ekterya.com

कैसे एक गाथागीत लिखने के लिए

चूंकि प्यार की अवधारणा को परिभाषित किया गया था, लोगों ने अपने जीवन में किसी खास व्यक्ति के बारे में शानदार गाथागीत लिखा है। गाथागीतों में अक्षर अकेले राजा हैं, जो नाविकों को टूटे हुए दिलों से जोड़ते हैं, जो समुद्रों और सवारों को पालते हैं, जो अपने प्रियजनों (कई अन्य लोगों के बीच) की सोच के दौरान गोधूलि सड़कों पर सवारी करते हैं। गाथागीत लेखक के आधार पर रखें और नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपना स्वयं का निर्माण करें।

चरणों

भाग 1

एक विषय खोजें
एक शीर्षक लिखें छवि लिखें

Video: Bhaaloo ke bachche - episode 51 - cartoons in Hindi - Moolt Hindi

1
समझें कि एक गाथागीत क्या है। एक गाथागीत एक कविता या गीत है जो एक विशिष्ट कहानी पर केंद्रित है। अक्सर, गाथागीत एक प्यार, खोया या पाया जाता है, या एक घटना या इंटरेक्शन के बारे में है जो मानव स्थिति के बारे में बोलता है। उन्हें रोमांटिक और अक्सर दुखद रूप में व्याख्या की जाती है अन्य लेखकों से गाथागीत पढ़ना उपयोगी हो सकता है जब आप अपनी खुद की गाथागीत बनाने की कोशिश करते हैं।
  • पारंपरिक ब्रिटिश गाथागीत वे मज़ेदार, दुखद या यहां तक ​​कि व्यंग्यपूर्ण हो सकते हैं, अक्सर प्यार, काम या मृत्यु जैसे विषयों को छूते हैं। समाचार पत्रों की तरह, वे एक अवैयक्तिक स्वर का उपयोग करते हैं, चाहे कहानी कितनी सनसनीखेज हो।
  • ब्रिटिश पत्रक (जिस प्रकार का कागज़ जिस पर प्रकाशित किया गया था उसके नाम पर) अधिक वर्तमान (उदाहरण के लिए, पत्रकारिता) और घटनाओं और हर रोज़ समस्याओं के बारे में बात करते हैं। वे आम तौर पर पहले व्यक्ति के परिप्रेक्ष्य में लिखे जाते हैं, उनके पास टकसाली अक्षर हैं और वे बहुत ही उपयोगी नहीं हैं।
  • अमेरिकी गाथागीत वे प्यार, घोटालों, हिंसा और आपदाओं से निपटते हैं, जिन्हें आमतौर पर उन समूहों के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है जो उन्हें गाते हैं, चाहे वे खनिक हैं, नाविक, मूल अमेरिकी आदि। उत्तरी अमेरिका के कुछ शास्त्रीय लेखकों में जॉन हेनरी या केसी जोन्स शामिल हैं
  • लिखित ए बल्लाड चरण 2 नामक छवि
    2
    गाथागीत के लिए एक नाम चुनें। बल्लड कहानियां बताते हैं, जैसे कि घोटाले, प्रेम, मृत्यु, आपदा या मौजूदा घटनाओं जैसे विषयों पर टच करें। वे आम तौर पर एक स्पष्ट और रैखिक रेखा का अनुसरण करते हैं जो एक तर्क पर निर्भर करता है (एक स्थिति जो उत्पन्न करती है, चरमोत्कर्ष और एक प्रस्ताव) रहस्य बनाने के लिए चूंकि कई पीढ़ियों के लिए कहा गया है कि कई कहानियों (या पुनर्निर्मित) कहानियां हैं, आप एक ज्ञात कहानी को एक गाथागीत में भी अनुकूलित कर सकते हैं यदि आप इसे पूरी तरह से खरोंच से लिखना नहीं चाहते हैं।
  • अक्सर गलियारे के विषय में लोगों को अपने जीवन के बारे में एक निश्चित तरीके महसूस होता है। दुखद गाथागीत खोए गए लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो हमें उन जीवन की अद्भुतता को याद दिलाना चाहते हैं जो विकास और प्यार करती हैं जो कि अनुभव की जाती हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक बल्लाड चरण 3 लिखें



    3
    गाथागीत में वर्णन करने के लिए एक घटना या कहानी चुनें। विषय एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक घटना से भिन्न हो सकता है जो सैकड़ों लोगों को प्रभावित करता है, जो आपके जीवन का एक अंतरंग और व्यक्तिगत क्षण है। एक बार जब आप विशिष्ट घटना या व्यक्ति (व्यक्तियों) को लिखने के लिए चुना करते हैं, तो कहानी के कुछ हिस्सों को चुनने के लिए कुछ शोध करें, जिसे आप कहना चाहते हैं और जो कथा और विषय के विकास के लिए अनावश्यक हैं
  • एक शीर्षक लिखें छवि लिखें
    4
    साजिश के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों को हाइलाइट करता है। गाथागीत "कूद और लम्बा" के रूप में जाने वाली कथा की एक शैली का उपयोग करते हैं, अर्थात, दिलचस्प क्षणों के लिए अधिक समय आवंटित करने के लिए आवश्यक अंक नहीं छोड़ते हैं इस शैली की प्रतिलिपि बनाने के लिए, कहानी, साजिश कनेक्शन या द्वितीयक विवरण से अनावश्यक सब कुछ निकाल दें, जो आपके द्वारा चुने गए कहानी के केंद्रीय बिंदु से विचलित हो जाते हैं
  • स्टैजर ली, इस आलेख के लिए एक उदाहरण है, स्टैगर ली के हाथ में बिली लायंस की हत्या के बारे में एक क्लासिक अमेरिकन ब्लूज़ की गाथा है, जिन्होंने बिली को उसके सिर से टोपी हटा दिए जाने के बाद यह काम किया था। इस तरह की बेवकूफ कहानियां आम तौर पर बहुत प्रसिद्ध गाथागीतें उत्पन्न करती हैं।
  • भाग 2

    गाथागीत लिखें
    इमेज शीर्षक से एक बल्लाड चरण 5 लिखें
    1
    आरंभिक वाक्यांश ढूंढें एक गाथागीत की उद्घाटन की रेखा आमतौर पर लिखना सबसे मुश्किल है, लेकिन यह भी सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पाठक या श्रोता को ग्रहण करता है और उन्हें कहानी का हिस्सा महसूस करता है। Ballads आमतौर पर वाक्यांशों के साथ शुरू जैसे "चलो, जो कुछ भी हो"है," चलो, देवियों "या" आओ, सज्जनों। "यदि आप चाहें तो अपनी कहानी शुरू करने के लिए इस निर्माण को लेकर और कुछ अधिक" प्रामाणिक "में अपनी गलतियां बदल दें। यदि आप एक प्रारंभिक वाक्यांश का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो पाठक को कहानी बताएं ..
    • मिसिसिपी संस्करण जॉन हार्ट स्टैगर ली द्वारा सीधे "पुलिस अधिकारी, यह कैसे हो सकता है? "
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com