ekterya.com

कैनवास पर तेल चित्रकला का उपयोग कैसे करें

तेलों में पेंटिंग कैनवास पेंट करने का एक बहुत अच्छा तरीका है। मोना लिसा जैसे शास्त्रीय चित्रों को तेल में चित्रित किया गया, साथ ही मोनेट या वान गाग जैसे खूबसूरत प्रभाववादी चित्रों के साथ।

चरणों

छवि शीर्षक 1426013 1
1
अच्छी गुणवत्ता वाली ऑइल पेंटिंग सामग्री खरीदें, सबसे अच्छा आप खर्च कर सकते हैं तुम सिर्फ बाहर शुरू कर रहे हैं, तो आप इन बातों को उपहार सेट है कि सभी या उनमें से ज्यादातर, कभी कभी एक अच्छा लकड़ी के बॉक्स या पाड तालिका में शामिल में देख के कई पा सकते हैं। आपको न्यूनतम आवश्यकता होगी:
  • एक कैनवास जिस पेंटिंग का आप बनाना चाहते हैं उसका आकार प्रारंभिक अध्ययन करने और अभ्यास करने के लिए कई छोटे कैनवस खरीदना भी अच्छा है। आप कैनवास पेपर या नोटबुक में आने वाले लोगों का उपयोग भी कर सकते हैं, जब तक कि वे कहते हैं कि वे तेल चित्रकला के लिए उपयुक्त हैं और जीएसओ के साथ। कैनवास के सटीक अनुपात के साथ एक छोटी सी तालिका का चयन करने की कोशिश करें, लेकिन यदि आपके पास नहीं है, तो एक लंबा समय न लें, ताकि आप उस पर आकार को चिह्नित कर सकें।
  • एक मूल पैलेट में तेल पेंट के ट्यूब। यदि आप कोई गेम खरीद रहे हैं, तो शायद सभी आवश्यक रंग हैं छोटी जरूरी पैलेट में लाल, नीला, पीला, भुना हुआ सिनेना और एक लंबा सफेद ट्यूब है। यदि यह एक खुला Winsor और न्यूटन की दुकान है, नींबू पीले, गुलाबी या नीला सा नीला सा स्थायी और फ्रेंच (वे रासायनिक समान हैं) मिलता है। इसे और अधिक रंग की एक प्राथमिक समूह का चयन करने के लिए आता है, तो Alizarin क्रिमसन या जो कुछ भी डाली बैंगनी, लाल, नारंगी नहीं लाल का उपयोग करें। आप इसे टोस्टेड सिएना के बिना कर सकते हैं लेकिन इसके मिश्रण के अलावा उस रंग का एक कारण है। यदि आपकी टीम में यह नहीं है, तो लाल भूरे रंग का उपयोग करें
  • तेल और विलायक खरीदें अलसी तेल तेल चित्रकार का एक पारंपरिक माध्यम है कुछ कलाकार अखरोट का तेल पसंद करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका पेंट तेजी से सूख जाए, तो विन्सॉर का "लिक्वियन" न्यूटन, तेल पेंट करने के लिए तेजी से सूखा होगा आपको टर्पेन्टाइन की ज़रूरत होगी, या गंधहीन तारपीन के लिए एक विकल्प, कभी-कभी ट्यूपेरॉइड या खनिज टर्पेननेन कहा जाता है। यह एक पतली तरल है जिसमें एक मजबूत या हल्का गंध है, यह मध्यम के बजाय एक रंग विलायक है। ट्यूडरनस जैसे बिना गंध सॉल्वैंट्स का उपयोग करने के लिए स्वस्थ होते हैं, लेकिन विलायक का प्रयोग करते समय हमेशा पर्याप्त वेंटिलेशन होता है। तेल गैर विषैले होते हैं और इसे कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है
  • ऑयल पेंटिंग के लिए बनाई गई दमार वार्निश जैसे कलाकार श्रेणी के कुछ हटाने योग्य वार्निश खरीदें। वार्निश में शायद कुछ विषाक्त वाष्प होंगे और इन्हें सड़क पर या अच्छा वेंटिलेशन वाले क्षेत्र में लागू किया जाना चाहिए। निश्चित रूप से कलाकार वर्ग की एक हटाने योग्य वार्निश चुनें तेल पेंट पूरी तरह से सूख गया और रासायनिक रूप से "इलाज" करने के बाद वार्निश को जोड़ा जाना माना जाता है। इस समय एक हटाने योग्य स्पष्ट वार्निश को एक चमकदार खत्म करने और पेंट परत की रक्षा करने के लिए जोड़ा जाता है। प्रत्येक 25 या 30 साल, एक वार्निश हटाने के समाधान के साथ एक संरक्षक (या कलाकार या मालिक) द्वारा वार्निश को हटाया जाना चाहिए, क्योंकि वर्निश समय के साथ पीले हो जाते हैं और स्थायी होने का इरादा नहीं है। यही वजह है कि बहुत पुरानी तेल चित्रकारी भूरे रंग के होते हैं। अक्सर उन्हें साफ सफाई और वार्निश की एक नई स्पष्ट कोट की आवश्यकता होती है, जैसे कि यह पिछले साल रंगा हुआ था। पेंटिंग खत्म होने से पहले आपको वार्निश खरीदने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप इसे तब तक नहीं इस्तेमाल करेंगे जब तक कि पेंट खत्म नहीं हो जाता है और पूरी तरह से सूख जाता है। "वार्निश को छूएं" का प्रयोग तब किया जा सकता है जब पेंट शुष्क हो जाए, जब छुआ जाए। यह पेंट परत को चोट नहीं पहुंचाता है, लेकिन रंग को पूरी तरह से सूखा लगना चाहिए और इसका उपयोग करने से पहले एक महीने का इंतजार करना चाहिए। यदि आप पेंट को तेज़ी से बेचना चाहते हैं, तो यह एक अस्थायी खत्म कर देता है
