ekterya.com

अपने गिटार पैडल को कैसे कनेक्ट करें

गिटार पैडल, जिसे कभी-कभी प्रभाव पैडल कहते हैं, अपने इलेक्ट्रिक गिटार के स्वर को व्यवस्थित करने के लिए एक आसान और प्रभावी तरीका प्रदान करते हैं। उपलब्ध प्रभावों की विशाल सीमा से बहुत उत्तेजित हो जाना और विभिन्न पैडल को जमा करना आसान होता है, जिसे आप एक ही समय में सभी का उपयोग करना चाहते हैं। हालांकि यह निश्चित रूप से संभव है, यह सब कुछ सिर्फ प्लग नहीं करना और खेलने शुरू करना सर्वोत्तम है। अपने पैडल को सही तरीके से स्थापित करने के लिए, आपको उन्हें एक निश्चित क्रम में कनेक्ट करना होगा। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आपका गिटार टोन जितना संभव हो उतना अच्छा लगता है।

चरणों

सेट गिटार पेडलस चरण 1 सेट करें
1
गिटार के सिग्नल पथ में शुरुआत में अपना ट्यूनर रखें। यदि आप अपने निपटान में एक रंगीन ट्यूनर पेडल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको गिटार को सीधे ट्यूनर से कनेक्ट करना होगा। साइन मार्ग की शुरुआत में ट्यूनर को रखकर समझ में आता है। सबसे पहले आपको पैडल की जरूरत है ताकि संकेतों को साफ और स्वच्छ रूप से बिना धमाकेदार ध्वनि के बदले धकेल दिया जा सके।
  • सेट गिटार पेडलस स्टेप 2 सेट करें
    2
    संकेत पथ की शुरुआत में फ़िल्टर पेडल कनेक्ट करें पैडल को फ़िल्टर करना पसंद करें स्वत: वाह, लिफाफा फिल्टर और वाह-वाह को आपके ट्यूनर पेडल के ठीक बाद रखा जाना चाहिए। क्योंकि फिल्टर पेडल अपने फिल्टर को लागू करने और ध्वनि को व्यवस्थित करने के लिए स्वच्छ संकेत आक्रमण पर भरोसा करते हैं, क्योंकि अन्य प्रभावों के बाद पैडल काम करने की उनकी क्षमता को सीमित कर देंगे। यदि आप ट्यूनर पेडल का उपयोग नहीं करते हैं, तो फ़िल्टर आपके निपटान में पहले होना चाहिए।
  • सेट गिटार पेडलस चरण 3 सेट करें
    3
    केवल फिल्टर पेडल के बाद संपीड़न पैडल को कनेक्ट करें कंप्रेशर्स आपके गिटार की मात्रा को "स्तर" से बाहर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं - जो कि आपके गिटार पर नरम स्वरों की मात्रा को बढ़ा देता है। अगर गिटार की टोन को जोरदार रूप से संशोधित किया गया है, तो ये वॉल्यूम बढ़ जाती है, अवांछित जोर से बहुत ज्यादा शोर उत्पन्न हो सकता है।
  • गिटार पैडलस चरण 4 सेट अप करें चित्र
    4
    फिर पैडल जोड़ें अतिप्रवाह और विरूपण अब आप सबसे लोकप्रिय प्रभाव पैडल से कनेक्ट करने के लिए तैयार हैं: ओवरड्राइव्स और विकृतियां ये पैडल आपके खेलने के प्रत्येक नोट के हार्मोनिक्स को उत्पन्न करते हैं और बढ़ाते हैं, इसलिए उन्हें फ़िल्टर और संपीड़न पैडल से पहले रखने के लिए यह एक बुरा विचार है। यदि ये हार्मोनिक्स इस प्रकार के पैडल से प्राप्त होते हैं, तो परिणामस्वरूप टोन अजीब और अप्रिय हो सकता है।
  • Video: कैसे अपने गिटार और एएमपी के लिए विकृति पेडल कनेक्ट करें।




    सेट गिटार पेडलस चरण 5 सेट करें
    5
    सभी अन्य प्रकार के मॉडुलन पैडल से कनेक्ट करें ऊपर वर्णित प्रभाव पैडल को जोड़ने के बाद, आप अन्य सभी मॉडुलन पैडल को कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें प्रभाव भी शामिल है जैसे कि कोरस, flanger, tremolo और Phaser। यदि आपके पास इस प्रकार के कई पैडल हैं, तो उस क्रम के साथ प्रयोग करें जिसमें वे देखे जाने के लिए जुड़े हुए हैं कि आपके गिटार का टोन कैसे प्रभावित करता है।
  • Video: MusicRadar मूल बातें: कैसे अपने गिटार प्रभाव के लिए एक पेडल बोर्ड स्थापित करने के लिए

    सेट गिटार पेडलस चरण 6 सेट करें
    6
    सिग्नल पथ में अपनी मात्रा पेडल डालें ऊपर वर्णित मॉडुलन पैडल के बाद वॉल्यूम पैडल को जोड़ा जाना चाहिए। मॉडुलन पेडलल्स सबसे अच्छे परिणाम प्रदान करते हैं, जब आप सिग्नल समायोजित करने के बजाय संपूर्ण सिग्नल की मात्रा को समायोजित करते हैं जो फिर से कई अन्य प्रभाव पैडल पर भेजे जाएंगे।
  • सेट गिटार पेडलस चरण 7 सेट करें
    7
    पैडल रखें संकेत पथ के अंत में देरी पेडल का एकमात्र प्रकार, जो मात्रा पेडल के बाद सबसे अच्छा काम करता है, पेडल है देरी। पेडल रखें मात्रा पेडल से पहले देरी से प्रत्येक इको इफेक्ट की मात्रा को नियंत्रित करना कठिन हो सकता है या लगातार देरी
  • युक्तियाँ

    • अपने पैडल को व्यवस्थित रखने के लिए, आप पैडल (या विभिन्न आकारों के "पेडल पैड") खरीद सकते हैं। ये प्लेटफार्म अक्सर आप सभी पैडलल्स की बिजली की आपूर्ति को एक जैक में प्लग करने की अनुमति देते हैं, जो केबल अव्यवस्था को कम कर सकते हैं और रोक सकते हैं। आपको अपने पैडल को शक्ति देने के लिए बैटरी का उपयोग करना होगा
    • गिटार पैडल को बहुत कम कनेक्शन केबल से जोड़ा जाना चाहिए। अब जितनी केबलों का उपयोग किया जाता है, उतना ही सिग्नल अपमानित हो जाएगा और आपके गिटार का स्वर खराब हो जाएगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गिटार प्रभाव पैडल
    • कनेक्शन केबल
    • पेडल (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com