ekterya.com

एड्रेनालाईन स्राव कैसे करें

एड्रेनालाईन, जिसे "एपिनेफ्रिन" के रूप में चिकित्सा परिवेश में जाना जाता है, एक न्यूरोकेमिकल है जो तनावपूर्ण स्थितियों के जवाब में जारी किया जाता है। एक एड्रेनालाईन त्वरक में त्वरित हृदय गति, तेजी से श्वास और शक्ति और ऊर्जा में वृद्धि शामिल हो सकती है। यह आमतौर पर एक तनावपूर्ण स्थिति के जवाब में उठता है, लेकिन कुछ तकनीकों के साथ आप इस प्रक्रिया को अपने आप को ट्रिगर कर सकते हैं समय-समय पर अपने आराम क्षेत्र से खुद को मजबूर करने के लिए स्वस्थ होता है, और दिन के दौरान ऊर्जा का एक अतिरिक्त विस्फोट होने में उपयोगी हो सकता है। आप डरावनी उत्तेजनाओं को उजागर करके या कुछ शारीरिक गतिविधियों को उजागर करके एड्रेनालाईन भीड़ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, सावधान रहें, क्योंकि आपको कुछ भी ऐसा कभी नहीं करना चाहिए जिससे आपको एड्रेनालाईन भीड़ मिल सके।

चरणों

विधि 1

एक डर के कारण
एक एड्रेनालाईन रश चरण 1 प्राप्त करें
1
एक फिल्म या हॉरर श्रृंखला देखें। प्रकृति से, लोगों को डराने के लिए हॉरर फिल्में बनायी जाती हैं। अगर आपको हॉरर फिल्म के भयावह उत्तेजनाओं से परेशान किया जाता है, तो आपके पास एक लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया हो सकती है। यह आपके शरीर को एपिनेफ्रिन छोड़ने का कारण बन सकता है यदि आप एड्रेनालाईन भीड़ चाहते हैं, तो इंटरनेट पर एक हॉरर फिल्म देखें या एक डीवीडी किराए पर लें
  • एक विषय चुनें जो आपको वास्तव में परेशान करता है यदि लाश ने कभी आपको डरा नहीं किया है, तो सभी सत्रों को देखें चलना मृत शायद एक एड्रेनालाईन भीड़ पैदा नहीं करेगा। हालांकि, अगर आपको हमेशा अपसामान्य रूप से डर लगता है, तो आप फिल्म की तरह देखकर डरे हुए हो सकते हैं अंगूठी
  • अनन्त विचारों पर ध्यान दें ऐसी कुछ फिल्में हैं जो आलोचकों और जनता आम तौर पर आतंकवाद पर विचार करते हैं। फिल्मों psychoses, मरने वालों की रात, एलियन और ओझा को सभी समय का सबसे अधिक भयानक माना जाता है।
  • यदि आप एक एड्रेनालाईन भीड़ चाहते हैं, तो कई डराने और आश्चर्य के साथ एक फिल्म एक मनोवैज्ञानिक स्तर पर भयानक कुछ से बेहतर हो सकती है। याद रखें कि उद्देश्य लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करना है, जिससे कि प्रत्यक्ष और कार्रवाई के आधार पर कुछ बेहतर परिणाम देगा। बहुत सी कार्रवाई के साथ एक हॉरर फिल्म के लिए ऑप्ट उदाहरण के लिए, गाथा में एक फिल्म हैलोवीन की तुलना में बेहतर विकल्प हो सकता है रोज़मिरी का बच्चा
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 2 प्राप्त करें
    2

    Video: AZUCAR DULCE o AMARGO ENEMIGO / Consecuencias/Como bajar su consumo/ ana contigo

