ekterya.com

यदि आप संगीतकार नहीं हैं तो संगीत आलोचनाएं कैसे करें

तथ्य यह है कि आप नहीं हैं संगीतकार

इसका मतलब यह नहीं है कि आप संगीत के बारे में एक ईमानदारी से आलोचना व्यक्त नहीं कर सकते। यदि आप एक निश्चित शैली के प्रशंसक हैं, तो इस बात की बहुत संभावनाएं हैं कि आप इस बारे में अच्छी तरह से सूचित हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप उस प्रकार के संगीत के प्रशंसक नहीं हैं, तो आप यह कह सकते हैं कि आप क्या पसंद करते हैं या इसके बारे में पसंद नहीं करते। सभी आलोचना एक व्यक्ति की राय को दर्शाती हैं, और नहीं, कम नहीं। लेकिन एक निष्पक्ष, ईमानदार और जानकार आलोचक होने पर आप अंतर करेंगे, और आपको योग्यता के लिए एक उपकरण को छूने की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 1
1
तय करें कि किस प्रकार की संगीत की आलोचना करें आपको कबूतर नहीं है, लेकिन आपके लिए पैरामीटर की एक श्रृंखला स्थापित करना आवश्यक है: क्या आप शास्त्रीय संगीत की आलोचना करेंगे? रॉक एंड रोल? जाज? ¿लोक? ¿धातु? इसमें कुछ ब्लॉगर्स हैं "ब्लॉग सुनना", जहां वे विभिन्न प्रकार के संगीत, जगह लिंक सुनते हैं और फिर उस पर टिप्पणी करते हैं वे संगीत की एक विशिष्ट श्रेणी की बात नहीं करते हैं शास्त्रीय संगीत, रॉक आदि के आलोचक होने के लिए कुछ ऐसे लोग हैं। आपको जो कुछ करना है, वह यह तय करना है कि आप क्या आलोचना करना चाहते हैं: रॉक? ¿जैज? सिनेमाई संगीत? सब कुछ?
  • क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि, यदि आप संगीतकार चरण 2 नहीं हैं
    2
    ज़ोर से यह कहने से पहले एक राय बनाएं जब आप सुनते हैं, तो इसके बारे में सोचने के बिना कुछ कहने से बचना गीत जारी होने के बाद आपकी आलोचना बदल सकती है। जब तक आप पूरी रिकॉर्डिंग को ध्यान से नहीं सुनते हैं और इसके बारे में सोचें तब तक प्रतीक्षा करें। एक बार जब आप विचारों को थोड़ा सा फिल्टर करते हैं, तो आप उन्हें स्पष्ट करने की बेहतर स्थिति में होंगे।
  • क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि, यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 3
    3
    व्याख्या तकनीकों में एक विशेषज्ञ के रूप में अपने आप को पेश करने से बचें चूंकि आप एक संगीतकार नहीं हैं, इसलिए किसी संगीतकार के कौशल या प्रतिभा को संदर्भित करना बेहतर होगा राय व्यक्तिगत, कुछ और नहीं जो आपकी राय को अयोग्य घोषित करना चाहते हैं, क्योंकि आप एक संगीतकार नहीं हैं, वे आपके बयानों पर पंसना होगा " यह उस दुभाषिए के समान अच्छा नहीं है"। इसके बजाय, वाक्यांशों का उपयोग करें जैसे: "निजी तौर पर, मुझे वैन हेलन नाटकों की तरह पसंद है, लेकिन यह लड़का सबसे अच्छा कर सकता है।"।
  • क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि, यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 4
    4
    समान संगीत के बारे में अपने ज्ञान का उपयोग करें किरण तुलना बैंड या संगीत शैलियों के बीच जब आप समानताएं सुनते हैं ऐसा करने से आप जिन लोगों के साथ चर्चा कर रहे हैं, उनके बारे में अपरिचित लोगों के लिए आपकी राय स्पष्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: "मेरा रासायनिक रोमांस क्वीन के एल्बम `ए नाइट एट ओपेरा` पर आधारित था, इसके महाकाव्य `द ब्लैक परेड` के लिए। जो लोग दोनों समूहों की बात करते हैं वे सब कुछ में समानताएं मिलते हैं जबकि रानी शैली थोड़ी नरम और उदार है, भारी और शोर एमसीआर ढोलकिया एक साथ मज़ा लाने में अच्छा है"।
  • क्रिटिक म्यूज़िक शीर्षक वाली छवि यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 5
    5



    अपना होमवर्क करो अन्य संगीत समीक्षाएं पढ़ें पता लगाएं कि क्या संगीत आपको सुनता है "यह समान लगता है" कुछ करने के लिए जब कई अलग-अलग टिप्पणीकार पिछले एक की तरह तुलना की स्थापना करते हैं, तो उस रिकॉर्डिंग को सुनना उपयोगी हो सकता है। एक उपकरण खेलकर आप पिच, भ्रम या सद्भाव की तकनीक पर चर्चा करने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको एकमात्र आवश्यकता की आलोचना करने की ज़रूरत है, दोनों समूहों से परिचित हो रहा है - समान पहलुओं का पता लगाना आधा लड़ाई है
  • Video: एआर रहमान के गीत 'उर्वशी' का 'फेमिनिस्ट रीमिक्स' बनाने वाले किए गए ट्रोल

