ekterya.com

फ्रांसीसी जैसे कार्य कैसे करें

फ्रांस एक शानदार जगह है और यही कारण है कि फ्रांस के लोगों में एक बहुत पारंपरिक समाज है यह औपचारिक और अनौपचारिक स्थितियों में उनके व्यवहार में देखा जाता है। औपचारिक स्थितियों से अनौपचारिक अंतर करना महत्वपूर्ण है यद्यपि फ्रांसीसी विदेशी जो अपने सांस्कृतिक नियमों को तोड़ते हैं, वे अधिक सहिष्णु हैं, वे उन लोगों के प्रति कम इच्छुक हो सकते हैं जो कोशिश नहीं करते हैं।

यह लेख दोनों स्थितियों की व्याख्या करेगा

चरणों

एंट फ्रांसीसी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
समझे कि फ्रेंच की तरह काम करने के लिए एक और संस्कृति के अनुरूप होना चाहिए इसमें विभिन्न संस्कृतियों को अलग करना शामिल है, जो "संस्कृति" को बनाते हैं और नियमों को व्याख्या करते हैं। किसी भी अन्य संस्कृति की तरह, `आदर्श` के लिए कोई सार्वभौमिक रूप से स्वीकार की गई परिभाषा नहीं है, इसलिए सादगी के लिए यह लेख पेरिस के सांस्कृतिक मानदंडों के परिप्रेक्ष्य में लिखा जाएगा।

विधि 1

अपने आप को व्यक्त करें

फ्रेंच एक सुंदर भाषा है, जो दुनिया भर में प्यार की भाषा के रूप में प्रतिष्ठित है। यह प्रत्येक शब्द में लगातार बहती है - यह हर तरह से सचमुच जादुई है चूंकि इस तरह के जश्न का उच्चारण करने में समय लगेगा, इसलिए आपको फ्रांसीसी के नियमों और मूलभूत जानकारी जानने की आवश्यकता होगी।

एंट फ्रांसीसी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
मूल बातें जानें औपचारिक और अनौपचारिक वाक्यांशों सहित, फ्रेंच की मूल बातें जानना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, फ्रांसीसी नाराज हैं यदि आप स्पैनिश में उनके साथ शुरुआत से संवाद करने का प्रयास करते हैं। याद रखें, आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं उसमें जल्दी मत आना - सभी मामलों में "बंजोर" और "टिप्पणी एलेज़-वास?" कहना महत्वपूर्ण है। कुछ सरल वाक्यांश उपयोगी हैं, "जे नी पारले पास फ़्रैंकैस" या "पार्लेज़-वास स्पग्नोल?"
  • इमेज का शीर्षक अधिनियम फ्रांसीसी चरण 3
    2
    नमस्ते कहने के लिए जानें फ्रेंच संस्कृति में ग्रीटिंग्स की सराहना की जाती है हमारी संस्कृति में, लोग सीधे बिंदु पर जाते हैं। फ्रांसीसी हमेशा `हैलो` कहेंगे और `आप कैसे हैं?`
  • एक अनौपचारिक स्थिति में, दोनों गाल और एक चुंबन ध्वनि - जो कि `बाईस` कहा जाता है, ब्रश करना सामान्य है। उम्र या लिंग की परवाह किए बिना सभी लोगों के बीच बाई किया जाता है, लेकिन फ्रांस के अन्य क्षेत्रों में यह अलग हो सकता है। इस ग्रीटिंग का अनौपचारिक वाक्यांश "ça va?" के बाद किया जाता है, और आम प्रतिक्रिया "ओइइ, एट ए?" (हाँ, और आप?)।
  • औपचारिक स्थितियों में, यह सभी लोगों के लिए प्रथा है, चाहे पुरुष हों या महिलाएं, हाथों को हिलाकर औपचारिक वाक्यांश "टिप्पणी एलील-वास?" और इसका उत्तर है "जेईए विस बिएन, मर्सी, एट वस?" (मैं ठीक हूँ, धन्यवाद, और तुम?)
  • एंट फ्रांसीसी चरण 4 नामक छवि
    3
    अपनी भावनाओं का उपयोग करें भावनाओं को दिखाने के लिए फ्रांसीसी के अलग-अलग तरीके हैं जबकि स्पैनिश में वॉल्यूम का उपयोग किया जाता है, फ़्रेंच उन लोगों के पास चिल्लाते हुए असहज हैं, जो बातचीत में शामिल नहीं हैं। स्वर में अभिव्यक्त होने के लिए यह सामान्य है और वार्तालाप की सामान्य रूप से व्याख्या करता है। यह चेहरे के भावों के अनुसार है।
  • विधि 2