    एक उत्तेजक वीडियो गेम खेलते हैं यदि आप वास्तव में वीडियो गेम या कंप्यूटर गेम पसंद करते हैं, तो आप एड्रेनालाईन भीड़ प्राप्त कर सकते हैं। उच्च स्तर के रक्त और हिंसा के साथ एक्शन गेम को किराए पर लेने या खरीदने पर विचार करें। सैन्य-प्रकार के खेल और प्रथम-व्यक्ति शूटर वीडियो गेम अक्सर शरीर में एड्रेनालाईन की रिहाई को प्रोत्साहित करते हैं।
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 3 प्राप्त करें
    3
    एक जोखिम ले लो समय-समय पर जोखिम लेने से आपके शरीर में एड्रेनालाईन जारी हो सकता है। एड्रेनालाईन भीड़ पैदा करने के अलावा, समय-समय पर छोटे जोखिम लेने से स्वस्थ रहेंगे, इससे आप अपने आराम क्षेत्र को छोड़ सकते हैं।
  • यह विचार यह है कि आप ऐसा कुछ नहीं करते जो आपको नुकसान पहुंचा सके। ड्राइविंग करते समय अपनी आंखों को बंद करने से निश्चित रूप से आपको एड्रेनालाईन भीड़ मिलेगी, लेकिन इसमें जो जोखिम शामिल है वह बिल्कुल भी इसके लायक नहीं है। इसके बजाय, उन व्यवहारों पर नज़र रखें जो आम तौर पर असुविधा पैदा करेंगे।
  • किसी को किसी तारीख को आमंत्रित करें, एक बार में कराओके गाएं, किसी अजनबी के साथ नृत्य करें, लॉटरी टिकट खरीदें, नाटक के लिए ऑडिशन खरीदें। एड्रेनालाईन भीड़ के लिए जो कुछ भी आपको जोखिम भरा माना जाता है
  • यदि आपको अधिक एड्रेनालाईन डिस्चार्ज प्राप्त करने में रुचि है, तो कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जो आपको एक प्रकार की नियंत्रित जोखिम प्रदान कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, बंजी जंपिंग और पैराशूटिंग एक जोखिम उत्पन्न करती है क्योंकि व्यक्ति महान ऊंचाइयों से गिरता है। हालांकि, जब आप एक पेशेवर के साथ हैं, सिद्धांत रूप में आप कोई खतरे नहीं चलाएंगे। यदि आप इन गतिविधियों का अभ्यास करना चाहते हैं, तो प्रशिक्षित पेशेवर ढूंढिए और पत्र में सभी सुरक्षा निर्देशों का पालन करें।
  • Video: Stress, Portrait of a Killer - Full Documentary (2008)

    एक एड्रेनालाईन रश चरण 4 प्राप्त करें
    4
    कुछ है जो आपको डराता है भय एड्रेनालाईन की रिहाई को भी उत्तेजित कर सकता है अपने भय को कभी-कभी सुरक्षित और नियंत्रित परिस्थितियों में सामना करना पड़ता है आपको अच्छे एड्रेनालाईन भीड़ प्रदान कर सकता है।
  • कुछ है जो आपको डराता है के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ छत बार में जाने की योजना है। यदि आप अपने सभी जीवन के कुत्तों से डरते हैं, तो एक स्थानीय पार्क में जाकर जहां इन जानवरों पर चलना है। छोटी चीजें हैं जो आपको डरते हैं इस तरह, आप एक लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया कर सकते हैं जो एक एड्रेनालाईन जल्दी से ट्रिगर कर सकते हैं
  • एक एड्रेनालाईन रश कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक प्रेतवाधित घर पर जाएं सामान्य तौर पर, प्रेतवाधित घरों में आगंतुकों में एड्रेनालाईन भीड़ होती है। यह एड्रेनालाईन रिलीज करने वाली लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है इन घरों के बारे में अच्छी बात यह है कि उनके पास एक नियंत्रित वातावरण है आप अपने आप को भयावह उत्तेजनाओं को बेनकाब कर सकते हैं कि आप किसी भी जोखिम को नहीं चलाते हैं, जो आपको वास्तविक चिंता या डर के बिना एड्रेनालाईन भीड़ का अनुभव करने की अनुमति देगा।
  • मौसम पर निर्भर करता है, हेलोवीन के मौसम के दौरान एक प्रेतवाधित घर ढूंढना आसान होता है। हालांकि, पूरे वर्ष में देखते रहें, क्योंकि कुछ संगठन असाधारण मौसम के दौरान विशेष लाभ या धन उगाहने वाले भाग के रूप में प्रेतवाधित घरों की स्थापना कर सकते हैं।
  • यदि आप एक मनोरंजन पार्क के पास रहते हैं, तो एक प्रेतवाधित घर हो सकता है जो पूरे वर्ष खुला रहता है।
  • विधि 2