  • ब्रश खरीदें कठोर लोगों को पसंद वाले हैं ब्रिस्टल ब्रश कम खर्चीले होते हैं और अंत में सस्ते होते हैं, लेकिन किसी भी सफेद सिंथेटिक फाइबर के कठोर कण होते हैं जैसे ब्रश ब्रश। कुछ तेल चित्रकारों ने अलग-अलग प्रभावों के लिए एक लंबे हैंडल के साथ मार्टन सिबेलिन का ब्रश भी इस्तेमाल किया है। विस्तृत क्षेत्रों की आकार, लंबी, मध्यम और छोटी, अनुभाग क्षेत्रों, रंग आकृतियां और ऑब्जेक्ट, और छोटे विवरणों को अंतिम विवरण के लिए प्राप्त करें यदि आपको विस्तृत यथार्थवाद पसंद है बहुत नरम और पतले बालों के साथ अच्छे स्ट्रोक के लिए एक नरम ब्रश का इस्तेमाल जहाज़ के हेराफेरी, एक बिल्ली के कस्तूरी और यथार्थवाद के अन्य लंबी रेखीय ब्योरे के लिए किया जाता है, इसमें बहुत पतले रंग का रखरखाव होता है और यह आपके लिखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है छोटे नाम या लंबी और नरम लाइनें करें। शुरुआती के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप विभिन्न प्रकार के आकारों और आकारों के साथ विभिन्न प्रकार के ब्रश के साथ ब्रश के एक पैकेट का प्रयास करें या प्रत्येक व्यक्ति की शैली की खोज करें।
  • स्पटुला, पेंट करने के लिए रंग या मक्खन के एक चाकू जो बिना रंग को मिलाकर काम करता है स्पॉटुला काफी सस्ते होते हैं यदि आप प्लास्टिक वाले होते हैं सबसे खूबसूरत धातुएं जंग नहीं हैं और अगर आप उन्हें साफ रखेंगे तो आप वर्षों तक चले रहेंगे पेंट स्पोटुल्स के पास अलग-अलग आकार होते हैं जैसे फ्लैट चीजें और कोण, प्रत्येक के पास एक अलग प्रभाव होता है और आप ब्रश के बजाय उन लोगों का उपयोग कर सकते हैं, जो आपकी पेंटिंग पूरी कर सकते हैं।
  • कैनवास पर आकर्षित करने के लिए चारकोल या वायलेट पेस्टल पेंसिल।
  • जब आप उनका उपयोग करते हैं तो अपने तेल चित्रों को दिखाने के लिए एक पैलेट। यह अंगूठे के लिए एक छेद के साथ एक असली पैलेट हो सकता है या आप सिरेमिक, ग्लास या सरल और सस्ते मेलामाइन डिश के साथ सुधार कर सकते हैं। टर्पेन्टाइन के साथ धोने के लिए कुछ भी अच्छा है। कई कलाकार एक ग्रे पैलेट पसंद करते हैं क्योंकि रंग ग्रे में अधिक वास्तविक दिखता है। यदि आप एक मेज पर कांच के एक फ्लैट टुकड़े का उपयोग करते हैं (यदि आप इसे सस्ता फोटो फ्रेम से बाहर लेते हैं तो बहुत सस्ता) आप इसके नीचे एक ग्रे पेपर डाल सकते हैं ताकि ग्रे रंग की पैलेट आसानी से हर बार साफ हो सके।
  • दो छोटे कप तेल (या लिक्वियन) और विलायक कुछ उपकरण "डबल बाल्टी" के साथ आता है जो आपको इसे फूस लगाने के लिए संलग्न करने की अनुमति देता है, यदि ऐसा है, तो आपके उपकरण में शायद एक फूस भी है।
  • पेंट करने के लिए रग्ज ये किसी भी तरह के साफ कपड़े हो सकते हैं सशक्त कागज़ के तौलिये काम करते हैं लेकिन यदि आप उन्हें धो लें तो कपड़ा के टुकड़े पुन: प्रयोज्य होते हैं। बेबी क्लॉथ डायपर जिनका उपयोग और धोया गया है, यहां तक ​​कि दाग और पहना भी, बहुत अच्छे रंग लत्ता बनाते हैं कागज़ के तौलिए जल्दी से बाहर पहनते हैं - पुराने कपड़े जो कि पुराने शर्ट और जैसी चीज़ों की तरह नरम हैं, वास्तविक लत्ता का उपयोग करना बेहतर है। उन ढीले लिंट का उपयोग न करने की कोशिश करें, क्योंकि आप लत्ता के साथ चित्रित क्षेत्रों को साफ कर सकते हैं। उन चीजों का उपयोग करें जो अपनी उपयोगिता के अंत के निकट हैं, जब तक कि आप उन्हें धोना नहीं चाहते और दाग वाले लोगों का बार-बार उपयोग करते रहें
  • काम करने के लिए एक आवरण, यह एक मेज पर खड़े एक मेज या एक खड़ी trestle होना। यह महंगा होना जरूरी नहीं है सस्ता प्रदर्शन चित्रफलक किसी भी उचित आकार के कैनवास को काम करने के लिए एक आरामदायक कोण के साथ रखेगा और उसके पैरों को खड़े या बैठे ऊंचाई तक समायोजित किया जाएगा जब तक आप उम्र, बीमारी या चोट की वजह से अक्षम हो जाते हैं, जो आपके द्वारा खड़े किए गए समय की सीमा को सीमित कर सकते हैं, यह हलफाना के साथ खड़ा होने के लिए स्वस्थ है यह भी जब आप कैसे रंग आप कुछ जोड़ने से पहले, जो इसे एक बेहतर पेंटिंग कर देगा लग रहा है देखने के लिए कुछ स्ट्रोक बनाने तुम वापस कुछ कदम उठाने के लिए अनुमति देगा। आप कुर्सी या अन्य समर्थन के खिलाफ पेंटिंग भी पकड़ सकते हैं, या फिर कुछ और सुधार सकते हैं एक "पेंट घोड़ा" एक प्लेट वाला एक बेंच है, जिस पर अंत में निकल जाता है, जहां आप एक स्लॉट में कैनवास बैठते हैं और रख सकते हैं।
  • पेंटिंग की योजना के लिए स्केचिंग आपूर्ति - एक पेंसिल या लकड़ी का कोयला, एक स्केचबुक या ड्राइंग पेपर या कागज के स्क्रैप भी। इन्हें स्केचेस के बाद से संग्रहित नहीं करना है, लेकिन यदि आप अपने स्केचेस पसंद करते हैं, तो आप असली स्केच के लिए एक स्केचबुक प्राप्त कर सकते हैं और उस पर एक नरम पेंसिल या एक पेन या मार्कर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस आकर्षित करने के लिए कुछ और कुछ आकर्षित करने के लिए, आपके पसंदीदा। आपकी स्केचबुक और आपके पसंदीदा ड्राइंग टूल्स
