ekterya.com

कैसे एक गीत लिखने के लिए

कुछ लोग एक प्रसिद्ध गीतकार बनने के विचार से इतने उत्साहित हैं कि वे कड़ी मेहनत और प्रेरणा को भूल जाते हैं जो महान संगीत सफलता लिखने के साथ आता है। हालांकि यह सच है कि आपको कुछ प्रतिभाओं को सफल बनाने की ज़रूरत है, एक गीत लिखना एक कौशल के रूप में देखा जाना चाहिए, जो एक संगीतकार के रूप में ज्यादा हासिल करने की अपेक्षा करने से पहले अधिग्रहित होना चाहिए। इसी तरह, हालांकि यह सच है कि इसके एक बड़े हिस्से अंततः पर गिर जाता है प्रक्रिया

जिसका अर्थ है, पहले मूलभूत तत्वों को सीखना आत्म-निदान और मौलिक सुनवाई कौशल की आवश्यकता है।

चरणों

भाग 1
लिखना सीखना

लिखित गाने के लिए शीर्षक जानें छवि 1 चरण
1
एक उपकरण की मूल बातें जानें. एक संगीतकार के रूप में, एक साधन अपने आप को व्यक्त करने का एक साधन है हालांकि, यह एक ऐसा गीतकार है जो अपने विचारों को खेलने के लिए इसका इस्तेमाल करेगा और सुनता है कि वे मानव कान के सामने कैसे आवाज उठाते हैं। बेशक, एक संभावित गीतकार होने के नाते, इसका मतलब है कि आपको कम से कम एक साधन की मूल बातें कैसे खेलना चाहिए। हालांकि यह सच है कि एक या अधिक उपकरणों में एक उन्नत कौशल के लिए एक गीत रचना करने के कुछ तकनीकी पहलुओं को संभालना आसान बना देगा, अधिकांश संगीत कुछ तुलियां और कुछ साधारण तराजू के साथ किया जा सकता है
  • एक गिटार या एक कुंजीपटल संगीत लिखते समय उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा उपकरण होते हैं वे बहुत बहुमुखी हैं और ताल और मार्गदर्शन के एक साधन के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • जानें कि गाने लिखे जाने के लिए सीखें चरण 2
    2
    कुछ संगीत सबक ले लो ये एक शिक्षक की संगीत क्षमता को जल्दी से प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है आप किसी साधन के साथ बुरी आदतों को सीखने से बच सकते हैं। इसके अलावा, अपने अभ्यास के लिए उपयुक्त संकेत सीखना प्रेरित रहने के लिए एक शानदार तरीका है। इसी तरह, एक साधन के अधिकांश शिक्षकों को संगीत रचना करने का अनुभव है वे आपके गीतों की संरचना के प्रत्येक चरण के लिए आपको विशिष्ट सलाह दे सकते हैं
  • यदि आप एक निजी संगीत प्रशिक्षक चाहते हैं, तो वर्गीकृत अनुभाग में स्थानीय अख़बार की जांच करें या Craigslist और Kijiji जैसी वेबसाइटों पर ऑनलाइन विज्ञापन देखें पेशेवर संगीत प्रशिक्षकों ने इन विज्ञापनों में उनकी उपलब्धता और विशेषता प्रकाशित की है। हो सकता है कि आप कई को ढूंढ सकें और एक ऐसा चुन सकें जिसे आपको लगता है कि आपके लिए सबसे अच्छा है, हालांकि यह उस स्थान पर निर्भर करेगा जहां आप रहते हैं।
  • अधिकांश विश्वविद्यालय और उच्च विद्यालय संगीत पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। जो अनुभव आपको लाभ मिलता है वह भविष्य में आपके द्वारा लिखी गई सभी चीज़ों के लिए सेवा देगा, भले ही आप केवल कुछ खास संगीतों को खेलने के लिए स्कूल बैंड में शामिल हों।