    एक भौतिक तरीके से एक एड्रेनालाईन भीड़ को प्रोत्साहित करें

    Video: 4 दिन एलोवेरा रस Aloevera Juice पीने के बाद के असर से आप चौंक जायेंगे || Ayurved Samadhan ||

    एक एड्रेनालाईन रश चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    1
    कम श्वास लें शारीरिक स्तर पर, श्वास लेने से एड्रेनालाईन जल्दी हो सकता है यह इसलिए हो सकता है कि जब लोग खतरनाक स्थिति में होते हैं तो लोग ज्यादा तेज़ी से सांस लेते हैं। यदि आप एक एड्रेनालाईन त्वरक को ट्रिगर करना चाहते हैं, तो कुछ छोटी और शीघ्र साँस लें, और यह निर्धारित करें कि क्या आप अपने दिल की दर और समग्र ऊर्जा स्तर में वृद्धि महसूस करते हैं।
    • सावधान रहें अगर आपको लगता है कि आप अपने श्वास का नियंत्रण खो देते हैं, तो रोकें आप अपने आप को गलती से हाइपरबेसेटल करना नहीं चाहते हैं
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 7 प्राप्त करने वाला छवि



    2
    अभ्यास कार्रवाई खेल एड्रेनालाईन बढ़ाने के लिए एक्शन स्पोर्ट्स महान हैं सामान्य स्वास्थ्य के लिए नियमित शारीरिक गतिविधि भी उत्कृष्ट होती है यदि आप एक एड्रेनालाईन भीड़ चाहते हैं, तो ऐसी गतिविधि का प्रयास करें जैसे माउंटेन बाइकिंग, स्नोबोर्डिंग या सर्फिंग
  • यदि आप एक अतिरिक्त प्रभाव चाहते हैं, तो एक गतिविधि चुनें जो आपको थोड़ा डराता है, क्योंकि यह आपके एड्रेनालाईन स्तर को बढ़ा सकता है यदि खुले समुद्र आपको थोड़ा डराता है, सर्फिंग पर जाएं।
  • आप टीम एक्शन स्पोर्ट्स भी अभ्यास कर सकते हैं, जैसे हॉकी या सॉकर ऐसे खेल का अभ्यास करना जिसमें बहुत सारे शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ अन्य खिलाड़ियों के साथ संपर्क थोड़ा एड्रेनालाईन जारी कर सकता है
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 8 प्राप्त करें
    3
    अंतराल पर प्रशिक्षण करें इस प्रकार के प्रशिक्षण में निरंतर और समान लय के बीच एकांतर होता है, और एक बड़े भौतिक प्रयास। उदाहरण के लिए, आप लगातार गति से 4 मिनट के लिए एक बाइक की सवारी कर सकते हैं और फिर इसे सबसे तेज गति पर 2 मिनट के लिए कर सकते हैं। यह न केवल आपके एड्रेनालाईन स्तर को बढ़ाएगा, बल्कि यह आपको अधिक कैलोरी जला देगा और सामान्य रूप से अपनी ताकत विकसित करेगा।
  • पहली बार जब आप यह प्रशिक्षण करते हैं तो यह धीरे-धीरे करते हैं सामान्य तौर पर, एड्रेनालाईन में बढ़ोतरी आपको महसूस करेगी कि आप कठिन काम कर सकते हैं, लेकिन आप चलने से बचने के लिए 1 से 2 मिनट के अंतराल पर रहना चाहिए।
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 9 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    एक नई शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें कभी-कभी बदलती चीजों का सरल कार्य एड्रेनालाईन को छोड़ने में आपकी मदद कर सकता है हमारे दिमाग अज्ञात से डरने के लिए स्वाभाविक रूप से कनेक्ट होते हैं। नई चीजों की कोशिश करना एड्रेनालाईन में वृद्धि कर सकती है अपने नियमित प्रशिक्षण के बजाय एक और खेल या अन्य शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें निर्धारित करें कि क्या आपको एक एड्रेनालाईन भीड़ दिखाई देती है।
  • एक एड्रेनालाईन रश कदम 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    कॉफी पी लो कॉफी गुर्दे में मौजूद अधिवृक्क ग्रंथियों को उत्तेजित कर सकती है, एड्रेनालाईन जारी कर सकती है और आपके शरीर में एक लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकती है, जो एड्रेनालाईन के एक निर्वहन का उत्पादन कर सकती है। हालांकि, सावधानी के साथ इस विधि का पालन करें, क्योंकि कैफीन की एक अत्यधिक मात्रा थकान का कारण बन सकती है, जो आपको कॉफी के अपने कप लेने से पहले थकान की अधिकता महसूस कर देगा यदि आप इस पेय को पीते हैं, तो एक समय में खुद को 1 या 2 कप तक सीमित करें
  • विधि 3