  • ताजा पेंट सूखने के लिए एक सुरक्षित और धूल से मुक्त स्थान जहां इसे फैलाने के लिए गीले भाग पर कुछ भी नहीं गिर सकता है। तेल चित्रों के लिए सुखाने का समय कुछ दिनों से कई महीनों तक भिन्न होता है। तेल चित्रों के कुछ प्रकार एक वर्ष तक ले जाते हैं ताकि वे वार्निश हो सकें।
  • छवि शीर्षक 1426013 2
    2
    अपने स्केचबुक में या ग्रे और काली कलम के साथ बेकार पेपर पर या पेंसिल का उपयोग करके एक पेन और ग्रे के रूप में "नोट" बनाएं। यदि यह एक वर्ग है, तो यह एक वर्ग है अगर यह एक आयताकार या अंडाकार है, तो तय करें कि आपके पास ऊर्ध्वाधर "चित्र" अभिविन्यास या क्षैतिज "परिदृश्य" अभिविन्यास होगा। चित्र को बहुत छोटा बनाएं, केवल डिजाइन में प्रकाश, अंधेरे और मध्यम क्षेत्रों को रखें। ये एक लंबी डाक टिकट के आकार से व्यवसाय कार्ड पर भिन्न हो सकते हैं - यह विचार यह देखना है कि यह दूरी या लघु पर था उनमें से बहुत से जब तक आप विवरण के बारे में चिंता किए बिना सर्वश्रेष्ठ डिजाइन ढूंढते हैं।
  • छवि शीर्षक 1426013 3
    3
    एक लकड़ी का कोयला या पेंसिल का प्रयोग करें, अपने स्केचबुक में अधिक मूल्यवान ड्राइंग करें। यह बहुत विस्तृत हो सकता है और सावधानीपूर्वक या छायांकित किया जा सकता है यह देखने के लिए कि बचे हुए और रोशनी कहां जाते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि चित्रकारी कितनी विस्तृत और यथार्थवादी है। एक ढीले-शैली वाली पेंटिंग में बेहतर स्केचिंग के साथ एक स्केच हो सकता है, लेकिन आप "आधा काले और सफेद" से भी ज्यादा एक हो सकते हैं, ताकि आप बता सकें कि कम से कम पांच मानों में सफेद उच्चारण, हल्के मूल्य, मध्यम, काले लहजे कुछ चित्रकारियों को शुद्ध काले और सफेद का उपयोग नहीं करना पसंद है, लेकिन केवल पांच मानों के लिए "आधे प्रकाश, हल्के, मध्यम मूल्य, मध्यम अंधेरे, अंधेरे" का उपयोग करें यह आपके इच्छित प्रभाव पर निर्भर करता है यदि आपको स्केच पसंद नहीं है, तब तक इसे अलग-अलग संस्करणों का प्रयास करते रहें, जब तक कि आपको पसंद न हो।
  • स्केच में, सुनिश्चित करें कि प्रकाश व्यक्ति, ऑब्जेक्ट या लैंडस्केप तत्वों पर पड़ता है जो सब कुछ एक ही दिशा में है। ध्यान दें कि रंगों में कहां जाते हैं उन्हें सभी एक ही पते पर जाना चाहिए और जब सूरज या दीपक बहुत अधिक होता है, तब कम होते हैं, यदि यह दिन में बाद में या पहले हो और सूरज कम हो (या दीपक कम है)। दिशात्मक प्रकाश व्यवस्था सभी वस्तुओं को तीन-आयामी दिखती है छाया के आकार को ध्यान से आकर्षित करें और अपने अधिकांश विषयों उस बिंदु पर अधिक त्रि-आयामी दिखाई देंगे। यह एक अच्छा इंप्रेशनवाद या यथार्थवाद के लिए किया जाता है
  • यदि आप एक सार बनाना चाहते हैं, तो पेंसिल को आज़ादी से बनाएं और काम करें जहां आप विशेष प्रभाव चाहते हैं जैसे कि छिड़क या बनावट के मजबूत स्ट्रोक या पेपर स्केच स्टेज को छोड़ दें और आगे बढ़ें कि इसके बाद क्या होता है।
  • बॉक्स, कागज़ कैनवास या पैड में विषय डालें। एक लकड़ी का कोयला या आपके बैंगनी पेस्टल पेंसिल का उपयोग करें बॉक्स या पैड में कैनवास के सटीक अनुपात को चिह्नित करें, यदि यह बिल्कुल समान आकार नहीं है, ताकि सभी को योजनाबद्ध स्केच में दिखाया गया हो। इस चित्र को शुद्ध रेखाओं के रूप में बनाएं आप यथार्थवाद के लिए आँखें, मुंह, किसी भी महत्वपूर्ण आंकड़ा को चिह्नित करके विस्तृत किया जा सकता है या आप केवल मुख्य आंकड़े और छाया के मुख्य रूपों के लिए यह बहुत आसान रख सकते हैं। स्केच समाप्त होने पर किसी भी तरह से चित्रों की कैनवास की तरह दिखना चाहिए। यदि आप गलती करते हैं, तो नमक कपड़े के साथ लकड़ी का कोयला या पेस्टल पेंसिल को साफ करें, क्षेत्र को सूखा और फिर से आकर्षित करें। बहुत सही
  • छवि शीर्षक 1426013 4
    4
    अपने पैलेट पर थोड़ा सा रंग निचोड़ें और अपने रंगों को मिलाएं। उनके बीच कुछ दूरी के साथ पीले, नीले, लाल और बहुत बड़ी मात्रा में सफेद रखें। वैकल्पिक रूप से, टोस्टेड सिएंना का भी उपयोग करें बॉक्स में अन्य सभी रंगों को छोड़ दें यदि यह उपहार पैकेज था।
  • छवि शीर्षक 1426013 5

    Video: Diving Shipwreck - Paint With Me in Real Time - Part 1 - Palette Knife | Brush Oil Painting - Dusan

    5
