ekterya.com

कैसे एक संगीतकार बनने के लिए

एक संगीतकार होने के कारण उपकरण पर कुछ नोट खेलने से ज्यादा कुछ नहीं होता है आपके लिए सही उपकरण चुनना सीखना और संगीत बनाना शुरू करना कई लोगों के लिए जीवन-परिवर्तन का अनुभव हो सकता है यह एक शौक, कौशल या प्रतिभा से अधिक है यदि आप एक संगीतकार बनना चाहते हैं, तो आप जिस तरह का संगीतकार बनना चाहते हैं, उसके लिए आवश्यक कौशल बनाने के लिए अभ्यास के साथ सीख सकते हैं और उस तरह का संगीत बना सकते हैं, जिसे आप बनाना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
एक उपकरण चुनें

एक संगीतकार चरण 1 बनें छवि का शीर्षक
1

Video: अच्छा गायक बनने के लिए पहला पायदान क्या हो ? First step to be a singer. (Singing tutorial in Hindi)

एक उपकरण चुनें जो आपकी रूचियों से मेल खाता हो. यदि आपका लक्ष्य मैला गुंडा बैंड में घुमाव बनना है, तो यह सच है कि आप संगीत के बारे में ऊब खेलकर बहुत कुछ सीख सकते हैं, लेकिन ऐसा बैंड बनने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है जिसे आप बनाना चाहते हैं। यदि आप शास्त्रीय संगीत खेलना चाहते हैं और एक कलागुण कलाकार बनना चाहते हैं तो एक सिंथेसाइज़र के लिए बहुत अवसर नहीं है, दुर्भाग्य से। एक उपकरण श्रेणी चुनें, जो आपकी महत्वाकांक्षाओं को संगीतकार बनने के लिए फिट बैठती है
  • पियानो, वायलिन या गिटार के साथ शुरू करें यदि आप एक उपकरण खेलना सीखना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, इन उपकरणों के पास एक निश्चित क्षेत्र में कई शिक्षक उपलब्ध होते हैं, जो मूल पाठों को प्राप्त करना और मूल बातें सीखना आसान बनाता है।
  • शास्त्रीय श्रेणी में एक उपकरण का चयन करना महत्वपूर्ण है, जैसे कि लकड़ी के वायु यंत्र, पीतल संगीत वाद्य यंत्र या एक टक्कर यंत्र अगर आप आखिरकार शास्त्रीय संगीत, कलात्मक संगीत या जैज़ खेलना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, संगीतकार अपने साधन जानने के लिए बहुत समय और छात्रवृत्तियां करते हैं।
  • आम तौर पर, गिटार, बास, पियानो चुनने या ड्रम खेलने के लिए सीखना बेहतर है, अगर आप अपने खुद के गाने लिखना चाहते हैं और पॉप संगीत खेलना चाहते हैं हालांकि यह सच है कि कुछ पाठ लेने के लिए बहुत अच्छा है, कई पॉप और लोक संगीतकार स्वयं-सिखाए जाते हैं, स्व-निर्मित पुस्तकों का उपयोग करते हैं, यूट्यूब वीडियो देखते हैं और पुराने एक पर प्रयास करते हैं।
  • एक संगीतकार के चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पियानो के साथ शुरू करने पर विचार करें. एक संगीतकार के रूप में एक अच्छा आधार बनाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक पियानो खेलने के लिए सीखना है, भले ही आप खुद को एक संगीत कार्यक्रम पियानोवादक की कल्पना नहीं कर पा रहे हैं जो औपचारिक पोशाक में पढ़ना करता है। क्योंकि सभी नोट आपके निपटान में हैं, पियानो एक उत्कृष्ट पहला साधन है, जो युवा लोगों और शुरुआती लोगों के साथ लोकप्रिय है। इसके अलावा, यह सबसे बहुमुखी उपकरणों में से एक है, यह शास्त्रीय संगीत, पॉप संगीत और संगीत की अन्य शैलियों में खेला जाता है।
  • सच या कॉन्सर्ट पियानो महंगे हो सकते हैं, लेकिन इलेक्ट्रिक कीबोर्ड विभिन्न कीमतों में उपलब्ध हैं, किफायती लोगों से, कुछ बहुत ही पेशेवर से कुछ महंगे हैं पियानो के बारे में अच्छी बात यह है कि आप पियानो की गुणवत्ता की परवाह किए बिना आवश्यक कुंजीस्ट्रोक और मूलभूत बातें सीख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 3 बनें
