ekterya.com

कैसे हिप हॉप नृत्य करने के लिए

"हिप हॉप" है कि युवा अफ्रीकी अमेरिकी और दक्षिण ब्रोंक्स और हार्लेम में लैटिनो के साथ शुरू हुआ संगीत रूपों की एक किस्म को दर्शाता है, न्यू यॉर्क 1970 के दशक में इस संगीत प्रपत्र एक नाइट क्लब में एक नृत्य मिल सकता है, स्कूल या लगभग कहीं, तो यह देखने के लिए उपयोगी है जैसे आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं जब आप "फॉरएवर" से कुछ भी नहीं सुन क्रिस ब्राउन द्वारा करने के लिए "जिन और रस" स्नूप डॉग द्वारा। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे हिप हॉप नृत्य करें, तो ट्रैक पर जाने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1

मूल बातें मास्टर
डांस हिप हॉप चरण 01 शीर्षक वाली छवि
1
वॉल्यूम को चालू करें कुछ आउटकास्ट, थोड़ा लिल जॉन, कन्ये वेस्ट या जो कुछ भी आपके पैरों को अपने दम पर चलना चाहते हैं इसके अलावा प्रयास करें डबस्टेप अगर आप खुद को चुनौती देना चाहते हैं
  • लय महसूस करो आप संगीत में शामिल होना चाहते हैं, इसलिए बास ड्रम के प्रत्येक "पम" को महसूस करने के लिए पर्याप्त मात्रा बढ़ाएं और प्रत्येक बास को हरा दें
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आरामदायक कपड़े पहनो जब आप अभ्यास कर रहे हों तो आपका कपड़े ढीले और आरामदायक होना चाहिए। जब आप नाइटक्लब में जाते हैं, तो आप अधिक तंग और कम आरामदायक कपड़े पहन सकते हैं, लेकिन जितना संभव हो उतना आराम से अभ्यास करना अच्छा है।
  • जूते पहनें जो जमीन पर बहुत मजबूती से जुड़ा नहीं होते हैं आप स्लाइड और आसानी से बारी बारी से और अगर तलवों एक तेज चाल में जमीन में फंस, आप गिर या एक टखने की मोच सकता है में सक्षम होना चाहिए।
    डांस हिप हॉप स्टेप 02 बुलेट 01 शीर्षक वाला इमेज
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 03 का शीर्षक
    3
    आराम से. आप हिप हॉप नृत्य करते समय कठोर दिखना नहीं चाहते आपको आराम से दिखना चाहिए, आराम से शरीर के साथ, सीधे खड़े होने की बजाय या ऐसा लग रहा है कि आपका सिर और गर्दन बहुत कड़ा था। आपके शरीर को आराम करने के बाद, आप संगीत की ताल के रूप में आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप बहुत परेशान हैं, तो आप पूरी तरह से जाने नहीं दे पाएंगे।
  • नृत्य हिप हॉप चरण 04 नामक छवि
    4
    अपने कंधों की दूरी पर अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ जब आप हिप हॉप संगीत नृत्य करना सीख रहे हैं तो यह एक सुरक्षित शर्त है यह तटस्थ स्थिति आपके लिए किसी भी नृत्य चरण की कोशिश करना है जिससे आप प्रयास करना चाहते हैं। घुटनों को थोड़ा मोटा होना चाहिए, जो आपके लिए नृत्य करना और आप को बहुत कठोर या औपचारिक देखने से रोकने में मदद करेगा।
  • डांस हिप हॉप चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें अपनी छाती पर अपनी बाहों को पार न करें या न घबराए हुए हाथों को अपने हाथ में ले जाएं। बस अपनी बाहों और हाथों को अपने पक्षों में ढंके रखो, आप आराम से रखते हुए संगीत की धड़कन पर चलना शुरू करते हैं।
  • नृत्य हिप हॉप चरण 06 नाम वाला छवि
    6
    अपने कूल्हों को ले जाएं जब आप हिप हॉप नृत्य कर रहे हों, तो कूल्हों को शामिल करना महत्वपूर्ण है आपको संगीत के प्रवाह के साथ उन्हें बाएं, आगे या पीछे के दाईं ओर ले जाना होगा। यह आपके द्वारा किए जाने वाले पहले चीजों में से एक हो सकता है जब आप कुछ महान कदम प्रदर्शित करने के लिए तैयार करते हैं।
  • Video: ब्रेक डांस सीखो एल्बो स्टैंड हिंदी में Hip Hop Dance Tutorial in Hindi | Elbow Stand/Freeze

