ekterya.com

दुःखी कहानियां कैसे लिखें

यदि आप उदास कहानियां पसंद करते हैं तो आप अपनी दुखी कहानियाँ लिखना चाहते हैं। इस प्रकार की कहानियों के लिए आसान होना आसान है, जो मुश्किल लेखन कर सकता है उदाहरण के लिए, आपको दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इसके बजाय, आपको एक दिलचस्प कहानी के निर्माण पर ध्यान देना चाहिए जिसमें ठोस वर्ण शामिल हैं, ताकि दुखद घटनाओं का वर्णन किया गया और वे अधिक पाठकों को प्रभावित करते हैं। दुखद विषयों के बारे में सोचना शुरू करने के लिए जिन्हें आप समझ सकते हैं, एक पूर्व लेखन करें। फिर, कथा के बुनियादी तत्वों का पालन करके अपनी कहानी तैयार करें और अंत में, अपना काम लिखें और उसकी समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1
अपनी कहानी के लिए पिछले लिखित प्रदर्शन करें

इमेज का शीर्षक लिखा गया Sad Stories चरण 1
1
उदासी के बारे में एक मुफ्त लेखन करें दुर्भाग्यपूर्ण कहानियां लिखने के लिए, आपको पहले प्रेरणा लेनी चाहिए। इस बारे में सोचें कि लगभग 10 मिनट के लिए दुखी होने के बारे में आपको क्या दुखी और आज़ादी के साथ लिखना है। उन स्थितियों के प्रकार को पता लगाएं जो आपको दुखी महसूस करते हैं
  • जीवन में उठने वाले कई बदलाव लोगों को दुखी महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, दोस्ती या किसी दूसरे प्रकार के प्यार या किसी प्रिय व्यक्ति की मृत्यु के अंत में आप उदास हो सकते हैं छोटी घटनाओं के कारण आप भी दुखी महसूस कर सकते हैं, जैसे कि परिवार के पालतू जानवर की मृत्यु या दूसरे शहर में जाने के लिए। क्या आप उदासी होना विचार के बारे में सोचो आपके विचारों और भावनाओं के साथ क्या संबंध हैं?
  • जैसा कि आप लिखते हैं, उदासी के साथ अपने व्यक्तिगत अनुभवों को संबोधित करते हैं उदाहरण के लिए, आपके जीवन में किस समय आपको दुखद महसूस हुआ? क्यों? शायद आप अपने जीवन के अनुभवों का उपयोग करके एक कहानी लिख सकते हैं
  • इमेज नामक लिपिक सीड स्टोरीज चरण 2

    Video: बेटी जब कोख में रहती है.. तब...? || Intelligent India

    2
    प्रेरणा खोजें एक बेहतर लेखक बनने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह और अधिक पढ़ें। आपको इस प्रकार की कहानी की कहानी लिखने के लिए दुखद विषयों और भूखंडों के साथ कई कहानियां पढ़नी चाहिए।
  • पढ़ना दुख की बात कहानियां आप अपने दोस्तों और दुखद कहानियों के शिक्षकों की सिफारिशों के लिए पूछ सकते हैं। उन्हें सक्रिय रूप से पढ़ें और ध्यान दें कि लेखकों ने कहानियों और वर्णों का विकास कैसे किया। जैसा कि आप पढ़ते हैं, अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें: ये कहानियां कैसे शुरू होती हैं? वे कैसे खत्म हो? आप उनसे भावनात्मक तरीके से क्यों प्रतिक्रिया करते हैं?
