ekterya.com

बॉक्स को कैसे स्पर्श करें

पश्चिमी संगीत में, बॉक्स सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले टकराव यंत्रों में से एक है, क्योंकि यह ऑर्केस्ट्रल संगीत और मार्चिंग संगीत दोनों के टक्कर स्कोर और साथ ही साथ आधुनिक बैटरी का आधार है । यदि आप एक महत्वाकांक्षी टक्करवादी हैं, तो आपका पहला कदम अक्सर बॉक्स को खेलने के लिए सीखना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको गति को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तकनीकों और बुनियादी पुनरावृत्तियों का अभ्यास करना चाहिए।

चरणों

विधि 1

बुनियादी तकनीक जानें
1
बॉक्स सेट करें एक उपकरण खेलने के लिए, आपको इसे सेट अप करने के लिए सुरक्षित तरीके समझने की आवश्यकता है ताकि आप दिशानिर्देशों का पालन कर सकें और कुशलतापूर्वक अभ्यास करें।
  • बॉक्स एक छोटा, परिपत्र ड्रम होता है जिसे धातु समर्थन पर रखा जा सकता है, जो आमतौर पर तीन या चार चल पैरों का एक सुसंगत आधार होगा। ताकि ड्रम का एक स्थिर आधार हो, आपको उन्हें पर्याप्त चौड़ाई तक विस्तारित करना चाहिए। सावधान रहें, जब सहायता के लिए बॉक्स को फिक्स करना होता है, तो यह बिल्कुल झिड़काव नहीं होता है
  • मामले में एक धातु कैमरा है, जिसे एक टोकरी कहा जाता है, जिसमें बॉक्स ठीक होता है। इस कक्ष में धीरे-धीरे बॉक्स रखें और सुनिश्चित करें कि जब आप दबाव या आंदोलन करते हैं, तो यह अपेक्षाकृत स्थिर रहता है।
  • बॉक्स को आपकी कमर तक पहुंचने चाहिए। यदि यह बहुत अधिक या बहुत कम है, तो इसके अनुसार समर्थन की ऊंचाई समायोजित करें। सुनिश्चित करें कि बॉक्स को आप की तरफ झुका हुआ है यदि आपके लिए खेलना शुरू करना मुश्किल है, तो आप बॉक्स के झुकाव को संशोधित कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है।
  • बॉक्स स्टैंड में, आपको कुछ शिकंजा मिल सकते हैं जिन्हें बटरफ़ॉल नट कहा जाता है। ये बड़े पंख के आकार का बोल्ट हैं हर बार जब आप बॉक्स को छूने शुरू करते हैं तो इन पाशों में से प्रत्येक को समायोजित करना सुनिश्चित करें।
  • 2
    अभ्यास असमान धारण जिस तरह से आप ड्रमस्टिक्स को पकड़ते हैं, उस प्रकार के टकराव के प्रकार के आधार पर आप अलग-अलग होंगे। इसलिए, बॉक्स शुरू करना शुरू करने से पहले आपको अलग-अलग धारण से परिचित होने में कुछ समय बिताना चाहिए। युग्मित रखे हैं वे हैं जिन में आप दोनों हाथों में उसी तरह की छड़ें रखती हैं। ये शुरुआती लोगों के लिए आम हैं और सबसे टक्कर तकनीकों के लिए एक मानक प्रकार का पकड़ है। आप तीन पहलुओं में एक युग्मित पकड़ का उपयोग कर सकते हैं:
  • जर्मन पकड़ के लिए, जो चट्टान टक्कर के लिए सामान्य है, आपको स्टिक की बैलेंस बिन्दु मिलनी चाहिए और इस बिंदु पर सूचक उंगलियों और अंगूठे के बीच उन्हें पकड़ना होगा, अन्य छिलके के छल्ले के नीचे स्थित करना चाहिए। कोहनी को बाहर का सामना करना चाहिए और स्टिक 90 डिग्री के कोण पर होना चाहिए ताकि वे बॉक्स की ओर इंगित करें। हथेलियों को नीचे दिखना चाहिए
