ekterya.com

वीडियो गेम के लिए संगीत कैसे बनाया जाए

तो क्या आप वीडियो गेम के लिए अपना खुद का संगीत बनाना चाहते हैं? महान, क्योंकि इस तरह से आप बिल्कुल मूड चुन सकते हैं, शैली, ध्वनि प्रभाव और आवाज जो आप चाहते हैं। लेकिन वीडियो गेम के लिए संगीत कैसे बनाया जाता है? ठीक है, आपको दृढ़ संकल्प, आवश्यक उपकरण और अच्छे कान की ज़रूरत है। भाग्य के साथ, आप इस लेख को एक शानदार संदर्भ मिलेगा।

नोट: हम आपको यह नहीं सिखा सकते हैं कि सभी उपकरणों को कैसे खेलें और आपको अपनी ज़रूरतों को कैसे लिखना है। हम खेल के लिए संगीत के उत्पादन के लिए केवल मूल दिशानिर्देश स्थापित कर सकते हैं।

चरणों

वीडियो गेम म्यूजिक चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने गेम में शामिल होने वाले संगीत का प्रकार तय करें क्या आप कुछ भारी धातु चाहते हैं? शायद कुछ नरम और अधिक क्लासिक? यदि आप चाहते हैं तो आप दोनों का उपयोग भी कर सकते हैं! रचनात्मकता के लिए कोई सीमा नहीं है
  • वीडियो गेम म्यूजिक चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    संगीत पढ़ने और लिखना सीखें आप इसे chords के साथ या नोटों की एक सीमा के साथ कर सकते हैं। यह एक सीमा से शुरू होता है क्योंकि यह संगीत रचना करने का शास्त्रीय तरीका है सभी नोट्स और प्रतीकों को जानें हालांकि कुछ समय लग सकता है, यह वास्तव में इसके लायक है
  • वीडियो गेम म्यूजिक चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    आवश्यक उपकरण प्राप्त करें यदि आपको किसी विशिष्ट साधन या उपकरण की जरूरत है, तो इसे प्राप्त करें उन चीजों की जांच करें जिनकी आपको अनुभाग की आवश्यकता होगी, जहां आपको प्रोग्राम और साउंड सॉफ़्टवेयर मिलेंगे।
  • वीडियो गेम म्यूजिक चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: Flute for beginners Part-1 !! बिना संगीत सीखे बांसुरी सीखिए !!

    Compon! यदि आपको एक पत्र की आवश्यकता है, तो यह अक्षर के कुछ ताल के साथ लिखें आपकी सहायता करने के लिए एक हाइकू या एलेक्जेंडरीयन कविता कैसे लिखनी चाहिए संगीत की रचना के लिए एक महान संगीत कान की आवश्यकता है, नोट के बाद ध्यान देने योग्य नहीं है। मनोदशा और माहौल को ध्यान में रखें जो आप व्यक्त करना चाहते हैं।
  • वीडियो गेम म्यूजिक चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: मोबाइल पर हार्मोनीयम कैसे बजायें How to play Harmonium on mobile application