    दोपहर का खाना खाना
    एंट फ्रांसीसी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    फ्रांस में खाने के दौरान शिष्टाचार के बारे में जानें डिनर फ्रेंच संस्कृति के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण पहलू है भोजन का समय महत्वपूर्ण क्षण हैं वे दोस्तों या परिवार के साथ ज्यादातर स्वस्थ भोजन और निर्बाध बातचीत शामिल करते हैं
  • एंट फ्रांसीसी चरण 6 नामक छवि
    2
    खाओ जब फ्रेंच यह करते हैं फ्रेंच कम और स्वस्थ भोजन खाने में विश्वास करता है आम तौर पर व्यापक और स्वस्थ रहने वाले 3 मुख्य भोजन हैं अधिकांश फ्रांसीसी लोगों के लिए, नाश्ते में एक कॉफी (कप में), मक्खन, दही और उनके दिन के लिए फल का एक टुकड़ा वाला एक टुकड़ा होता है। यह एक बहुत ही प्रतीत हो सकता है, लेकिन ज्यादातर फ्रांसीसी लोग 6 घंटे के रिक्त स्थान छोड़कर खाते हैं।
  • एंट फ्रांसीसी चरण 7 नामक छवि
    3



    दोपहर के भोजन के सबसे अधिक करें फ़्रांस में दोपहर का भोजन एक महत्वपूर्ण भोजन है दोपहर में दो घंटे दोपहर के भोजन के लिए बच्चों को दो घंटे आराम और ज्यादातर व्यवसाय दोपहर 12 और 1 के बीच बंद होते हैं। फ़्रांस में दोपहर का भोजन एक अच्छा भोजन है और ज्यादातर मामलों में हम `रात्रिभोज` को बुलाते हैं। दोपहर के भोजन के लिए, एक मध्यम गर्म पकवान खाने के लिए सामान्य है, जिसमें मांस, सब्जियां या पास्ता होते हैं और अक्सर, एक छोटी मिठाई होती है दोपहर के भोजन के बाद अधिकांश फ्रांसीसी लोगों के एस्प्रेसो हैं
  • एंट फ्रांसीसी चरण 8 नामक छवि
    4
    एक नाश्ता ले लो फ्रांस में स्कूल 4:30 बजे समाप्त होता है और अधिकांश बच्चे 5 पर घर आते हैं, और उस समय वे एक छोटा सा नाश्ता लेते हैं, जैसे क्रोइसैन या नटला के साथ रोटी का टुकड़ा।
  • आर्ट फ्रांसीसी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Lo que deberias saber sobre la Guerra de Guerrillas

    डिनर देर से फ़्रांस में रात्रिभोज आम तौर पर करीब 8 बजे होता है। यह सब्जी या सूप के होते हैं (मौसम के आधार पर)। फ़्रांस में मिठाई आम तौर पर दही, पनीर और, विशेष मामलों में, आइसक्रीम है।
  • आर्ट फ्रांसीसी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने सभी भोजन में बैगेट को शामिल करें फ्रांस की एक स्टीरियोटाइप के रूप में देखा जाने वाला बैग्यूट सभी भोजन से भस्म हो गया है फलों की ब्रेड फ्रांस में आम नहीं है और बैगेट सभी के लिए उपयोग किया जाता है पानी सबसे आम पेय है, सभी भोजनों में सेवन किया जाता है, लेकिन अधिकांश वयस्क दोपहर और रात के भोजन के साथ शराब पीते हैं। फ्रांस में, भोजन के दौरान शीतल पेय का उपभोग करने के लिए दुर्लभ होता है
  • विधि 3