  • इन कहानियों में अच्छी तरह से काम करने वाले तत्वों पर ध्यान दें। कहानी लिखने से आपको केवल एक छोटी सी अवधि मिलती है, जिसके दौरान आप पाठक का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। जब आप इन कहानियों को पढ़ते हैं, तो पहली पंक्ति को देखें आपका ध्यान पाने के लिए लेखक क्या करता है? कहानी कहां शुरू होती है? उनमें से बहुत से महत्वपूर्ण कार्य या घटनाओं के बाद शुरू हो सकता है और लेखकों ने उनसे पूर्वप्रदर्शित करने या उन संसाधनों के माध्यम से इन्हें वर्णित करने जैसे वर्णों के बीच संवाद को सम्बोधित कर सकते हैं।
  • इमेज नामक लिपिक सीड कहानियां चरण 3
    3
    एक कहानी शुरू करने के लिए जानें कहानी लिखने के लिए, आपको कहानियों की मूल संरचना से परिचित होना चाहिए। ये एक्सपोजर, आरोही एक्शन, चरमोत्कर्ष, अवरोही क्रिया और रिज़ॉल्यूशन द्वारा आकार लेते हैं। प्रदर्शनी और आरोही कार्यवाही कहानी के पहले भाग में हैं
  • प्रदर्शनी कहानी की शुरुआत में है, क्योंकि यह वह जगह है जहां आपको बता देना चाहिए कि मुख्य चरित्र कौन है और वह कहानी की शुरुआत में क्या करता है प्रदर्शनी को संक्षिप्त होना चाहिए और रीडर का ध्यान कैप्चर करना चाहिए।
  • आरोही कार्रवाई में उन संघर्षों की श्रृंखला होती है जो इतिहास को आगे बढ़ाते हैं, क्योंकि कोई ऐसा इतिहास नहीं हो सकता है जिसमें कोई समस्या नहीं है जिसे हल किया जाना चाहिए। एक दुखद कहानी के मामले में, इस समस्या में एक दुखद तत्व होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि मुख्य पात्र अपने बीमार कुत्ते की देखभाल कर रहे हैं इस मामले में, आरोही कार्रवाई में कुत्ते को पशुचिकित्सा में शामिल करना शामिल होगा, यह सीखना चाहिए कि यह रोग चरित्र की तुलना में अधिक गंभीर है और चुनौतियों और झुंझलियों से लड़ रहा है जो कुत्ते की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करना है।
  • इमेज का शीर्षक लिखा गया Sad Stories चरण 4
    4
    कहानी का संक्षिप्त वर्णन करें बुनियादी संरचना का निर्धारण करने के बाद कहानी का संक्षिप्त संक्षिप्त वर्णन लिखें। कहानी की शुरुआत रिकॉर्ड करें, आरोही कार्रवाई, चरमोत्कर्ष और कहानी का संकल्प क्या होगा।
  • पूर्ण वाक्यों का उपयोग करने की आवश्यकता के बिना रूपरेखा कम हो सकती है यह संभव होगा कि इस बारे में पता चल सके कि बुनियादी घटनाएं कौन सी होंगी। आप स्केच को एक कहानी की संरचना के पांच तत्वों में विभाजित कर सकते हैं: प्रदर्शनी, आरोही क्रिया, चरमोत्कर्ष, अवरोही क्रिया और संकल्प।
  • एक स्केच में, संरचना को अक्षरों और संख्याओं द्वारा चिह्नित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, सबसे बड़ा शीर्षकों, जैसे कि "जोखिम", उन्हें रोमन संख्याओं के साथ सूचीबद्ध किया जा सकता है और फिर आप अरबी अक्षर या संख्याओं का उपयोग करके प्रत्येक शीर्षक के विभिन्न पहलुओं को विस्तृत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "प्रदर्शनी, ए। वर्तमान Susana"।
