न स्तर के रहने के लिए बहुत महत्व देते हैं (वे ध्वनि पसंद करते हैं "ध्वनिक" और वे थोड़ा आत्म-समायोजन का उपयोग करते हैं)।
  • आकार: इन गीतों का आकार सबसे लोकप्रिय संगीत के समान होता है, जो एएबीए संरचना पर जोर देता है। हालांकि, लोक संगीत अक्सर अधिक जटिल और जटिल गीत का उपयोग करता है
  • साधनों की पसंद: दोनों लिंगों के लिए आम तौर पर उपकरणों की एक श्रृंखला होती है। इनमें अकौस्टिक गिटार, डोबो, मेन्डोलिन (एक शास्त्रीय स्ट्रिंग उपकरण का समर्थन, जैसे कि वायलिन या बास के रूप में उपयोग किया जाता है), ऑटोारप्स और पियानो का लगातार उपयोग शामिल है
  • गति: पॉप और रॉक के साथ, गीत का मूड मोटे तौर पर गति को निर्धारित करेगा देश के संगीत की औसत तुलना में तेजी से, जबकि लोक विपरीत हैं।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 10
    3
    रैप और हिप हॉप पर विचार करें ये संबंधित शैलियों पिछले वाले से अलग हैं क्योंकि वे विभिन्न प्रकार के उपकरणों और गति का उपयोग करते हैं। हालांकि, रूप व्यापक रूप से भिन्न होते हैं। इस प्रकार के गीत लिखते समय आप इन चीजों को ध्यान में रखते हैं।
  • प्रपत्र: हिप-हॉप और रॅप, हालांकि कविता-कोरस गतिशीलता का उपयोग करते हैं, हालांकि इन शैलियों में एएए की संरचना को देखने के लिए यह बहुत अधिक आम है। ज़ोर पर जोर दिया गया है, इसे किसी भी तरह के कोरस पर डाल देने के बजाय,
  • उपकरण: दोनों रैप और हिप-हॉप टकराव पर बहुत ध्यान देते हैं और गिटार जैसे उपकरणों पर ज्यादा नहीं। निश्चित रूप से, डिजिटल तरीकों पर ज्यादा बल दिया जाता है ताकि ध्यान देने की संगीतात्मक प्रतिलिपि पत्रों पर केंद्रित हो। रिकॉर्ड खिलाड़ियों, "सैम्पलर्स" और कंप्यूटर का प्रयोग अक्सर सिंथेसाइज़र, टारोलस, झांझ और ड्रम के अतिरिक्त किया जाता है।
  • टेम्पो: रैप और हिप हॉप का गति आम तौर पर 90 से 100 दालों प्रति मिनट की सीमा में होता है। धीरे-धीरे गाने को आमतौर पर अधिक गीतात्मक के रूप में वर्गीकृत किया जाता है और हिप-हॉप में अधिक बार देखा जाता है, जबकि तेजी से गाने नृत्य के लिए बेहतर माना जाता है और क्लब में अधिक बार सुना जाता है।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 11
    4
    जैज संगीत पर विचार करें जैज़ बजाना बहुत जटिल है, हालांकि तकनीकी रूप से यह लिखना आसान है। टेम्पो धीमे होते हैं और प्रपत्र व्यापक रूप से भिन्न हो सकते हैं। हालांकि, लिंग के बारे में निश्चित बात कॉल और प्रतिक्रिया और आशुरचना का उपयोग है। जब एक जैज़ गीत लिखते हैं तो आपको दोनों पहलुओं के लिए जगह छोड़नी होगी।
  • उपकरण: जाज अन्य शैलियों की तुलना में धातु और वायु उपकरणों का अधिक से अधिक उपयोग करता है, जिसमें लगातार सैक्सफोन या ओबोज़ के एकल सोलो होते हैं। यह पियानो, बास, ड्रम और गिटार का भी उपयोग करेगा।
  • गंदा नृत्य चरण 1 नामक छवि



    5

    Video: गाना लिखने का सबसे आसान जादुई सीक्रेट्स।थ्योरी।जानिए एक गीत के माध्यम से ।song writing magic tips.

