ekterya.com

मूवी ट्रेलर कैसे बनाएं

एक फिल्म का ट्रेलर कला का एक काम है जो अपने आप पर आधारित है, फिल्म के अलावा यह विज्ञापन है। अच्छा ट्रेलरों बहुत अधिक खुलासा, फिल्म के लिए उत्साह के विकास और अंतिम उत्पाद है कि आप अधिक चाहते छोड़ देता है की जनता एक आकर्षक रंग-रूप दिए बिना पूरी फिल्म के "स्वाद चखाने"। सही ट्रेलर बनाओ बात इस कार्य को पूरा नियोजन, दृढ़ता और एक कौशल सेट है कि क्या एक फीचर फिल्म बनाने के लिए आवश्यक है से थोड़ा अलग है ले जाएगा कोई छोटा है।

चरणों

विधि 1

एक बुनियादी ट्रेलर को व्यवस्थित करें
1
उत्पादन कंपनी की जानकारी दिखाने के लिए लघु स्क्रीन से शुरू करें पिछले ट्रेलर कि viste- जब तक कि यह एक बहुत ही कम बजट की एक स्वतंत्र फिल्म के लिए था के बारे में सोचो, वहाँ एक अच्छा मौका है कि पहली बात यह है कि आप ट्रेलर में देखा है है ही फिल्म की छवियों लेकिन कुछ त्वरित स्क्रीन नहीं किया गया है स्टूडियो के लोगो को दर्शाता है जिसने फिल्म, उत्पादन कंपनी या वितरक आदि को बनाया। ये छवियां, हालांकि संक्षिप्त, महत्वपूर्ण हैं - फिल्म में शामिल लोगों को उस समय और धन के लिए श्रेय प्राप्त करना चाहते हैं, जिससे वे इसमें निवेश करते हैं, इसलिए उन्हें मत भूलना।
  • ध्यान दीजिए, हालांकि, यह जरूरी नहीं कि आपको इन चित्रों को अपने दर्शकों के लिए मूवी पेश करने के लिए दिखाए जाने तक इंतजार करना पड़े। वास्तव में, अधिकांश ट्रेलरों ट्रेलर के मूड (नीचे इस पर और अधिक) या फिल्म के संवाद ऑडियो खेलने वाले संगीत खेलना शुरू करने के लिए इन लोगो को प्रदर्शित करने के लिए समर्पित कीमती सेकंड का उपयोग करते हैं।
  • यह भी ध्यान रखें कि, दुर्लभ मामलों में, स्टूडियो या प्रोडक्शन कंपनी के मानक लोगो को ट्रेलर वातावरण में फिट करने के लिए रचनात्मक रूप से संशोधित किया जाता है। उदाहरण के लिए, फिल्म का मूल ट्रेलर टेंगल्स ऑफिस (1 999) 20 वीं सेंचुरी फॉक्स के "गोल्डन टेक्स्ट और रिफ्लेक्टर" का प्रतीक चिन्ह दिखाता है जैसे कि यह एक ऑफिस फोटोकॉपियर द्वारा मुद्रित किया जा रहा था।
  • 2
    पर्यावरण, लिंग और मुख्य चरित्र की स्थापना करें। अपने दर्शकों के लिए अपनी फिल्म के बुनियादी तथ्यों को पेश करने में समय बर्बाद मत करो। पहला ट्रेलर के 10 से 30 सेकंड के अंतरिक्ष में, सार्वजनिक, फिल्म की तरह है कि ट्रेलर विज्ञापन है, जो मुख्य चरित्र और (जैसे, दु: खी फिल्म है पर्यावरण की किस तरह है के बारे में किसी न किसी विचार करना चाहिए था लापरवाह, विडंबना, आदि)। ऐसा करने का कोई "सही" रास्ता नहीं है, लेकिन अक्सर ट्रेलरों ने मुख्य पात्र का एक त्वरित अनुक्रम दिखा कर या ऐसा कुछ करकर दिखाया जो स्पष्ट रूप से फिल्म के मूड को सेट करता है।
  • उदाहरण के लिए, चलो 2014 फिल्म के ट्रेलर के पहले 20 सेकंड पर एक नज़र डालें व्हाइप्लैश: संगीत और जुनून, जे.के. अभिनीत सीमन्स और मील्स टेलर

    हम रात में न्यूयॉर्क शहर में एक सड़क के एक शॉट से शुरू करते हैं हम एक युवा विश्वविद्यालय के छात्र एंड्रयू नेमैन (मील्स टेलर) को देख रहे हैं, एक निर्विवाद रूप में निकोल (मेलिसा बेनोइस्ट), इसी युवती की एक जवान लड़की से बात कर रहे हैं।
    निकोल
    यह जगह अच्छा है
    एंड्रयू
    मुझे वास्तव में वे संगीत पसंद है- बॉब एलिस ड्रम पर
    निकोल हंसते हुए कहते हैं, हम टेबल के नीचे एक दूसरे को छूते हुए देखते हैं।
    एंड्रयू (आवाज पर)
    मैं शाफर की सर्वश्रेष्ठ जैज़ आर्केस्ट्रा का हिस्सा हूं यह देश में सर्वश्रेष्ठ संगीत विद्यालय है।