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    कुछ सफल गीतों का विश्लेषण करें इस तथ्य के खिलाफ तर्क करने का कोई तरीका नहीं है कि सफल गीतों को रेडियो स्टेशनों पर ध्वनि दिया जाता है क्योंकि उन्होंने गाने के रूप में किसी तरह से सफलता हासिल की है, चाहे आप उस संगीत को पसंद करें, जो उन पर लग रहा है। बिलबोर्ड हॉट 100 की कुछ मुख्य हिटों को सुनो। मेलोडी, लय, गीत की संरचना और गीतात्मक सामग्री का उपयोग करने के लिए कुछ गीतों को सुनो। निर्णय लें कि किन उत्पाद आपके लिए काम करते हैं या नहीं, भले ही आप अंतिम उत्पाद का आनंद लें या नहीं।
  • शैली के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें एक गीत यह है कि, और संगीत आमतौर पर संगीत की तरह खेला जाता है इसके बावजूद, यदि आप एक संगीत का एक प्रकार है जिसे आप लिखना चाहते हैं, तो आप उस शैली के कुछ सफल गीतों का विश्लेषण कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि सभी शैलियों में आपके लिए संभवतः एक गीतकार के रूप में प्रस्तुत करने के लिए कुछ है। एक ग्रहणशील दृष्टिकोण बनाए रखें
  • ध्यान रखें कि कई सफल गीत जो आपने रेडियो ध्वनि पर सुना है, उनके उत्पादन में निवेश किए गए हजारों डॉलर के लिए बहुत अच्छा है। उन्हें सुनने के दौरान आपको अपनी चाल की मूल बातें और उनकी रचना की संरचना को कैप्चर करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • जानें कि गाने लिखे जाने के लिए जानें चरण 4
    4
    एक गीत लेखन कार्यशाला में भाग लें आम तौर पर, सफल संगीत संगीतकार इन कार्यशालाओं को व्यवस्थित करते हैं। आप उन में शामिल हो सकते हैं और एक निर्देशित चर्चा का हिस्सा बन सकते हैं जिसमें गीतकार आपको एक प्रतीकात्मक शुल्क के बदले में उनकी व्यावसायिक चालें सिखाना होगा। हालांकि यह सच है कि कार्यशाला का मूल्य अंततः संगीतकार पर निर्भर करता है जो इसे व्यवस्थित करता है, यह सीधे किसी व्यक्ति के साथ इकट्ठा करने के लिए प्रेरणादायक हो सकता है जो आप जीने के लिए क्या करना चाहते हैं इसके अलावा, आप कई अन्य संभावित संगीतकारों को भी मिलेंगे। यह भविष्य में कुछ रचनाओं पर सामाजिक रूप से सहयोग करने और संभावित रूप से सहयोग करने के लिए अच्छा हो सकता है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    एक और गीतकार के साथ एक टीम बनाएं। कभी-कभी, आप देख सकते हैं कि आप एक गीतकार के मुकाबले बेहतर संगीत संगीतकार हैं, जबकि अन्य लोग अन्यथा नोटिस कर सकते हैं। आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ टीम बनाकर अपने नाबालिग कौशल के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं जो उन क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्रदान करता है जहां आप नहीं करते हैं। किसी अन्य व्यक्ति के साथ एक गाना लिखना बेहद प्रेरणादायक प्रक्रिया हो सकता है क्योंकि उनके विचारों के साथ वे तत्काल दर्शकों को उपलब्ध कराएंगे, भले ही वे अंतिम उत्पाद में उपयोग किए हों या नहीं।
  • कुछ सफल संगीत रचनाएं उन लोगों के माध्यम से दी गई हैं जो टीम बनाने के लिए एक साथ आए थे। एल्टन जॉन और बर्नी Taupin ने कई प्रसिद्ध गीतों को लिखा है और संगीत और उनके गाने के गीत क्रमशः के साथ पेश किया है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 6

