ekterya.com

आयरिश नृत्य कैसे करें

हालांकि शायद अभिव्यक्ति सुना है "मैं एक जिग नृत्य सकता है!" (अंग्रेजी में "मैं सिर्फ एक जिग! नृत्य कर सकता है"), एक जिग प्रतिभा और अभ्यास का एक बहुत बनाने नृत्य करने के लिए सीखने। आयरिश नृत्य अपने नृत्य के लिए अन्य नृत्यों के बीच प्रसिद्ध है, और यह अनुग्रह और प्रतिभा का एक शो है। कुछ बुनियादी सबक के साथ, कोई भी आयरिश नृत्य करने का तरीका सीख सकता है।

चरणों

विधि 1
आप की तैयारी

आईरिश डांस चरण 1 नामक छवि
1
एक नृत्य प्रशिक्षक खोजें आयरिश नृत्य अपनी ही दुनिया में एक बहुत जटिल और अनूठी शैली है इसकी जटिलताओं के कारण, अपने आप को सीखना लगभग असंभव है आप अपने खुद के पैरों की बुनियादी गतिविधियों सीखना शुरू कर सकते हैं, लेकिन एक सफल आयरिश नर्तक बनने के लिए, अपने स्वयं के नृत्य प्रशिक्षक को प्राप्त करना आवश्यक है।
  • अधिकांश नृत्य स्टूडियो आयरिश नृत्य कक्षाएं नहीं देते क्योंकि यह अन्य सभी लोकप्रिय नृत्य शैलियों से बहुत अलग है। आयरिश नृत्य के लिए समर्पित नृत्य स्टूडियो के लिए अपने क्षेत्र को खोजने का प्रयास करें
  • कई निजी प्रशिक्षकों और / या कोरियोग्राफर हैं जो निजी आयरिश नृत्य सबक दे सकते हैं, आप अपने क्षेत्र में एक खोजने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आईरिश डांस चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: YOU LAUGH YOU LOSE "TOP MEME EDITION" YLYL #0040

    Video: CAN YOU SING YOUR OUTRO? | Reading Your Comments #90

    निर्देशित जूते प्राप्त करें लगभग सभी प्रकार के नृत्य की तरह, विशिष्ट जूते का इस्तेमाल पारंपरिक आयरिश नृत्य करने के लिए किया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से, आयरिश नृत्य जूते ज्यादातर नृत्य या जूता स्टोर में नहीं बेचे जाते हैं, इसलिए आपको उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर करने की ज़रूरत है
  • घिली एक प्रकार का सॉफ्ट-सॉल्टेड जूते हैं, जो कि गीगा और रीलों नृत्य करने के लिए इस्तेमाल होता है। उपस्थिति में, वे बैले जूते के समान होते हैं, लेकिन अधिक संरचना होती है और उनके रिबन टखने तक पहुंचते हैं।
    आयरिश नृत्य चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • हार्ड जूते एक प्रकार का विशेष जूता है जो नीचे की ओर से जुड़ी भारी ऊँची एड़ी के जूते के साथ हैं, नृत्य करते समय ध्वनि बनाने के लिए। ये जूते नल के समान हैं, लेकिन धातु की ऊँची एड़ी के बजाय, उनकी ऊँची एड़ी की लकड़ी या शीसे रेशा का बना होता है
    आईरिश डांस चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आप कुछ बिंदु पर रुचि रखते हैं विशेष रूप से जब आप प्रतिस्पर्धा करने के लिए, और गाली और नहीं हमेशा के लिए है के लिए प्रतियोगिताओं में प्रवेश आयरिश नृत्य विशेष जूतों की एक जोड़ी के लिए एक अच्छा विचार है अच्छा और साफ लग रही है।
  • आयरिश नृत्य चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने सही पोशाक खोजें आयरिश नृत्य नृत्य करते समय हमेशा पारंपरिक नृत्य संगठनों पर जोर देती है। हालांकि पहले आप किसी महंगी वेशभूषा में निवेश नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अंततः क्लासिक डांस पोषाहार खरीदने के लिए आवश्यक हो जाएगा।
  • व्यक्तिगत आउटलेट्स सबसे विस्तृत और अविश्वसनीय रूप से महंगे हैं। नर्तक के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत में आपको इन संगठनों में से किसी एक को खरीदने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि, जब आप शो में नृत्य करना शुरू करते हैं, तो अपना स्वयं का व्यक्तिगत पोशाक आवश्यक हो सकता है।
    आयरिश नृत्य चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • नौसिखियाँ और नौसिखिया नर्तक अक्सर समूह में नृत्य करते हैं, इसलिए उन्हें इस उद्देश्य के लिए नाटक में वेशभूषा खरीदने पड़ते हैं।
  • आयरिश नर्तक अपने वस्त्र के हिस्से के रूप में बहुत समय और प्रयास अपने बालों में निवेश करते हैं। आम तौर पर, वे तंग कर्ल में लंबे बाल पहनते हैं। यदि आप अपने बाल के साथ इस शैली को प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप एक विग खरीद सकते हैं और प्रतियोगिताओं में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं
    आयरिश नृत्य चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • विधि 2
    नृत्य शुरू करना