    रंग स्टूडियो रंग "अल्ला प्राइमा""मैं सिर्फ सही प्रत्येक रंग के क्षेत्रों में ड्राइंग पर चित्रित। क्योंकि इस जरूरत को विस्तृत नहीं किया जाएगा, आप लेपनी या पैलेट चाकू चित्र के साथ रंग का अध्ययन पेंटिंग की कोशिश कर सकते हैं। आप रंग आपके द्वारा चुनी गई कोई भी पसंद नहीं करते हैं, थोड़ा स्क्रैप और पेंट मामले में अपने पैलेट के एक तरफ मिलाया आप थोड़ा गहरे भूरे रंग की जरूरत है लागू करने के लिए लेपनी का उपयोग करें। तीन प्राथमिक रंग और मिश्रित पेंट भर में सामंजस्य रंगों का मिश्रण अलग किया जा सकता और यह भूरे या हल्के भूरे रंग या अंधेरे में बदलने के लिए एक छोटे से अधिक के साथ मिश्रित। रंग अध्ययन के साथ खेलते रहें जब तक आप एक सरल, बोल्ड, एक काफी बड़े के साथ और भी बहुत विस्तार से ब्रश के बिना किया चित्र के रूप में यह पसंद है। यदि आवश्यक हो, बनाना उनमें से एक से अधिक जब तक आप बनावट और रंग है जो आप की तरह लगता है। आप इस छोटे अभ्यास कि वास्तव में आप ट्यूब के बाहर पेंट के साथ पेंट कर रहे हैं। कोई विलायक या तेल इस टीईसी के लिए आवश्यक है nica। आप की तरह है कि यह कैसे लग रहा है, तो आप बड़े पैमाने पर पेंटिंग उसी तरह से बस अतिरिक्त तेल और विलायक परत के बिना कैनवास पर बोल्ड स्ट्रोक्स के साथ लेपनी और पेंट ट्यूब का उपयोग करके कर सकते हैं। यह एक तेज और शक्तिशाली तेल चित्रकला शैली है।
  • छवि शीर्षक 1426013 6
    6
    एक नरम पेंसिल या लकड़ी का कोयला की एक पतली पट्टी का उपयोग करके रूपरेखा तैयार करें। एक परिदृश्य पेंटिंग में, यह क्योंकि कि रंग, obscuring या दाग हल्के रंग के बिना सभी रंग परिदृश्य के साथ बहुत अच्छी तरह से मिश्रण के साथ ही ब्लैक के साथ एक पेंसिल हल्के बैंगनी उपयोग करने के लिए एक अच्छा विकल्प है। दोनों लकड़ी का कोयला और पेस्टल वायलेट पेंसिल गीली पोंछ या एक कपड़ा के साथ सही करना आसान है, इसलिए अपने ड्राइंग में परिवर्तन करने की चिंता न करें! इसे ड्रा करें, यदि आप कोई गलती करते हैं, तो त्रुटि को थोड़ा साफ करें और फिर से प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक 1426013 7
    7
    एक कप में कुछ तेल और दूसरे में कुछ विलायक तैयार करें अपने ब्रश और रंग साफ़ करें ब्रश का प्रयोग करें जो आपने इस्तेमाल किया है अगर आप इसे रंग अध्ययन के लिए इस्तेमाल करते हैं, तोर्पेनटेन का इस्तेमाल करते हैं - बस विलायक में डुबकी लगाकर और एक रंग तौलिया के साथ इसे निचोड़ें।
  • छवि शीर्षक 1426013 8
    8
    अपने पैलेट पर सुन्तान की एक बहुत छोटी राशि रखो। या अगर तीन-रंग की मिट्टी के मिश्रण में सफेद या अधिक सफेद नहीं है, तो इसे भूरे रंग की अपनी पतली परत के लिए उपयोग करें। विलायक, टर्पेनटेन या ट्यूपेनॉइड या सेंसोडोर में ब्रश की डिब्बा करके इसे पतला बनाओ (विन्सॉर ब्रांड से एक न्यूटन अच्छा है)। गीली ब्रश को थोड़ा सा रंग में डुबाकर इसे दबाएं जब तक आपके पास बहुत पतले, पारदर्शी और हल्के रंग न हो जाए। नोट के बाद अपनी पेंटिंग के हल्के इलाकों को पेंट करें। टोस्टेड सिएना के साथ थोड़ा और रंग, हल्के माध्यम और गहन क्षेत्रों के साथ, जब तक इसकी स्याही बनावट नहीं होती तब तक इसे पतला करते हैं यहां तक ​​कि अंधेरे क्षेत्रों में उन पर पेंट का अच्छा विलायक होना चाहिए। जितना अधिक विलायक का उपयोग करें, उतना ही सिएना पारदर्शी टोस्ट की यह बहुमूल्य परत सूखी होगी।
  • वाह। सिएना टेस्टाडा में मूल्यवान पारदर्शी रंग आमतौर पर इस स्तर पर अच्छा लगता है। यह अभी भी आसान है अगर यह बहुत अंधेरा था कहीं या दूसरे में बहुत स्पष्ट है चीर लें और उस भाग को साफ करें जिसे आप पसंद नहीं करते हैं और सही मान को फिर से दोहरा सकते हैं या थोड़ा और रंग जोड़ सकते हैं। या इसे साफ करें और आकृति बदलें। वाह, आपने सोचा था कि ऑयल पेंटिंग को सही होना चाहिए, नहीं, इसे सही करना और रास्ते में बदलाव करना बहुत आसान है। यह चरण कुछ मिनट और एक आधे घंटे के बीच बहुत जल्दी सूख जाएगा। सबसे पतले हिस्से आपको कोने को खत्म करने के पल को शुष्क महसूस कर सकते हैं। यह केवल सूखी महसूस करने की जरूरत है
  • छवि शीर्षक 1426013 9
    9
    "स्कीनी मोटी पर नियम" याद रखें"यह संरचनात्मक है पहली परत -। बहुमूल्य स्केच आप पेंट - बहुत पतली थी - .. लगभग सभी तारपीन या तारपीन के लिए विकल्प की, बहुत कम तेल रंग के कुछ धब्बे में तेल की केवल राशि यह टिप्पणी लगता बनाने के लिए लगभग पतली परत में कागज पर पानी के रंग की तरह। आप जिसमें तरह से अगर आप की परत में एक मजेदार तकनीक चाहते हैं अलग अलग रंग में लगातार धोने कर सकते हैं "धोया।" अगले परत है "अल्ला प्राइमा" या ट्यूब से सीधे पेंट, आपके द्वारा किए गए रंग का अध्ययन। इस माध्यम मोटाई की तरह है, कोई है जो वसा या पतली नहीं है। उसके बाद, तेल या Liquin की सबसे बड़ी राशि है कि आप रंग करने के लिए जोड़ने के लिए, मोटा यह हो जाएगा। समस्या डेलगाडो लि। सबसे तेल परतों, धीमी सूख रहे हैं ताकि रंग तेजी से सूख जाता है इस से नीचे होना चाहिए है अन्यथा बाहर भीतरी से पहले सूख जायेगी और इंटीरियर नरम और सील रह सकते हैं ।