    Video: गाना लिखने का फेमस तरीका

    6
    संगीत सिद्धांत के बारे में मूलभूत बातें पढ़ें यह संगीत को इस विज्ञान की एक और कठोर भाषा में स्थानांतरित करना चाहता है। यद्यपि यह अकेले गीत लिखने पर भरोसा नहीं कर सकता है, यह अक्सर संगीतकारों द्वारा कम करके आंका जाता है जो अपनी कला के बदले में तेजी से सफलता हासिल करना चाहते हैं। संगीत के तकनीकी तत्वों को समझते हुए आपके पास एक बेहतर अंतर्ज्ञान होगा जो नोट्स एक साथ बेहतर ढंग से ध्वनि करता है। संगीत सिद्धांत की प्राथमिक पाठ्यपुस्तक अधिकांश स्टोरों और संगीत पुस्तक भंडारों में मिल सकते हैं
  • संगीत लेखन सिद्धांत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है यह मूल रूप से जिस तरह संगीतकार संगीत लिखते हैं लय, गति (गति), स्वर, सद्भाव और मात्रा संगीत लेखन में शामिल हैं I
  • संगीत सिद्धांत की समझ के लिए कम्पास हस्ताक्षर अत्यंत महत्वपूर्ण हैं यदि आप समय पर उन्हें पढ़ते हैं, तो आपके लिए परिष्कृत लय लिखना आसान होगा।
  • तराजू नोटों का एक क्रम है जो एक साथ अच्छे लगते हैं। Chords विभिन्न नोट्स के संयोजन हैं आप संगीत सिद्धांत में बहुत कुछ सीखेंगे
  • भाग 2
    एक प्रेरणा खोजें

    टूल्स टू लिखे गाने के शीर्षक से चित्र चरण 7
    1
    अपने पसंदीदा एल्बम के साथ बैठो आपके द्वारा बनाए गए अधिकांश संगीत आपके जीवन के बड़े हिस्से के लिए आनंदित संगीत का एक उत्पाद होगा। इसे ध्यान में रखते हुए, आप अपने खुद के क्रिएटिव प्रेरणा को अपने एक पसंदीदा एल्बमों में बैठकर और ध्यान से एक घंटे के लिए बुकिंग करके शुरू कर सकते हैं। यदि आप अपने स्वयं के संगीत रचना को ध्यान में रखते हैं, तो आप इसे एक अलग तरीके से पेश करेंगे, भले ही आपने पहले ही कई बार इसे सुना हो। वह उस चाल को सुनता है जो संगीतकार अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं।
    • एक नकल या साहित्यिक चोरी होने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो यद्यपि आप मूल कलाकार के रूप में देखना चाहते हैं, फिर भी कोई वास्तविक मौलिकता नहीं है। सर्वश्रेष्ठ कलाकार अपने संगीत को उनसे प्रभावित करने की इजाजत दे सकते हैं, जिन्होंने उन्हें सबसे अधिक स्थानांतरित कर दिया है और फिर उनके व्यक्तित्व को एक अनूठे संगीत प्राप्त करने के लिए रिक्त स्थान भरने की अनुमति दी है।
  • लिखे गाने के लिए शीर्षक जानें छवि 8 चरण
    2