  • अमेरिकी पकड़ उसी तरह के रूप में जर्मन पकड़ के समान है जिसमें छड़ें लगाई जाती हैं, इसके अलावा कि कोण थोड़ा अलग है अपनी बाहों को ड्रॉप करें और 45 डिग्री के कोण पर बॉक्स की ओर चिपकाने का लक्ष्य रखें, यह सुनिश्चित कर लें कि हथेलियों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों के लिए, अमेरिकी पकड़ सहज है, शुरुआत ड्रमर्स के साथ लोकप्रिय है।
  • फ्रांसीसी पकड़ तीसरी तरह की जोड़ीदार पकड़ है इस प्रकार की पकड़ में, चिपकियां एक साथ और लगभग समानांतर होती हैं। इसके अलावा, लाठी पकड़ते समय हाथों की हथेलियां ऊपर की तरफ रखी जाती हैं। यह पकड़ शुरुआती के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हो सकता है क्योंकि यह बॉक्स पर चलने पर नियंत्रण बनाए रखना मुश्किल हो सकता है (हालांकि यह तेजी से आंदोलनों की अनुमति देता है)।
  • स्टेयर ड्रम प्लेस 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    जाज और नरम ध्वनि के लिए एक पारंपरिक पकड़ की कोशिश करो जाज टक्कर में इस प्रकार की पकड़ सबसे आम है ऐसा करने के लिए, हथेली के ऊपर ड्रमस्टिक्स को पकड़ो ताकि आपके संतुलन का स्थान उस स्थान पर हो जो अंगूठे और तर्जनी के बीच बनता है। इंडेक्स और मिडल उंगलियों को छड़ी पर और अंगूठी और छोटी उंगलियों को इसके नीचे रखें। यह पकड़ जैज और नरम शैली के लिए उपयोग की जाती है क्योंकि यह आपको शॉट्स में इतनी शक्ति नहीं देता है
  • प्ले स्नेअर ड्रम स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सही मुद्रा का प्रयोग करें टक्कर में, आसन महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास कोई अच्छी मुद्रा नहीं है, तो आप कम प्रभावी तरीके से खेलेंगे, साथ ही साथ आप पीठ दर्द का कारण बन सकते हैं। इसलिए, बॉक्स को स्पर्श करने से पहले आपको सही आसन सीखना होगा।
  • अपने पैरों को थोड़ा अलग करते हुए खड़े हो जाओ और अपनी पीठ को सीधे रखें बाहों पक्षों की स्थिति में रहना चाहिए जो आपके लिए सहज है।
  • फिर, बॉक्स आपकी कमर तक पहुंच जाना चाहिए। यदि यह बहुत अधिक या बहुत कम है, तो आपको समर्थन समायोजित करना होगा। अपने शरीर को आराम से, विशेष रूप से कंधे, हाथ और हथियार
  • 5
    ड्रम मारने का अभ्यास करें बस ड्रम धड़कता है के साथ प्रयोग करके शुरू करें विशिष्ट आंदोलनों या तकनीकों को सीखने के लिए आगे बढ़ने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सही तरीके से लाठी का उपयोग कैसे करें।
  • छड़ी के अंत को टिप के रूप में जाना जाता है, जो खेलते समय ऊपर से नीचे तक सीधी रेखा पर जाना चाहिए।
  • आपको प्रत्येक बीट के साथ ड्रम के एक ही भाग को खेलने के लिए एक प्रयास करना चाहिए इसके लिए आपको थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो लाठी की आवाजाही पूरी तरह से नियंत्रित करना आसान नहीं होता है।
  • ड्रमस्टिक्स ड्रम के खिलाफ उछाल चाहिए। इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी उंगलियों, हाथों और हथियारों को आराम करना चाहिए।
  • जब तक आपको लगता है कि आप छड़ी को नियंत्रित करने में कामयाब नहीं हुए हैं, तब तक केवल ड्रम पर मुफ़्त मारो का अभ्यास करें। फिर, आप कुछ आंदोलनों को जानने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • विधि 2