    रिकॉर्ड / बनाएं यह कई प्रयास करेगा, लेकिन यह सामान्य है आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरण होम रिकॉर्डिंग स्टूडियो से कंप्यूटर तक हो सकते हैं। यह स्पष्ट है कि यदि आप वास्तविक उपकरणों का उपयोग करते हैं तो आपको रिकॉर्ड करना पड़ता है, लेकिन कुछ संगीत कार्यक्रम आपको संगीत बनाने और उसे संपादित करने की अनुमति देते हैं। जो आपके लिए सही लगता है उसे चुनें
  • शीर्षक वाला चित्र वीडियो गेम संगीत चरण 6 बनाएं
    6
    ध्वनि प्रभाव बनाएँ यह बहुत काम करेगी, लेकिन इसके लायक है। यह संगीत बनाने का एक बहुत मजेदार हिस्सा है क्योंकि यह बाकी की रिकॉर्डिंग प्रक्रिया से बहुत अलग है। यदि आप यथार्थवादी ध्वनि प्रभाव चाहते हैं, तो आपके पास कोई विकल्प नहीं है: आपको बाहर जाना होगा और उस क्रिया को करना होगा जिसकी ध्वनि आपको चाहिए। तलवारों की आवाज बनाने के लिए बर्तन और बर्तन को दुर्घटनाएं, विनाशकारी ध्वनि आदि के लिए एक चट्टानी ढलान पर भारी चट्टानों को फेंक दिया। ऐसे पृष्ठ भी हैं जिनमें से आप ध्वनि प्रभाव डाउनलोड कर सकते हैं जो बहुत उपयोगी हो सकते हैं यदि आपको सटीक ध्वनि नहीं मिल रही है जो आप देख रहे हैं।
  • वीडियो गेम म्यूजिक चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    आवाज अभिनय जोड़ें एक बार फिर, आपको खरोंच से कई बार शुरू करना होगा यह हिस्सा काफी सरल है - आपको एक रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर, एक अच्छा माइक्रोफ़ोन और एक फिल्टर (शोर को निकाल देने के लिए जो थूकना और हस्तक्षेप होता है) और आपके वर्णों को जीवन देने वाले लोगों का एक समूह है। यह चरण या आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन यह बहुत उपयोगी हो सकता है सबसे पहले, एक स्क्रिप्ट लिखें इसके लिए एक गाइड से सलाह लेने के लिए सलाह दी जाती है आम तौर पर आवाज अभिनेताओं के पास उनके सामने स्क्रिप्ट है, इसलिए इसे याद रखने की चिंता न करें (आप सभी प्रयासों के बाद यह करेंगे)। किनेमेटिक्स को प्रोजेक्ट करने के लिए मत भूलना ताकि अभिनेता यदि आवश्यक हो तो होंठों के आंदोलनों का समन्वय कर सकें। यह एक समूह के रूप में रिकॉर्ड करने के लिए सिफारिश की जाती है और प्रत्येक आवाज अलग-अलग नहीं है इससे शब्दों का आदान-प्रदान अधिक प्राकृतिक होता है एकमात्र समस्या यह है कि जब कोई बोलता है तो बाकी अभिनेताओं को चुप रहना चाहिए।
  • विडियो गेम म्यूजिक चरण 8 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    8
    संपादित करें, संकलित करें और इसे गेम में जोड़ें! आप इसे रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर के साथ कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप टूल से परिचित हैं - मुझे पढ़ें या वीडियो ट्यूटोरियल देखें। यह किया है! यह आपके गेम का परीक्षण करने का समय है!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कई नोट्स का उपयोग करते हैं, तो उदाहरण के रूप में अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें। आपकी छोटी उंगली गंभीर आई है, आपकी सही उंगली सूर्य है, आपकी बीच की उँगली हां है, आपकी अंगुली उंगली है और आपके अंगूठे में एफए गंभीर है फिर, प्रत्येक स्थान की अपनी उंगलियों के बीच प्रत्येक स्थान के लिए प्रत्येक स्थान को निर्दिष्ट करें पहला तीव्र एफए, दूसरा ला, तीसरा तीव्र और अंतिम तीव्र है।
    • क्या आप "खुश" नोट चाहते हैं? दो नोट्स का प्रयोग करें जिनमें विभिन्न स्वर हों, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। मेरी तेज और खुश ध्वनि, मेरी तेज और सूर्य नहीं यदि आप एक ध्वनि चाहते हैं जो "आश्चर्य" करता है, तो पूरी तरह से अलग-अलग ध्वनियों का उपयोग करें, जैसे कि गहराई से, तीव्र रे और ला या बस यादृच्छिक नोट्स का उपयोग करें, जो आश्चर्य की तलाश करने वाले ध्वनि प्रभाव की अनिश्चितता के लिए बहुत योगदान देता है
    • संगठनों और नेटवर्क में शामिल होने पर विचार करें गेम ऑडिओ नेटवर्क गिल्ड एक उत्कृष्ट संसाधन है
    • निराश हैं? आराम करो और ब्रेक ले लो आपको निकालने की कोई आवश्यकता नहीं है! आप कला को मजबूर नहीं कर सकते अगर आप ऐसा करते हैं, तो यह दिखता है, लगता है और यहां तक ​​कि एसएमईएलएलएस भी भयानक है।
    • स्कूल और प्रशिक्षण सेमिनार खोजें कई संगीत विद्यालय वीडियो गेम के लिए संगीत पर पाठ्यक्रम पेश करते हैं। इसके अलावा, कुछ सेमिनार और सम्मेलन जैसे गेम डेवलपर सम्मेलन (https://gdconf.com) और गेमसाउंडकॉन (https://GameSoundCon.com) वीडियो गेम के लिए संगीत की रचना पर विस्तृत जानकारी प्रदान करें
    • क्या आपको पता नहीं है कि आवाज अभिनेताओं को कहाँ जाना है? अपने मित्रों, परिवार या ऑडिशन से पूछें जब तक आप सही आवाज नहीं मिलते!