    Video: गाने या भजन लिखना।।। 4-5-2017।।

    कुछ महत्वपूर्ण जीवन अनुभवों पर प्रतिबिंबित करें बेहतरीन गीतों में से कई व्यक्ति उस व्यक्ति के व्यक्तिगत अनुभवों के आसपास घूमते हैं जिन्होंने उन्हें लिखा था यदि आप एक लेखक के ब्लॉक से पीड़ित हैं और गीत लिखने का तथ्य स्वाभाविक नहीं है, तो आपको थोड़ी देर के लिए बैठना चाहिए और अपने जीवन की कुछ घटनाओं के बारे में सोचना चाहिए, जिसने आपको एक व्यक्ति के रूप में आकार दिया है। पॉप, संगीत गाने में प्यार, नुकसान, मृत्यु और दैनिक जीवन सामान्य विषय हैं। यदि आप अच्छी तरह से खोजते हैं, तो आपको कुछ दिलचस्प कहानियां मिलेंगी जो आपके जीवन में हुईं हैं।
  • आइस्क्रीम खरीदने की तरह, तुच्छ कुछ भी, यदि आप पर्याप्त बुद्धि के साथ लिखते हैं तो एक चलती गीत बन सकते हैं। हालांकि, यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप शुरू करते हैं तो आपको आसान और अधिक महत्वपूर्ण विषयों पर चिपकाएं।
  • न सिर्फ अनुभवों पर विचार करें, लेकिन जिस तरह से उन्होंने आपको महसूस किया है, उस पर विचार करें। उदाहरण के लिए, प्रेम विराम को अक्सर नकारात्मक या पीड़ा का एक स्रोत माना जाता है, लेकिन आप इसे एक अच्छी चीज के रूप में देख सकते हैं यदि यह आपको अपने सपनों के साथी को ढूंढने के लिए प्रेरित करता है। यह विडंबनापूर्ण भावना एक अच्छे गीत की ठोस नींव बना सकती है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    महान गीतों के गीतों का विश्लेषण करें गीतों का गीत एक गीतकार के लिए एक विशिष्ट संकेत देने का अवसर होता है कि इसके बारे में क्या होना चाहिए। वे श्रोताओं के सिर में कई मामलों में संगीत के रूप में उतना ही रहेंगे, और अच्छे होने के महत्व को अतिव्याप्त नहीं किया जा सकता है आपको गाने के महान गीतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सुनना चाहिए, यहां तक ​​कि बैठने से पहले भी आपको लिखना सुनें कल बीटल्स द्वारा या समुद्र तट लड़कों द्वारा सर्फ की ऊंचाई और संगीतकारों ने शब्दों, लय, रूपक और अनुक्रम पर एक नाटक का इस्तेमाल करने का तरीका विश्लेषण किया।
  • जानें कि गाने लिखे जाने के लिए शीर्षक चरण 10
    4
    सैर के लिए जाओ ऐसा करना एक उत्कृष्ट विचार है यदि आप उदास या निराश महसूस करते हैं क्योंकि रचनात्मकता आपके पास नहीं आती है। बाहर जाकर अपने शरीर को आगे बढ़ने से रचनात्मक सोच को बढ़ावा मिलेगा यदि आप एक लंबे समय से चलना समाप्त करते हैं, तो आप कुछ सुन सकते हैं या देख सकते हैं जो एक नई प्रेरणा उत्पन्न करती है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 11
    5
    संगीत की एक नई शैली को सुनें अगर हम आलसी कलाकार के रूप में आते हैं, तो हो सकता है क्योंकि हम कला के उपभोक्ता हैं यह अनुशंसा की जाती है कि आप कई प्रकार के संगीत की समीक्षा करें यदि आप एक गीतकार के रूप में सफल होना चाहते हैं। जो संगीत हम सुनते हैं वह आमतौर पर आपके गीतों का मुख्य योगदानकर्ता होता है। संगीत के नए शैलियों को सुनने से आपके मस्तिष्क को एक नई उत्तेजना के साथ भर दिया जाएगा। यदि आप कुछ सुनते हैं जो आपको एक नए तरीके से प्रेरणा देते हैं, तो यह प्रेरणा की एक नई लाइन की शुरुआत हो सकती है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 12
    6
    दिन के अलग-अलग समय पर लिखने का प्रयास करें दिन के विभिन्न समय में मानव मस्तिष्क स्वाभाविक रूप से अधिक रचनात्मक है। विडंबना यह है कि जब आप अधिक आसानी से विचलित हो जाते हैं, तो कलात्मक काम करने पर ध्यान देना आसान हो सकता है यदि आप एक व्यक्ति हैं जो सुबह में काम करता है, तो रात में अपना संगीत बनाने का ध्यान रखें। विपरीत यदि आप एक व्यक्ति हैं जो रात में काम करता है जब आप अपनी सबसे अच्छी स्थिति में नहीं हैं, तो कुछ पर काम करने के लिए यह सहज नहीं हो सकता है, लेकिन यह आपको यह सूचित करने में मदद कर सकता है कि आपकी सामग्री एक अलग परिप्रेक्ष्य से क्या होगी।