    Video: अपने यूट्यूब चैनल के लिए एक अच्छा सा ट्रेलर (इंट्रो) कैसे बनाये - 2017


    जैसे एंड्रयू बोलते हैं, हम देखते हैं कि उसके बारे में संक्षिप्त अनुक्रम उसके स्कूल के बाहर खड़े हैं, फिर हम उसे ड्रम अभ्यास कर देखते हैं। जैसे ही वह जारी रहता है, हम टेरेंस फ्लेचर (जे.के. सीमन्स), एक वृद्ध व्यक्ति, एक कमरे में प्रवेश करते हुए और उसके कोट और टोपी को लटकाते हुए देखते हैं। एंड्रयू से बात करते हुए फ्लेचर की एक कटौती हुई है क्योंकि वह एक दीवार के खिलाफ हैं।
    फ्लेचर
    चाबी बस आराम करने के लिए है नंबरों के बारे में चिंता मत करो, दूसरों के बारे में चिंता न करें। आप यहां एक कारण के लिए हैं मज़े करो
    फ्लेचर को अपने बैंड के प्रवेश द्वार को देने के लिए एक कटौती है ताकि वह खेलना शुरू कर सकें।
    फ्लेचर
    और पांच, छः और ...
    सिर्फ 20 सेकंड में, ट्रेलर के लिए
    मोच हमें फिल्म के बारे में जानकारी की एक बड़ी राशि देता है: कि एंड्रयू फिल्म के केन्द्र है, जो एंड्रयू एक युवा संगीत प्रतिभा है, फिल्म एक रोमांटिक घटक है और फ्लेचर एक शिक्षक है या एंड्रयू के साथ संबंध संरक्षक।
  • 3
    यह फिल्म के केंद्रीय संघर्ष प्रस्तुत करता है एक बार जब आप फिल्म की "यथास्थिति" स्थापित कर लेते हैं, तो वह मुख्य संघर्ष को प्रस्तुत करता है: लोगों, चीजों, भावनाओं और घटनाओं, जो कि कहानी के आधार बनेंगी। दूसरे शब्दों में, दर्शकों को बताएं कि आपको उन पात्रों और विषयों के बारे में ध्यान क्यों रखना चाहिए जिन्हें आपने प्रस्तुत किया था। "क्या साजिश शुरू करने के लिए क्या नाटकीय घटना होती है?" जैसे प्रश्नों का उत्तर देने की कोशिश करें, "यह कैसे वर्णों को महसूस करता है?" और "मुख्य चरित्र संघर्ष को हल करने का प्रयास कैसे करता है?" स्क्रिप्टमैग.कॉम के जैरी फ्लैटम के शब्दों में, "कथा संघर्ष पर आधारित है, बिना संघर्ष के कोई नाटक नहीं है, नाटक संघर्ष है।"
  • चलो पीछे के ट्रेलर पर जाएं हमारे उदाहरण के साथ जारी रखने के लिए Whiplash ट्रेलर फिल्म की नींव स्थापित करने के बाद, यह जल्दी से अपने केंद्रीय संघर्ष का खुलासा करता है।

    हम देखते हैं कि एंड्रयू ड्रैम को एक जाज बैंड में विश्वास करते हैं, जबकि फ्लेचर निर्देशन करते हैं। एनिमेटेड जैज़ संगीत ध्वनि पर लगता है।
    फ्लेचर
    (एंड्रयू की प्रशंसा) हम बडी रिच यहाँ है!

    Video: यूट्यूब चैनल के लिए ट्रेलर कैसे बनाये || How To Make A Beautiful Trailer || TACH IN INDIA ||


    बैंड खेलना जारी है। अचानक, फ्लेचर एक को रोकने के लिए एक संकेत बनाता है।
    फ्लेचर
    (एंड्रयू के लिए) वहाँ थोड़ी परेशानी है आप जल्दी कर रहे हैं आओ! (फ्लेचर खेल शुरू करने के लिए बैंड प्रवेश देता है) पांच, छः और ...
    एंड्रयू और शेष बैंड खेलना जारी रखते हैं। चेतावनी के बिना, फ्लेचर एंड्रयू के लिए एक कुर्सी फेंकता है, जो आखिरी सेकंड में इसे डोज करता है
    फ्लेचर
    (नाराज) क्या आप दौड़ रहे थे या आप पीछे गिर रहे थे?
    एंड्रयू
    (submissively) यह ... मैं नहीं जानता।
    हम एंडर्यू पर झुकाव वाले फ्लेचर के करीबी मैच में कटौती करते हैं। फ्लेचर ने चेहरे पर एंड्रयू को कड़ी मेहनत की।
    फ्लेचर
    (विचित्र रूप से) यदि आप जानबूझकर अपने बैंड को तोड़ते हैं, तो मैं आपको एक सुअर की तरह पेटूंगा!
    एंड्रयू रोने लगता है