    3
    शास्त्रीय उपकरणों के बारे में जानें वाद्य यंत्र, जैज, एनिमेट करने के लिए बैंड, वाद्य बैंड और अन्य प्रकार के संगीतकारों द्वारा निभाए गए संगीत में इस्तेमाल शास्त्रीय यंत्र, कई अलग-अलग प्रकार के उपकरणों का संदर्भ देते हैं जो पेशेवरों के संगठित बैंड में खेले जाते हैं वे अन्य संगीत चलाते हैं जो पॉप नहीं हैं यदि आप जटिल, कलात्मक और अत्याधुनिक संगीत और इतिहास को प्यार करते हैं तो इन उपकरणों में से एक सीखना आपके लिए उपयुक्त हो सकता है
  • हालांकि यह सच है कि वे वास्तव में पीतल से बना नहीं होते हैं, पीतल के यंत्र धातु के पवन पाइप से बने होते हैं जो एक स्वर बनाने के लिए उड़ा रहे हैं।
  • लकड़ी के वायु उपकरणों समग्र सामग्री से बने होते हैं और नोजल में एक छड़ी हिलते हुए खेला जाता है। वुडविंड उपकरण, जो एक विशिष्ट और विशिष्ट गर्म ध्वनि का उत्पादन करते हैं, शास्त्रीय संगीत और जाज में उपयोग किया जाता है - पॉप संगीत में सैक्सफोन अक्सर उपयोग किए जाते हैं।
  • शास्त्रीय संगीत के एक तार यंत्र चुनें। वायलिन, वायलस, बास और सेलोस शास्त्रीय संगीत के तंतुओं का आधार बनते हैं, जो ऑर्केस्ट्रा में उपयोग होते हैं, स्ट्रिंग इंस्ट्रूमेंट क्वार्ट्स और अन्य प्रकार के पेशेवर कलाकार हैं। गिटार को शास्त्रीय संगीत के एक तार यंत्र के रूप में माना जा सकता है, हालांकि यह संगीत की शैली पर निर्भर करेगा।
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 4 बनें
    4
    कुछ पॉप या रॉक उपकरणों पर विचार करें हालांकि यह सच है कि इन उपकरणों का उपयोग विभिन्न शैलियों और ध्वनियों के लिए किया जा सकता है, जब हम पॉप संगीत खेलने या बैंड शुरू करने के बारे में सोचते हैं, तो हम आम तौर पर गिटार, बास, ड्रम और कीबोर्ड या पियानो के बारे में सोचते हैं। ये आपके लिए सही उपकरण हो सकता है यदि आप संगीतकार के प्रकार के रूप में कम दिलचस्पी रखते हैं जो एक कॉन्सर्ट में एक औपचारिक सूट के साथ खेलता है और यदि आपको एक गेराज बैंड में जाने में अधिक दिलचस्पी है जो एक वैन में दौरे पर जाती है
  • गिटार
  • कम
  • बैटरी
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 5 बनें
    5
    टक्कर खेलने पर विचार करें टक्कर पृष्ठभूमि से बहुत अधिक है। अच्छा प्रतिवादियों ने संगीत के हर प्रकार के संगीत, लोक से शास्त्रीय, जैज़ से रॉक तक संगीत को आगे बढ़ाया संगीतकारों के समूह के प्रति एक प्रतिभाशाली पर्सियन लेखक की तुलना में अधिक बहुमुखी और आवश्यक कुछ भी नहीं है जो समय पर रहता है।
  • टक्कर की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक यह है कि आप इस उपकरण को बिना इसे खेलने के लिए कौशल बनाने के लिए शुरू कर सकते हैं। अगर आपके पास समय का आंतरिक अर्थ है और आपके हाथों में स्थिर लय बनाए रखने की क्षमता है तो टक्कर खेलने के लिए सीखिए।
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 6 बनें
    6
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरण स्पर्श करें. डिजिटल डिस्क-जॉकी से सिंथेसाइज़र जादूगरों के लिए, यह क्या होना चाहिए की पारंपरिक परिभाषा है "संगीतकार" यह बहुत व्यापक है जितना इसे इस्तेमाल किया जाता है। यह एक जटिल और कलात्मक संगीत हो सकता है जो लैपटॉप पर कुछ बटन दबाकर बनाया जाता है, क्योंकि यह तुरही पर वाल्व का संचालन करते समय हो सकता है, और इसलिए वैध है।
  • भाग 2
    एक संगीतकार के रूप में विकसित करें