  • लिखे गाने के लिए शीर्षक जानें छवि 13 चरण
    1
    स्वैच्छिक रूप से एक उपकरण चलाता है अगर आपको पता है कि एक कैसे खेलें, तो आपको इसे खेलने के लिए आराम करना चाहिए क्योंकि यदि आप कोई सख्त उद्देश्य लागू किए बिना एक यंत्र चलाते हैं, तो आप आराम कर सकते हैं और अपनी रचनात्मक पक्ष बाहर जा सकते हैं और खेल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप स्पष्ट रूप से गाने लिखने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप अनौपचारिक प्रयोग के माध्यम से अपने कुछ अच्छे विचारों को खोजते रहेंगे।
    • यह सबसे अच्छा है जब आपके पास एक दोस्त है जिसके साथ कुछ विचारों को सहयोगात्मक रूप से ब्रेनस्टॉर्म करना है।
  • जानें कि गीत लिखे जाने के लिए जानें चरण 14
    2
    अपने गीत की मूल रूपरेखा बनाओ जब संगीत संविधान के बारे में गंभीर हो जाने के लिए समय है, तो आप इसे एक गाइड के साथ कर सकते हैं। गाना रचना के मूलभूत तत्वों को जानने के लिए इंजीनियरिंग एक विशिष्ट संरचना उपयोगी हो सकती है कागज के एक टुकड़े पर संभावित गीत के कुछ हिस्सों को लिखें शुरू करने के लिए, आप एक उत्कृष्ट गीत सुन सकते हैं जो आप पहले से प्यार करते हैं और इसकी मूल संरचना की नकल करते हैं। हम एक ऐसे गीत के मूल भागों से नीचे मौजूद हैं जिनसे आप काम कर सकते हैं:
  • परिचय यह गीत का पहला भाग है जो टोन के श्रोता को प्रस्तुत करता है, जो कविता की ओर जाता है
  • कविता यह एक गीत का शरीर है और जो गाने के गीतों के आसपास केंद्रित है। यह वह हिस्सा है जहां आप कहानी बताते हैं।
  • कोरस यह गीत का सबसे बड़ा हिस्सा है और जिसमें सबसे अधिक संक्रामक राग दोहराया जाता है। यह छंद के बीच कई बार दोहराया जाता है, हालांकि इस गीत के अंत में कुछ बदलाव हो सकते हैं।
  • संगीत पुल यह हमेशा एक गीत में नहीं पाया जाता है, लेकिन यह मूलतः कविता और कोरस की विशिष्ट संरचना में एक ब्रेक है। आम तौर पर, यह गीत के दो तिहाई स्थित है। यह श्रोता को थोड़ा आश्चर्यचकित करता है और लोगों को जागृत करने के लिए काम करता है, जिन्होंने सोचा कि वे पहले से ही इस गीत को उजागर कर चुके हैं।
  • आप संगीत से निपटने से पहले गीत के लिए एक शीर्षक इंजीनियर कर सकते हैं। आमतौर पर, इसे कुछ शब्दों या उससे कम के साथ ध्यान आकर्षित करना चाहिए
  • जानें कि गाने के लिए लिखे गाने का शीर्षक चरण 15
    3
    दिन के दौरान आपके दिमाग में पैदा होने वाले विचारों का लाभ उठाएं। रचनात्मकता मुश्किल है क्योंकि यह तब कभी नहीं उठता जब यह सुविधाजनक हो। जब आप एक उपकरण से दूर हैं, तो आपके कुछ सबसे रचनात्मक विचार सामने आएंगे। इस समय, आपको कुछ हिट्स देकर संगीत या ताल को गुनगुनाते हुए रिकॉर्ड करना चाहिए।
  • सीखना गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 16
    4
    एक संगीत लेखन प्रोग्राम का उपयोग करें। गिटारप्रो जैसे कार्यक्रम अमूल्य हो सकते हैं, खासकर यदि आप किसी उपकरण के साथ कुशल नहीं हैं। आप कंप्यूटर के लिए एक प्रोग्राम में नोट्स और बनावट दर्ज कर सकते हैं, जो किसी लाइव इंस्ट्रूमेंट के साथ गाना खेलने के बजाय आपकी दृष्टि को दोहराता है। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि यह आपको यह सुनने का मौका देता है कि अन्य लोगों के साथ ध्वनि कैसे मिलती है।