    एहतियाती उपाय लें
    छवि एड्रेनालाईन रश चरण 11 प्राप्त करें
    1
    अपने शारीरिक लक्षणों का रिकॉर्ड रखें हर बार जब आप एड्रेनालाईन के एक छुट्टी का अनुभव करते हैं, तो मौजूद लक्षणों को लिखें। आमतौर पर, एक एड्रेनालाईन भीड़ स्वयं से चला जाता है हालांकि, अपने लक्षणों को ध्यान में रखें और आवश्यकतानुसार एहतियाती उपाय करें।
    • आप अपनी ताकत में वृद्धि देख सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप जिम में हैं, तो आप अचानक अधिक वजन बढ़ा सकते हैं। आप भी कम शारीरिक दर्द महसूस कर सकते हैं, क्योंकि एड्रेनालाईन दर्द से हमारे शरीर की सुरक्षा करता है। जब आप इन लक्षणों का अनुभव करते हैं, सावधान रहें, और यह भी ध्यान रखें कि यह एड्रेनालाईन भीड़ है और आपको बहुत ज्यादा मांग नहीं करनी चाहिए। एक बार विसर्जन गुजरता है, आप दर्द महसूस करना शुरू कर देंगे।
    • आप अपनी ऊर्जा में तेजी से बढ़ोतरी और त्वरित श्वास को देख सकते हैं। यदि ये लक्षण अत्यधिक लगते हैं, तो शांत होने के लिए आवश्यक उपाय करें। लंबी और गहरी साँस लें एक जगह पर जाएं और बैठ जाएं अपने आस-पास के परिदृश्य को देखें इस तरह, आप अपने दिमाग को साफ कर सकते हैं कि एड्रेनालाईन निर्वहन क्या हुआ।
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 12 प्राप्त करने वाला छवि
    2
    एक एड्रेनालाईन जल्दी जल्दी से प्रेरित नहीं करते हैं लंबे समय तक तनाव के लिए अपने आप को बेहद उच्च स्तर के तनाव को उजागर करना स्वस्थ नहीं है। यहां तक ​​कि संक्षिप्त तनाव से शारीरिक लक्षण हो सकते हैं, जैसे कि पेट में ऐंठन, हृदय की धड़कनें और रक्तचाप में वृद्धि। इसलिए, प्रति दिन कई बार एड्रेनालाईन भीड़ को उत्तेजित न करें, हर दिन। कभी-कभी यह आपकी सुविधा क्षेत्र से खुद को मजबूर करने के लिए मज़ेदार और स्वस्थ हो सकता है, लेकिन यह करने के बाद आराम करने के लिए समय ले लो। उदाहरण के लिए, एक हॉरर फिल्म देखने के बाद एक अजीब कार्टून को देखें।
  • एक एड्रेनालाईन रश चरण 13 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    संभावित हानिकारक गतिविधियों से बचें मादक जोखिम और डराता एड्रेनालाईन भीड़ को उत्तेजित करने के लिए महान हैं, लेकिन उन परिस्थितियों में नहीं मिलता जहां आप या दूसरों को चोट पहुंचाई जा सकती है। सुरक्षित और नियंत्रण के तहत स्थितियों का चयन करें।
  • यदि आपके एड्रेनालाईन के स्तर को प्रोत्साहित करने के लिए आमतौर पर एक जोखिम भरा व्यवहार होता है, तो मनोचिकित्सक या चिकित्सक से बात करें, क्योंकि यह अंतर्निहित मानसिक बीमारी का संकेत हो सकता है। सीमा रेखा व्यक्तित्व विकार जोखिमपूर्ण व्यवहारों की प्रवृत्ति से निकटता से संबंधित है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com