    टक्कर के मूल सिद्धांतों का अभ्यास करें
    1
    बुनियादी हिट को आज़माएं बॉक्स में पांच बुनियादी हिट हैं आप बस मूल स्ट्रोक का अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं क्योंकि आप बॉक्स खेलना सीखते हैं। यह आपको अधिक सक्षमता विकसित करने की अनुमति देगा क्योंकि आप इस उपकरण के बारे में अधिक जानेंगे।
    • पूर्ण हिट बनाने के लिए, आपको पसंद किए गए पकड़ का उपयोग करके ड्रम को थोड़ा ईमानदार रखें। इसका अर्थ है कि छड़ें छत की ओर इंगित करनी चाहिए। पूर्ण स्ट्रोक में, ड्रमस्टिक्स एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में शुरू होती है जब कंपास शुरू होता है और, जब यह समाप्त हो जाता है, तो वे उसी स्थिति में वापस आ जाते हैं।
    • डाउन स्ट्रोक पूर्ण स्ट्रोक की थोड़ी भिन्नता है। इस हिट में, ड्रमस्टिक्स एक ईमानदार स्थिति में शुरू होती है, लेकिन जब कम्पास समाप्त होता है, तो उन्हें बॉक्स की तरफ थोड़ा नीचे की ओर दिखना चाहिए।
    • हिट में टैप करें, ड्रमस्टिक्स कम्पास की शुरुआत में नीचे हैं, और जब यह पूरा हो जाता है, तो वे उसी स्थिति में वापस आ जाते हैं।
    • ऊपरी स्ट्रोक में, ड्रमस्टिक्स कंपास को नीचे की स्थिति में शुरू करते हैं, लेकिन एक सीधे स्थिति में कम्पास को समाप्त करते हैं।
    • स्कोर में, टक्कर से संबंधित हिस्सों में आमतौर पर स्ट्रोक का प्रयोग किया जाता है जिसका प्रयोग किया जाता है। "एफ" पूर्ण स्ट्रोक के लिए है, स्ट्रोक के लिए "डी", स्ट्रोक के लिए "टी" हिट अप के लिए टैप करें और "यू" (अंग्रेजी में अपने शुरुआती अक्षर से)
  • 2
    एक स्ट्रोक के साथ रोल को आज़माएं ड्रमिंग के इस प्रकार का टक्कर का एक महत्वपूर्ण ढांचा है बॉक्स खेलने के बारे में जानने के लिए, आपको एक एकल स्ट्रोक के साथ मूल रोल को अवश्य पता होना चाहिए, और इसका अभ्यास करना मूल टकराव के लिए एक शानदार परिचय हो सकता है। यह आपको ड्रमस्टिक से परिचित होने में मदद करेगा और आपको उन्हें नियंत्रित करने के लिए सिखाना होगा।
  • एक ड्रम रोल एक सरल आंदोलन है जिसमें आप हाथ से जल्दी और एकांतर से दोहन करते हैं, प्रभावी हाथ से शुरू करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आप दाहिने हाथ से खेल सकते हैं, फिर बाईं ओर, फिर दाएं के साथ, फिर बायीं ओर, आदि। यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो आप बाएं हाथ से खेलना शुरू कर देंगे, फिर दाहिने हाथ से, फिर बाएं हाथ से, दाएं हाथ से, आदि।
  • धीरे से शुरू करो आपका लक्ष्य केवल लाठी को नियंत्रित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे एक सीधी रेखा में ऊपर और नीचे जाते हैं और हमेशा ड्रम पर एक ही स्थान पर गिरते हैं। जब आप अभ्यास करना शुरू करते हैं, तो गति को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन ड्रमस्टिक्स को नियंत्रण में रखते हुए बाएं हाथ से दाएं या दाएं से दाएं बढ़ते हुए
  • आपको लगता है कि आपके नियंत्रण के बाद, आप गति अंकन को शामिल करना शुरू कर सकते हैं। बार भी होना चाहिए, जिसका मतलब है कि आप प्रत्येक बार में एक ही राशि के लिए रहना चाहिए। आप प्रत्येक अभ्यास सत्र में गति को बढ़ाकर अपने आप को चुनौती देने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आप गति बढ़ाते समय एक स्थिर गति को बनाए रखते हुए चिपक पर नियंत्रण बनाए रखने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 3
