ekterya.com

प्रयुक्त पुस्तकें कैसे बेचें

चाहे आपके पास पुस्तकों का एक संग्रह होता है जिसे आप कम करना चाहते हैं या अपनी खुद की किताब प्रकाशित करते हैं, उन्हें बेचने के कई तरीके हैं। पुस्तकों को सही हालत में हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें, कुछ शोध करें और आप अपनी जेब में कुछ पैसे तैयार करने के लिए तैयार हैं और कुछ पुस्तकों में कम है।

चरणों

विधि 1

प्रयुक्त पुस्तकें बेचें
आचरण अनुसंधान चरण 1 बुलेट 2 नाम वाला छवि
1
पुस्तकों में किसी भी क्षति की मरम्मत यदि आपके पास पसंदीदा पुस्तकों का एक समूह है जिसे आप बेचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप जो कुछ करना चाहते हैं, वह है "उन्हें आकार में डाल दिया" आपको ऐसी किताब के लिए अधिक धनराशि मिलेगी जिसमें कोई आँसू, क्षतिग्रस्त पृष्ठ, तिरपाल या क्षतिग्रस्त किनारों नहीं हैं। यद्यपि इनमें से सभी का कोई समाधान नहीं है, लेकिन आपकी पुस्तकों की क्षति को सुधारने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें झुकाव युक्तियों को ठीक करें, विभाजक या चिपचिपा नोट्स को हटा दें, भविष्य के नुकसान को रोकने के लिए किसी भी दृश्य क्षति में पैच को रोकने के लिए किनारों को रेखा लगाएं।
  • कुछ मूल्यों को बनाए रखने वाले पाठ्यपुस्तकों के मामले में, पुस्तकालयों द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले पुस्तकों की मरम्मत के लिए आप क्रय सामग्री में रुचि ले सकते हैं
  • यदि आपने पुस्तकों के बारे में लिखा है, तो जितना संभव हो उतना अंक समाप्त करें या उन्हें कवर करने के लिए एक सुधारक (तरल कागज) का उपयोग करें।
  • एक उद्यमी अनुदान चरण 10 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अपनी पुस्तकों की कीमत निर्धारित करें पुस्तक की कीमत जानने के लिए यह आसान काम नहीं है, लेकिन आपको इसे बेचने से पहले एक औसत मूल्य सीमा मिलनी चाहिए। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि क्या ध्यान में रखना है या यदि वे आपको एक अच्छी राशि दे रहे हैं इंटरनेट पर आपके जैसी स्थितियों में पुस्तक की कीमत देखें यदि कीमतें बदलती हैं, तो कुछ ऐसी बातों को ध्यान में रखें जो "उचित" लगते हैं और अपनी पुस्तक की कीमत निर्धारित करने के लिए औसतन लेते हैं। यदि बाजार में उपलब्ध आपकी पुस्तक की अधिक प्रतियां नहीं हैं (यदि यह क्लासिक या पाठ्यपुस्तक है), तो बिक्री की कीमत को स्थापित करने के लिए कुछ समान पुस्तकों पर गौर करें।
  • एक बिगड़ती किताब कभी भी ज्यादा पैसे नहीं लाएगी, चाहे इसकी सामग्री क्या हो।
  • मेकअप एंड्स मिस स्टेप 1 9 का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी पुस्तकें ऑनलाइन बेचने पर विचार करें यदि आप अपनी प्रयुक्त पुस्तकों को बेचने का आसान और तेज़ तरीका तलाश रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि यह स्टोर ऑनलाइन में करने का प्रयास करे। विशेष रूप से अपनी पुस्तकों (पाठ्यपुस्तकों, क्लासिक्स, cookbooks, fiction, आदि) के प्रकार के लिए वेबसाइटों या विक्रेताओं की खोज करें और उन्हें ऑनलाइन दर्ज करने की प्रक्रिया करें। ऑनलाइन बेचने के दो तरीके हैं: किसी संभावित खरीदार के साथ सीधे इसे करें या अपने उत्पाद को वेब पर "पोस्ट करें" खोजें। पहला तेज़ है, लेकिन दूसरा आपको कीमतों और आपके पुस्तकों की जगह पर अधिक नियंत्रण देता है।
  • अमेज़ॅन या ईबे जैसी वेबसाइटों को देखने के लिए देखें कि बिक्री प्रक्रिया कैसी है।
  • यदि आप शिपिंग लागत का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो अपने स्थानीय मीडिया जैसे क्रेगलिस्ट जैसे ऑनलाइन मीडिया की पुस्तकों को बेचने पर विचार करें।
  • आकृति का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    4
    अपने क्षेत्र में इस्तेमाल किए गए किताबों की दुकानों के लिए खोजें यद्यपि बड़े चेन स्टोर अक्सर आज के पाठकों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं, लेकिन हमारे लिए बहुत कम इस्तेमाल की जाने वाली किताबों की दुकानों में मितव्ययी पाठकों का योगदान है। ये स्टोर उन लोगों से अपनी किताबें खरीदते हैं जो उन्हें बेचने का प्रयास करते हैं। आप जाते हैं, आप अंदर जाते हैं, आप उन्हें किताबें देते हैं जिन्हें आप छुटकारा चाहते हैं, वे उस कीमत की तलाश करते हैं जो वे देना चाहते हैं और वे आपको कुल राशि देते हैं। इस्तेमाल की गई किताबों की दुकानें अच्छी हैं क्योंकि वे तुरंत पुस्तकों से छुटकारा पाने में आपकी मदद करते हैं, लेकिन वे आपकी सभी पुस्तकों को खरीद नहीं सकते हैं
  • यह किताबों की खरीद के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पुस्तकों के लिए नकदी देने के बदले क्रेडिट देने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किताबों के लिए अधिक सामान्य हो रही है। अपनी पुस्तकों को व्यापार करने से पहले स्टोर की नीतियों को जांचना सुनिश्चित करें
  • ध्यान रखें कि इस्तेमाल की गई किताबों की दुकानें बड़ी रकम के लिए अच्छी स्थिति में पुस्तकों को बेच सकती हैं, इसलिए यदि आप क्षतिग्रस्त किताबों से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद वे उन्हें खरीद नहीं लेंगे।
  • आचार संहिता चरण 12
    5
    गेराज बिक्री पर अपनी पुस्तकें बेचने का प्रयास करें अगर मौसम प्रतिकूल नहीं है और आपके पास बहुत अच्छी किताबें हैं जिन्हें आप बेचना चाहते हैं, तो आप एक गेराज बिक्री को व्यवस्थित करना चाह सकते हैं। वहां आप कई पुस्तकों को व्यापार और बेच सकते हैं गैरेज बिक्री किताब प्रेमियों के पसंदीदा लक्ष्यों में से एक है, क्योंकि आमतौर पर एक विविधता है और कीमतें उच्च नहीं हैं। अपनी किताबें दिखाएं, सस्ते कीमतें सेट करें और लोग उन्हें अपने हाथों से तेज़ी से फाड़ने की कोशिश कर रहे होंगे जितना कि आप उनसे छुटकारा पा सकते हैं!
  • अपने गेराज बिक्री को अग्रिम में विज्ञापन दें ताकि अधिक संगामिति हो। स्थानीय समाचार पत्र में एक विज्ञापन डालें या अपने घर के पास पोस्टर डालें ताकि लोग जान सकें कि किस तरफ जाना चाहिए
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जिसकी बिक्री के लिए अच्छी मात्रा में किताबें भी हैं, तो आप जगह साझा करने के लिए और लोगों को बुलाने के लिए और इस तरह एक बड़ा गेराज बिक्री प्राप्त कर सकते हैं। अधिक पुस्तकों को लाने का तथ्य लोगों को किसी मेज पर सिर्फ कुछ पुस्तकों की तुलना में कुछ ज्यादा दिलचस्पी दिखाएगा।
  • विधि 2

