ekterya.com

अनुवादक कैसे बनें

ग्रंथों के एक अनुवादक होने के नाते अभ्यास, कौशल और धैर्य की आवश्यकता होती है।

याद रखें, अनुवादक लिखते हैं, दुभाषियों बोलते हैं निम्नलिखित मार्गदर्शक की एक सूची है जो आपको लिखित अनुवाद के क्षेत्र में प्रवेश करने में मदद करेगी।

चरणों

छवि शीर्षक से एक अनुवादक चरण 1 बनें
1
कम से कम एक और अधिमानतः दो या अधिक विदेशी भाषा जानें! यदि आप अभी भी भाषा बोलने में आसानी से नहीं बोल सकते, तो इसे जानें। इस भाषा में आपके लिए आवश्यक प्रवाह की जानकारी प्राप्त करने के लिए, आपको अपनी मातृभाषा के रूप में जितनी बार कम से कम नए शब्द मिलना होगा। सफल होने के लिए, एक विदेशी भाषा पर्याप्त नहीं है सुनिश्चित करें कि आप अपनी भाषाओं को पढ़कर जितना संभव हो उतना बारिश करते हैं, संगीत सुनना, मूल वक्ताओं के साथ दोस्त बनाना, यात्रा करना आदि।
  • छवि शीर्षक से एक अनुवादक चरण 2 बनें
    2
    अपनी मूल भाषा में सुधार करें अधिकांश पेशेवर अनुवादक अपनी मूल भाषा में काम करते हैं, और उन्हें विशेष रूप से ऐसा करने की उम्मीद है, क्योंकि यह वह भाषा है जिसमें वे सबसे अच्छी तरह व्यक्त की जा सकती हैं। ऐसा करने के लिए आपको एक शौकीन पाठक, एक उत्कृष्ट पाठक और एक अच्छे वक्ता होना चाहिए। अपनी गृह भाषा को अपनी गृह भाषा बनाएं
  • छवि शीर्षक से एक अनुवादक चरण 3 बनें
    3
    खुद को शिक्षित करें अनुवाद में एक डिग्री प्राप्त करें या पढ़ाई, भाषा विज्ञान, विदेशी भाषाएं, तुलनात्मक साहित्य, या सांस्कृतिक संचार, और आप जिस परीक्षा में काम करना चाहते हैं, उस पर निर्भर सभी परीक्षाएं उत्तीर्ण करें, उदाहरण के लिए ईपीएसओ परीक्षाएं यदि आप यूरोपीय संघ के लिए काम करना चाहते हैं।
  • Video: हिन्दी से संस्कृत अनुवाद के नियम : BTC/DELED, B.ED आदि हेतु

    एक अनुवादक चरण 4 बनें छवि का शीर्षक

    Video: Origin - Ep 6 "Fire and Ice"

    4
    कुछ अभ्यास और अनुभव प्राप्त करें अधिकांश (या लगभग सभी) विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम में अनिवार्य इंटर्नशिप शामिल हैं। अगर आपके पास यह नहीं है, तो इसे दूसरे तरीके से देखें एक संगठन या अनुवाद कार्यालय के साथ इंटर्नशिप करें। वह आपके कुछ प्रोफेसरों से भी पूछने की कोशिश करता है जो अनुवादकों के रूप में भी हैं, जो आपकी पढ़ाई के दौरान आपको उनके लिए काम करने को तैयार हैं।



  • छवि का अनुवाद एक अनुवादक चरण 5 बनें
    5
    अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें तय करें कि आप क्या करना चाहते हैं क्या आप साहित्यिक अनुवाद करना चाहते हैं? संगठन के लिए अनुवाद करें? अपना खुद का व्यवसाय क्या है? निर्णय लें
  • एक अनुवादक चरण 6 के शीर्षक वाला छवि
    6
    जब आप अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं तो अपना रास्ता खोलें। यह उस अनुवादक के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप चाहते हैं यदि आप पुस्तकों का अनुवाद करना चाहते हैं, तो एक प्रकाशन घर में काम करने के लिए आवेदन करें यदि आप किसी संगठन के लिए काम करना चाहते हैं, तो एक पाएं और उनके साथ आवेदन करें, स्नातक होने से पहले इस संगठन के साथ इंटर्नशिप करने के लिए भी एक बढ़िया विचार है। आप एक अच्छा प्रभाव छोड़ सकते हैं और काम पर रखा जा सकता है। यदि आप क्या चाहते हैं तो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना है ... ग्राहकों की तलाश करें!
  • छवि का अनुवाद एक अनुवादक चरण 7 बनें

    Video: संस्कृत में अनुवाद सरल तरीके से Sanskrit Anuvad How to make sentences in SANSKRIT संस्कृत वाक्य

    7
    प्रभावी और पेशेवर बनें जल्दी हो, अपनी सेवाओं के लिए उचित शुल्क लें और अच्छी गुणवत्ता वाले अनुवाद करें। आपको पेशेवर भी होना चाहिए और उन नौकरियों को स्वीकार नहीं करना चाहिए जिनके लिए आप योग्य नहीं हैं, और एक ही समय में बहुत अधिक नौकरियां स्वीकार न करें। समय पर अपना काम नहीं पहुंचाने के लिए याद दिलाया जाना अच्छा नहीं है!
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके अपनी भाषाओं में बोलें और पढ़ें।
    • अभ्यास करने के लिए, कुछ विकिपीडिया पृष्ठों का अनुवाद करें।
    • फ्रेंच, अंग्रेजी, चीनी, जापानी, कोरियाई, इटालियन और इतने पर कई विदेशी चैनल हैं। टीवी पर उन्हें देखने के दौरान उन्हें व्याख्या करने का प्रयास करें और भी अभ्यास करने के लिए, लिखिए कि आप क्या व्याख्या करते हैं।
    • अन्य भाषाओं में विकी हव लेख का अनुवाद करें यह हमें सभी को मदद करता है यह आपकी मदद करता है, और विकीहेव के पाठकों की सहायता करता है।
    • आपकी सभी भाषाओं में सूक्ष्मता, रंग और सांस्कृतिक बारीकियों से अवगत रहें। उदाहरण के लिए, यदि आप फ्रांसीसी अध्ययन करते हैं, तो फ्रांस से आगे बढ़ें और क्यूबेक, न्यू ब्रंसविक, बेल्जियम, स्विटजरलैंड, लुइसियाना, अल्जीरिया और अन्य भाषाओं की बोलियों और संस्कृतियों पर भी विचार करें।

    चेतावनी

    • अनुवाद के क्षेत्र में तेजी से और विश्वसनीय लोगों की आवश्यकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com