    एक डबल झटका के साथ पिटाई का अभ्यास यह एक हरा की थोड़ी भिन्नता है और जैसा कि बाद के साथ, आप ड्रमस्टिक के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यह पिटाई बॉक्स के बुनियादी मूल सिद्धांतों में से एक है जिसे आप शुरू करते समय मास्टर करना चाहिए।
  • डबल हिट के साथ दोहरीकरण एक के बजाय प्रत्येक हाथ के लिए दो स्ट्रोक का उपयोग करता है, जो एक अधिक तेज़ और त्वरित गति बनाता है। फिर, आपको प्रभावी हाथ से शुरू करना चाहिए, इसलिए यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपको दहिने हाथ से दो बार स्पर्श करना होगा, फिर बाएं हाथ से दो बार, फिर दाएं हाथ से दो बार, फिर बाएं हाथ से दो बार, आदि दूसरी ओर, यदि आप बाएं हाथ हैं, तो आपको बाएं हाथ से दो बार स्पर्श करना होगा, दो बार दाहिने हाथ से दो बार, बाएं हाथ से दो बार, दाएं हाथ से दो बार, आदि।
  • यदि आप गुड़िया को आराम से रखते हैं, तो ड्रमस्टिक्स को स्वाभाविक रूप से उछाल चाहिए। ड्रम को मारो और दमक दो बार उछाल दो, जिसके बाद आपको कलाई और उंगलियों को घूमना बंद कर देना चाहिए और स्टिक ऊपर ले आना चाहिए। दूसरी ओर प्रक्रिया को दोहराएं
  • धीरे से शुरू करो आपको बॉक्स के लिए किसी भी नई तकनीक को माहिर करके नियंत्रण प्राप्त करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। आपको सावधानी बरतनी चाहिए कि लाठी एक सीधी रेखा में घूमती रहती है और यह सुनिश्चित करती है कि, प्रत्येक माप में, इन की युक्तियाँ ड्रम पर एक ही स्थान पर आती हैं। आपको लगता है कि आप नियंत्रण में हैं यह महसूस करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक सभी अभ्यास करें।
  • जैसा कि आप ड्रमस्टिक्स के नियंत्रण के साथ अधिक सहज हो जाते हैं, तब तक आप गति बढ़ा सकते हैं, लंबे समय तक, आप एक एकल और डबल हरा के साथ एक तीव्र गति से रोल कर सकते हैं।
  • 4
    मधुमक्खी की पिटाई की कोशिश करो यह थोड़ा और अधिक उन्नत रोल है जो एक डबल हिट के समान होता है, लेकिन अधिक आराम से पकड़ का उपयोग करता है ताकि अधिक तरल आंदोलन हो सकें।
  • अपने हाथ से शुरू होने वाले समय में एक हाथ से यह रोल जानें आपको छड़ी की मार्गदर्शिका के लिए मुख्य रूप से तर्जनी और अंगूठे का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको इस पकड़ के साथ सुरक्षित महसूस करने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है।
  • कल्पना कीजिए कि आप बाएं हाथ से शुरू करने जा रहे हैं इस हाथ से बॉक्स मारा फिर, छड़ी को मुक्त रूप से पलट जाना चाहिए और जब तक यह स्वाभाविक रूप से बंद नहीं हो जाता तब तक शेख़ी रहना चाहिए। आपको ड्रमस्टिक को अपनी कलाई से नहीं रोकना चाहिए, जैसे कि डबल ड्रम रोल के मामले में फिर, दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • दोनों हाथों को सम्मिलित करना जारी रखें और आप प्रगति के रूप में थोड़ा-थोड़ा गति बढ़ाएं। हिट के बीच की बाईं छड़ी और सही छड़ी के साथ हिट के बीच का समय कम करें मधुमक्खी रोल का उद्देश्य समय के साथ तीव्रता और उत्साह में वृद्धि करना है।