  • इस आलेख में दिए गए उदाहरण के साथ चलते रहें ताकि आप देख सकें कि स्केच कैसे बनाया जाए। यह निम्न प्रकार से शुरू हो सकता है: "प्रदर्शनी, ए एडीए उसकी कला वर्ग में रो रही है, बी। वह दुखी है क्योंकि वह अपने पिता के कैंसर को याद करता है, c अपने बीमार कुत्ते का ख्याल रखने में मदद करने के लिए अकेले घर लौटें (आपकी मां काम करती है)"।
  • भाग 2
    कहानी शुरू करो

    इमेज नामक लिपिक सीड स्टोरीज चरण 5
    1
    के साथ शुरू करने के लिए एक अच्छी लाइन के बारे में सोचो कहानी की पहली पंक्ति एक महत्वपूर्ण हिस्सा है अच्छी लाइनों को तुरंत पाठक का ध्यान आकर्षित करना चाहिए, कहानी को जिज्ञासा से शुरू करना और पढ़ने जारी रखना चाहते हैं।
    • पहली पंक्ति के लिए अच्छा होना चाहिए, आपको एक ठोस आवाज की स्थापना करनी चाहिए और कुछ सुराग पेश करना चाहिए जो कहानी में बाद में क्या होगा। यह महत्वपूर्ण है कि पहली पंक्ति में दुखद मुद्दों के बारे में कोई सुराग प्रदान किया गया है, यदि आप इस प्रकार की कहानी लिखने जा रहे हैं
    • यदि आप अवरुद्ध हैं, तो आप अपने पसंदीदा दुखी कहानियों की पहली पंक्ति पढ़ सकते हैं। दूसरा विकल्प खोजना है "सबसे पहले यादगार लाइनें" Google में कई प्रथम पंक्तियां पढ़ें और निर्धारित करें कि वे कैसे कार्य करते हैं। यह क्या है जो उन्हें सफल बनाता है? आप पढ़ना क्यों चाहते हैं?
    • इस आलेख में उदाहरण का निरीक्षण करें इस कहानी में, लंबे समय में, एडीए को उसके कुत्ते की मृत्यु को स्वीकार करना चाहिए। कल्पना कीजिए कि आपके लिए मौत से निपटना मुश्किल है क्योंकि आपके पिता का कैंसर से मृत्यु हो गया। आसन्न हानि की भावना व्यक्त करने के लिए पहली पंक्ति का प्रयोग करें और, साथ ही, अपने पिछले दुःखों पर ज़ोर देना उदाहरण के लिए: "एडीए कोर्टेज की कक्षा के दौरान रोना नहीं चाहता था, लेकिन वह यह सोचने में मदद नहीं कर सकती थी कि वह जहां भी गई थी, उस मौत का पीछा किया।"।
  • इमेज नामक लिखित दुखियां कहानियां चरण 6
    2
    कहानी के भीतर घनिष्ठ संबंध स्थापित करें क्या भावनात्मक रूप से पाठकों को अधिक मात्रा में ले जाने के लिए ठोस संबंध हैं यह समझ में आता है, क्योंकि हमारे पास हमारे जीवन में किसी के साथ घनिष्ठ संबंध हैं पाठक भावनात्मक रूप से एक मजबूत तरीके से प्रतिक्रिया दे सकते हैं यदि कोई कहानी वर्णों के बीच संबंधों पर बहुत ध्यान केंद्रित करती है
  • यह उन तरीकों को दिखाता है जिनमें पात्रों का निकट संबंध होता है आप उन्हें एक-दूसरे के वाक्य समाप्त कर सकते हैं, कठिन समय के दौरान एक-दूसरे को बिना पूछे और आराम से एक-दूसरे की सहायता कर सकते हैं।
