ekterya.com

कोलम्बियाई कंबिया नृत्य कैसे करें

शब्द "कम्बिआ" यह अफ्रीकी से निकला है कम्बे, जिसका मतलब है "नृत्य"। यह सत्तरहवीं शताब्दी के दौरान दोनों संगीत और लयबद्ध संस्कृतियों का मिश्रण दर्शाता है, जब अफ्रीकी गुलामों को स्पैनिश द्वारा कोलंबिया लाया गया था। शताब्दी के दौरान, मूल संगीत और नृत्य दोनों ही विकसित हुए हैं और अब वे नाइटक्लब और नाइट क्लबों में भी नाचते और नाच सकते हैं। वास्तव में, आज लैटिन अमेरिका में संगीत और नृत्य के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है और कई लोग इसे कोलंबिया की मुख्य लोक शैली मानते हैं। यहां आप सीखेंगे कि मूल कंबिया कैसे नृत्य करें, आज कैसे नृत्य करता है, और एक जोड़े के साथ कंबिया कैसे नृत्य करें।

चरणों

विधि 1
मूल कंबिया नृत्य करें

नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-1-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कम्बिया कोलम्बियाना चरण 1

Video: TRU इंटरनेशनल दिन 2013 - कोलम्बियाई कम्बिआ स्टाइल डांस

1
अपने आप को एक मनमोहक अवस्था में रखें। ऐसा माना जाता है कि कंबिया मूल रूप से एक लोक नृत्य था जिसमें अफ्रीकी गुलामों ने स्पेनियों की नकल की थी। उन्होंने आंशिक रूप से इसे स्लेवर्स जैसी लंबी स्कर्ट में ड्रेसिंग करके किया। चूंकि ये समूह कोलम्बियाई स्वदेशी लोगों के साथ सांस्कृतिक और नस्लीय मिश्रण करना शुरू कर दिया, चूंकि कंबिया प्रेम प्रगाढ़ता और प्रेम का नृत्य बन गया। जैसे, पारंपरिक नृत्य लगभग हमेशा पुरुषों और महिलाओं के जोड़ों को एक दूसरे के साथ नृत्य करते हैं। हालांकि, वे आमतौर पर बहुत अधिक नहीं छूते हैं, यदि वे करते हैं
  • इस नृत्य के साथ संगीत की एक नई शैली, कंबिया, जो ड्रम (अफ्रीकी प्रभाव) और वाद्ययंत्र के ताल (देशी कोलम्बियाई लोगों के प्रभाव) का ताल इस्तेमाल करती थी।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-2-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कम्बिया कोलम्बियाना चरण 2
    2
    अपने आप को महिलाओं की तरह दिखाएं Cumbia के सबसे पुराना और सबसे पारंपरिक रूप में, आप रोशनी वाले मोमबत्ती को पकड़ते हैं और पैरों के सीमित आंदोलन की नकल करने के लिए छोटे, स्लाइडिंग कदम उठाते हैं, जो दासों के एंकल पर लगाए गए चेन होते हैं। दक्षिणावर्त दिशा की दिशा में एक सर्कल में अन्य महिलाओं के साथ धीरे-धीरे नृत्य करें जैसा कि आप किसी सर्कल में चलते रहें, जब आप 8 के रूप में एक आंदोलन में अपनी स्कर्ट की लहर में अपने शरीर को एक तरफ स्विंग करते हैं, तो जब आप चुनते हैं, और अपने साथी की चेतावनी के बिना, दृष्टिकोण और मोड़ो, सर्कल में अपने स्थान पर लौटने से पहले अपने चेहरे के सामने पास करें।
  • आजकल, मोमबत्तियां ज्यादा इस्तेमाल नहीं की जाती हैं इसके बजाय, महिलाओं ने स्कर्ट के दोनों किनारों को पकड़ कर रख दिया है, क्योंकि वे इसे हिलाते हैं, या एक हाथ का उपयोग स्कर्ट फ्लैप करने के लिए करते हैं जबकि दूसरा एक खुला मेहराब में बढ़ जाता है
  • आप मूल शैली में या आज की सबसे हड़ताली शैली में पोशाक कर सकते हैं। यदि आप पहले चुनते हैं, तो एक लंबी, रंगीन स्कर्ट (ए "स्कर्ट") और एक छोटी बांह सफेद ब्लाउज आप या तो नंगे पैर हो सकते हैं या सैंडल पहन सकते हैं और अपने बालों को बाँध सकते हैं।
  • या आप कई तरह की पोशाक कर सकते हैं जो आज के लंबे, रंगीन कपड़े के साथ करते हैं ड्रेस की स्कर्ट अक्सर परतों और झोंके से बनती है और सिक्वंस के साथ सुशोभित होती है। बड़े फूलों के हेडडेर्स या कान के पीछे एक बड़े फूल पहनना आम बात है। बड़े बालियां और मेकअप से भरा चेहरे भी सामान्य हैं। आप नंगे पैर या सैंडल पहन सकते हैं।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-3-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कंबिया कोलम्बियाना चरण 3
    3
    अगर आप एक आदमी हैं, तो महिला को देखें अधिकांश पुरुष नृत्य उसे महिला को आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। उसके कदम और आंदोलन भी उनकी तुलना में तेज़ हैं। स्त्री के पीछे और चारों ओर नृत्य करें, और अपनी पीठ के पीछे दूसरे को पकड़ते हुए खड़े हो जाओ और अपनी टोपी को एक हाथ से हटा दें इस इशारे का उद्देश्य महिला को आप को आकर्षित करना है। जब आप दृष्टिकोण और बारी करते हैं, तो आप कर सकते हैं "मुकुट उसे" अपनी टोपी से पहले भी आप इसके चारों ओर घूमते हैं और फिर वापस बंद करते हैं कुछ परिस्थितियों में, आदमी लाल रूमाल रखता है, कम झुकता है और उसके साथ महिला के पैरों को दूर करता है।
  • सफेद पैंट और एक सफेद शर्ट पहनें, एक टोपी और एक बड़े और रंगीन स्कार्फ (अक्सर लाल) अपनी गर्दन के चारों ओर बंधे हैं आप नंगे पैर हो सकते हैं या सैंडल पहन सकते हैं।
  • विधि 2
    कदम मास्टर

    नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-4-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 4
    1
    चरणों का पैटर्न जानें समय के साथ, चरणों का क्रम बदल गया और अधिक औपचारिक रूप से बन गया। छोटे, स्लाइडिंग चरणों के बजाय, वे चार धड़कनों में आगे और पीछे एक द्वि-स्तरीय आंदोलन बन गए। यदि आप मूल शैली में नृत्य करने जा रहे हैं तो इस पद्धति का उपयोग करना आवश्यक नहीं है। हालांकि, यह जानना ज़रूरी है, क्योंकि अधिकांश लोग आज इस तरह से कंबिया नृत्य करते हैं।
    • यह काफी हद तक अन्य संगीत वाद्ययंत्रों के गठबंधन जैसे गिटार, एॉर्डियन, टैम्बोरा (दो पक्षों के साथ एक बड़े ड्रम), मरकास, कन्गा (एक क्यूबा के हाथ ड्रम), को शामिल करने के कारण होता है। सींग और पियानो
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-5-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कम्बिया कोलम्बियाना चरण 5
    2
    अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े हो जाओ, जो तटस्थ स्थिति है। आप स्कर्ट को एक या दो हाथों से रख सकते हैं और इसे हिला सकते हैं, या आप दोनों हाथों को कोहनी में फ्लेक्स कर सकते हैं और अपने शरीर के करीब में अपने कंधों और कूल्हे के बीच के स्थान पर मंडल कर सकते हैं।
  • महिलाओं को अपनी कलाई को झुका कर इसे एक स्त्री शैली दे सकते हैं।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-6-संस्करण-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 6
    3
    सही पैर के साथ एक कदम वापस ले लो जैसा कि आप पीछे हटते हैं, अपने बाएं पैर को धुएं, ताकि दायीं तरफ थोड़ा पीछे की तरफ हो और थोड़ा सा तरफ हो। बाएं के पीछे कम से कम 30 से 60 सेमी (1 से 2 फीट) होना चाहिए।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-7-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कंबिया कोलम्बियाना चरण 7
    4
    बाएं पैर के साथ स्थिति में खड़े हो जाओ जब नृत्य करना, उत्साही हो और मुस्कुराहट आसानी से करो
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-8-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कम्बिया कोलम्बियाना चरण 8
    5
    तटस्थ स्थिति में अपना सही पैर आगे बढ़ाएं एड़ी उठाएं और तटस्थ स्थिति की ओर पैर की उंगलियों पर आगे बढ़ें।
  • थोड़ी देर के लिए रोकें, आपका वजन बाएं से दाएं
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-9-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 9
    6
    बाएं पैर के साथ एक कदम वापस ले लो। ऐसा करो जैसा आपने दाहिने पैर के साथ किया था, लेकिन अब बाएं पैर के साथ जगह पर घूम रहा है।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-10-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कंबिया कोलम्बियाना चरण 10
    7
    बाएं पैर आगे तटस्थ स्थिति में ले आओ रोकें जब बाएं पैर तटस्थ स्थिति तक पहुंचता है फिर, बाएं पैर से शुरू होने वाले मूल आंदोलनों को दोहराएं।
  • अपने कूल्हों और धड़ को किनारे से ले जाएँ, जैसे कि आप कदम उठाते हैं, संगीत की लय के लिए।
  • प्रत्येक समय के लिए स्पष्ट या गिनती: 1, जब सही पैर पीछे जाता है-2, जब बाएं एक स्थिति में हो जाता है- 3, जब सही एक आगे बढ़ता है- और 4, जब यह तटस्थ स्थान पर जाता है
  • जब आप अपना बाएं पैर दोहराते हैं और पहले वापस ले जाते हैं, तो 5 से 8 की गणना करना शुरू करें
  • विधि 3
    कुछ के साथ नृत्य करना

    नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-11-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 11
    1
    अपने साथी के सामने खड़े हो जाओ एक दूसरे को करीब 60 सेमी (2 फीट) अलग-अलग देखिए और एक-दूसरे के हाथों से धीरे-धीरे पकड़ो।
    • आप अपने साथी के कंधे, कंधे से कंधे, और एक साथ बुनियादी कदम भी उठा सकते हैं, या तो एक-दूसरे की कूल्हों को पकड़कर और हथियार मुक्त या छू नहीं सकते हैं।
    • और आप चरण को सीधे स्लाइडिंग के साथ बदलकर मूल शैली में कदम उठा सकते हैं।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-12-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 12
    2
    एक ही समय में एक कदम वापस ले लें। नेता एक ही समय में अपने दाहिने पैर से वापस कदम उठाएंगे कि उनका साथी बाएं पैर के साथ कदम वापस करेगा। जब आप ऐसा करते हैं, तो अपने साथी के हाथों को छोड़ दें और अपने मुफ़्त हाथ का विस्तार करें।
  • नेता रिहाई और दाहिने हाथ और उसके साथी का बाएं हाथ का विस्तार करेगा।
  • यह एक खुले क्षेत्र बनाता है जैसे कि दोनों कदम पीछे और एक दूसरे के कंधे
  • आप अपने साथी के कमर को अपने बांह के चारों ओर भी घेर सकते हैं जब वे कंधे पर खड़े होकर अपने निपुण हाथ का विस्तार कर सकते हैं या आप दो को जोड़ सकते हैं।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-13-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कम्बिया कोलम्बियाना चरण 13
    3
    अपने साथी के साथ एक साथ वापस जाओ प्रत्येक व्यक्ति अब एक ही पैर से तटस्थ स्थिति की ओर कदम उठाएगा जिससे कि वे चेहरे के सामने हों।
  • अपने साथी को यह करने के लिए अपने हाथ को दोबारा लाओ और फिर हाथ पकड़ लें।
  • नाचते समय दोनों को अपनी कूल्हों को एक तरफ से दूसरे में ले जाना चाहिए
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-14-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: कम्बिआ नृत्य करने के लिए कैसे: कैसे बेसिक कम्बिआ नृत्य कदम करना