    अपनी पुस्तकें बेचें
    ह्यू कंप्यूटर फ़ंक्शन चरण 35 के शीर्षक वाला चित्र



    1
    सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तक सही स्थिति में है सबसे बड़ी गलती जब आप अपने द्वारा प्रकाशित एक पुस्तक बेचते हैं तो यह उस बाजार पर डाल देना है जब त्रुटियां अभी भी मौजूद हैं और आपको विवरण संपादित करना है। सुनिश्चित करें कि आपकी पुस्तक को सही ढंग से संपादित किया गया है, उचित प्रारूपों के लिए और प्लॉट के अनुसार एक कवर पेश करें। एक साफ और सुन्दर किताब एक से अधिक प्रतियां बेचती है जिसमें कई त्रुटियां और हाथ से डिज़ाइन किए गए कवर शामिल होते हैं।
    • एक पेशेवर संपादक या ग्राफिक डिजाइनर को काम पर रखने के लिए निवेश करने के लायक है, जिससे आपको अपनी पुस्तक बिक्री के लिए तैयार कर सकें।
    • मित्रों या परिवार के सदस्यों पर पूरी तरह से भरोसा मत करो ताकि आप अपनी पुस्तक के बारे में राय दें या इसे संपादित करने में आपकी सहायता करें। यदि आप आलसी थे और आपकी पुस्तक को तैयार करने और बेचने का सबसे आसान तरीका है, तो यह बहुत ही ध्यान देने योग्य होगा।
  • Video: पूरी Ghar Grihasti Family के प्यार और support से आया है ये दिन Congretulations !! Gold Paly Button