    Video: मूवी जैसा ट्रेलर कैसे बनाएं YouTube के लिए


    फ्लेचर
    ओह, मेरे भगवान क्या आप उन लोगों में से एक हैं जो "सिर्फ एक आँसू" चलाता है? आप एक बेकार लेडीबग हैं जो अब मेरी रोटी पर रो रही है और मेरी नौटंकी की तरह नौ साल की लड़की!
    का ट्रेलर
    Whiplash एक चौंकाने वाला प्रभाव के साथ फिल्म के केंद्रीय संघर्ष स्थापित करता है यह पता चला है कि फ्लेचर, जो पहली नज़र में एक सामान्य शिक्षक प्रतीत होता है, एक क्रूर, क्रूर और अपमानजनक यातना है। इस फिल्म को बिना तनाव के स्पष्ट होने पर स्पष्ट किया जा सकता है: एंड्रयू, जो एक महान संगीतकार बनना चाहते हैं, फ्लेचर के संरक्षण के अत्यधिक दबाव से बच सकते हैं?
  • 4
    यह फिल्म की बढ़ती कार्रवाई में संकेत देता है (भूखंड को बर्बाद किए बिना) पात्रों और फिल्म के केंद्रीय संघर्ष की स्थापना के बाद, आप ट्रेलर को जारी रखने के तरीके के बारे में बहुत कम अतिरिक्त आजादी है। कई आधुनिक ट्रेलरों ने साजिश के तेजी से और ऊर्जावान अनुक्रमों या फिल्म की प्रमुख घटनाओं को अनुमानित (हालांकि आमतौर पर सटीक नहीं) क्रम में दिखाई देने के क्रम में दिखाए हुए प्लॉट की प्रगति को शामिल करने का विकल्प चुना है। ध्यान दें, हालांकि, दर्शकों को ट्रेलरों से परेशान हो सकते हैं जो फिल्म की साजिश के बारे में बहुत ज्यादा दिखाई देते हैं, खासकर अगर आश्चर्यचकित होने के बाद पता चलता है, तो सुविख्यात हो। फिल्म के कई आश्चर्य प्रकट नहीं करते हैं!
  • का ट्रेलर व्हाइप्लैश ने फिल्म की साजिश के बुनियादी ढांचे की खोज की जबकि आश्चर्यजनक रूप से कुछ विशिष्ट पहलुओं का खुलासा किया। नीचे दिए गए संक्षिप्त विवरण ट्रेलर से प्राप्त किए गए- इस लेख को प्रबंधित करने की लंबाई रखने के लिए, कुछ छोड़े गए थे:

    यह एंड्रयू और उसके पिता, जिम (पॉल रीसर) को दिखाता है, जो एक छोटी सी रसोई में रसोईघर में बात कर रहा था।
    जिम
    स्टूडियो बैंड के साथ आप कैसे कर रहे हैं?
    एंड्रयू
    (सूक्ष्म रूप से असहज) अच्छा! हाँ, मुझे लगता है ... मुझे अब उसे बेहतर पसंद है।
    हमने फ्लेचर का अनुक्रम एंड्रयू को चिल्लाते हुए कटौती की, जब वह ड्रम बजाता था। संवाद की कोई लाइनें नहीं सुनाई जाती हैं - केवल उदास और ड्राइविंग संगीत ध्वनियां
    कई लघु दृश्यों खेला जाता है, जबकि फ्लेचर बंद बोलता है: एंड्रयू के एक अंधेरे गलियारे के माध्यम से चलता है ठोस-एंड्रयू जिस मंच पर ड्रम बजाते हैं, पसीने में भीग एंड्रयू उसकी टीम के साथ एक बैग एंड्रयू एक खींचती साथ एक पार्किंग स्थल के माध्यम से चलाता है अभ्यास के दौरान क्रोध के एक फिट में एक बॉक्स पंच।
    फ्लेचर (आवाज पर)
    मैं लोगों से उनसे आगे बढ़ने की अपेक्षा करता हूं। मुझे लगता है कि यह ... एक पूर्ण आवश्यकता है
    एंड्रयू और निकोल एक रेस्तरां में बैठे हैं
    एंड्रयू
    मैं महानों में से एक होना चाहता हूं। और, क्योंकि मैं यह कर रहा हूं, यह अपना अधिक समय ले जाएगा ... और इसलिए मुझे नहीं लगता कि हमें एक साथ होना चाहिए।
    निकोल उसे देखता है, स्तब्ध था।
    ये लघु अनुक्रम हमें इस बारे में एक अच्छा विचार देते हैं कि साजिश में कैसे प्रगति होगी
    महान खुलासे में से किसी को बर्बाद करने के बिना Whiplash अब हम जानते हैं कि तनाव फ्लेचर के लिए ड्रम का धीरे-धीरे एंड्रयू के परिवार के जीवन पर आक्रमण करेगा, हम जानते हैं कि फ्लेचर उत्कृष्टता के लिए युवा और प्रतिभाशाली संगीतकारों पर दबाव का एक तरीका के रूप में अपने कठोर शिक्षण दर्शन देखता है पता है, और हम जानते हैं कि एंड्रयू और निकोल रोमांटिक तनाव का अनुभव करना शुरू कर देगा क्योंकि बैटरी एंड्रयू के समय की अधिक से अधिक लेती है। हालांकि, नहीं हम जानते हैं कि निकोल और उसके परिवार के सदस्यों के साथ एंड्रयू के रिश्ते को लंबे समय तक प्रभावित होगा। अधिक महत्वपूर्ण बात, हमें नहीं पता कि एंड्रयू फिल्म के अंत तक वास्तव में "उत्कृष्ट" होंगे।
  • 5
    फिल्म के केंद्रीय संदेश पर बल दें जैसा कि ट्रेलर अंत के पास है, दर्शकों को एक रोमांचक और स्थायी छाप के साथ छोड़ दें, जो कि रोमांचक या मनोरम तरीके से फिल्म के मुख्य विषय को पहचानते हैं। पुस्तक के अनुसार विलियम फ्लिंट थ्रैल एट द्वारा साहित्य के लिए एक पुस्तिका ("साहित्य के लिए एक मैनुअल") अल।, एक विषय "एक साहित्यिक काम में केंद्रीय या प्रभावशाली विचार है।" दूसरे शब्दों में, आपको अपने दर्शकों को यह दिखाने की कोशिश करनी चाहिए कि यह क्या है यह फिल्म के साथ काम करता है, न कि साजिश के संदर्भ में, लेकिन सबटेक्स्ट के संदर्भ में। सवाल या विचार क्या है कि आपकी फिल्म जनता से संबंधित है? आप फिल्म के मुख्य संघर्ष को एक पंक्ति या यादगार छवि में कैसे कम कर सकते हैं?
  • ट्रेलर का "केंद्रीय" पल Whiplash अंत के पास आता है:

    Video: भोजपुरी फिल्म राम लखन का ट्रेलर है धमाकेदार | Ram Lakhan Bhojpuri TRAILER – Nirahua-Amrapali



    कई दृश्यों खेला जाता है, जबकि फ्लेचर बंद बोलता है: एंड्रयू एक बेडरूम के लंबे गलियारे में अकेले बैठी है universitario- एंड्रयू एक इमारत से बाहर आता है रात में देर से एंड्रयू एक सुस्त संगीत कक्ष पर एक चिंतित अभिव्यक्ति के साथ देखता है। अंत में, हम फ्लेचर और एंड्रयू को एक अंधेरे कमरे में देखते हैं - फ़्लेचर की अंतिम लाइनें सीधे उनसे सीधे आती हैं क्योंकि संगीत बढ़ता है।
    फ्लेचर (आंशिक आवाज)
    स्पैनिश भाषा में दो शब्द नहीं हैं जो "अच्छा काम" की तुलना में अधिक हानिकारक हैं
    यहां, ट्रेलर विषयगत प्रश्न को केंद्र के केंद्र में पाया जाता है
    व्हाइप्लैश: क्या फ्लेचर के क्रूर तरीके उचित हैं अगर वह वास्तव में अच्छे संगीतकार बना सकते हैं? अगर हमारे युवा और होनहार संगीतकार को इस रूपक नरक से गुज़रना पड़े, तो क्या यह वह उत्कृष्टता हासिल करने की कम संभावना है? ट्रेलर बुद्धिमानी से इन सवालों के जवाब नहीं चुनता है। पता लगाने के लिए हमें फिल्म देखना होगा!
  • 6
    विशेष रूप से यादगार रेखा या छवि के साथ ट्रेलर समाप्त करें ट्रेलर के अंतिम सेकंड सार्वजनिक एक "अंतिम शब्द" या एक tantalizing हुक फिल्म देखने के लिए और भी अधिक अनूठा करने के विचार बनाने के लिए देने के लिए अपने मौका है। जरूरी नहीं कि इस हिस्से में इतनी गहरी होना है के रूप में आप पहले फिल्म यहां के केंद्रीय विषय प्रकट करने के लिए थे, यह अक्सर बस जब प्रदर्शित एक मजाकिया वाक्यांश, एक उत्तेजक छवि या कुछ त्वरित शॉट कि रोमांचक रहे हैं के साथ खत्म प्रभावी है अनुक्रम में लेकिन फिल्म की साजिश के बारे में बहुत ज्यादा नहीं बताते हैं।
  • Whiplash इस के लिए एक थोड़ा अद्वितीय दृष्टिकोण लेता है एक एकल अनुक्रम के साथ समाप्त होने के बजाय, यह तेजी से कटौती के उन्माद के साथ समाप्त होता है जो गति और तनाव के बढ़ने की संख्या में वृद्धि करता है। कोई बातचीत नहीं है, केवल एक बॉक्स के धीमे और फर्म की हरा जो धीरे-धीरे और तेज़ हो जाता है क्योंकि दृश्यों के बीच की कटौती अधिक से अधिक लगातार हो जाती है। टक्कर एक शोर और शक्तिशाली चरम पर पहुंचता है और फिर अचानक बंद हो जाता है। हम एक एंड्रयू के बारे में उनकी बैटरी, पसीना में उसके चेहरे पर एक भी पियानो तार के रूप में क्लोज-अप, एक कठोरचित्त अभिव्यक्ति के साथ साउंडट्रैक में reverberates थे। कार्रवाई की यह सीमा हमें तनाव, उत्साहित और अधिक चाहते हैं, हालांकि यह साजिश के किसी भी विवरण का खुलासा नहीं करता है।
  • 7
    अंत में क्रेडिट और कानूनी जानकारी जोड़ें अंत में, लगभग सभी ट्रेलरों को क्रेडिट के त्वरित पृष्ठ के साथ समाप्त होता है जिसमें फिल्म के बारे में जानकारी शामिल होती है। आम तौर पर, यह जानकारी फिल्म के पीछे स्टूडियो और उत्पादन कंपनियों तक सीमित होती है और ऐसे व्यक्तियों, जो इसके उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जैसे निर्देशक, कार्यकारी निर्माता, मुख्य अभिनेता आदि। छोटी भूमिकाएं, जैसे कि मंचहाण्ड, मशीनरी के प्रमुख, आदि, आम तौर पर शामिल नहीं किए जाते हैं।
  • यह कहा गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में, राइटर्स गिल्ड (संक्षिप्त में WGA) उनके अधिकार क्षेत्र में फिल्मों में क्रेडिट देने के लिए नियमों का एक व्यापक सेट लागू किया गया है। फ़िल्म एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) जैसे फिल्मों से संबंधित अन्य यूनियनों और गिल्ड्स के समान नियम हैं। प्रमुख फिल्म रिलीज उन्हें इन नियमों का पालन करना चाहिए - ट्रेलर के निर्माता का मानना ​​है कि पर्याप्त रूप से ज्यादा जानकारी दिखाने के लिए पर्याप्त नहीं है। इन नियमों को तोड़ने वाली फिल्मों और ट्रेलरों को इन संगठनों के समर्थन की कमी के चलते कठिनाई शुरू हो सकती है।
  • विधि 2