    एक संगीतकार चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    1
    लगातार अभ्यास करें. यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक खास साधन के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो इसमें अंतर है "एक उपकरण खेलते हैं" और "एक संगीतकार बनो"। अंतर अभ्यास से संबंधित है। संगीतकार अपने कौशल को सुधारने और नई तकनीकों और अधिक जटिल संगीत सीखने के लिए समर्पित हैं जिसे चुना गया है। ऐसा करने का एकमात्र तरीका एक नियमित और गंभीर अभ्यास के माध्यम से है
    • अच्छे अभ्यास की आदतों और अच्छे दिनचर्या विकसित करें हमेशा एक अच्छा आसन के साथ अभ्यास करें, पहले से गर्म होना और कम से कम एकस और चालीस मिनट एक दिन का अभ्यास करने की कोशिश करें। तकनीक, कौशल और मजेदार गतिविधियों के मिश्रण का अभ्यास करें। प्रत्येक स्तर के लिए आप सीखते हैं, स्टार वॉर्स या किसी अन्य मजेदार गाना का विषय खेलने और सीखने में कुछ समय निकालें।
    • एकजुटता बहुत महत्वपूर्ण है, ठीक उसी तरह जब आप अपने शरीर का प्रयोग करते हैं। हर दिन अभ्यास करने की कोशिश करें ताकि आप अपनी अच्छी आदतें बना सकें जो आप निर्माण और विकसित कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 8 बनें
    2
    एक अच्छा शिक्षक खोजें एक किताब का संगीत और अपने दम पर सीखना बहुत कठिन है। हालांकि यह सच है कि उपदेशात्मक और लिखित मार्गदर्शक उपयोगी हो सकते हैं, एक व्यक्ति के निर्देशों का कोई विकल्प नहीं है जो एक अच्छे शिक्षक के पाठ से आते हैं। एक शिक्षक आपकी तकनीक को सुधारने में मदद कर सकता है और एक अच्छा संगीतकार बनने के लिए आवश्यक बुनियादों का निर्माण कर सकता है, चाहे आप कौन-से खेल खेलते हों।
  • यदि आप एक उपकरण बनना चाहते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सिखाना आसान हो। जिद्दी लोग, जो आलोचना स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें भविष्य में संगीतकारों के रूप में भविष्य नहीं है। ध्यान से सुनो कि अच्छे संगीतकार क्या कहते हैं, निर्देशों का पालन करें और जितना भी हो सके सीखें। आपका लक्ष्य एक बेहतर संगीतकार बनना चाहिए
  • यदि आपके पास औपचारिक शिक्षक-छात्र संबंध रखने के लिए समय या धन नहीं है, तो उन संगीतकारों को खोजें जो आपके साथ खेलने के लिए बेहतर हैं। रात में कुछ गिटार के साथ पोर्च पर खेलने के सत्र अपने कौशल को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। देखो और सीखें
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 9 बनें
    3
    शीट संगीत पढ़ने के बारे में सोचो. हालांकि यह सच है कि आप कान से खेल सकते हैं, अगर आप स्कोर पढ़ना सीख सकते हैं तो यह अच्छा होगा - कुछ उपकरणों और शैलियों के लिए यह बिल्कुल जरूरी है। कान और यंत्रवत् द्वारा सीखना लगभग असंभव है यदि आप शास्त्रीय संगीत खेलना चाहते हैं
  • साथ ही, यदि आप एक दिन में अपना रचना लिखना चाहते हैं, तो इतिहास और संगीत के कुछ सिद्धांतों को जानें। सीखना क्यों कुछ नोट्स एक साथ अच्छे लगते हैं, कैसे एक तार बनाने के लिए और वास्तव में संगीत कैसे काम करता है, एक वादक और संगीतकार के रूप में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका है, चाहे आप कौन सा यंत्र खेलते हैं।