  • सबसे बुरी स्थिति में, पतले रंग की पतली चित्रण एक गर्म दिन पर कैनवास से बाहर निकल सकता है, चित्रकला के सभी एकीकरण को खो देता है। यह कम से कम एक शिक्षक का एक पिछले छात्र था, जिसने हमें कहानी बताई।
  • तेल रंग के नीचे पेस्टल तेलों का कभी इस्तेमाल न करें क्योंकि उनके तेल के फार्मूल में खनिज तेल शामिल होता है जो कभी सूख नहीं होता है जब आप स्पर्श से पहले ही सूख रहे हैं, तो आप वैकल्पिक रूप से तेल पेंटिंग की पिछली परत पर पस्टल तेल के निशान जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1426013 10



    10
    पहले मुख्य क्षेत्रों के लिए सामान्य रंगों में ब्लॉक करें, फिर विवरण को हल्का और गहरा, अधिक लाल या पीले या नीले रंग के बनाने के लिए थोड़ा और रंग जोड़ें। कैनवास पर पैलेट और आधे हिस्से पर अपने आधे आकार मिलाएं। सही सामान्य रंगों के साथ अवरुद्ध प्रकाश और छाया के मुख्य क्षेत्रों को प्राप्त करने के साथ शुरू करें, फिर उन्हें संशोधित करने के लिए अधिक रंग जोड़ें। थोड़ा सा करके और धीरे से उन्हें गठबंधन करें जहां आप चाहते हैं कि पेंट कई ब्रश स्ट्रोक दिखाए बिना चिकनी हो। उनमें से कई में रगड़ें और इंप्रेशनवाद की पेंटिंग की तरह आप मजबूत बनावट चाहते हैं या चिह्नित बनावट पाने के लिए स्पैटुला आंदोलनों का उपयोग करें। कॉन्ट्रास्ट चिकनी और चिह्नित बनावट ताकि पेंटिंग के कुछ हिस्सों "इम्पैटो" की बनावट में उठाए गए हों और अन्य चिकनी और ध्यान से पेंट किए गए हैं, यह बहुत एनिमेटेड है। तो आपके द्वारा लागू की गई "अला प्राइमा" की मात्रा भिन्न होती है। यदि आप इसे ठीक रखने और ब्रश के स्ट्रोक को नरम रखने के लिए ब्रश में ब्रश करने के लिए रंग में थोड़ा तेल मिलाएं। जब तक यह नम बने, आप उस परत को मोटा या पतला बनाने के लिए अधिक तेल या अधिक रंग का मिश्रण कर सकते हैं लेकिन अगर यह सूखा या त्वचा से शुरू होता है, तो उसमें मोटा क्या है, उस पर कुछ भी पतली न लगाएं।
  • जब तक आप ज़ोंबी के चेहरे को पेंट करने और गाल पर एक बड़े बैग डालकर बहुत ही बदसूरत विशेष प्रभाव चाहते हैं, तो इसे बुरी तरह से सूखने दें, फिर इसे फाड़कर इसे खोलें ताकि रंग की त्वचा लटकी हो और मोटे लाल-भूरे रंग के रंग का द्रव्यमान हवा और सूखी ठोस पर छड़ी करेगा, शायद आंसू पर फैल जाएगा। एक बार जब आप जानते हैं कि यह कैसे काम करता है, लगभग किसी भी गलती को एक विशेष प्रभाव में परिवर्तित किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक 1426013 11
    11
    तेल चित्रों दिनों के लिए ताजा रहना! इसका मतलब यह है कि आप सभी दिन पेंट कर सकते हैं, उसके साथ समय बर्बाद कर, सो चटाई पर एक खाली बॉक्स जगह इतना है कि अपनी बिल्ली उस पर चलना नहीं है, कल फिर से शुरू और जब तक नए सिरे से परिवर्तन करने के लिए जारी रखने के लिए जा रहा है। इससे पहले कि आप सूख जायें और शुरू करें, आप पूरे क्षेत्र को परिमार्जन करने के लिए स्पैटूला का उपयोग कर सकते हैं। तेल पेंट का सुखाने का समय इससे पहले कि आप यह तय करते हैं कि यह तैयार है और इसे सूखा है, इससे पहले बहुत से बदलाव की अनुमति है।
  • छवि शीर्षक 1426013 12
    12
    इसे सूखा दें इसे कम से कम दो हफ्ते तक ले जाएंगे, जब तक कि आपने लिक्वियन को अपने साधनों के रूप में उपयोग नहीं किया है। लिक्वियन ट्यूब पेंट की तुलना में अधिक तेजी से सूखता है, इसलिए कम से कम कुछ इसे पूरे रंग में उपयोग करके सब कुछ अच्छे लगते हैं। यह वसा नहीं है, लेकिन ट्यूब से सीधे तेल है आप पेंट ट्यूब से सीधे अलकाइंड राल (लिक्विऑन माध्यम के मुख्य घटक) वाले अल्कीड तेलों को भी प्राप्त कर सकते हैं, जहां पेंट रंग की मोटाई के आधार पर, पेंट कुछ हफ्तों से एक सप्ताह तक छूने के लिए सूखी हो सकती है।
  • छवि शीर्षक 1426013 13
    13
    पुरानी मास्टर्स की परंपरागत तकनीकों में से एक ब्रश के बनावट पर आधारित नहीं है। शुरू होता है के रूप में यहाँ वर्णित, है, तो एक रंग ट्यूब बनावट का उपयोग कर और सावधान स्ट्रोक बनाने, सिएना की पतली परत बनाने के अपने विषय केवल काले और सफेद आइवरी टाइटेनियम का उपयोग कर के सभी विवरण के साथ काले और सफेद में एक यथार्थवादी पेंटिंग बनाने। "ग्रीसैल" या "मृत परत" को पूरी तरह से सूखा दें। यह एक बहुत ही विस्तृत तरीके से, एक काले और सफेद तस्वीर की तरह दिखेगा। तो फिर अपने सभी रंगों के साथ तेल मिश्रण करने के लिए, उन्हें बहुत पतली का उपयोग कर शुरू होता है, grisaille की परत पर पेंट करने के लिए शुरू कर दिया। काले और सफेद विभिन्न पारदर्शी रंग के साथ पेंटिंग प्रकाश आगे पीछे सूखी परतों के बीच उछाल और एक अद्वितीय चमक देने के लिए अनुमति देगा कवर। केवल तेजी से रंग का पेंसिल अंत के करीब पहुंच के साथ चित्रित परतों को धीमा है, यह चीजें हैं जो तेल चित्रकला प्रसिद्ध है में से एक है।