    दिखावट

    फ्रेंच प्रेम फैशन सबसे कम उम्र से, आप बहुत फैशनेबल संगठनों में बच्चों और बुजुर्गों को देख सकते हैं, शैली की परवाह किए बिना। चाहे वह भावनाएं, गॉथिक, प्रीपीजी या किसी भी अन्य उपसंस्कृति सनक, फ्रेंच हमेशा उनको अपनाने और उन्हें अधिक प्राकृतिक और तटस्थ रूप में बदल दे। जब आप अपनी शैली चुनते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि सी। ई। एन।, समन्वित, सुरुचिपूर्ण, प्राकृतिक और तटस्थ हो।

    एंट फ्रांसीसी चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना फ्रांस में फैशन और उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण हैं यद्यपि यह सब कुछ नहीं है, फ्रांसीसी विश्वास करते हैं कि लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहिए। अपने बालों को कंघी याद रखें और अपने दाँत ब्रश करें। फ़्रांस में कपड़ों में विविधता है- किशोरों का अंग्रेजी संस्कृति की भावना, दृश्य, गॉथिक और प्रीपेई फैशन का आनंद लेते हैं, लेकिन वे कम विरोधाभासी हैं।
  • आर्ट फ्रांसीसी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    ऐसी कोई चीज का उपयोग न करें जो कि आक्रामक माना जाता है, जैसे टी-शर्ट जो कहते हैं कि "जानवर मित्र हैं, कपड़े नहीं हैं।" फ्रांस में लोग मानते हैं कि आपकी राय और विश्वास आपके और आपके करीबी मित्रों और परिवार के साथ रहना चाहिए, न कि आपको उन लोगों को व्यक्त करना चाहिए जिनके बारे में आप नहीं जानते।
  • युक्तियाँ

    • जल्दी मत करो आप लोगों को गलती से केवल अतिरंजित और अपमानित करेंगे दूसरों को आपसे संपर्क करें, अपने आस-पास के लोगों को देखें और धीरे-धीरे चीजें ले जाएं।
    • दूसरों की तरह अधिनियम फ्रेंच में कई परंपराएं और व्यवहार हैं जो उन्हें नहीं जानते कि वे ऐसा क्यों करते हैं। "क्यों?" पूछने से बचें
    • जब तक आप फ्रेंच में महारत हासिल नहीं करते हैं, तब तक थोड़ा बोलें। जब आप बहुत से फ्रांसीसी शब्द जानते हैं तो आप एक फ्रांसीसी जैसे कार्य करने में सक्षम होंगे।
    • चीज़ें न करें, क्योंकि एक व्यक्ति ने ऐसा किया आप अकेले क्या करते हैं, एक व्यक्ति के लिए अद्वितीय होगा, ऐसा करते हैं, अगर आप देखते हैं कि यह एक आम बात है

    चेतावनी

    Video: Samadhi Movie, 2017 - Part 1 - "Maya, the Illusion of the Self"

    • उस क्षेत्र में ध्यान दें जहां आप हैं यह लेख नॉर्मंडी और पेरिस की प्रथाओं पर आधारित है और इसकी पूरी तरह से फ्रेंच संस्कृति को प्रतिबिंबित नहीं करता है डर मत, क्योंकि कुछ लोग सोचेंगे कि आप पेरिस से हैं।
    • फ्रांस एक विविध देश है पेरिस में, आप दो लोगों को `बाइस` कर रहे हैं देखेंगे दक्षिण-पूर्व में, आप देखेंगे कि लोग खुद को 2 के बजाय 3 चुंबन देते हैं।
    • यदि आप ¼ या आधा फ्रेंच हैं या एक विशिष्ट प्रकार का फ्रेंच उत्तराधिकार है, तो इसके बारे में बगैर मत बनो- आप फ्रेंच नहीं हैं फ्रांस में, लोग अपने जन्म के देश के नागरिक हैं। यदि आपको अपने फ्रेंच खून के बारे में बात करनी है, तो कहें "मेरे दादा फ्रांस से हैं"

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कभी-कभी भोजन की बड़ी मात्रा में खाने की योग्यता
    • फ्रेंच जानने के लिए अच्छे स्रोत
    • गैर-परस्पर विरोधी कपड़े
    • बुनियादी शिष्टाचार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com