    आईरिश डांस चरण 4 नामक छवि
    1
    हर्डलर के खिंचाव के खंड को क्या करें ऐसा करने के लिए, फर्श पर बैठो एक पैर आप के सामने विस्तारित है, और दूसरे ने घुटने के झुंड के साथ वापस ले लिया, फर्श पर अपने पैरों के फ्लैट के साथ। आपके दोनों हाथों से घुटने के पैर की उंगलियों (या उनसे आगे बढ़ें) के साथ पहुंचें, जिसे आपने बढ़ाया है इसे झुकने के बिना अपने घुटने को बढ़ाएं, 5-10 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो। इसे दोनों चरणों के लिए कई बार दोहराएं।
  • आईरिश डांस चरण 5 नाम की छवि
    2
    बोर्ड बनाओ (या फ़ैसला करें)। यह छिपकली के समान ही किया जाता है और आपको पेट की ताकत और धीरज प्राप्त करने में मदद मिलती है झूठ नीचे चेहरा, तो अपने पैर की उंगलियों और forearms का उपयोग उठो, एक बोर्ड के रूप में सीधे अपने पूरे शरीर को रखने शुरू करने के लिए, इस स्थिति को कम से कम 15 सेकंड के लिए रखें और फिर आप समय बढ़ाते हैं।
  • आईरिश डांस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने टखनों को बढ़ाएं आप इसे कई मायनों में कर सकते हैं, लेकिन सरलतम रूप से खड़े होने और जमीन से एक पैर थोड़ा ऊपर उठाना है, दोनों दिशाओं में छोटे हलकों को बनाते हैं।
  • आईरिश डांस चरण 7 नामक छवि
    4
    एक अच्छा आसन रखें अपने कंधे को वापस और नीचे ले जाएं अपनी गर्दन को लंबा बनाओ, और अपने जबड़े को जमीन पर समानांतर रखें। आपको केवल अपने बाहों के अंदर ऊपरी भागों को निचोड़ कर देना चाहिए, ताकि वे सीधे आपके पक्षों के साथ, अपने हाथों के साथ चलाए जा सकें। आपके पैर सीधे आपके घुटनों के साथ बंद होना चाहिए
  • विधि 3
    एक गीगा सीखना

    आयरिश नृत्य चरण 8 नामक छवि



    1
    पहला कदम उठाओ अपने बाएं पैर को अपने सामने रखकर और उसके बाद कदम उठाएं, साथ ही साथ अपने दाहिने पैर को सीधे एक बंद स्थिति में लाने के लिए। आपका वजन आपके बाएं पैर से अपने दाहिने पैर में बदलना चाहिए
  • आईरिश डांस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दाहिने पैर के साथ एक छोटी सी छलांग लें। इसी समय, अपने बाएं पैर को घुटने की ऊंचाई तक बढ़ाएं।
  • आईरिश डांस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने सामने अपने बाएं घुटने रखें जब आपके बाएं पैर आपके दाएं घुटने के ठीक ऊपर पकड़ लेते हैं, तो आप ऐसा करते हैं और फिर से कूदते हुए इसे झुकाते हैं।
  • आईरिश डांस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना बाएं पैर वापस जमीन पर रखें इस छलांग को पूरा करने के बाद, दाहिने पैर से शुरू होने वाले तीन कदम वापस लें। तो फिर आप शुरू करने की स्थिति में लौट आएंगे।
  • विधि 4
    एक रील सीखना

    आईरिश डांस चरण 12 नाम की छवि
    1
    अपने बाएं पैर के साथ पहला कदम उठाओ अपने बाएं पैर को अपने सामने रखकर और उसके बाद कदम उठाएं, साथ ही साथ अपने दाहिने पैर को सीधे एक बंद स्थिति में लाने के लिए। आपका वजन आपके बाएं पैर से अपने दाहिने पैर में बदलना चाहिए
  • आयरिश नृत्य चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छोटा सा कूद करते हुए अपने दाहिने घुटने को झुकाएं आपको अपने दाहिने पैर पर गिरना होगा उसके बाद, अपने सामने अपने पैर का लक्ष्य रखें और सामने से सात त्वरित कदम उठाएं। फिर, अपना दाहिना पैर बढ़ाएं और आगे बढ़ें।
  • आईरिश डांस चरण 14 नामक छवि
    3
    अपने घुटने की ऊंचाई तक अपने दाहिने पैर को उठाएं अपने बाएं पैर पर गिरने, एक छोटे से छलांग बनाओ
  • आईरिश डांस चरण 15 नाम की छवि
    4
    आपके सामने अपने बाएं पैर को इंगित करें आगे बढ़ने के लिए सात त्वरित कदम उठाएं और अपने बाएं पैर को उठाएं और उस पर गिरते हुए, एक छोटा सा छलांग लगाएं।
  • आईरिश डांस चरण 16 नाम की छवि
    5
    अपने बाएं पैर के मेटाटैसल पर कदम यह आपके बाएं पैर के पीछे अपने दाहिने पैर को छोड़ देना चाहिए। तीन छोटे हिट (नल) दें, और फिर विपरीत पैर से दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • एक आयरिश नर्तक को हमेशा अपने पैरों को बाहर करना चाहिए आप इसे अपनी स्थिति के आधार पर कर सकते हैं ताकि आपके पैर की उंगलियों घड़ी की दिशा में 10 और 2 पर इंगित कर रही हों।
    • आयरिश नृत्य में आपके पैर की बड़ी भूमिका होती है इस तरह से एक दूसरे के साथ अपने पैरों को रखें कि अगर आप खुद को आईने में देखते हैं, तो आप केवल एक घुटने देखेंगे। अपने पैर की उंगलियों पर जितना ऊंचा हो उतना ही रहें।
    • अपने पैर की उंगलियों पर अपने घर के चारों ओर चलो, और जब आप टीवी देख रहे हों या कोई गेम खेल रहे हों तो अपने पैर की उंगलियों को इंगित करें यह आपकी प्रतिस्पर्धा में नृत्य करते समय अपने पैर की उंगलियों पर खड़े होने पर आपको अधिक ऊंचाई हासिल करने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com