  • इस लेख के उदाहरण में तीन मुख्य पात्र हैं: एडीए, उसकी मां और उसका कुत्ता। आप दृश्यों को विकसित कर सकते हैं जिसमें एडा अपने कुत्ते की देखभाल करता है और दिखाता है कि वह उसे कितना प्यार करता है आप दोनों के बीच चुटकुले को प्यार करके एडीए और उसकी मां के बीच घनिष्ठ संबंध भी दिखा सकते हैं। आप एडीए के पिता की अंतिम संस्कार की एक संक्षिप्त स्मृति भी शामिल कर सकते हैं जहां आप दिखाते हैं कि उन्होंने नतीजों के साथ उनकी माँ के साथ काम करने में मदद की थी।
  • छवि लिखना उदास कहानियां चरण 7
    3
    साजिश का विकास जब तक आप मुख्य दुखी घटना तक नहीं पहुंच पाते। बढ़ती कार्रवाई पता के रूप में आप कहानी के माध्यम से प्रगति। दुख की बात कार्यक्रम तक भूखंड विकसित करता है। यदि आप एक प्रस्तावना नहीं दिखाते हैं, तो यह है कि पाठकों को दु: खी घटनाओं में ले जाया जाएगा, क्योंकि जब एक कहानी पढ़ने, यह मुश्किल तुम उदास लग रहा है, तो आप भावनात्मक रूप से एक चरित्र या एक स्थिति के साथ शामिल नहीं हैं संभावना नहीं है।
  • प्रत्येक दृश्य में, कहानी किसी तरह से आगे बढ़नी होगी। यदि आप संदेह में हैं, तो रूपरेखा की जांच करें चरमोत्कर्ष क्या है? आप उस बिंदु तक पहुंचने के लिए पात्रों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं? इस अनुच्छेद में दिए गए उदाहरण के बाद, यह हो सकता है कि कुत्ते को जब्ती होती है और तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाया जाना चाहिए और एडा को पता चला कि उसके कुत्ते का कैंसर उसके मस्तिष्क में फैल गया है। कार्यों पर न केवल भावनात्मक इतिहास पर ध्यान दें लंबे समय में, एडीए अपनी मां के साथ चर्चा करनी होगी आप जिस तरह से आपकी माँ एडा को नाजुक रूप से खराब करने के लिए तैयार करने का प्रयास कर सकते हैं और एडीए को इसका विरोध कर सकते हैं।
  • जब आप इन दृश्यों को लिखते हैं तो आपकी कहानी के मूल के बारे में सोचें पात्रों के लिए मुख्य बिंदु या समझ क्या है? आप प्रत्येक दृश्य को ऐसे तरीके से विकसित कर सकते हैं जिससे इस बिंदु की ओर जाता है उदाहरण के बाद, एडीए को स्वीकार करना पड़ सकता है कि मृत्यु जीवन का हिस्सा है। प्रत्येक दृश्य में, अनिवार्य मृत्यु और गिरावट पर जोर देने का प्रयास करें।
  • इमेज नामक लिखित दुखियां कहानियां चरण 8



    4
    चरमोत्कर्ष लिखें आरोही कार्रवाई को लिखने के बाद, चरमोत्कर्ष पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपकी कहानी में कार्रवाई की चोटी है यह कोशिश करें कि आप जो चरमोत्कर्ष लिखते हैं वह तीव्र है, लेकिन आपको लगता है कि आपको मजबूर या उत्तेजित नहीं लगता।
  • इस बिंदु के लिए याद रखें कि चरित्र की आकांक्षाएं और सपने क्या हैं, ताकि आप कल्पना कर सकें कि क्या दांव पर है। यह क्या है कि चरित्र उस पल में लड़ रहा है? यदि यह विफल रहता है, तो क्या होगा?