  • सीखना गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 17
    5
    मौजूदा संरचना में कुछ तालमेल जोड़ें दूसरे के ऊपर पूरक नोट जोड़कर एक गाना को सुधारने के लिए सौभाग्य एक तकनीकी तरीका है ऐसा करने का एक आम तरीका दो मुखर भागों को एक ही समय में अलग-अलग स्वरों में गाने के लिए मिल रहा है। संगीत को उचित रूप से जोड़ते हुए संगीत सिद्धांत को कुछ ज्ञान की आवश्यकता होती है, लेकिन ऐसा करना आसान है जब आप इसे समझ सकें।
  • गीत लिखे जाने के लिए सीखें चरण 18
    6
    समय के साथ अपनी सामग्री की जांच करें यदि आप गीत लिखने की प्रक्रिया को सीखते रहते हैं, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह वास्तव में कभी समाप्त नहीं होता है, जब तक कि आप इसे अचल बनाने का फैसला नहीं करते। यदि आप अपना गाना खेलते हैं और आपको लगता है कि अगर आप इसे अलग ढंग से खेला करते हैं तो कुछ बेहतर लग सकता है, इसे बदलना चुन सकते हैं। इसके अलावा, किसी के सामने अपने विचारों को पुन: उत्पन्न करें और देखें कि वे क्या सोचते हैं। आपके पास एक गीत के अधिक संस्करण हैं, जितना करीब आप उस चीज़ के लिए होंगे जो आप वास्तव में खुश हैं।
  • सीखना गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    1
    गीतों की एक डायरी रखें यह आपके रचनात्मक विचार प्रवाह को जारी रखने का एक अच्छा तरीका है अपनी जेब में एक रेखीय नोटबुक लें यदि आप एक दिलचस्प गीतात्मक छवि या जीवन के बारे में एक अवलोकन के बारे में सोचना चाहते हैं, तो इसे नीचे लिखें। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी लिखते हैं, उसका उपयोग करते समय आपको समाप्त नहीं करते हैं, तो आपको उस मानसिकता में रखा जाएगा जिसमें आप देखेंगे कि आप अधिक बार प्रेरित करते हैं।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 20
    2
    कल्पना के माध्यम से व्यक्त भावनाओं छवियाँ और रूपकों कुछ ही शब्दों के साथ बहुत कह सकते हैं। प्रारंभिक विस्तार भिन्न हो सकता है, हालांकि यह शब्दों के उपयोग में एक विशेषज्ञ के रूप में आपकी क्षमता पर निर्भर करेगा। हालांकि, आपको शुरू से ही कर्कश विचारों को बनाने के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि आप गाने को कैसे लिखना सीखना जारी रखते हैं। पंक्तिबद्ध कागज की एक शीट ले लीजिए और कई चित्रों के रूप में लिखिए, जैसा आप सोच सकते हैं और उसी मूड से संबंधित हैं। उदाहरण के लिए, उदास महसूस करने से एक बरसात के दिन या एक एकान्त स्नोमैन को सूरज में पिघला देता है।
  • अपने श्रोताओं को प्रभावित करने के लिए अपने गीतों के गीतों में काव्यात्मक उपकरणों का उपयोग करना एक अनिवार्य हिस्सा है रूपकों, अनुरेखण और सिमुली आपके गीत के लिए एक मुख्य लाभ हो सकते हैं, बशर्ते आप उन्हें अधिक उपयोग न करें या उन्हें मजबूर न करें।
  • गीत लिखे जाने के लिए सीखना चरण 21