    क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि, यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 6
    6
    अपनी मेमोरी पर भरोसा करें शायद आप कुछ गहरे रंग की खोज करते हैं जो आपके दिमाग में आता है जब आप एक निश्चित गीत सुनते हैं। देखें कि क्या आप इसके बारे में पूछने के लिए बैंड के संपर्क में जा सकते हैं। उदाहरण के लिए: पिछले एल्बम, "ब्लैक परेड" इसमें एक गीत कहा जाता है " नींद "। इसमें, गीत का एक हिस्सा उल्लेख है "... सभी अच्छे लोग और बुरे लोग, मैं सभी राक्षस ..."। एक समीक्षा में कई साल पहले एक फिल्म में एक गीत की कविता याद की गई: "सभी अच्छे लोग और बुरे लोग जो मैं कर रहा हूं ... सभी राक्षसों ने मुझे परेशान किया और मेरे हाथों से पराजित होने वाले स्वर्गदूतों ने मुझे साथ में एक साथ आना अब"। कुछ समय बाद, जेरार्ड वे ने पुष्टि की कि उन्हें प्रेरित किया गया था स्वर्ग का भूत, एक फिल्म जिसमें गीत दिखाई दिया।
  • क्रिटिक म्यूज़िक शीर्षक वाला छवि यदि आप संगीतकार नहीं हैं 7
    7

    Video: आऊंन कांछी -नेपाली गीत -सिंगर -आशीष छैत्री !!

    दूसरों को संगीत के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें यह सबसे मजेदार है वहाँ है आपके दोस्तों के साथ संगीत के बारे में बात करना बहुत अच्छा है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह नहीं है कि कुछ कहना "बेकार" और न ही दूसरों को यह कहते हैं। इसके बजाय, कह कर झगड़े को हटा दें: "रुको, रुको, रुको। यह बदबू नहीं करता है आप इसे पसंद नहीं कर सकते, लेकिन कोई करता है और यह किसी को बताने के लिए अपमानजनक है जो करता है। बल्कि, हम कहते हैं "यह मेरी भक्ति का पवित्र नहीं है" या "यह मेरा प्रकार नहीं है", जब हमें कुछ पसंद नहीं है"। या शायद सिर्फ सहमत हो यह पूरी तरह वैध है।
  • क्रिटिक म्यूज़िक नामक छवि, यदि आप संगीतकार नहीं हैं चरण 8
    8
    हर किसी के लिए अपने पसंदीदा संगीत की सिफारिश करें यह कितना अच्छा संगीत फैलता है! अगर आपने अपना गृहकार्य पूरा कर लिया है और अचानक आपका मित्र आता है और आपको बताता है कि वह इससे कुछ सुनना चाहता है यलोकार्ड, लेकिन आप अपने सभी रिकॉर्ड के साथ ऊब रहे हैं, उसे सुनने के लिए आमंत्रित करें ब्रेकिंग बेंजामिन यदि आप डैत्र्री पसंद करते हैं, लेकिन आपने पहले से 500 बार उस डिस्क की बात सुनी है, तो सुनो तीन दरवाजे नीचे, ईंधन या मेलबॉक्स 20. अच्छे संगीत की लहर का विस्तार करें।
  • युक्तियाँ

    • हर किसी को याद दिलाने से बचें कि जब भी आप संगीत पर चर्चा करते हैं, तो आप एक वादक नहीं हैं। एक बार जब आप अपने पाठकों या श्रोताओं से कहा है कि आप एक संगीतकार नहीं हैं, तो फिर से उस कथन का प्रस्ताव नहीं लें।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने नोटिस मौलिकता जब आप संगीत सुनते हैं कहना "उनके जैसी कोई नहीं है" यह बहुत अच्छा है
    • एक संगीतकार के बिना आलोचना करते समय मुसीबत में आने का एकमात्र तरीका है कि आप सभी को जानते हैं और यह पता चला है कि अंत में, आप इसे नहीं जानते हैं। जैसी बातें कहें: "आपको गिटार को समय-समय पर ध्यान देना चाहिए" यह ठीक है अगर गिटार स्पष्ट रूप से धुन से बाहर है। लेकिन आप मूर्ख की तरह दिखेगा यदि यह पता चला है कि गिटारवादक ने जानबूझ कर इसे ट्यून किया है या एक विशेष ट्यूनिंग का इस्तेमाल किया है।

    चेतावनी

    • रेटेड एल्बमों से बचें जो ओवरटेड हैं अधिकांश समय, अन्य कम-ज्ञात एल्बम हैं जो उनके मुकाबले बेहतर हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संगीत चयन
    • ब्लॉग या आलोचना के अन्य रूप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com