  • सर्वोत्तम कहानियों में, खोज का एक क्षण है जो कुछ हद तक सार्वभौमिक होना चाहिए। चरित्र खुद को या स्थिति के बारे में कुछ पता चलेगा जो सार्वभौमिक विषय या संदेश का उल्लेख कर सकता है
  • इस लेख के उदाहरण के बाद, चरमोत्कर्ष तब होता है जब एडीए और उसकी मां कुत्ते को बलिदान करने के निर्णय पर झगड़ा करते हैं। पहली नज़र में, क्या लगता है कि कुत्ते का जीवन दांव पर है, लेकिन एक गहरे स्तर पर, एडा के उद्देश्य की भावना को दांव पर लगा है। अपने कुत्ते की मदद से आप मौत की अनिवार्यता पर नियंत्रण की भावना दे सकते हैं इसलिए, यहां मुझे एक और सामान्य खोज हो सकती है कि जीवन का एक हिस्सा मृत्यु को स्वीकार करना है शायद आप इस बात की स्थापना कर सकते हैं कि लड़ाई के दौरान एडीए की मां उसे इस तरह के बारे में बताती हैं।
  • कई कहानियों को कई मायनों में स्तरों से फायदा हो सकता है ये दुःखी क्षणों को अधिक तीव्रता रखते हैं, और पाठकों को विषयों और वर्णों के विकास का अनुभव करना चाहते हैं। यदि पाठक को लगता है कि वह एक दुखद कहानी के दौरान कुछ सीखा है, तो वह इसे पढ़कर और अधिक स्थानांतरित हो सकता है।
  • इमेज नामक लिखित दुखियां कहानियां चरण 9
    5
    उपयुक्त अंत की स्थापना जब आप चरमोत्कर्ष लिखा है, तो आपको कहानी पूरी करनी चाहिए। अंत में, कार्रवाई किसी प्रकार के संकल्प तक पहुंचनी चाहिए। हालांकि अंत खुश नहीं है, पाठक को लगातार सवालों या चिंताओं के साथ शेष के बजाय इसके साथ संतुष्ट होना चाहिए।
  • कहानी की घटनाओं को विकसित करने के लिए अवरोही क्रिया का उपयोग करें जब तक आप अंत तक नहीं पहुंच जाते। यह वही है जो इस निष्कर्ष पर पहुंचाएगा मुख्य चरित्र को अपने भाग्य के साथ सामंजस्य करना चाहिए। चरमोत्कर्ष के बाद, सभी दृश्यों को संकल्प में ले जाना चाहिए और इसे बढ़ाने के बजाय तनाव कम करना चाहिए। इसी उदाहरण के बाद, एडा लंबे समय तक रो सकता है और फिर अपनी मां से कह सकता है कि वह अपने कुत्ते की मौत को स्वीकार करने के लिए तैयार है।
  • यह जरूरी नहीं है कि एक दुखद कहानी एक दुखद अंत है। हालांकि, यदि चीजें अचानक चरित्र के लिए उल्टा हो जाती हैं, तो यह गलत लग सकता है। एक दुखद कहानी को समाप्त करने के लिए, आपको इस तरह के घटनाओं को ऐसे तरीके से विकसित करना चाहिए जिससे वे वहां आगे बढ़ें। एक ही उदाहरण के बाद, यह नहीं होना चाहिए कि, आखिरकार, कुत्ता अचानक अच्छी तरह से है, क्योंकि यह यथार्थवादी नहीं है इसके बजाय, आप कहानी को कई महीनों बाद खत्म कर सकते हैं, जब एडा अभी भी अपने कुत्ते को छूने के बावजूद आगे बढ़ गया है और अब एक नया पिल्ला है।
  • भाग 3
    दु: ख बढ़ाएं

    छवि लिखी जाती है उदास कथाएं चरण 10

    Video: "बरसात का एक दिन" पर पैराग्राफ।

    1
    नाटक से बचें यह एक आम जाल है जिसमें एक आम तौर पर दुखी कहानियों के लेखन में पड़ता है। पाठकों को यह महसूस नहीं होना चाहिए कि आप उन्हें अपने पात्रों के लिए करुणा महसूस करने के लिए मजबूर करते हैं। दुर्भाग्यपूर्ण वर्णन या भावनात्मक संवादों के साथ लेखन को अधिभार नहीं डालें, क्योंकि ये ऐसे मामलों में है जहां सामान्यतः मेलाड्रामा उत्पन्न होता है।
