ekterya.com

जब आप जोर से हों (लड़कियों के लिए) सोप्रान बनने के लिए

कोई भी लीक में फंसने को नहीं पसंद करता है, लेकिन मुखर रेंज शायद ही कभी एक नियमित होती है। यदि आप उन हिस्सों से खुश नहीं हैं जो हमेशा आपको निर्दिष्ट करते हैं, लेकिन आप अलग-अलग भाग गाना करने के लिए नोटों को बहुत अच्छी तरह से पकड़ नहीं सकते हैं, तो आपको अपने मुखर रेंज को बढ़ाने के लिए कुछ आसान मुखर तकनीकें सिखाने की क्षमता होनी चाहिए। आम तौर पर, आप अपने प्राकृतिक रेंज में नोट्स जोड़ रहे होंगे, दूसरे शब्दों में, आप दोनों, ऑल्टो और सोप्रन को गाए जाने की अपनी क्षमता विकसित करेंगे, लेकिन कभी-कभी आपको सिर्फ दूसरे पक्ष के एक हिस्से में गायन रोकने की ज़रूरत है, कम से कम जब तक आपकी मुखर रस्सी न हो अनुकूलन। चलो पता कैसे!

चरणों

छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें` class=
1
बोलने पर अपनी आवाज़ के स्वर को बदलने की कोशिश करें ध्यान से सुनो, जैसा कि आप पहले दिन के दौरान बोलते हैं। जब हम अपनी आवाज़ों की आवाज पर ध्यान नहीं देते हैं, तो हम आम तौर पर लगता है कि आवाज का स्वर कम है स्वर को बढ़ाने के लिए, अपनी भाषण शैली में "उच्चारण" जोड़ें, या आप शायद किसी व्यक्ति की आवाज की नकल करना चाहते हैं, या आप यह भी दिखा सकते हैं कि आप बहुत अच्छे मूड में हैं। किसी भी विधि का उपयोग करें जो आपको उच्च स्वर में बोलता है।
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें` class=
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो अपनी सामान्य आवाज़ की तुलना में उच्च पिच में बोलते समय गाते हुए काम करना शुरू करें यदि आप जानते हैं कि मुखर अभ्यास कैसे करें, तो प्रत्येक दिन पैमाने पर चढ़ना शुरू करें। एक और तरीका यह है कि, यदि आप आमतौर पर केवल नियमित गीत गाते हैं, तो आप गायन की तुलना में एक गाना चुन सकते हैं जो गाना है, भले ही यह असहज हो, और सिर्फ धीरे-धीरे इसे कम से कम 3 बार एक दिन में गाएं। याद रखें कि आवाज मांसपेशियों से बनती है, और उन्हें नए प्रयासों के लिए उपयोग करने के लिए समय लगेगा
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें` class=
    3
    थोड़ी देर के लिए कम नोट्स गाए जाने से बचें, जैसा कि आप नई प्रक्रिया में समायोजित करते हैं अपने कम नोटों को पूरी तरह से खोने की कोशिश न करें, लेकिन उन्हें ज्यादा अभ्यास न करें, क्योंकि ऐसा करने से आपकी मांसपेशियां पहले से ही कर रही हैं।
  • Video: सपनों का मतलब और उनका फल ||Sapne ka matlab || sapno ka fal| Dream Interpretations | 100 Dreams Fal




    छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें` class=
    4

    Video: ये है सबसे असरदार नुसखा वीर्य बढाने और वीर्य गाढ़ करने के लिए

    ऑल्टो के गाना बजानेवालों अनुभाग से सोप्रानो की दूसरी आवाज़ में स्थानांतरित करने के लिए कहें। यह सोप्रानोस की कम आवाज़ है और यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • छवि का शीर्षक जब आप सोप्रा बनें` class=
    5
    जब तक अंततः आप उन्हें पूरी तरह से हासिल नहीं करते हैं, तब तक उच्च नोट्स गायन शुरू करें
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने डायाफ्राम का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग करें और गले की मांसपेशियों को नहीं, अन्यथा आपके गले में गले और थका हुआ महसूस करना शुरू हो जाएगा। सबसे पहले आप थोड़ी अजीब आवाज करेंगे, लेकिन आपके मित्र आपको उस स्थिति को समझेंगे जो आप में हैं।
    • अगर शुरुआत में आपकी आवाज जेड और कमजोर लगती है जब आप उच्च नोट्स गाते हैं, चिंता न करें। अपनी मांसपेशियों को उच्च नोट्स गाने के लिए अतिरिक्त प्रयास को सहन करने के लिए सीखने के लिए एक ही समय में मात्रा और शक्ति जोड़ें।
    • जब आपकी आवाज़ उच्च नोटों के साथ मजबूत महसूस करना शुरू होती है, तो आपको गायन के दौरान आराम करने पर ध्यान देना चाहिए, यदि आवश्यक कदम, चलना, अपने पसंदीदा स्थानों (गाड़ी, अपने यार्ड आदि) में गाएं और अपने चेहरे को आराम से रखने के लिए सुनिश्चित करें । एक शांत और आराम से शरीर के फ्रेम के भीतर गायन आपको गले में सूजन को रोकने में मदद करेगा।
    • जब आप गाते हैं जब आप सांस लेते हैं, तो अपने दिमाग में प्रत्येक सांस के बीच की सबसे अधिक ध्यान रखें, जो आपके शरीर को अधिक हवा लेने के लिए "चाल" करेगा, और संभव के रूप में अपने गले को खुले रखने में आपकी सहायता करेगा। उच्च नोट्स को बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता है!
    • एक उच्च पिच के साथ बात करने और गायन करने के लगभग तीन महीने बाद, आपको सोप्रन की लाइनें अधिक बार और आसानी से गाएं। यदि इसे अधिक समय लगता है, तो यही तरीका होना चाहिए। हर कोई अपनी मुखर रेंज बदल सकता है, यहां तक ​​कि कुछ लोगों को उस बिंदु पर जाने के लिए एक वर्ष या उससे अधिक क्रमिक काम भी लग सकते हैं।
    • याद रखें, यदि आप इस पर कड़ी मेहनत करते हैं तो आप अपनी आवाज बदल सकते हैं अपनी आवाज़ बदलना या अपनी आवाज सीमा विस्तार करना ऐसा कर सकता है, लेकिन आपको ऐसा करने के लिए निर्धारित करना होगा और इसे करने के लिए कार्य करना होगा। आपकी आवाज़ एक पेशी है और आप इसके साथ कई मायनों में काम कर सकते हैं, शरीर में किसी अन्य मांसपेशी की तरह सुधार कर सकते हैं।
    • अपनी मुखर सीमा का विस्तार करना कभी भी बुरा नहीं होता है, लेकिन अगर आपको अभी भी उच्च नोट्स तक पहुंचने में परेशानी होती है, तो कोशिश करें कि आपकी आवाज़ को तनाव या चोट न करें। याद रखें कि उच्च आवाज किसी भी कोरस समूह का अभिन्न अंग है, और यदि आप उन सच्चे ऊंचाइयों का हिस्सा हैं, तो आपको गर्व होना चाहिए। आपकी आवाज का आनंद लें, अपनी पहचान की सराहना करें।

    चेतावनी

    • इस प्रक्रिया के दौरान आपको अधिक पानी और कम सोडा पीने की आवश्यकता होगी (शीतल पेय बहुत कम नमक होते हैं)। मुखर तार को बहुत भीतर से "स्नेहन" की आवश्यकता होती है, और कोई तनाव नहीं। इस प्रक्रिया के दौरान आप एक मुखर "गाँठ" विकसित कर सकते हैं, जो आपको थोड़ी देर के लिए गायन करने से रोक देगा, महीनों शायद अगर यह बहुत गंभीर है
    • यदि आप एक ठंडा पकड़ते हैं, तो अपने प्रयासों से एक ब्रेक ले लो। ध्यान रखें कि आपके गले में मांसपेशियों को विशेष देखभाल की आवश्यकता है उन्हें आराम दें, वैसे भी वे आपकी प्रक्रिया में देरी नहीं करेंगे
    • अपनी आवाज को सुरक्षित रखें यदि आपको एक स्पोर्टिंग इवेंट, मनोरंजन पार्क या किसी अन्य जगह पर जाना है, जहां आप शायद चीख और हंसी के लिए जा रहे हैं, खासकर यदि आप सड़क पर जा रहे हैं, तो कम से कम 2 सप्ताह बाकी आराम से अपने मुखर तार ठीक हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com