  • 5

    Video: मूर्तियों का अभिषेक करने के प्रकार और उसके पीछे कारण || अभिषेक कैसे करें ?

    सही तकनीक का उपयोग कर अभ्यास करें। जैसा कि आप टक्कर की बुनियादी गतिविधियों का अभ्यास करते हैं, आपको ध्यान रखना चाहिए कि सही तकनीकों का पालन करना आवश्यक है। आपको इस तकनीक को ध्यान में रखना चाहिए ताकि आप कुशलता से अभ्यास कर सकें।
  • स्थिति को ध्यान में रखें अपने शरीर को आराम से याद रखें, अपने पैरों को अलग रखें और सावधान रहें कि बॉक्स आपकी कमर पर है।
  • उचित पकड़ का उपयोग करें जैसा कि पहले बताया गया है, यह पकड़ आपके संगीत के प्रकार और आपकी क्षमता के स्तर पर काफी हद तक निर्भर करेगा। युग्मित पकडियां आपको सबसे अधिक नियंत्रण रखने की अनुमति देती हैं, इसलिए जब आप टकराव के साथ शुरू करते हैं तो उनका उपयोग करना सबसे अच्छा होता है। हालांकि, पारंपरिक पकड़ का उपयोग करें यदि आप विशेष रूप से जाज टक्कर खेलना चाहते हैं।
  • यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आपके हाथ आराम से हो गए हैं, क्योंकि लाठी को पकड़ना बहुत मुश्किल से आपको अधिक नियंत्रण नहीं देगा और आपके हाथों पर ज्यादा तनाव पैदा कर सकता है, जिससे आपको थकान हो सकता है और आप का सामना करना पड़ सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप नियंत्रण खो देते हैं, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि आपको स्टिक को कसकर पकड़ नहीं लेना चाहिए।
  • 6
    उंगलियों की तकनीक का अभ्यास करें एक अच्छी उंगली तकनीक होने से आप ड्रमस्टिक्स को कुशलतापूर्वक पैंतरेबाज़ी करने की अनुमति देंगे। मूल फ़िंगरिंग तकनीकों से परिचित होने में कुछ समय व्यतीत करें जैसा कि आप टकराव की मूल बातें सीखते हैं।
  • अपनी अंगुलियों के साथ छड़ी के आंदोलन का अभ्यास करें, केवल उन पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए। कलाई और हथियार को पूरी तरह से अभी भी रखा जाना चाहिए क्योंकि ड्रमस्टिक शीर्ष से नीचे तक चलते हैं। ऊपर उल्लेखित कुछ बुनियादी आंदोलनों का अभ्यास करें, जैसे एकल-बीट रोल, डबल-टैप रोल और मधुमक्खी रोल इन आंदोलनों का प्रदर्शन करते समय केवल अपनी उंगलियों के साथ चिपकियां चलो।
  • जब आप स्पर्श करते हैं तो आपके हाथ ढीले होना चाहिए आपको यह सोचने पर तनाव नहीं करना चाहिए कि आपको तेजी से खेलना चाहिए। बाद में, जब आप महसूस करते हैं कि ड्रमस्टिक्स पर आपका अधिक नियंत्रण है, तो आप गति बढ़ा सकते हैं।
  • उंगली तकनीक के लिए, आपको वास्तव में अपने कमजोर हाथ से पहले अभ्यास करना चाहिए ताकि आप गैर-प्रभावशाली हाथ से अभ्यास करने में पर्याप्त समय व्यतीत करने की संभावना अधिक हो। इसलिए, यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपको पहले छोड़ दिया जाना चाहिए और इसके विपरीत यदि आप बाएं हाथ वाले हैं
  • विधि 3