    नृत्य हिप हॉप चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    7
    चलना शुरू करें आपको अन्य लोगों के नृत्य के तरीके का पालन करने की जरूरत नहीं है, लेकिन कदमों को पता है। हिप हॉप संगीत को नृत्य करने का कोई रास्ता नहीं है। आपका सबसे अच्छा विकल्प आराम करने, अपने कूल्हों को स्थानांतरित करने और आपके लिए कौन से नर्तक कदम अच्छे लगते हैं, यह है। आप लोकप्रिय नृत्य या आविष्कार वाले तत्वों को शामिल कर सकते हैं और जितना चाहें उतने विभिन्न चरणों को जोड़ सकते हैं। विभिन्न प्रकार के नृत्य चरणों को करने के लिए प्रेरित करने के लिए निम्न अनुभाग पढ़ें
  • याद रखें, ऐसा कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आपको लगता है कि आप क्या जानते हैं यदि आप इस तरह कार्य करते हैं जैसे आपको खुद पर भरोसा है और जैसे आप वास्तव में जानते हैं कि कैसे चीजें हैं, तो लोगों को हिप हॉप नृत्य करने के लिए आपकी क्षमताओं पर विश्वास होगा।
    डांस हिप हॉप स्टेप 07 बुलेट 01 शीर्षक वाला इमेज
  • भाग 2

    आंदोलनों मास्टर
    डांस हिप हॉप चरण 08 शीर्षक वाली छवि
    1
    क्या डग़ी करें पूरे नृत्य गीत जानें "मेरे डग" अगर आप गीत डाल दिया, लेकिन नृत्य है, जो आप बाएं से दाएं अपनी बाहों और कंधों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है के मुख्य कदम जानने, आप भी अपने चरणों के लिए एक अच्छा स्पर्श जोड़ सकते हैं उपयोगी हो सकता है नृत्य, क्योंकि आप किसी भी समय अपने हिप हॉप चरणों में इस नृत्य के एक चरण को शामिल कर सकते हैं। आपको पूर्ण नृत्य करने की ज़रूरत नहीं है - आप एक और कदम पर आगे बढ़ने से पहले कुछ सेकंड के लिए ऐसा कर सकते हैं।
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 09
    2
    क्या करें stanky पैर यह एक और मजेदार नृत्य कदम है जो ऐसा दिखता है कि आपके पैरों में से एक ठीक से काम नहीं करता है (इसलिए शब्द "stanky ", अमेरिकी कठबोली जो कुछ काम नहीं करता है।) हालांकि ये कदम एक नृत्य का हिस्सा हैं, तो आप केवल किसी भी समय stanky पैर आपको बस इतना करना है विपरीत दिशा में आगे और दुबला एक पैर ले, एक तरीका है कि के रूप में यदि "अटक जाने" लगता में बाहर पैर चलती है। कुछ सेकंड के बाद, आप दूसरी तरफ स्थानांतरित कर सकते हैं और दूसरे चरण के साथ चरण दोहरा सकते हैं
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जानें कैसे पॉपिंग करना पॉपिंग हिप हॉप का एक और क्लासिक कदम है जिसमें आप एक समय में अपने शरीर के एक हिस्से को अलग करते हैं, जिससे इसे "पॉप" कहा जाता है। जब आप डांस फ्लोर पर होते हैं, तो आप अपने हाथ, कंधे, छाती या आपके शरीर के किसी भी हिस्से को स्थानांतरित कर सकते हैं। यह एक बढ़िया कदम है जिसे आप समय-समय पर बिना ज्यादा जोर दिए बिना उपयोग कर सकते हैं।
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 11
    4