    • कभी-कभी, मेलाड्रामा का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप एक कहानी से सम्मिलित महसूस करते हैं आप पहली मसौदे के दौरान कागज पर सब कुछ डाल करने के लिए बेताब महसूस कर सकते हैं। रिचार्ज किए गए फॉर्म का पहला मसौदा लिखना गलत नहीं है और यह भी उपयोगी हो सकता है, लेकिन इसे सुधारने के लिए आपके द्वारा लिखी गई जानकारी को पुनः लोड करते समय आपको अपने साथ बहुत सख्त होना चाहिए।
    • यदि कोई वर्णन या वार्ता पूरी कहानी के लिए मौलिक नहीं है, तो उसे समाप्त करें। एक दुखद दृश्य लिखते समय, कम आमतौर पर अधिक होता है एडीए के कुत्ते की मौत के दृश्य का वर्णन करने के लिए, आप इसे सिर्फ एक या दो वाक्यों में कर सकते हैं ताकि पाठक उस क्षण को एक निश्चित परिप्रेक्ष्य को अपनाने के लिए मजबूर किए बिना उस क्षण का अनुभव कर सके।
    • पाठकों के अधिक सामान्य परिप्रेक्ष्य पर भी विचार करें। इस आधुनिक युग में दुखद कहानियां बहुत आम हैं, क्योंकि हम एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां लोग त्रासदी के लिए किसी तरह से बेहोश हो गए हैं जिसे सामान्य रूप में माना जाता है। उदाहरण के लिए, समाचार में मृत्यु और बीमारी की कई रिपोर्टें देखी जाती हैं। इसलिए, नाटक से बचने के लिए, आप केवल एक विशेष चरित्र की भावनाओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यह एक पालतू खोने के लिए दुखी है, लेकिन वह चरित्र क्यों उदास है? आप किस अद्वितीय प्रकार की उदासी महसूस करते हैं?
  • इमेज नामक लिखित दुखियां कहानियां चरण 11
    2
    पहली बार अच्छी गुणवत्ता की कहानी लिखने पर ध्यान दें लोग नकारात्मक कहानियों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया देते हैं जिनमें दुखद तत्व होते हैं, क्योंकि वे दुखद हैं। इसके बजाय, वे अच्छी कहानी कहने, चरित्र विकास, हास्य और संवाद की सराहना करेंगे। याद रखें कि आपकी प्राथमिकता कहानी और वर्ण होनी चाहिए, और आपके अनुभव वाले त्रासदियों को पृष्ठभूमि में होना चाहिए।
  • अपने आप को वास्तव में वर्णों के मन में परिचय दें हर एक के लिए आइडिया एक ऐसी पृष्ठभूमि की कहानी है जिसका आपको दुखद घटनाओं का सामना नहीं करना पड़ता है अपने व्यक्तित्व के लिए विश्वसनीय लक्षण दें, चीजें जो आपको पसंद हैं और पसंद नहीं हैं और अन्य विशेषताओं दुखद घटनाएं केवल एक चीज नहीं होनी चाहिए जो एक चरित्र को परिभाषित करती है
  • कहानी के संबंध में यह सुनिश्चित करें कि त्रासदी कार्बनिक है उदाहरण के लिए, नायक की मां अचानक बीमारी के पिछले लक्षणों के बिना अचानक मर नहीं सकती, क्योंकि यह पाठकों में करुणा पैदा करने के लिए एक चाल की तरह लगती है। यदि आप एक चरित्र को मारना चाहते हैं, तो आपको पहले कुछ सुराग शामिल करना होगा उदाहरण के लिए, उसके डॉक्टर के साथ नियुक्ति के बाद चरित्र नर्वस हो सकता है
  • इमेज नामक लिपिक सीड कहानियां चरण 12
    3