    ताल को चिह्नित करें
    स्टेयर ड्रम स्टेप 12 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपने बैंड के पटरियों पर ध्यान दें यदि आप एक बैंड में खेलते हैं, तो उन्हें टीम के रूप में काम करना सीखना होगा। यदि आप एक अच्छा पर्सियन लेखक बनना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप गति सेट करना सीखें। पता करने के लिए आपको किस गति का उपयोग करना चाहिए, बैंड की हरा पर ध्यान दें
    • एक गीत में, यह पर्क्यूज़िनिस्ट हैं जो लय की रीढ़ प्रदान करते हैं। टक्कर आमतौर पर एक है जो एक गीत की अंतर्निहित लय को परिभाषित करता है, इसलिए आपको आवश्यकतानुसार ताल को बढ़ाने और घटाना और प्रश्न में गीत के लिए आवश्यक गति के अनुसार खेलना चाहिए।
    • उन गाने की समीक्षा करें जो आप पहले से खेलते हैं ताकि आप जब ताल को बढ़ाने और घटाने के बारे में सोच सकें बैंड के रिहर्सल में भाग लेने से पहले, एक रिकॉर्डिंग की धड़कन में खेलने का अभ्यास करें और जो ताल आप का अनुसरण करते हैं उसका ध्यान दें।
    • आपको आलोचना के प्रति ग्रहणशील होना चाहिए। बैंड या आर्केस्ट्रा में, टीम के रूप में काम करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। यदि आपका कोई बैंडमैट्स या निर्देशक आपको बताता है कि आप बहुत तेज़ या धीमी गति से खेल रहे हैं, तो आपको इसे रचनात्मक आलोचना के रूप में लेना चाहिए और पूछना चाहिए कि आप क्या कर सकते हैं ताकि आप जिस गति से खेल सकें वह भी अधिक है।
    • यदि आपको लगता है कि आप बहुत धीमी गति से या तेजी से खेल रहे हैं, तो अन्य उपकरणों की गति पर ध्यान दें, और जैसा कि आप ड्रम खेलते हैं, इसे उसी गति पर दूसरों के रूप में करने का प्रयास करें।
  • 2
    एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करें यह एक छोटा पोर्टेबल डिवाइस है जो गति सेट करता है जब वे शुरू करते हैं, तो सभी टकसिसियनवादियों को एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना चाहिए, यदि वे गति सेट करना सीखना चाहते हैं आप मेट्रोनीम को उस टेम्पो पर सेट कर सकते हैं जो आप चाहते हैं और दालों की लय को ड्रम पर उतरने का प्रयास करें जो यह उत्सर्जन करता है।
  • जब एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करते हैं, तो आपको उस पल पर ध्यान देना होगा जब आप असफल होने लगेंगे। कुछ मामलों में, टक्कावादियों को एक गाना की शुरुआत में लय रखने में कठिनाई मिलती है और यह हरा में बसने में कई मिनट लग सकता है, जबकि अन्य पर्ससिजनवादियों को एक गीत के अंत में विफल रहता है, जब वे थके हुए हो जाते हैं आप जान सकते हैं कि प्रस्तुतियों में अधिक ध्यान देने के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपके कमजोर बिंदु क्या हैं।
  • आप अपने बैंड या निर्देशक से पूछ सकते हैं अगर आप मेट्रोनीम के साथ रिहर्सल्स में भाग ले सकते हैं। कुछ पर्क्यूज़निस्टों ने अपने सिर पर मेट्रोमॉम टेम्पो के दालों को केंद्रित किया है। अन्य लोगों के साथ अभ्यास करते समय आपको मेट्रोनीम का उपयोग करने में सहायक हो सकता है
  • 3
    गति अंकन को प्राथमिकता देता है यदि आपकी हिट लय का पालन नहीं करते हैं, तो दर्शकों को उन्हें गलत माना जाएगा ताल को कम करने के लिए अन्य संगीतकारों के साथ हस्तक्षेप करते हैं और दर्शकों को भ्रमित करते हैं, भले ही आपकी तकनीक अन्य सभी पहलुओं में अच्छी हो। जैसा कि आप दूसरे लोगों के साथ खेलने के लिए बॉक्स की मूल बातें सीखने से आगे बढ़ते हैं, गति को निर्धारित करना सीखना प्राथमिकता होना चाहिए। प्रत्येक रात एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करें और अपने बैंडमैटेट्स और आपके निर्देशक से रचनात्मक प्रतिक्रिया मांगें।
  • विधि 4

    चलते रहें

    Video: रेकी हीलिंग करने के लिए शरीर की स्कैनिंग कैसे करें | Most important thing in Reiki Healing(scanning)