  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 10 बनें
    4
    सब कुछ सुनो संगीत के लिए स्वाद का विकास करना संगीतकारों के लिए सर्वोपरि है जैसा कि एक उपन्यासकार के लिए विभिन्न उपन्यासों को पढ़ना और पढ़ने के लायक कुछ लिखने के लिए साहित्य के इतिहास के बारे में जानने के लिए, एक संगीतकार को कई तरह की संगीत सुनना और विभिन्न शैलियों की सराहना करना सीखना है संगीत की अगर आप एक दिन कुछ लिखना चाहते हैं जो सुनने के योग्य होने या सुनने के योग्य संगीत खेलना है।
  • शास्त्रीय संगीत को सुनो, एक चौकड़ी के पुराने साथी संगीत के साथ शुरू करें और फिर रोमानियाई संगीतकारों जैसे मोजार्ट और बीथोवेन सुनो। बीसवीं शताब्दी के अवांत-गार्डे संगीतकारों को सुनने की कोशिश करें, जैसे कि पेंडेरेकी और केज, संगीत की अपनी अवधारणा की मांग करने के लिए।
  • सभी प्रकार के संगीत रॉक करें, भले ही वह आपका पसंदीदा न हो। जल्दी गुंडा, रॉकबिली और साइकेडेलिक सोने की डली की जांच करें सुनो क्या लोकप्रिय है और क्या नहीं है सुनने के लिए और शेष को अनदेखा करने के लिए कुछ खोजने की कोशिश करें।
  • जब आप कुछ पसंद करते हैं, तो उसके प्रभावों को देखें यदि आप कैटी पेरी पसंद करते हैं, तो आप पा सकते हैं कि चेर और मैडोना उनकी शैली और ध्वनि में महान प्रभाव डालते हैं। जब आप चेर को सुनते हैं, तो आप एट्टा जेम्स और उसके बाद बेसी स्मिथ पा सकते हैं, जो सबसे अच्छा और सबसे पहले ब्लूज़ गायकों में से एक है। अपने पसंदीदा कलाकारों की जड़ें ढूंढें
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 11 बनें
    5
    अपनी रचनाएं बनाने शुरू करें. रचनात्मक रूप से एक संगीतकार के रूप में विकसित होने का मौका देना और अपने कौशल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए एक उत्कृष्ट विचार है। अपने खुद के गीतों को लिखने से आपको नोट्स खेलने और संगीत को और अधिक तेजी से बनाने में अंतर देख सकते हैं, चाहे आप शास्त्रीय संगीत या पॉप संगीत खेलते हों नोटों को लिखने की जिम्मेदारी लीजिए
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 12 बनें
    6
    अपने उपकरण पर अपनी आवाज खोजें मिल्स डेविस अपने बग़ल में खेलने के लिए सीखने के दौरान वॅब्रेटो बग्लल तकनीक पर कभी भी हिट नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने एक अनोखी, मधुर और स्वच्छ टोन पर आधारित एक पेशेवर कैरियर का निर्माण किया जो कभी भी उतार-चढ़ाव न हो। जब पूछा गया कि उनका बैंड इतनी कड़ी मेहनत क्यों कर रहा था, जैसे एक मालगाड़ी ट्रेन, जॉनी कैश ने उत्तर दिया "अगर हम कर सकें तो हम तेजी से खेलेंगे"। व्यक्तिगत अपेक्षाओं और शक्तियों के रूप में अपनी कमजोरियों को नयी आकृति प्रदान करें और एक व्यक्तिगत संगीतकार बनने के लिए उनका उपयोग करें
  • भाग 3
    अगले कदम उठाओ

    इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 13 बनें
    1
    एक स्थापित बैंड में शामिल होने पर विचार करें। अन्य वाद्यंत्रज्ञियों और संगीतकारों के साथ खेलना आप को सुधारने के लिए आवश्यक कौशल दे सकते हैं, आप अपनी विशिष्ट युक्तियां सीख सकते हैं और आप एक इकाई के रूप में खेलने का जवाब दे सकते हैं, और एक एकल साधन के रूप में संगीत बना सकते हैं।
    • यदि आप शास्त्रीय संगीत या संगठित संगीत संगीत खेलना चाहते हैं तो एक सामुदायिक बैंड, एक स्कूल बैंड या किसी अन्य संगठित संगीत समूह में शामिल होने के लिए महत्वपूर्ण है
    • अन्य लोगों को छूने से आपके अहंकार को बे पर रखने का एक अच्छा तरीका है। दाऊद हूड, मस्जिद शालल रिकॉर्डिंग स्टूडियो का हिस्सा और सभी समय के सर्वश्रेष्ठ बास खिलाड़ियों में से एक, पूछा गया कि उन्हें किस तरह एक विश्वसनीय संगीतकार के रूप में उत्कृष्ट प्रतिष्ठा मिली और कहा "मेरी टीम हमेशा काम करती थी और मैं हमेशा समय पर रहता था"। विनम्रता संगीतकारों को अच्छी तरह से काम करती है
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 14 बनें
    2
    जब आप तैयार हों तो लोगों के सामने टच करें अगर आप नियमित रूप से अपने उपकरण के साथ अभ्यास कर रहे हैं और इसे अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, तो यह आपके शो को सार्वजनिक करने का समय हो सकता है कुछ करीबी और दयालु मित्रों या अपने माता-पिता के सामने अपनी सबसे अच्छी सामग्री खेलने से शुरू करें और अन्य लोगों के लिए खेलना शुरू करें। यदि आप एक कलाकार बनना चाहते हैं तो आपको दर्शकों की आवश्यकता होगी
  • खुद को प्रस्तुत करने के लिए माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने के विकल्प के साथ कैफेटेरिया, एक अनुकंपा दर्शकों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है जो गर्म और स्वीकार्य हो जाएगा। खुद को पेश करने के लिए माइक्रोफोन का उपयोग करने के विकल्प के साथ अधिकांश स्थानों को खुद को प्रस्तुत करने के शौक के लिए समर्पित लोगों से भरा हुआ है, जो कि शुरू करना चाहते हैं - भीड़ का बड़ा हिस्सा अनुकूल और उपचार योग्य है यह शुरू करने का एक शानदार तरीका है
  • उसी तरह, आप अपने लिए खेल सकते हैं कहीं नहीं कहता है कि आपको लोगों के सामने स्पर्श करना होगा आपके द्वारा स्वयं की आवाज़ों को खेलने और आनंद लेने के लिए जानें
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 15 बनें
    3
    अपना स्वयं का समूह शुरू करने की कोशिश करें. क्या आपको एक स्थापित बैंड या एक बैंड के साथ खेलने में परेशानी है? एक समूह या एक बैंड शुरू करें अन्य संगीतकारों को आप पर आने की उम्मीद मत करो, जाओ और उन्हें खोजें। अपने सबसे बड़े प्रभावों और एक समूह के साथ खेलने की इच्छा के साथ Craigslist पर एक विज्ञापन रखें जो एक निश्चित प्रकार के संगीत को चलाता है और संगीतकारों को संवाद करने के लिए प्रोत्साहित करता है। स्थानीय संगीत स्टोरों में समय व्यतीत करें और संगीतकारों के लिए कुछ घोषणाएं करें खुद को पेश करने और स्थानीय संगीतकारों के साथ संपर्क बनाने के लिए माइक्रोफ़ोन का उपयोग करने के विकल्प के साथ एक जगह पर जा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 16 बनें

    Video: How To Become A Music Producer - How To Join Music Industry In India | Hindi