    हेलीकॉप्टर बनाओ हेलीकॉप्टर का एक क्लासिक कदम है ब्रेक नृत्य जिसमें आप अपने हाथों से जमीन पर बैठते हैं और अपने पूरे शरीर के चारों ओर एक पैर ले जाते हैं इसे प्राप्त करने के लिए, आपको अपने हाथों को उठाने और सही समय पर कूदना है ताकि आपके पैर अपने हाथों और दूसरे पैर से टकराव न करें। यह डांस फ्लोर पर प्रदर्शन करने के लिए एक बढ़िया कदम है, खासकर यदि आप किसी सर्कल में नाच रहे हैं
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 12
    5
    पॉप, लॉक और ड्रॉप करें यह (कर पॉपिंग और ताला लगा और फिर झुका) यह नृत्य कदम वास्तव में ठीक लगता है जैसा लगता है। सबसे पहले, आप बनाते हैं पॉपिंग और आपके शरीर के एक हिस्से के साथ लॉकिंग फिर, आप जमीन पर झुकना, अपने पैरों के साथ व्यापक रूप से अलग। आप किसी भी नृत्य चरण के मध्य में ऐसा किसी भी समय कर सकते हैं।
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 13
    6
    बनाओ पैर के साथ फेरबदल आप ऐसा करने के लिए सीख सकते हैं बुनियादी टी-चरण, "चल रहा आदमी "या यहां तक ​​कि इन दोनों चरणों का गठजोड़ करते हैं। साधा एक क्लासिक कदम है जिसके लिए आपको अच्छा समन्वय और चुस्त पैर होना आवश्यक है। यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो आप सेकंड के एक मामले में डांस फ्लोर पर समर्थक दिखेंगे।
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 14
    7
    नाई नाई करें क्या इस नृत्य के कदम की आवश्यकता है कि आप अपने घुटनों को मोड़ लें, ऊपर से नीचे तक अपनी बाहों को ले जाएं और आप के पीछे उन्हें पार करें। इस नृत्य के कुछ तत्व किसी भी हिप हॉप लय के लिए परिपूर्ण हो सकते हैं।
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 15
    8
    चन्द्रवाक बनाओ माइकल जैक्सन गर्व होगा अगर उसने आपको डांस फ्लोर पर देखा, एक गाना के बीच में इस क्लासिक कदम का प्रदर्शन किया। आपको बस इतना करना है, फुटवर्क का मालिक है, ऐसा लग रहा है जैसे आप आगे बढ़ रहे हैं जब वास्तविकता में आप पीछे की ओर बढ़ रहे हैं यह क्लासिक नृत्य कदम किसी भी गीत के बीच में किया जा सकता है, भले ही आप इसे केवल कुछ सेकंड के लिए करते हैं
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    9
    Twerk। लड़कियों, अपने गधे को जाने और डांस फ्लोर पर इस साहसी कदम की कोशिश करने से डरो मत। अगर मैली साइरस ऐसा कर सकता है, तो आप भी कर सकते हैं वे सभी को करना होगा आराम से, वापस दुबला हो और इसे हिला। एक नाइट क्लब में इस कदम की कोशिश करने से डरो मत, खासकर यदि आप कुछ दोस्तों के साथ हैं।
  • डांस हिप हॉप चरण 17 नामक छवि
    10
    एक दंपती के साथ पेश आना हिप हॉप संगीत कुत्तों के लिए किया जाता है किसी साथी को लेने से डरो मत, अपने कूल्हों को सिंक्रनाइज़ करें और एक-दूसरे को या पीछे से देखिए। यदि आप इस तरह के अंतरंगता के साथ सहज नहीं हैं, तो आप अभी भी अपनी दूरी रख सकते हैं और संगीत के लिए एक अच्छा समय नृत्य कर सकते हैं।
  • भाग 3