    एक ग्राहक के साथ रिश्ते विकसित करना शीर्षक वाला चित्र 7
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर अपनी पुस्तक का विज्ञापन करें आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जितना संभव हो उतने लोग जानते हैं कि आपने एक पुस्तक प्रकाशित की है, जिसका मतलब है कि आपको इस प्रयोजन के लिए कई सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना होगा। आपको अधिक लोगों को दिलचस्पी लेने के लिए, साथ ही साथ अपने मित्रों और परिवार को सामाजिक प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी पुस्तक के बारे में जानकारी पोस्ट करना चाहिए। सोशल नेटवर्क की कोशिश करें जैसे:
  • ब्लॉग या टम्बलर
  • फेसबुक
  • चहचहाना
  • Goodreads (यह फेसबुक की तरह है, लेकिन पुस्तकों और लेखकों के लिए)
  • इंस्टाग्राम
  • इमेज नामक प्रूफ ऑफ इन्कम के लिए एक पत्र लिखो चरण 12
    3
    स्थानीय घटनाओं और पुस्तक हस्ताक्षर करें यदि आप उन जगहों पर प्रस्तुतीकरण करते हैं जहां आपके खरीदारों आमतौर पर मौजूद होते हैं, तो आप अपनी बिक्री सुनिश्चित करेंगे। पता लगाएँ कि क्या एक स्थानीय पुस्तक संग्रह, रेडियो स्टेशन या किताबों की दुकान एक साक्षात्कार या पुस्तक हस्ताक्षर व्यवस्थित करने के लिए तैयार है। यदि आप एक सार्वजनिक प्रस्तुति बनाते हैं और आप अपनी पुस्तक पढ़ने के लिए लोगों को मनाने के लिए अपनी करिश्मा और सरलता का उपयोग कर सकते हैं, तो आप इसे कहीं और बेचने के लिए इसे भेजने के बजाय अधिक खरीदार प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • यदि आप हस्ताक्षर सत्र आयोजित करने के लिए एक स्थानीय पुस्तक की दुकान के साथ सौदा करने का प्रबंधन करते हैं, तो आपको विशेषाधिकार प्राप्त होगा।
  • एक ब्लॉग ऑनलाइन या पत्रिका में पोस्ट करने के बाद आपकी पुस्तक का विज्ञापन करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जांचें कि कौन से ब्लॉग या पत्रिका आपके पाठकों से मिलने जाते हैं और पूछते हैं कि क्या वे उस पृष्ठ पर एक जगह अलग कर सकते हैं।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव के चरण 22 को लिखें

    Video: How to Make Money Fast by Selling Items You Own Things - Best Money Making Ways

    4
    पते की एक सूची बनाएं यदि आप पतों की एक सूची बनाने के लिए प्रशंसकों के एक समूह को इकट्ठा करने में सक्षम होते हैं, तो आप अपनी पुस्तक को उन लोगों के सामने जाने के एक कदम के करीब पहुंचेंगे, जिन्होंने कभी इससे पहले कभी नहीं सुना है। लोगों को पत्र या ईमेल का आदान-प्रदान करने के लिए उपलब्ध है (बाद में आजकल अधिक सामान्य है) कि आप हर बार जब कोई इवेंट बनाते हैं या आपके समर्थन की आवश्यकता होती है पते की इस सूची का उपयोग रणनीतिक रूप से आपको अपने प्रशंसकों के साथ मजबूत व्यक्तिगत संबंध बनाने में मदद मिलेगी, लेकिन यह बहुत बार कर रही है और अव्यवसायिक रूप से लोगों को आपके समाचारों के बारे में जागरूक होना बंद कर देगा। इन सूचियों में दिलचस्पी को जागृत करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और आपके प्रशंसकों ने उन्हें मित्र या परिवार के साथ लोकप्रिय बना दिया।
  • एक सफल उद्यमी कदम 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    ज़ोरदार मार्केटिंग अभियान बनाएं विपणन एक आसान काम नहीं है - यही कारण है कि उस क्षेत्र में कई अकादमिक डिग्री हैं। हालांकि, अगर आप अपनी पुस्तक को एक व्यवसाय के रूप में देखते हैं और व्यापक विपणन अभियानों का संचालन करते हैं, तो आप एक स्वयं प्रकाशित लेखक से अधिक बेचेंगे जो नहीं करता है। एक विज्ञापन एजेंट को किराए पर लेने में आपकी सहायता करने के लिए अपनी पुस्तक दुनिया भर में जाने या अपने खुद के विज्ञापन पर कुछ शोध करें। अंत में, निवेश किए गए समय और पैसा अधिक मूल्यवान होंगे यदि आप उन्हें पुनर्प्राप्त कर देते हैं और सैकड़ों पाठकों की आंखों के सामने अपनी पुस्तक भी पेश करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपनी पुस्तकों को बेचना नहीं चाहते हैं, तो आप उन्हें दान कर सकते हैं या अन्य लोगों के साथ उनका आदान-प्रदान कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com