    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 14
    4
    विराम दें और इसे विपरीत दिशा में दोहराएं। जब आप सामना करने के लिए फिर से सामना कर रहे हैं संक्षेप में रोकें फिर, दूसरे चरण के साथ पहले कदम उठाएं (नेता की बाईं ओर और आपके साथी के अधिकार) और इसे दोहराएं।
  • यह दोनों पक्षों से बदल रहा है
  • गिनती होगी: 1, जब दोनों एक कदम पीछे ले जाएंगे- 2, जब आप विपरीत पैर डालते हैं- 3, जब आप दूसरे पैर आगे बढ़ाते हैं- 4, जब वे एक साथ वापस आते हैं- 5, जब आप दूसरे पैर वापस ले जाते हैं- 6 , जब आप विपरीत पैर -7 डालते हैं, जब आप पैर आगे लेते हैं- और 8, जब वे एक साथ वापस आते हैं।
  • विधि 4
    एक गोल जोड़ें

    नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-15-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कंबिया चरण 15
    1
    एक कदम पीछे एक साथ ले लो। एक जोड़े के रूप में मूल नृत्य के साथ, नेता अपने दाहिने पैर के साथ वापस कदम रखता है, जबकि उसका साथी बाएं पैर से पीछे जाता है
    • एक कदम वापस लेने से हाथों को जारी रखें।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-16-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कंबिया चरण 16
    2
    अपने हाथों को छोड़ दें नेता अपने साथी के दाहिने हाथ को रिलीज करता है और रिटर्न को निर्देशित करने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करता है।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई कदम-17-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 17
    3
    वापसी शुरू होती है। नेता अपने साथी को धीरे से आगे बढ़ाते हैं, दाहिने पैर पर कदम रखते हैं। उसका साथी अपने दाहिने पैर का प्रयोग करता है, जिस पर वह बदल जाएगा।
  • लगभग एक साथ, नेता ने अपने साथी के दाहिने हाथ और गोल को भी गोल करने के लिए उठाया।
  • नृत्य-पारंपरिक कम्बिआ-कोलम्बियाई-चरणीय-18-संस्करण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: एक कोलंबिया की तरह नृत्य करने के लिए कैसे

    छवि का शीर्षक नृत्य पारंपरिक कोलम्बियाई कम्बिया चरण 18
    4
    वापसी समाप्त करें जैसा कि नेता अपने साथी को चारों ओर मुड़ता है, वह या तो एक कदम आगे और एक तरफ बाएं पैर पर ले जाता है और मोड़ पूरा करता है, उन्हें तटस्थ स्थिति में ले जाता है।
  • गिनती है: 1, जब दोनों एक कदम पीछे ले जाते हैं- 2, जब जोड़ी आगे बढ़ती है और मोड़ शुरू होता है- 3, जब नेता आगे बढ़ने के लिए एक कदम आगे और साइड लेता है- और 4, जब वे वापस आते हैं एक साथ तटस्थ स्थिति में
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • Cumbia नाचते समय कम जूते पहनने या जूते पहनने की कोशिश न करें। ऊँची ऊँची एड़ी के जूते पहनने पर एड़ी को उठाने से आपके पैरों को चोट लगी हो सकती है।
    • जब स्कर्ट चलते हैं, तो कलाई को अंदर और बाहर ले जाएं, अगर आपका हाथ टायर से शुरू होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com