    ट्रेलर को अधिक प्रभावी बनाएं
    1
    सर्वोत्तम संभव उपकरण का उपयोग करें सभी कारकों ही रहते हैं, तो पहले उसे कम गुणवत्ता वाले उपकरण हार्डवेयर बदलकर एक ट्रेलर की गुणवत्ता को नुकसान के लिए मुश्किल है। ट्रेलरों कि कैमरों और प्राचीन माइक्रोफोन और उच्च गुणवत्ता के साथ फिल्माए गए हैं और संपादन सॉफ्टवेयर व्यावसायिक गुणवत्ता से लैस होते हैं ज्यादा देखते हैं और जो लोग एक सीमित बजट के साथ और अवर उपकरणों के साथ फिल्माए गए हैं की तुलना में अविश्वसनीय रूप से ध्वनि करने के लिए आसान हो जाएगा के लिए। हालांकि बजट और उपकरणों पर इन प्रकार की सीमाओं के साथ काम करने वाले सुंदर और प्रभावी ट्रेलरों को निश्चित रूप से संभव बनाना है, इसके लिए अतिरिक्त कार्य और योजना की आवश्यकता है
    • ध्यान दें कि ट्रेलरों आमतौर पर (लेकिन हमेशा नहीं) फिल्म की छवियों से बनाई गई हैं, स्वयं पर फिल्माया नहीं। इसलिए, स्पष्ट होने के लिए, यह अक्सर फिल्म के लिए बेहतर होता है इस उपकरण को ट्रेलर के लिए सिर्फ इस उपकरण को आरक्षित करने के बजाय इस श्रेष्ठ गुणवत्ता वाले उपकरण के साथ ही।