  • आप इस पद्धति का प्रयास कर सकते हैं यदि अगले एक में करने से पहले प्रत्येक enameled परत को सूखने के लिए बहुत समय हो। लेकिन अगर आप उस लम्बे समय तक नहीं लेना चाहते हैं, तो सिर्फ धूसर शुष्क करें, थोड़ा सा तेल डालें, उसके ऊपर सही रंग में पेंट करें और उस परत को शुष्क होने पर अंतिम शीशा का जोड़ दें। आप तेल चित्रकला के साथ जितना पसंद करते हैं उतना सरल या उतना आसान बना सकते हैं
  • छवि शीर्षक 1426013 14
    14
    चित्रकला सत्र के एक दिन के अंत में, विलायक में उन्हें डुबकी करके अपने ब्रश को साफ करें और फिर उनमें से रंग को निचोड़ने के लिए पेंट राग का उपयोग करें। कई बार दोहराएं जब तक कि लगभग सभी रंग सॉल्वैंट से धोने से पहले बाहर हो जाते हैं, अन्यथा आप विलायक को बर्बाद कर देते हैं। किसी भी खुली लौ या बिजली के सर्किट या हीटर या किसी भी चीज के बाहर अपने पेंट लत्ता और आपूर्ति स्टोर करें जो आग लग सकती है उन्हें धातु में सील कर सकते हैं यदि आपके हाथ में एक है यदि आप अपने पैलेट को फ्रिज में निचोड़ा हुआ रंग के साथ संग्रहीत करते हैं, तो इससे इसे धीरे धीरे सूखा जाएगा और आप पहले से ही लंबे समय तक निचोड़ा रंग का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन किसी को भी आपको भोजन के साथ भ्रमित करने दें न दें
  • छवि शीर्षक 1426013 15
    15
    एक सुरक्षित जगह पर गीला पेंट स्टोर करें, धूल से रहित, यदि संभव हो तो गहरा और शांत हो। आप एक आंतरिक होम कैबिनेट के साथ ऊर्ध्वाधर सुखाने वाले रैक का निर्माण कर सकते हैं जहां आप प्रत्येक अंतरिक्ष में एक गीले पेंट रिचार्ज करने के लिए दो इंच की स्थिरता को स्थिर करने के लिए पैनल रख सकते हैं। यदि आप कई ऑयल पेंटिंग करते हैं, तो यह आपके गैरेज में अधिक स्थान छोड़ने के लिए एक अच्छा डू-इट-इलसाइट प्रोजेक्ट है। चूंकि आप विलायक के साथ वाष्प बना रहे हैं, इसलिए गैरेज और अन्य क्षेत्रों का उपयोग करना एक अच्छा विचार है जहां लोग बहुत समय के अंदर नहीं बिताते हैं या बहुत अच्छा वेंटिलेशन वाला स्टूडियो नहीं करते हैं। उन्हें ऊर्ध्वाधर स्थान में संग्रहीत करने से धूल की मात्रा कम होती है, जो पेंट पर गिरती है, जबकि यह सूख रही है, जो इसे रंग के सामने की बजाय शीर्ष किनार पर जमा कर देती है।
  • छवि शीर्षक 1426013 16
    16
    एक "गैलरी" कैनवास जो डेढ़ इंच गहरा है, आपको एक तेल चित्रकला को फ्रेम करने की आवश्यकता नहीं है। पक्षों को भी रंग दें, चाहे आप इसे रंग के चारों ओर लपेटें या इसे रंग में रंग दें या किसी डिज़ाइन पर डालें, उनके साथ कुछ मज़ा लें फिर आपको इसे एक गैलरी में बेचने या इसे उपहार के रूप में देने के लिए एक फ्रेम खरीदने की ज़रूरत नहीं है, यह सूखी और वार्निश होने पर लटका करने के लिए तैयार है।
  • छवि शीर्षक 1426013 17
    17
    टच-अप वार्निश का उपयोग करने के लिए रंग को छूने के लिए कम से कम एक महीने बाद प्रतीक्षा करें और पेंट को एक चमकदार नज़र और खत्म करें। कुछ रंग मैट और सपाट होते हैं, अन्य चमकदार होते हैं, जब तक वार्निश लागू नहीं किया जाता है तब तक यह परेशान हो सकता है। फिर दामर वार्निश या किसी अन्य हटाने योग्य रूढ़िवादी वार्निश को जोड़ने के लिए और कुछ और दिनों के लिए सूखे जाने के लिए एक और ग्यारह महीनों तक इंतजार करें। अब आपकी पेंटिंग आप से अधिक लंबी होगी
  • युक्तियाँ

    Video: बेसिक तकनीक + चरण प्रदर्शन द्वारा कदम - शुरुआती भाग 1 के लिए तेल चित्रकला

    • अगर संभव हो तो एक आश्रय का उपयोग करें
    • लंबे ट्यूबों को तब तक न खरीद लें जब तक आपको उनकी आवश्यकता न हो।
    • हमेशा व्हाइट के बड़े आकार की एक ट्यूब प्राप्त करें क्योंकि आप इसे अधिक छायांकन और मिक्सिंग का उपयोग करेंगे। यदि यह एक छोटा खेल है जहां सभी ट्यूब समान आकार हैं, तो ब्लैनको की एक अतिरिक्त ट्यूब खरीदें।
    • एक बार जब आप बहुत चित्रकला करते हैं, एक बड़ा अल्ट्रैमारिनो ट्यूब और सुपर विशाल सफेद ट्यूब या एक के लिए दो की पेशकश करें। अल्ट्राममैन दूसरे रंगों की तुलना में तेजी से खत्म होता है संभवतः पोटेट्स में जहां टोस्टेड सिएना का इस्तेमाल लगभग जल्दी ही किया जा सकता है
