ekterya.com

कैसे एक बेहतर पियानोवादक बनने के लिए

जो लोग पियानो खेलते हैं, चाहे वह शुरुआती या उन्नत हो, हमेशा जब वे खेलते हैं तो बेहतर होने की अपेक्षा करते हैं। सभी को महत्वाकांक्षी होना पड़ता है, लेकिन कई लोग निराश होते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनकी प्रगति केवल बहुत धीमी गति से चलती है। यह आलेख आपको एक बेहतर पियानोवादक बनने के सर्वोत्तम तरीकों को सिखाना और अभ्यास करने के दौरान आपके लिए सुझाव देगा।

चरणों

प्ले ब्लूज़ पियानो म्यूजिक चरण 8 नामक छवि
1
अगर आपके पास व्यस्त कार्यक्रम है या समय नहीं मिल सकता है, तो एक दिन या आधे घंटे में एक घंटे का अभ्यास करने की कोशिश करें।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    जब आपके पास अधिक समय होता है तो अतिरिक्त प्रथाएं करें उदाहरण के लिए, सप्ताहांत पर आप एक से अधिक घंटे कर सकते हैं, जैसे दो या तीन या अधिक। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि यह आपको पियानो से नियमित रूप से खेलता है, और आप जितने भी टुकड़े खेलते हैं, उन्हें और अधिक सटीक अभ्यास करने की अनुमति देता है।
  • ड्रम द्वारा ड्रॉम्स पर स्टेप 1 सीखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    गीत या पियानो टुकड़ा सुनें जो आप खेलना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पियानो सबक लेने जा रहे हैं और आप एक नया टुकड़ा खेलने जा रहे हैं, तो आप इंटरनेट पर वीडियो ढूंढने की कोशिश कर सकते हैं और सुन सकते हैं कि यह कैसा लगता है। यह बहुत उपयोगी हो सकता है क्योंकि यह आपको सिखाता है कि कैसे एक गाना खेलना है और आप भावनाओं को पहचानने के लिए अनुमति देता है कि टुकड़ा उत्सर्जित है।
  • Video: Michael Jackson Ses Analizi / (Detaylı Analiz & MJTürkiye Fan İle)

    इमेज शीर्षक प्रैक्टिस गिटार चरण 3
    4
    टुकड़ा में गतिशीलता को देखने के लिए के रूप में आप नियमों को तोड़ने नहीं कर सकते नहीं की कोशिश करो। उदाहरण के लिए, यदि हिस्सा एक `mp` (मेज़ो-पियानो) के साथ शुरू होता केवल अर्थ है `मामूली नरम` इन गतिशीलता विशिष्ट मात्रा का स्तर नहीं है। आप अभ्यास करने के लिए जाना है, तो आप एक ही तरह से खेलने के लिए नहीं है और फिर एक कठिनाई सुनने है, बस को छूने और आपको बताता है कि जब आप वास्तव में इसे सही ढंग से चलाने का प्रयास कर रहे हैं।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    पहली नजर में पढ़ने का अभ्यास करें और गलतियों को बनाने के बारे में चिंता न करें। यह उपयोगी हो सकता है, क्योंकि यह लगभग पैराग्राफ को स्कैन करना और छवि को देखने जैसा है इससे आपको यह समझने में सहायता मिलती है कि वास्तव में पढ़ने से पहले पारित होने की कोशिश की जा रही है और आपको ये पता चलता है कि आगे क्या आता है। यह संगीत के समान है, और यह गलतियों को रोकने में आपकी मदद कर सकता है
  • Video: Elina Nechayeva - Emre Yücelen İle Stüdyo Sohbetleri #15

    पियानो कीबोर्ड चरण 5 के बारे में जानें

    Video: The Great Gildersleeve: Investigating the City Jail / School Pranks / A Visit from Oliver