    चेतावनी

    • यदि आप विस्फोट की आवाज़ चाहते हैं, तो इंटरनेट पर इसे प्राप्त करें। जब तक आपके परिचितों में से कोई एक आकाशीय तकनीशियन न हो, आप अपने लिए विस्फोट नहीं बनाते!
    • हर दस मिनट के बारे में अपना काम बचाएं मूर्ख बेकार या अप्रत्याशित असुविधा के लिए सब कुछ खोने के लिए यह निराशाजनक है
    • रीमिक्स या कवर्स न करें वे कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित हैं और आप उनका उपयोग नहीं कर सकते। मूल रहें!
    • !सुनिश्चित करें कि आपके उपकरण अच्छी तरह से देखते हैं! ऐसा करने के लिए एक इलेक्ट्रिक गिटार ट्यूनर या एक इलेक्ट्रिक पियानो का प्रयोग करें। एक खराब ट्यून किए गए उपकरण (बदले में गायिका को छोड़कर) को छोड़कर कुछ भी बुरा नहीं है!
    • इंटरनेट पर यादृच्छिक ध्वनि प्रभाव का उपयोग न करें, जब तक कि वे किसी विश्वसनीय स्रोत से न आए। सभी ध्वनि कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है ऐसे कई स्रोत हैं जहां आपको कानूनी प्रभाव मिल सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संगीत या खरोंच कागज आप स्टेपल्स जैसी दुकानों में संगीत कागज नोटबुक खरीद सकते हैं
    • रिकॉर्डिंग कार्यक्रम धृष्टता की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह मुफ़्त है और विभिन्न ध्वनि संपादन विकल्प हैं, जैसे टोन या लय को बदलना आप विकल्प जैसे काकवाक, अकौस्टिक और अन्य रिकॉर्डिंग प्रोग्राम भी उपयोग कर सकते हैं। यदि आप सॉफ्टवेयर चाहते हैं जो संगीत बनाने के लिए रेट्रो लगता है, तो इस यूआरएल पर जाने की सलाह दी जाती है: https://nullsleep.com/utilities.php. इसमें 8-बिट ऑडियो सॉफ़्टवेयर के लिंक हैं जो बहुत अच्छा लगते हैं
    • इंस्ट्रूमेंट्स: आप सिंथेटिक संगीत बना सकते हैं, लेकिन यह एक वास्तविक साधन के संगीत के रूप में कहीं भी सुंदर नहीं है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपके क्षेत्र में एक संगीत स्टोर है, लेकिन अगर आपके पास क्या नहीं है, तो आपके पास हमेशा ईबे और अमेज़ॅन है। आपको ध्वनि प्राप्त करने के लिए आपको फेंडर स्ट्राटोकास्टर की ज़रूरत नहीं है - अगर आप सुंदर संगीत बनाने के बारे में जानते हैं तो कोई ब्रांड पेशेवर बना सकता है
    • एक टीम आपको ध्वनि कलाकारों से माइक्रोफोन वाले लोगों को सहायता की आवश्यकता होगी अधिक, बेहतर!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com