    इलेक्ट्रॉनिक संगीत और नृत्य पर विचार करें
  • आकार: आमतौर पर हुक और "रिफ" इस प्रकार की शैली में वे अविश्वसनीय रूप से आकर्षक हैं, लेकिन वे कुछ असहज हो सकते हैं कि आप अपने सिर से नहीं निकल सकते, इसलिए उन्हें अनदेखा करना बेहतर होगा। वैसे भी, कभी-कभी आवाजों को रोबोट महसूस करने के लिए चरण वॉयस कोडेर के प्रभाव से संसाधित किया जाता है - कुछ नृत्य गीतों का उपयोग "नमूने"।
  • उपकरण: मूल रूप से, सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए उपकरण आवाज, सिंथेसाइज़र, कीबोर्ड और ड्रम मशीन हैं। कभी-कभी गिटार का उपयोग किया जाता है, लेकिन सिर्फ तभी जब निर्माता लोक गीत और ध्वनिक शैली के साथ नृत्य गाने चाहता है।
  • गति: नृत्य संगीत की गति 90 से 140 दालों प्रति मिनट की सीमा में है। एक कम और धीमी गति के साथ गाने (90 से 105 दालों प्रति मिनट) कभी कभी अपनी गीतात्मक सामग्री के लिए उदासी की भावना को शामिल करते हैं और खुशी को प्रेरित करने के लिए खेले जाते हैं। एक विशेष कम्पास और एक मध्यवर्ती गति (110 से 125 दालों प्रति मिनट) के गाने, कुछ लोगों के अनुसार नृत्य योग्य होते हैं, और इसमें बहुत कम या कोई उदासीनता नहीं होती है। अंत में, तेज तेज़ (125 से 140 दालों का प्रति मिनट) के गाने रस्सियों, क्लबों, पार्टियों और त्यौहारों में खेले जाते हैं, इसलिए मूल रूप से दुनिया में कोई भी उन्हें नृत्य कर सकता है।
  • विधि 4
    पत्र जोड़ें

    एक गीत का शीर्षक चित्र 12
    1
    एक गीतकार के साथ काम करें आपके द्वारा लिखित संगीत को बोलने का सबसे आसान तरीका एक गीतकार के साथ काम करना है। आप एक दोस्त के साथ काम कर सकते हैं या आप एक पेशेवर किराया कर सकते हैं, इस आधार पर कि आप क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। एक गीतकार आपके गीतों को लिखने के बाद शब्दों को लिख सकता है, जैसा कि आप लिखते हैं, या लिखने के पहले बोलने के पहले बोलने के लिए आप के साथ काम करते हैं।
    • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपकी शैली आपके गीत के साथ फिट हो। शेक्सपियर शैली से प्यार गीत लिखने वाला कोई व्यक्ति बेहतरीन धातु के गीतों को लिखने में सक्षम नहीं होगा। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो आपके गीत, आपकी शैली और संबंधित भावनाओं को समझता है
  • Video: आसान रास्ता 12 मिनट में एक मूल गीत की रचना करने!

    एक रचना लिखें 13 शीर्षक चित्र
    2
    अपने लिए गीत लिखें आप अपने खुद के गीत भी लिख सकते हैं। इसमें कुछ कौशल की ज़रूरत हो सकती है, क्योंकि पत्र के लिए यह आसान है कि वे गड़बड़, अजीब या मूर्ख दिखें। कड़ी मेहनत करने या उसमें अपना समय न लेने के लिए डरो मत।
  • जैसे ही आप उन्हें लिखते हैं, गीत गाएं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि यह मेलोडी के साथ स्वाभाविक लगता है और बिना अजीब पॉज़ या सिलेबल्स जो मैच नहीं करते।
  • इससे पहले कि आप इसे लिखना शुरू करें, यह तय करने का प्रयास करें कि क्या आप गाया जाता है या नहीं। आप किस तरह की संरचना चाहते हैं, यह जानने के लिए आपको बहुत मदद मिलेगी। आपको कुछ उचित अंतराल छोड़ने के लिए शब्दों को रखना होगा, जिसका मतलब है कि आपको अग्रिम में योजना अवश्य करनी होगी।
  • कंसोल अ सॉंग चरण 14
    3
    वाक्यों को रखो जो पहले से संगीत में मौजूद हैं। एक अन्य विकल्प संगीत के लिए मौजूदा शब्दों को रखना होगा। वे एक नाटक से, एक कविता से, भाषण से या किसी चीज से हो सकते हैं जो आपको लगता है कि एक उत्कृष्ट गीत बना सकते हैं। वाक्यांशों को चुनें जो आपके लिए कुछ मतलब हैं आपके दर्शकों का फैसला होगा कि क्या आप अपने संगीत में असली भावना व्यक्त करते हैं।
  • मौजूदा वाक्यांशों को संगीत में डालना शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है शब्दों का प्राकृतिक लय ढूंढना। वे एक साथ फिट कैसे ध्यान दें। प्राकृतिक प्रवचन में विराम, जोर और ताल शामिल हैं यह स्वाभाविक रूप से ध्वनि बनाता है अपना गाना बनाने के लिए इस प्राकृतिक लय का शोषण करें
  • यदि आपको समस्याएं हैं या यदि आप अपना गीत अधिक साहसी हवा देना चाहते हैं, तो कुछ शब्दों को उजागर करने के लिए वाक्यांशों को तोड़ना इस तरह आप आश्चर्यजनक रूप से लंबे वाक्यांशों की समस्याओं या एक मेलोडी को दूर कर सकते हैं जो बिल्कुल चुने गए पाठ में फिट नहीं है।
  • मत भूलो कि आप गीत के प्रवाह के लिए हमेशा शब्द या वाक्यांशों को छोड़ सकते हैं। यदि कोई विशिष्ट शब्द आपके शब्दों की गणना को नष्ट कर लेता है और आवश्यक नहीं है, तो बस इसे बाहर निकालें या शब्दों को पुनर्व्यवस्थित करें।
  • विधि 5
    गहराई जोड़ें

    एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 15

    Video: How to write and compose a song गाना कैसे लिखे और धुन कैसे बनाए

    1
    Improvises। आप चाहते हैं कि आपका गीत सिर्फ आपकी आवाज और एक पियानो से ज्यादा हो। यदि हां, तो आपके पास पहले से क्या है इसका विस्तार करके आपको गहराई डालना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका सुधार करना है अपने गीत को सुनो और उन चीजों को जोड़ने जहां आपको लगता है कि उनकी जरूरत है।
  • कंसोल अ सॉंग चरण 16
    2
    सहयोग की तलाश करें अगर आपकी आशुरचना पर्याप्त नहीं है, तो आप मित्रों और साथी संगीतकारों के साथ मिल सकते हैं कि यह देखने के लिए कि आपके नयी जोड़ी की आँखें (और कान) आपके काम पर कैसे ला सकते हैं।
  • एक गीत रचना शीर्षक 17 छवि शीर्षक
    3
    यह एक contramelody और एक सद्भाव परिचय ये मुख्य स्वर के बदलाव हैं जो अधिक विस्तार की भावना देने के लिए जोड़ा जा सकता है। एक contramelody एक अलग राग है जो पहले की आवाज के बीच फिट बैठता है, जहां एक तालमेल मुख्य melodic लाइन के साथ संयोजन के रूप में काम करना चाहिए।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक 18
    4
    टकराव और गहने जोड़ें अपने गीत को अधिक गहराई देने के लिए पृष्ठभूमि में अधिक उपकरण जोड़ें। आप टकराव, ड्रम जैसी तार जोड़कर इसे कर सकते हैं, स्ट्रिंग्स, झंकार या बांसुरी के एक छोटे से चौकड़ी - संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं आप ध्वनि प्रभाव जैसे कि हवा, गड़गड़ाहट या सड़क के शोर को भी जोड़ सकते हैं। बस सुनिश्चित कर लें कि अतिरिक्त ध्वनि की शैली आपके द्वारा लिखी गई गीत की शैली के अनुरूप है।
  • विधि 6
    संगीत संकेतन और रिकॉर्ड लिखें

    एक गीत रचना लिखें
    1
    हाथ से अपनी रचना के एनोटेशन बनाएं आप शायद संगीत लिखना चाहते हैं ताकि आप इसे फिर से खेल सकें, खासकर अगर आप चाहते हैं कि दूसरे लोग इसे खेलें। एक तरह से हाथ से संगीत लिखना है आप जितना चाहें लिख सकते हैं हालांकि, ऐसा करने के लिए संगीत सिद्धांत की एक निश्चित समझ की आवश्यकता है
    • बुनियादी स्कोर एक ऐसा स्कोर है जिसमें केवल सबसे प्रारंभिक अंकन, आमतौर पर स्वर और सद्भाव शामिल है। वे जाज और सुधारवादी संगीत के लिए आम हैं, साथ ही उन संगीतकारों के लिए जो संगीत सिद्धांत का थोड़ा ज्ञान रखते हैं।
  • कंसोल एक गाना चरण 20 नामक छवि
    2
    यह एक ईएडी (डिजिटल ऑडियो वर्क स्टेशन) का उपयोग करता है ये कंप्यूटर प्रोग्राम हैं जो संगीतकारों और ऑडियो संपादकों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। वे आपको संगीत मिश्रण और रिकॉर्ड करने और संगीत संकेतन कार्यक्षमता के एक निश्चित स्तर की अनुमति देगा। वे महंगे हो सकते हैं - हालांकि, अगर आप एक गंभीर संगीतकार हैं तो उन्हें खरीदने पर विचार करना चाहिए।
  • एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 21
    3
    रिकॉर्ड ऑडियो सीधे एक और तरीका है कि वह संगीत खेलकर गायन और रिकॉर्ड करने का रिकॉर्ड होगा। इस से, आप नोटेशन लिख सकते हैं या किसी और को इसे बाद में लिख सकते हैं
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक उपकरण
    • संगीत संकेतन लिखने के लिए शासित कागज या सॉफ़्टवेयर का थोड़ा सा
    • एक मिडी कीबोर्ड (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com