    हास्य का एक सा शामिल करें पाठक एक ऐसी कहानी से चिढ़ हो सकते हैं जो त्रासदी पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करता है। कई दुखद कहानियां बहुत सारी रोशनी प्रदान करती हैं उदाहरण के लिए, बिक्री की सफलता जॉन ग्रीन के समान स्टार के तहत बहुत सारे हास्य हैं, भले ही वह कहती है कि कहानी बहुत उदास है। फिल्म हंस और आँसू के संयोजन के लिए इस्पात मैगनोलिया भी जाना जाता है प्रेरणा के रूप में इन कार्यों का उपयोग करके आप हास्य का उपयोग करना सीख सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक लिखा गया Sad Stories चरण 13
    4

    Video: BMW G310R Specs Comparison & Pricing | vs KTM, Bajaj, Kawasaki & Yamaha 300cc Class

    दुखी क्षणों के दौरान पाठक को अच्छे समय याद रखें कहानी की उदासी का स्तर बढ़ाना चाहिए जैसा कि आप इसे खत्म करते हैं। भावनात्मक तीव्रता को अधिक से अधिक बनाने के तरीके खोजने के लिए इसका विश्लेषण करें। दुखद क्षणों को और भी दुखी करने का एक विकल्प यह है कि पाठकों को अच्छे समय याद रखें।
  • दुखद क्षणों को इतनी भयानक क्यों बनाता है कि वे खुश क्षणों के साथ बड़े पैमाने पर विपरीत होते हैं और इसके विपरीत पाठकों के संवेदनशील भावनात्मक तंतुओं को छूने और छूने का प्रयास करते हैं।
  • आप दुखी दृश्य के आपके विवरण में कहानी के एक खुशहाल क्षण का एक संदर्भ बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि, पिछले दृश्य में, एडा के कुत्ते ने एक गड़गड़ाहट ध्वनि बनायी जो उसने कहा था "नमस्ते" और इसने एडा और उसकी माँ को हंसी बना दिया, आप यह तय कर सकते हैं कि वह उसी शोर को बाद में बनाती है, जब वह उसकी मौत पर होती है इस तरह, एक शोर जिसे पहले हर्षित किया गया था, उस क्षण की उदासी से दागी हुई है।
  • इमेज का शीर्षक लिखा गया Sad Stories चरण 14
    5
    पाठकों को अपने अक्षर चाहते हैं। एक चरित्र के अच्छे गुणों की समीक्षा करने के लिए कुछ समय निकालें, क्योंकि यदि एक दुखद कहानी में शामिल वर्णों का पाठक पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो वह एक त्रासदी से अधिक प्रभावित होगा। उदाहरण के लिए, एक चरित्र की मृत्यु के दौरान, आप कुछ वाक्यों को लिखने के लिए याद दिला सकते हैं कि चरित्र के सकारात्मक प्रभाव के पाठक को संक्षेप में याद दिलाएं। इस आलेख में उदाहरण के बाद, आप लिख सकते हैं: "रेम्बो ने एडा की पूंछ को हिलाकर रख दिया वह प्यार और वफादार कुत्ता नहीं था, जो हमेशा था"।
  • छवि लिखित दुखी कहानियां चरण 15
    6
    त्रासदियों के बीच कनेक्शन स्थापित करें एक कहानी की उदासी को बढ़ाने के लिए, एक अच्छा विकल्प है कि दुर्घटनाएं संबंधित हैं। एक अधिक भावनात्मक प्रभाव प्राप्त करने के लिए विभिन्न दुखद और दर्दनाक क्षणों के बीच कनेक्शन स्थापित करें।
  • उदाहरण के बाद, आप आसानी से एडा के कुत्ते और उसके पिता की मृत्यु के बीच एक समानांतर स्थापित कर सकते हैं और दूसरी बार अपरिहार्यता से बचने में सक्षम न होने के कारण एडा को दुखी महसूस करते हैं। इस तरह, पाठकों को उनके लिए खेद महसूस हो सकता है, क्योंकि उन्हें बहुत नुकसान हुआ है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com