  • 2
    स्टोरीबोर्ड बनाएं या ट्रेलर बनाएं। योजना आकर्षक ट्रेलर बनाने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है भले ही आप अपनी फिल्म के लिए फिल्माया गया पूर्व-मौजूद छवियों से पूरी तरह से ट्रेलर का निर्माण कर रहे हों, यह अभी भी समझदार है कि आइफैक्चरल एडिटिंग रूम में प्रवेश करने से पहले एक शॉट-बाय-शॉट प्लान करें अगर एक योजना की जरूरत नहीं है, आप पा सकते हैं कि आप अपने समय बर्बाद किया है: जो के साथ एक रूपरेखा का पालन करने के अत्यंत भी आरंभ करने के लिए मुश्किल हो सकता है बिना काम करने के एक फीचर फिल्म के लिए पर्याप्त चित्रों के साथ।
  • उस ने कहा, स्टोरीबोर्ड के लिए बहुत ज्यादा समर्पित नहीं करना महत्वपूर्ण है। सिनेमा की दुनिया में, कभी-कभी मक्खी पर समायोजन करने की योजना बनाई जाती है। उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि कुछ निश्चित अनुक्रम जिन्हें आपने सोचा था कि ट्रेलर के सामान्य संदर्भ में "काम" बिल्कुल ठीक नहीं खेलेंगे। इस स्थिति में, इन त्रुटियों को ठीक करने और संभव के रूप में आपके ट्रेलर को यथायोग्य बनाने के लिए अपनी योजना को समायोजित करने के लिए तैयार रहें।
  • क्या आपने कभी स्टोरीबोर्ड नहीं बनाया है? पढ़ना स्टोरीबोर्ड बनाने पर हमारा आलेख शुरू करने के लिए
  • एक मूवी ट्रेलर बनाओ शीर्षक वाली छवि 10
    3
    अपने संस्करण को ऊर्जावान रखें (या उस व्यक्ति की तलाश करें जो आपके लिए यह कर सकते हैं)। अच्छा ट्रेलरों का एक प्राकृतिक "ताल" है जो पर्याप्त रूप से वर्णन करने के लिए लगभग असंभव है। ट्रेलर में छवियां और ध्वनियों को एक दूसरे में तार्किक लेकिन प्राकृतिक तरीके से "प्रवाह" लगता है प्रत्येक अनुक्रम सही लंबाई का है - इतनी छोटी नहीं है कि यह क्या हो रहा है, यह अलग करना मुश्किल है, लेकिन इतने लंबे समय तक यह उबाऊ या विचलित नहीं है यह सटीक संपादन की आवश्यकता है और एक अच्छा "विचार" सिनेमा के दृश्य भाषा के बारे में है, इसलिए यदि आप एक अनुभवी संपादक नहीं कर रहे हैं, प्रत्येक के साथ काम करता अपने ट्रेलर की छवियों सिलाई।
  • एक फिल्म ट्रेलर को ध्यानपूर्वक संपादित करने के लिए आवश्यक समय और ऊर्जा के कारण, कई स्टूडियो अब ट्रेलर बनाने की नौकरी के भाग (या सभी) होने के लिए बाहरी कंपनियों को किराए पर लेते हैं यदि आपके पास पैसा है, ट्रेलर में आपकी मदद करने के लिए इनमें से किसी एक कंपनी (या एक अनुभवी स्वतंत्र कार्यकर्ता) से संपर्क करने पर विचार करें। आप पा सकते हैं कि आप ट्रेलर के विकास के समय को कम करके लंबी अवधि में पैसा बचा सकते हैं।
  • 4
    ट्रेलर के मूड में फिट संगीत और ध्वनि चुनें। ध्वनि (और विशेष रूप से संगीत) का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है जो ट्रेलर को प्रभावी बनाता है। सबसे अच्छा ट्रेलरों स्क्रीन पर कार्रवाई के प्रभाव को बढ़ाना और ट्रेलर का वातावरण स्थापित करने के लिए ध्वनि और संगीत का उपयोग करते हैं (इस प्रकार खुद को फिल्म के वातावरण संदेश देते हैं)। दूसरी ओर, बुरा ट्रेलर एक तरीका है कि कार्रवाई के पूरक नहीं करता है या कि संगीत ट्रेलर के बजाय कार्रवाई ही है, जो ट्रेलर के संदेश से ध्यान हट का ध्यान केंद्रित है कर सकते हैं में ध्वनि और संगीत का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ट्रेलर में ध्वनि और संगीत के महान उपयोग का एक उदाहरण निकोलस विंडिंग रिफ़न द्वारा 2013 पुलिस नाटक के तीसरे आधिकारिक ट्रेलर में है, केवल भगवान ही क्षमा करता है जबकि फिल्म को नियमित रूप से नकारात्मक से आलोचना मिली, ट्रेलर वास्तव में यादगार है। यह