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1
    अपने अंगूठे को आराम करो यह अक्सर दबाना होता है और जब आप ड्रम को अक्सर खेलते हैं तो बहुत दर्द होता है। इसलिए, उन्हें प्रत्येक प्रस्तुति और निबंध के बीच आराम करने की कोशिश करें, जिसमें ऐसी गतिविधियां करने से बचें, जिनमें आपको उनका इस्तेमाल करना है, जैसे कि पाठ संदेश भेजने या कंप्यूटर पर टाइप करना। आप अंगूठे के आसपास त्वचा की कोमल मालिश की कोशिश कर सकते हैं या उन्हें गर्म पानी में डूबने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 2
    हर दिन अभ्यास करें किसी भी संगीत वाद्ययंत्र में सुधार करने के लिए, कोई जादू की चाल नहीं है। आपको सिर्फ हर दिन अभ्यास करना है बॉक्स को छूकर अधिक प्रतिस्पर्धा विकसित करने के लिए, केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं वह आवश्यक प्रयासों को समर्पित करती है।
  • आपको अपने दैनिक दिनचर्या में अभ्यास को शामिल करना चाहिए। बॉक्स का अभ्यास दैनिक प्राथमिकता होना चाहिए, जैसा कि आपके दांतों को ब्रश कर रहा है और सुबह में बरस रहा है अभ्यास करने के लिए आपको प्रति दिन आधे घंटे और एक घंटे में समर्पित करना होगा।
  • अपने साप्ताहिक दिनचर्या के भीतर अभ्यास के लिए समय की अनुमति दें उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल छोड़ते हैं या लगभग 3 बजे काम करते हैं। हर दिन, आप लगभग 4 पी.एम. के लिए अभ्यास समय निर्धारित कर सकते हैं। और सप्ताहांत पर या अनुसूचित परिस्थितियों के मामले में इस कार्यक्रम को संशोधित करें।
  • अभ्यास करते समय दूसरों के बारे में जागरूक होना सावधान रहें टक्कर बजाना बहुत शोर हो सकता है, इसलिए यदि कोई आपके नीचे रहता है, तो आपको ड्रम को एक कालीन या गलीचा पर रखना चाहिए ताकि आप शोर मज़बूत कर सकें। न तो आपको रात में बहुत देर हो जाएगी या सुबह सुबह बहुत जल्दी चलना चाहिए।
  • स्टेयर ड्रम प्लेस 17 नामक छवि को दिखाएं
    3
    अपने आप को रिकॉर्ड। अपने प्रथाओं का रिकॉर्ड रखें प्रत्येक सत्र के बाद, आप अपनी ताकत और कमजोरियों को सुन सकते हैं। रिकॉर्ड करने के लिए, बहुत अधिक उपकरण रखने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आपका मुख्य उद्देश्य अपने स्वयं के स्तर की योग्यता निर्धारित करना है। इसलिए, आप अपने लैपटॉप या अपने फोन का उपयोग कर अपने अभ्यास सत्र रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • स्टेयर ड्रम स्टेप 18 नामक छवि का शीर्षक
    4
    कक्षाएं लेने की संभावना पर विचार करें यह आपको अपनी योग्यता के स्तर को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका दे सकता है। बॉक्स खेलने के लिए, बहुत सी तकनीकें और शैलीएं हैं, इसलिए जब आप कुछ मूलभूत बातें सीखते हैं, तो आप एक पेशेवर प्रशिक्षक प्राप्त कर सकते हैं जो आप के रूप में देख सकते हैं और आप अपनी शैली के अनुसार अधिक विशिष्ट प्रतिक्रिया दे सकते हैं।
  • यदि आपकी वित्तीय अनुमति नहीं देते हैं, तो आप बॉक्स के बारे में एक किताब भी प्राप्त कर सकते हैं। यह एक निजी प्रशिक्षक के बराबर नहीं होगा, लेकिन किसी भी मामले में यह आपको तकनीक और शैली पर अतिरिक्त जानकारी प्रदान कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको संभवतः एक दिन में कम से कम एक बार बॉक्स का अभ्यास करने के लिए एक समय सेट करना चाहिए। आप एक पैड रखकर एक मूक तरीके से अभ्यास कर सकते हैं, जो एक अभ्यास उपकरण है जो मूक तरीके से ड्रमहेड की भावना में अनुकरण करता है।
    और पढ़ें ... (36)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com