    • टोस्टेड सिनेना लगभग किसी भी त्वचा टोन को मिश्रण करने के लिए रंग का एक अच्छा आधार है, जब तक कि यह इतना काला नहीं है कि इसमें अफ्रीकी आबनूस के अंधेरे में नीले रंग के प्रतिबिंब हैं। यह त्वचा की सबसे अधिक त्वचा का ख्याल रख सकता है, खासकर अगर इसे थोड़ा ओर्च पीला के साथ संशोधित किया जाता है अगर वह व्यक्ति थोड़ा पीले हो तो थोड़ा लाल जोड़ें और आप लाल बाल के अधिकतर या भूरा बाल भी कर सकते हैं।
    • छात्र ग्रेड ऑयल पेंट बहुत तरल पदार्थ है, एक छोटे से रंग के साथ बहुत बड़े क्षेत्रों को कवर किया जा सकता है
    • कलाकार-ग्रेड ऑयल पेंटिंग अधिक कठोर है, तरल से अधिक मक्खन की तरह एक बनावट। छात्र ग्रेड ऑयल पेंट अधिक तरल पदार्थ है क्योंकि इसमें अधिक तेल और कम रंगद्रव्य है। इस प्रकार नली ग्रेड कलाकार, अगर आप पतली तरल पेंट के साथ पेंटिंग की तरह है, यह बहुत लंबे समय तक ट्यूबों छात्र ग्रेड एक ही आकार की तुलना में आप अपने खुद के अलसी का तेल जोड़ने चलेगा कि स्लिम के बनाने के लिए और तेल है सस्ता। रंजक कलाकार ग्रेड ऑयल पेंटिंग्स में बेहतर मिट्टी हैं, इसलिए वे ज्यादा केंद्रित हैं। यदि आप एक लेपनी साथ मोटाई रखने पसंद करते हैं रंग impasto क्रीम या आधा खरीदने के पैसे बचा सकता है, लेकिन शुद्ध ग्रेड रंग ट्यूब कलाकार महंगा का उपयोग कर एक भाग्य खर्च करने के लिए नहीं करना चाहती।
    • अल्कीड तेलों का गठन तेल के माध्यम से मिश्रित कुछ अल्कीड राल के साथ किया जाता है। वे तेजी से सूखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, एक या दो सप्ताह के बजाय एक या दो दिन में सूखी महसूस करते हैं। औसत लिक्वियन को नियमित तेल पेंट बदलने के लिए मिश्रित किया जा सकता है जो अल्कीड पेंट की तरह तेजी से सूख जाता है और एक साथ उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, एक Liquin के तहत एक तेल परत सील मत करो
    • पानी में घुलनशील तेल एक और प्रकार के रंग हैं। वे पानी में घुलनशील एक flaxseed तेल और पानी घुलनशील विलायक के साथ आते हैं। इसे पानी के साथ पतला भी किया जा सकता है, लेकिन यह कभी कभी रंगों को धुएँ में थोड़ा बदल देता है या उन्हें बादल बना देता है। जल घुलनशील तेलों के साथ सफाई के लिए कैनवास और वास्तविक पानी पर जाने वाली धोने के लिए पानी में विलायक घुलनशील का उपयोग करें। केवल जल-घुलनशील तेलों के साथ पानी में घुलनशील पेंट मीडिया का उपयोग करें।
    • फ्लेक्स बीइड तेल एक खाद्य वनस्पति तेल है, लेकिन स्थिर भंडार से फ्लेक्स से तेल और स्वास्थ्य खाद्य भंडार पेंटिंग के लिए तैयार नहीं हैं। कुछ प्रकार के पेंट तेलों में विशिष्ट गुण होते हैं प्रयोग अगर आप मध्यम पसंद करते हैं
    • यदि आपके पास तरल पेंट के साथ कम लागत वाली छात्र गेम है, तो निम्न-लागत ब्रश और छोटे-छोटे ब्रश का उपयोग करें। अपारदर्शी रंग पर पेंट करने से पहले "गरीब" परत के लिए विलायक का उपयोग करके इसकी बनावट और परीक्षण का पता लगाएं, फिर इसे पारदर्शी पतला रंग के साथ वार्नशिप करें। कैनवास पेंटिंग या अलमोजैडालस में अभ्यास करें जब तक कि आप अधिक महंगी पेंटिंग और कैनवस के लिए तैयार न हो जाएं, या एक विस्तृत कैनवास में नरम दिखने के लिए तरल बनावट का इस्तेमाल करें। जब आपके पास लिस्टिंग की तरह सामग्री नहीं होती है, तो आपके पास क्या उपयोग करें।
    • गेसो तेल चित्रकला के तहत इस्तेमाल किया जाने वाला एक प्राइमर है। आप कैनवास प्राप्त कर सकते हैं जो मुद्रित नहीं किए गए हैं, जीसॉ खरीदें और कैनवास के आकार को प्राप्त करने के लिए खुद को तैयार और फैलाने के लिए। या आप एमडीएफ के लकड़ी के पैनल या पैनलों को कवर करने के लिए जीएसओ का उपयोग कर सकते हैं, एक दीवार पर इसे एक चित्रकारी के रूप में तेल चित्र बनाने के लिए उपयोग करें, जीएसओ के लिए कई उपयोग हैं आम तौर पर आप इसे एक शुरुआत खेल में नहीं मिलता है यह काले रंग के साथ-साथ सफेद और पारदर्शी भी आता है, यदि आप कैनवास का रंग देखना चाहते हैं।
    • जब आप अच्छी तरह से पेंट करते हैं कि अन्य लोग आपको अपने चित्रों के लिए वास्तविक पैसे का भुगतान करेंगे, तो आम तौर पर लोग अन्य तरीकों की तुलना में तेल चित्रकारी के लिए अधिक भुगतान करेंगे, भले ही वे उतने ही टिकाऊ और सुंदर हों तेल चित्रों में कुछ है जो लोग अत्यंत मूल्यवान और स्थायी विचार करते हैं
    • अगर आप अल्ला प्राइमा काम कर रहे हैं तो सफाई को सरल बनाने के लिए, सबसे लंबे ब्रश का चयन करने की कोशिश करें जिससे आप पेंटिंग पूरी कर सकते हैं और फिर उसी ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप कई सफाई समस्याओं को बचा सकते हैं एक ब्रश के पेंट को बनावट और साथ ही रंग की एक इकाई होती है, भले ही आपने ब्रश के साथ अलग बनावट बनाए।