अपराधियों के बीच टकराव की छवियों से शुरू होता है, जिसमें हर चीज और अंतर्निहित हिंसा होती है। ये जैक ड्राइविंग सिंथेसाइज़र arpeggios की एक पंक्ति के साथ और 1980 के दशक कि रेट्रो नीयन सौंदर्य के साथ बिल्कुल फिट बैठता है और गर्भवती जबकि आतंक का एक अरुचिकर लग रहा संचारण से प्रेरित हैं। बाद में, ध्वनि विकल्प बैंड थाई P.R.O.U.D. द्वारा, गिरोहों के बीच एक मुठभेड़ की धीमी गति के दौरान कट जाता है अस्थिर के लिए और लगभग बच्चों का सा राग कुंजीपटल एक गीत को छोड़कर वास्तव में द्रुतशीतन प्रभाव के लिए
  • 5
    आवाज-ओवर या पाठ कार्ड जोड़ने पर विचार करें साजिश के मूलभूत ज्ञान, सेटिंग, पात्रों आदि को पूरा करने के लिए सभी ट्रेलरों फिल्म की छवियों पर पूरी तरह निर्भर नहीं करते हैं। कुछ स्क्रीन पर छवियों को संदर्भ देने में मदद करने के लिए बंद या पाठ कार्ड पर वर्णन सहित अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण लेते हैं। हालांकि, इस विकल्प को सावधानी से विचार किया जाना चाहिए - यदि ज़्यादा उपयोग किया जाता है, तो आवाज-ओवर और टेक्स्ट कार्ड छवियों से खुद को विचलित कर सकते हैं और ट्रेलर को सस्ते या सामान्य महसूस कर सकते हैं। यदि आप संदेह में हैं, तो सामान्य ज्ञान नियम का पालन करें कि, कला में, यह आम तौर पर बेहतर होता है दिखाओ कि गिनती।
  • एक ट्रेलर जो एक निहित तरीके से एक वॉयसओवर का उपयोग करता है जो ट्रेलर को स्वयं पूरक करता है वह है पॉल थॉमस एंडरसन को 2014 का उपन्यास थॉमस Pynchon के खुद के उपाध्यक्ष ट्रेलर में एक शर्मीले महिला आवाज एक अजीब तरह से फिल्म के मूल कथानक और जानबूझकर नाटकीय है कि जल्दी 70 के दशक में कैलिफोर्निया के परिदृश्य और फिल्म के हास्य स्वर के साथ फिट बैठता है बताता है। कहानी केवल ट्रेलर की शुरुआत और अंत में दिखाई देती है और कार्रवाई से कभी भी विचलित नहीं होती है। बयान की तरह "डॉक्टर [मुख्य चरित्र, एक जासूस" लोफर "] असावधानी से व्यंग्यात्मक लाइनों कहते हैं अच्छा काम करता है ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन अच्छी तरह से किया गया है ... गुड लक, डॉक्टर!" और ट्रेलर को "क्रिसमस के लिए समय में प्रीमियर" के साथ समाप्त होता है, जो ट्रेलर के हिस्से में स्वयं-जागरूकता दर्शाता है।
  • 6
    ट्रेलर को परिष्कृत करें, जब तक आपके पास केवल दो और आधे मिनट की छवियां या उससे कम न हों। एक सामान्य नियम के रूप में, ट्रेलरों को एक या दो मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए। आम तौर पर, सामान्य अवधि के ट्रेलरों का ढाई मिनट होता है, हालांकि यह एक सख्त नियम नहीं है। वास्तव में, संयुक्त राज्य अमेरिका के थिएटर मालिकों के राष्ट्रीय संघ ने हाल ही में ट्रेलरों को दो मिनट की सख्त अवधि में प्रतिबंधित करने का प्रयास किया है। अपनी फिल्म की सामग्री के बावजूद, एक छोटे और साफ पैकेज में पिछले अनुभाग में उल्लिखित सभी महत्वपूर्ण भागों को शामिल करने का प्रयास करें। याद रखें: ट्रेलर जितना अधिक होगा, उतना ही अधिक संभावना है कि जनता इसके साथ ऊब जाएगी।
  • बहुत कम ट्रेलर हैं जो तीन मिनट से अधिक समय तक चलते हैं। इस प्रकार के लंबे प्रारूप ट्रेलर का अर्ध-हालिया उदाहरण उपन्यास के वाचोवस्की भाइयों के 2012 अनुकूलन के लिए लगभग छह मिनट का "विस्तारित" ट्रेलर है डेविड मिशेल द्वारा बादल के एटलस यद्यपि अब तक का प्रारूप फिल्म की जटिल कथा के लिए उधार देता है, जो छह अलग-अलग चरणों और युगों के बीच बुना जाता है, निर्माता ने बुद्धिमानी से एक मानक लंबाई संस्करण भी लॉन्च करने का फैसला किया है।
  • विधि 3