    6



    अपनी गलतियों पर ध्यान दें उन्हें बोझ के रूप में न देखें, लेकिन हाथ पर एक पॅट के रूप में जो आपको अगली बार से बचने के लिए सूचित करता है।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    कम्पास के समय के अनुसार अभ्यास के दौरान खेलते समय गणना करें। उदाहरण के लिए, यदि उपाय 4/4 है, तो प्रत्येक बार में नोट्स की गणना करें जब आप खेलते हैं। यह उपयोगी हो सकता है क्योंकि यह आपको न्याय करने में मदद करता है कि एक नोट कितनी तेजी से या धीमा हो जाए, लेकिन आपको इसे सही तरीके से खेला जाने के बाद उस टुकड़े में गिनना नहीं है।
  • एक बेहतर पियानो प्लेयर बनने वाला छवि चरण 8
    8
    अपने दोस्तों या परिवार के सामने टच करें यह पहली बार एक चुनौती है, क्योंकि कुछ लोग शर्मीली हैं या सुरक्षा की कमी कर रहे हैं लेकिन यह आपके खेल में मदद करता है और आप लोगों के सामने अपने खेल के बारे में अधिक आत्मविश्वास बढाएंगे।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 6 जानें
    9
    किसी से पूछिए कि आपके लिए जिस टुकड़े का अभ्यास है उदाहरण के लिए, एक अधिक उन्नत पियानोवादक या एक पियानो शिक्षक बहुत उपयोगी हो सकता है जब वे कुछ खेलते हैं, तो यह आपको समझाता है कि टुकड़ा कैसे खेला जाना चाहिए, इसलिए यह बेहतर ढंग से खेलने में मदद करता है
  • प्ले ब्लूज़ पियानो म्यूजिक चरण 1 नामक छवि
    10
    सही ढंग से टुकड़े को छूने पर ध्यान लगाओ। बहुत से लोग मानते हैं कि जब वे अकेले पियानो खेलते हैं, लेकिन जब वे दूसरे लोगों के सामने खेलते हैं तो अच्छा नहीं होता। लोगों को प्रभावित करने के लिए बहुत तेज़ या बहुत धीमा नहीं खेलना, भले ही कोई भी न हो। अधिक आरामदायक गति रखें आपको गलतियों को न बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है जब आप उस गति में टुकड़े के साथ सहज महसूस करते हैं, तो आप टुकड़े के आधार पर गति को गति या कम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास बंद करो कभी नहीं! एक बेहतर पियानोवादक बनने की कोशिश करने में यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, चाहे वह दस मिनट या चार घंटे तक हो।
    • नोटों और समय के साथ अपने आप को परिचित करने के लिए शुरुआत में अलग किए गए अपने हाथों से खेलने की कोशिश करें
    • टुकड़े को `महसूस` करने की कोशिश करो देखें कि इसमें शीर्षक या वर्णन (यदि कोई है) पढ़ कर या ऑनलाइन ऑनलाइन शोध करके क्या भावनाएं हैं यह आपकी बेहतर भूमिका निभाने में मदद करता है क्योंकि आप इसे खेलते समय भावनाओं को महसूस करते हैं और आप इसे खेलने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे जैसा कि यह लिखा गया था।
    • लगातार खेलने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, यदि टुकड़ा शांत और उदास है, तो अंत में सभी तरह से, मजबूत विदेशी कुंजी को छूने की कोशिश न करें, इससे मोटे आवाज नहीं होती है। इससे आपको अधिक पेशेवर विशेष रूप से दर्शकों के सामने ध्वनि मिलती है।
    • पहली बार सही ढंग से खेलने का प्रयास करें जैसे कि आप पहले अभ्यास कर रहे थे। इस मेजर को सबसे पहले अंधेरा लगता है, लेकिन यह आपकी गलतियों को उन पर अच्छी तरह से काम करने में मदद करता है।
    • पियानो कनवर्टर में अच्छे संगीत का इस्तेमाल करना पियानो को चलाने का एक अच्छा तरीका है यदि आप स्कोर के लिए उपयोग नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • अपने व्यवहार को खो मत करो! वास्तव में यदि एक नियमित जरूरत पड़ती है, तो बस खेलें जब आप इसे पसंद करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हर दिन खेलते हैं यदि आप अच्छा होना चाहते हैं! यदि आप एक दिन के लिए अभ्यास करते हैं, तो कुछ दिनों के लिए टुकड़ा छोड़ दें और उसे वापस लौटें, आप प्रगति नहीं करेंगे और आपकी उंगलियां `जंग` हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Metronomes बहुत उपयोगी हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com