    आगे बढ़ो
    नृत्य हिप हॉप चरण 18 नामक छवि
    1
    देखें और सीखें एमटीवी, यूट्यूब और इंटरनेट वे सभी कौशल स्तरों के लोगों के महान संगीत और वीडियो से भरे हुए हैं क्या उन वीडियो में प्रतिभा अभ्यास करने वाले लोगों से है उपनगरों में प्रथम श्रेणी भरे या गृहिणियां, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता - क्या मायने रखता है कि आप उनके आंदोलनों का पालन करते हैं। आप जो भी कॉपी कर सकते हैं उसे आप कॉपी और कॉपी कर सकते हैं।
    • एक दोस्त को अपनी रूटीन पढ़ो। फिर, अपनी बुनियादी दिनचर्या का अभ्यास करें उसी चालें सीखें और चालें जोड़कर फिर से पूरे दिनचर्या का अभ्यास करें। फिर अपनी खुद की शैली जोड़ें
    नृत्य हिप हॉप चरण 18 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • नृत्य शीर्षक हिप हॉप चरण 1 9
    2

    Video: हिप हॉप फुटवर्क कैसे करना है (हिप-हॉप नृत्य ट्यूटोरियल चालें) | मिहरान किरकोसियन

    कुछ कक्षाएं ले लो यदि आप जितना आप कर सकते हैं उतना उन्नत किया है और विश्वास करते हैं कि आपने इसे समझा है, कुछ कक्षाएं देखें। कई नृत्य स्टूडियो या योग स्टूडियो हिप हॉप नृत्य करने के लिए कक्षाएं ऑफ़र करते हैं।
  • अपने पड़ोस में एक प्रेरक नर्तक खोजें और उससे पूछें कि क्या वह सिखाता है।
    नृत्य हिप हॉप चरण 19 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • अपने स्थानीय जिम में चेक करें नृत्य हिप हॉप फिट रहने का एक शानदार तरीका है और यह भी मजेदार है।
  • डांस हिप हॉप चरण 20 नामक छवि
    3
    प्रयास करना जारी रखें कुछ लोग नृत्य करने के लिए पैदा हुए थे कुछ लोगों को इसके लिए काम करना है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस समूह में हैं, क्या मायने रखता है कि आप काम करते हैं और अधिक प्रयास करते हैं
  • अपने दम पर अभ्यास करें अकेले अपने कमरे में नृत्य करें जहां कोई भी आपको नहीं देख सकता है, और आप दूसरों के बारे में चिंता नहीं करेंगे, सिर्फ आपके शरीर को लय के साथ आराम करने के लिए। बस अपने शरीर को अपनी गति से चलने दें!
    नृत्य हिप हॉप चरण 20 बुलेट 01 शीर्षक वाला छवि
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने शरीर में संगीत महसूस करो
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास
    • एक दर्पण के सामने अपने आप पर नृत्य करना शुरू करें आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे
    • इसका आनंद लें नृत्य आपको ढूंढ रहा है और एक ही समय में खुद को खोने का मौका देता है, इसलिए इसे आनंद उठाएं
    • याद रखें कि यह एक व्यायाम दिनचर्या है नृत्य करने से पहले खींचो और जब आप अपने शरीर को चुस्त और लचीला रखने के लिए तैयार करते हैं
    • पहले बुनियादी अवधारणाओं का अभ्यास करें और फिर अधिक जटिल आंदोलनों पर आगे बढ़ें।

    चेतावनी

    • सावधान रहें किसी भी जोरदार एथलेटिक गतिविधि की तरह, हमेशा चोट की संभावना होती है। अपने आप को तैयार करने के लिए पहले गरम करें और खिंचाव करें - जब आप नशे में, थका हुआ हो या खतरनाक स्थानों पर अभ्यास न करें - और जब आप तैयार हों, तो चीजें छोड़ें।
    • यदि आपके पास ताल की एक महान भावना नहीं है या शर्मीली नहीं है, तो धैर्य रखें, अभ्यास करें और अच्छे दृष्टिकोण बनाए रखें। दिल और कड़ी मेहनत के संयोजन के साथ आप एक महान हिप हॉप नर्तक बन सकते हैं
    • गर्म करने के लिए आसान आंदोलनों के साथ शुरू करें और फिर उन चरणों के साथ जारी रखें जो आपके कौशल रेंज के बाहर हैं।
    • एक बार जब आप आरामदायक नृत्य महसूस करते हैं, तो एक साथी के लिए देखो। फिर वे एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं और असहज कदम सीखकर संतुलन बनाए रखने के लिए एक दूसरे को बनाए रख सकते हैं।



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com