    4
    अपने संगीत को रिकॉर्ड करें. आपको एक रिकॉर्डिंग प्राप्त करना एक युवा संगीतकार के लिए सबसे संतोषजनक और मजेदार चीजों में से एक हो सकता है। क्या मैं वास्तव में आपको वक्ताओं से खेलना सुन सकता हूं? उस से कूलर कुछ भी नहीं है इन दिनों, घर से जल्दी और आसानी से रिकॉर्ड करने और इसे महान ध्वनि बनाने के पहले, इससे पहले आसान हो गया है।
  • कुछ सस्ते माइक्रोफोनों में निवेश शुरू करें और सीधे कंप्यूटर से रिकॉर्ड करें GarageBand या धृष्टता. अपने पसंदीदा स्तरों को सेट करें और अपने मित्रों के लिए कुछ सीडी रिकॉर्ड करें या उन्हें अपने आइपॉड पर रखें।
  • यदि आप वास्तव में महत्वाकांक्षी महसूस करते हैं तो आप दुनिया के साथ अपने रिकॉर्डिंग को साझा कर सकते हैं अपनी धुनों को त्वरित लिंक देने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति को रिकॉर्ड करें और बैंडकैम्प पर एक पृष्ठ या Soundcloud पर कोई खाता प्रारंभ करें
  • इमेज शीर्षक से एक संगीतकार चरण 17 बनें
    5
    अपने आप को लंबे और मुश्किल सड़क के लिए प्रतिबद्ध यह संभव है कि आपको सुनना मुश्किल होगा, भले ही आप शहर में प्रतिभाशाली, मेहनती या सर्वश्रेष्ठ बैंजो खिलाड़ी हों। एक संगीतकार होने के नाते कई लोगों के लिए एक कठिन काम हो सकता है - अपने कौशल को बनाने और मान्यता प्राप्त करने या पैसे के संबंध में आपके काम के प्रभाव में आने से पहले यह बहुत समय ले सकती है। हालांकि, अधिक समर्पित आप हैं, सफलता की अधिक संभावना।
  • यदि आप संपर्क करना चाहते हैं और अपने उपकरण पर वैयक्तिकृत प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक संगीत विद्यालय में जाने पर विचार करें। यहां तक ​​कि अगर आप शास्त्रीय संगीत नहीं खेलना चाहते हैं, संगीत उत्पादन कौशल सीखना और संगीत का इतिहास आपको संगीत व्यवसाय में बढ़त दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी अपना संगीत न दें, क्योंकि कुछ मूर्ख आपको गेल कहते हैं, क्योंकि आप पांच उपकरण खेलते हैं। संगीत कला का सबसे अच्छा रूप है - आपको इस पर कभी हार नहीं देना चाहिए।
    • चिंता मत करो जब आप देखते हैं कि उपकरण कितना महंगा है। आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं या अपने दोस्तों से अच्छे सौदों के बारे में सुन सकते हैं। इसके अलावा, आपको इसे खेलने के लिए सीखने से पहले एक महान पियानो खरीदने की ज़रूरत नहीं है! इसके बजाय, कीबोर्ड की कोशिश करो
    • आपको निराश होने में कोई समस्या नहीं है, यह सीखने का हिस्सा है
    • पर्याप्त अभ्यास करें!
    • संगीत की सोचो यह संगीतकार होने के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है आपको हमेशा बताए गए सभी नोट्स को जानना चाहिए। कभी-कभी, लोग संगीत के दस पृष्ठों को याद करते हैं और बिना त्रुटियों (कान के लिए) खेलते हैं, जबकि उन्हें पता नहीं है कि वे क्या खेल रहे हैं। अभ्यास करें और आप इसे प्राप्त करेंगे!
    • स्थानीय शिक्षक खोजें जो आपको सबक देंगे। यह हमेशा ऐसा आसान नहीं होता जितना लगता है वेब पेज bandFIND संगीतकारों की एक सूची तैयार की है, जहां आप रहते हैं उन्हें सबक देने के लिए तैयार हैं।
    • स्कूल के संगीत कार्यक्रमों में भाग लें, एक बैंड का आयोजन करें और एक संगीत समुदाय का हिस्सा बनें। अपने संगीत का आनंद लें!
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति से सीखते हैं जो पहले से ही जानता है कि आपके पास उपकरण कैसे खेलना है। आप सबक न लेते हुए पैसे बचाने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन यह भविष्य में आपकी सहायता करेगा।
    • कुछ शिक्षकों को काम पर रखने के अलावा, कुछ गानों की किताबें खरीदें और अपने आप में खेलना सीखें।
    • संगीत वाद्ययंत्र लगभग हमेशा पैनशॉप्स में पाए जा सकते हैं किसी मित्र से अपने साथ आने के लिए कहें तो वह आपको अच्छे प्रस्तावों की पहचान करने में आपकी मदद कर सकता है अगर आपके पास कोई ऐसा उपकरण है जो आपको खेलने के साधन का पर्याप्त ज्ञान है। वेब पेज craigslist इसमें प्रति माह बारह लाख से अधिक आगंतुक हैं, जो हमेशा बड़े पैमाने पर संगीत उपकरण उपलब्ध हैं।

    चेतावनी

    • किसी अन्य प्रकार के संगीत का विरोध करने की कोशिश न करें सभी प्रकार के संगीत की सराहना करें
    • बुरी आदतों की कोशिश न करें वे महत्वपूर्ण नहीं लग सकते हैं, लेकिन फिर यह अलग होगा और उनसे छुटकारा पाना मुश्किल होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com