    3
    झड़पों और मजबूर गाया जाता है से बचें शुरुआती गीतकारों के लिए सबसे आम गलती उनके अनुभवहीनता के लिए अधिक से अधिक प्रतिस्पर्धा होती है, जब वे अपनी भावनाओं को बोल्ड या सुरुचिपूर्ण बनाकर अपने गीतों के गीत लिखते हैं। गीतों के गीतों के उचित ज्ञान की सहायता से, नए गीतकार कई रूपकों का उपयोग करेंगे जो बहुत अधिक उपयोग किए जाते हैं और जिसने सभी लोगों को खिलाया है अपनी भावनाओं के साथ कम स्पष्ट होने का प्रयास करें अपनी स्थिति के लिए अपने गीतों के गीतों को अधिक विशिष्ट बनाएं
  • वही छद्म पर लागू होता है कविता योजनाएं गाने की रचना में महत्वपूर्ण हैं, लेकिन आपको उन्हें फिट करने के लिए कोई गीत नहीं लिखना चाहिए। अंत में, अर्थ किसी भी काव्य उपकरण से अधिक महत्वपूर्ण है।
  • लिखित गाने के लिए शीर्षक से चित्र चरण 22
    4
    एक उपयुक्त संरचना में गाने के गीतों के लिए अपने विचारों को व्यवस्थित करें यदि आप निरंतर कम समय में विचारों की काफी मात्रा जमा कर लेते हैं, तो आप विचारों की एक काल्पनिक बैठक के रूप में, लगातार एक गीत की डायरी लिख रहे हैं या उन्हें लिखने के लिए कुछ अभ्यास कर रहे हैं। इस बिंदु से, विचारों को गठबंधन करने का समय होगा ताकि वे कुछ अधिक महत्वपूर्ण हो सकें। अपने विचारों को ले लो और दूसरों के साथ कुछ मैच करने का प्रयास करें जो टोन के मामले में बहुत अधिक समान हैं इस बिंदु से, आपको उन्हें और अधिक सुसंगत बनाने के लिए संशोधित करना होगा।
  • लिखे गाने के लिए सीखें शीर्षक 23
    5
    संगीत को फिट करने के लिए अपने गीतों के गीतों को ठीक करें यह सबसे गाने के मामले में गीतों के गीतों पर प्रबल होना चाहिए। गीत ताल और अनुक्रम पर ज्यादा ध्यान देने के बिना लिखा जा सकता है जब तक कि वे संगीत के साथ विलय न करें। उत्तरार्द्ध (विशेषकर कविता का खंड) आप कितने सिलेबल्स की संख्या निर्धारित कर सकते हैं क्योंकि आप उन्हें गठबंधन करने का प्रयास करते हैं, इससे पहले कि आप अक्षरों को प्राप्त करना शुरू करने से पहले कुछ परीक्षणों की आवश्यकता हो सकती है, जैसे वे गीत में फिट होते हैं हालांकि, सावधान रहें, उन्हें बहुत अधिक ट्रिम करके पत्रों के अर्थ को चोरी न करें। एक उत्कृष्ट विचार सही प्रेरणा के साथ संभव के रूप में कुछ शब्द पैदा करना है।
  • युक्तियाँ

    Video: Song लिखने के लिए 2 चीजें सबसे जरूरी|Song writing tips

    • जब आप गीत को स्वयं लिखते हैं तो शैली बहुत मायने रखती है। गाना के बजाए शैली का एक बड़ा हिस्सा एक गीत के बजाए खेला जाता है। यह सभी के साथ सत्यापित है "लिंग के नए संस्करण" ऑनलाइन प्रकाशित किए गए गाने, जैसे यूट्यूब पर

    चेतावनी

    • यदि आप संगीत लिखने की कोशिश करते हैं तो किसी और की तरह बहुत ज्यादा आवाज की कोशिश न करें। लेकिन यह केवल सबसे अच्छा है कि आप हो सकता है जब आप अपने एक संगीतकार के रूप विशिष्ट पेशकश के साथ धुन में कर रहे हैं हो जाएगा, भले ही आप एक विशेष कलाकार के लिए सम्मान का एक बहुत कुछ है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com