    • एक विलायक बोतल में बाल खत्म होने के साथ ब्रश को विसर्जित न करें। बाल स्थायी रूप से तुला हो जाएंगे और ब्रश बर्बाद हो जाएगा। एक टब में निलंबित ब्रश bristles (, के लिए इस वसंत के शीर्ष है नीचे बिना छुए ब्रश धारण करने के लिए खड़ी नीचे) बेसिन ब्रश के माध्यम से एक सर्पिल तार में विलायक धक्का या बस यह फ्लैट फैल एक कोण पर के रूप में उथले के रूप में आप कर सकते हैं यह जलमग्न छोड़ने के लिए अपने सिर को पकड़ने के लिए विलायक प्लेट में एक पत्थर या कुछ को लगाकर आप ऐसा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • धूम्रपान न करें, ऑयल पेंट, विलायक पेल या ज्वलनशील पेंट सामग्री के अलमारियों के पास फ्लैश लाइट या ओपन लपट या हीटर का उपयोग करें।
    • पेंटिंग के दौरान पर्याप्त वेंटिलेशन का उपयोग करें यदि विलायक की गंध परेशान है, तो यह खतरनाक होने की संभावना है। गंध रहित सॉल्वैंट्स थोड़ा सुरक्षित हैं, लेकिन एक ही कमरे में पेंट्स सूखने के लिए अभी भी एक बुरा विचार है जहां आप किसी एयर एक्स्ट्रेक्टर के बिना सोते हैं। तेल में पेंट स्प्रे पेंट के घर के अंदर की तरह है - सावधान रहें, इसमें जहरीले गैस होते हैं और ज्वलनशील होते हैं।
    • अगर आप बाहर पेंट करते हैं, सावधान रहें कि घास पर इस्तेमाल किया जाने वाला विलायक या पेंट न करें। यह पर्यावरण के लिए विषाक्त हो सकता है रीसायकल अपने बाल्टी एक स्क्रीन के साथ खड़े कीचड़ इकट्ठा करने के लिए द्वारा विलायक सफाई, जब कम या ज्यादा साफ है, यह एक साफ जार में डाल और निपटान के लिए कीचड़ की दुकान। अपने पड़ोस और अपने शहर के जहरीले कचरा नियमों के अनुसार इसे निकालें कभी कभी, अगर आप बहुत कम विलायक उपयोग करें, यह कागज तौलिये के साथ अवशोषित और तरल की एक न्यूनतम के साथ पोंछकर साफ़ कर लें, ताकि कचरा सभी ठोस कि सील और बड़े चिपचिपा मात्रा के निपटान से निपटने का ठीक से बजाय का निपटारा किया जा सकता है।
    • शौचालय पर चिपचिपा पदार्थ या विलायक का इस्तेमाल किया या गंदा, पुराने रंग डालना न करें। सामग्री पर्यावरण में शुरू की है और विषाक्त हो सकता है। या इससे भी बदतर, यह झींगा आपके प्लंबिंग के लिए मिल सकता है क्योंकि यह सूख जाता है और आपको विषाक्त कचरे की एक बड़ी तत्काल समस्या है। यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं तो ऐसा करने से उनके साथ बहुत गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। यदि आप किराया करते हैं, तो अपने मालिक के साथ भी। यदि आप अपने घर के मालिक हैं, तो ठीक है, आप वह हो जो प्लंबर का भुगतान करना होगा। तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे कैसे देखते हैं, शौचालय जहरीले कचरे के लिए सही जगह नहीं है! जैविक अपशिष्ट और बर्बाद भोजन के लिए बचाओ

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अलसी तेल (एक कला की दुकान से) या लिक्विइन या पेंट करने के लिए अन्य साधन। यदि आप पानी में घुलनशील तेल के रंग का उपयोग कर रहे हैं तो पानी में घुलनशील फ्लेक्स बीइड।
    • सॉल्वेंट - तारपीन, बिना गंध खनिज आत्माओं, ट्यूपेनॉइड या पानी में घुलनशील तेल विलायक।
    • तेल चित्रकला, न्यूनतम टाइटेनियम व्हाइट, नींबू पीला, स्थायी गुलाब, या क्रिमसन अल्जरिना, अतालम और टोस्टेड सिएनेज
    • चित्रफलक (वैकल्पिक)
    • ब्रश (वैकल्पिक यदि आप एक रंग के साथ चित्रकला करना चाहते हैं)
    • मिश्रण करने के लिए स्पटुला (एक चम्मच या मक्खन चाकू के साथ तात्कालिक बनाया जा सकता है), स्पेट्यूला को अलग-अलग रूपों में वैकल्पिक रंगाने के लिए।
    • कांच या डिस्पोजेबल पेपर फूस की एक पैलेट या फ्लैट टुकड़ा
    • पेंट करने के लिए रग्ज
    • ब्रश के वॉशसिन या विलायक की बोतल, छोटे कप तेल या एक छोटे से डबल सॉस पैन
    • एक स्केचपैड प्लस पेन्सिल और एक पेन, वैकल्पिक ग्रे और ब्लैक मार्कर।
    • प्रारंभिक रंग अध्ययन और बनावट परीक्षणों के लिए सस्ते कैनवास पैड या कैनवास पेंटिंग, मिश्रण परीक्षण
    • सप्ताह या महीनों के लिए नम पेंट सूखने के लिए एक सुरक्षित स्थान। एक बार जब वे संपर्क के लिए सूख रहे हैं, तो उन्हें पाउडर किया जा सकता है।
    • एक वर्ष के लिए पेंट के ठीक होने के बाद अंतिम वार्निंग के लिए हटाने वाले वार्निश जैसे दमार वार्निश। यहां तक ​​कि एक अल्काइड पेंट को एक वर्ष के लिए ठीक किया जाना चाहिए।
    • एक अस्थायी खत्म करने के लिए वैकल्पिक स्पर्श-अप वार्निश, जब आप इसे सील करना चाहते हैं या इसे तेज़ी से लटका चाहते हैं, तो एक महीने के लिए सूखे लागू होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com