    अपने परिप्रेक्ष्य का विस्तार करें
    1
    आपको ट्रेलर बनाने के लिए "नियम" (और उन्हें अनदेखा) के साथ खेलने के लिए तैयार होना चाहिए। पिछले अनुभागों में दिए गए चरणों में आपको सबसे ज्यादा फिल्मों के लिए एक रोमांचक और प्रभावी ट्रेलर बनाने में मदद करनी चाहिए। हालांकि, वास्तव में अच्छा ट्रेलरों, जो कि कला प्रपत्र को परिपूर्ण या पुनर्परिभाषित करने के लिए याद किया जाता है, उन्हें क्लासिक्स पर गौर किया जाता है क्योंकि ट्रेलरों के निर्माण में स्थापित रुझानों को नजरअंदाज करने के लिए उनके रचनाकारों ने बहुत ही बोल्ड थे। यदि आप उत्कृष्टता के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, तो अपने कलात्मक दृष्टि से चिपक जाएं, भले ही आप पारंपरिक ट्रेलर तकनीकों से दूर हो जाएं।
    • एक ट्रेलर का एक बढ़िया उदाहरण जिसने कई दशकों पहले लॉन्च किया गया था, उस समय कला प्रदाय की सीमाएं बढ़ा दीं और जिसने अपनी स्थिति सभी समय के सर्वश्रेष्ठ ट्रेलरों (सबसे अच्छा नहीं) के रूप में बनाए रखी है, फिल्म के लिए ट्रेलर है एलियन: रिडले स्कॉट के आठवां यात्री ट्रेलर एक परंपरागत ट्रेलर की तुलना में फिल्म के परेशान छवियों का एक और काटा हुआ महाविद्यालय है, लेकिन यह छाप अविस्मरणीय है। ट्रेलर जनता को केवल एकमात्र मार्गदर्शिका देता है जो ट्रेलर के अंत में असहज चुप्पी में दिखाई देने वाला एक प्रतीक चिन्ह है: "अंतरिक्ष में, कोई भी आपकी चिल्लाती नहीं सुन सकता।" छवियों और फिल्म के बीच का संबंध (सरलता से) जनता की कल्पना को छोड़ दिया जाता है
  • एक मूवी ट्रेलर बनाओ शीर्षक वाली छवि 15
    2
    एक ट्रेलर के निर्माण के आसपास के वार्तालाप में भाग लें I विशेष रूप से ऐसे प्रौद्योगिकियों के आगमन के साथ ही ट्रेलरों के बारे में बहुत कुछ लिखा गया है, विच्छेदित और विश्लेषण किया जाता है, विशेष रूप से उन प्रौद्योगिकियों के आगमन के साथ जो औसत लोगों को इन चर्चाओं (जैसे ऑनलाइन मंचों, ब्लॉग्स, पॉडकास्ट, आदि) यदि आप अपने आप को बहुत अच्छे ट्रेलरों के निर्माता के रूप में विभेद करना चाहते हैं, तो दुनिया भर में इस विकास चर्चा में शामिल होना एक अच्छा विचार है। नीचे आपको केवल कुछ शुरुआती बिंदु मिलेगी - यह आप पर निर्भर है कि आप जितनी चाहें उतना ही तलाश करें:
  • शुरू करने के लिए एक अच्छी पढ़ा है 9 (लघु) मूवी ट्रेलरों के मास्टर से कहानी कहने की युक्तियाँ ("9 ट्रेलरों के मास्टर के विवरण के बारे में 9 (संक्षिप्त) युक्तियाँ") जॉन लॉन् द्वारा, फास्टकोटरेट डॉट कॉम के लिए लिखित लेख। इसमें, लांग, जो ट्रेलर निर्माता के सह-संस्थापक हैं, उनकी कंपनी ट्रेलरों को बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीकों की चर्चा करती है।
  • कई स्वतंत्र पॉडकास्ट आधुनिक और क्लासिक ट्रेलरों के सिनेमेटोग्राफिक पहलुओं पर चर्चा करते हैं। इनमें ट्रेलर होम पॉडकास्ट, आयोवा में स्थित एक अद्यतन पॉडकास्ट, और ट्रेलरक्लैश हैं, iTunes के माध्यम से एक पॉडकास्ट उपलब्ध है। खोज इंजन में त्वरित खोज के साथ आप आसानी से बहुत कुछ पा सकते हैं।
  • अंत में, जैसे ही एक नया ट्रेलर लॉन्च किया जाता है, रेडडिट जैसे समुदायों की वेबसाइट आम तौर पर एनिमेटेड चर्चाओं की मेजबानी करती है। इन समुदायों में से एक में शामिल होने और आग में ईंधन जोड़ने पर विचार करें!
  • 3
    बड़े लोगों से जानें क्या आपको अपने ट्रेलर के लिए एक अवधारणा खोजने में कठिनाई हो रही है? उल्लेखनीय और अभिनव ट्रेलरों से प्रेरणा प्राप्त करें जो पहले से ही किए गए हैं जैसा कि आइजैक न्यूटन के शब्दों के द्वारा अमर था, उत्कृष्टता "दिग्गजों के कंधों" पर चढ़कर हासिल की गई है। दूसरे शब्दों में, एक निर्देशक के रूप में अपने अद्वितीय परिप्रेक्ष्य के माध्यम से ट्रेलरों बनाने के स्वामी के विचारों को पुन: व्याख्या करने से डरो मत। नीचे आपको उन फिल्मों की एक छोटी सूची मिलेगी जिनके ट्रेलरों को शानदार माना जाता है (कई लोग हैं जो इस सूची में जोड़े जा सकते हैं)। ध्यान दें कि ट्रेलरों का पालन करने वाली सभी फिल्मों को अच्छी तरह से प्राप्त नहीं किया गया था।
  • एलियन: आठवें यात्री (1 9 7 9): ऊपर चर्चा हुई।
  • चौकीदार: सतर्कता (200 9): संगीत और वायुमंडल का महान उपयोग
  • सोशल नेटवर्क (2010): सूक्ष्म तनाव, परेशान वातावरण
  • क्लोवरफील्ड: राक्षस (2008): फिल्म को फिल्माने की गैर-परंपरागत शैली को स्थापित करता है, रहस्य की हवा बनाता है।
  • मिनस मैन (1 999): फिल्म में रुचि को उत्तेजित करने के लिए एक वैचारिक चाल का उपयोग करता है। ट्रेलर फिल्म के बारे में ही नहीं है, बल्कि एक काल्पनिक युगल के बारे में जो फिल्म देखना और इसके बारे में बात करना बंद नहीं कर सकते।
  • एल डोरेमिलोन (1 9 73): अपनी विचित्र गुणवत्ता के लिए उल्लेखनीय: निर्देशक वुडी एलन उदासीन और अहंकारी बौद्धिक शब्दों में अपनी नई फिल्म के बारे में बात करते हैं। यह चर्चा फिल्म से एक असाधारण और बेतुका buffoonery कॉमेडी की छवियों के साथ वैकल्पिक है।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, फिल्म का फिल्मांकन पूरा करने से पहले ट्रेलर पर काम करना शुरू करना एक बुरा विचार है। अगर आपके पास अभी भी फिल्मों के दृश्य हैं, तो आपके पास ट्रेलर से चुनने के लिए अनिवार्य रूप से दृश्यों का एक अपूर्ण संग्रह है, जो आपकी संभावनाओं को सीमित करता है
    • आधुनिक मूवी ट्रेलर बहुत ही ट्रेलरों से बहुत अलग हैं, जो आमतौर पर सिनेमा के पिछले दशकों में दिखाए गए थे। ट्रेलरों के निर्माण के विकास की बेहतर समझ प्राप्त करने के लिए अतीत के ट्रेलरों की तलाश करने पर विचार करें और इसलिए, वर्तमान में ट्रेलर को रोल करते समय परामर्श करने के लिए ज्ञान का एक बड़ा आरक्षित होना)।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com