ekterya.com

जब आप बताते हैं कि आप वसा वाले हैं

यदि लोग आपको वसा कहते हैं, तो वे आपको गहराई से चोट पहुंचा सकते हैं। किसी को भी शारीरिक रूप से शारीरिक शोषण करने के लिए दूसरों को पसंद नहीं करता है अगर कोई आपको वसा कहता है, तो जवाब देने के कई तरीके हैं आप अपने खुद के एक चिढ़ाने की टिप्पणी के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं और आपकी बुद्धि उस व्यक्ति को आश्चर्यचकित कर सकती है जिसे आप वसा कहते हैं आप उस व्यक्ति को यह भी बता सकते हैं कि उनकी टिप्पणियां अपर्याप्त हैं। तथ्य के बाद भावनात्मक रूप से आगे बढ़ने का प्रयास करें आपके शरीर के बारे में नकारात्मक टिप्पणियां - इसलिए, आपको प्रियजनों से समर्थन प्राप्त करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
मज़ाक में जवाब दें

Video: यूरिक एसिड के बारे में पूरी जानकारी | About Uric Acid

बियो फ्रेंड्स फॉर ब्वॉय्स स्टेप 3 नामक छवि
1
व्यंग्य का प्रयोग करें कभी-कभी लोग जो दूसरों को परेशान करते हैं, वे उत्तर से ज्यादा उम्मीद नहीं करते। उपहास के साथ कुछ कहने की कोशिश करें, जिससे आपको परेशान करने वाला व्यक्ति आश्चर्यचकित हो सकता है। लोग अक्सर उन लोगों के लिए ऐसी टिप्पणियां कहते हैं जो मानते हैं कि वे दुरुपयोग को स्वीकार करेंगे - इसलिए, एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी तुरंत धमकाने को रोक देगी
  • उदाहरण के लिए, दिखाएं कि अपमान वास्तव में बधाई देता था कुछ कहो "ओह! इसे देखने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद मैं इसकी सराहना करता हूं। "
  • Video: How to burn belly fat with Hindi Translation

    छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 6
    2
    मैंने एक निराश प्रतिक्रिया दी आप एक विशिष्ट टिप्पणी के साथ किसी अन्य विशिष्ट टिप्पणी के साथ जवाब दे सकते हैं, लेकिन यह भी व्यंग्यात्मक उदाहरण के लिए, किसी ने कुछ की तरह कहते हैं, तो "आप इस तरह के एक सुंदर चेहरा है, लेकिन यह एक शर्म की बात है अपने वजन है," जवाब देने के लिए कोशिश करता है "आप भी एक शानदार चेहरा है, लेकिन यह एक शर्म की बात है आपके व्यक्तित्व है।"
  • हालांकि, सावधान रहें कि ऐसी टिप्पणी न करें जो बहुत परेशान हैं, खासकर यदि आप ऐसे स्थान पर नहीं हैं जहां आपको सुरक्षित महसूस होता है। आपको अपनी सुरक्षा को खतरे में डालने का अंत नहीं करना होगा।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 14
    3
    क्रेडेंशियल की कमी के मजाक बनाएं किसी अन्य व्यक्ति का वजन केवल उसके डॉक्टर की चिंता है और उसे। यदि आपके पास चिकित्सा प्रशिक्षण नहीं है, तो आपके वजन पर कोई अन्य व्यक्ति को टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है इस पर ध्यान दें इससे इस मुद्दे को उठाने के लिए दूसरे व्यक्ति बेवकूफ महसूस करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप स्कूल में हैं और आपकी कक्षा में कोई ऐसा कुछ कहता है कि "यदि आप 15 किलो खो देते हैं तो यह वास्तव में उपयोगी हो सकता है।" जवाब में आप कुछ कह सकते हैं "वाह! मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आप मेडिकल स्कूल के माध्यम से रहे हैं और आप केवल 14 वर्ष का हो संभवत: केवल एक चिकित्सक को यह जानना चाहिए कि मुझे कितना वजन कम करना चाहिए। "
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 7
    4
    बस जवाब देने पर विचार न करें कभी-कभी बेहतर जवाब देने के लिए बेहतर नहीं है कुछ ठग उनकी प्रतिक्रियाओं में प्रगति यदि आपने विवादास्पद जवाबों के साथ जवाब दिया है और धमकाने अभी भी आपको परेशान करता है, तो इसे अनदेखा करके शुरू करें देखें कि क्या आपको भविष्य में परेशान करने से रोकता है।
  • अगर कोई आपके वजन के बारे में एक कठोर टिप्पणी करता है, तो आपको बहकाया गया कि आपने इसे नहीं सुना है। यदि आप कठोर टिप्पणियां करना जारी रखते हैं, तो बस स्थान छोड़ दें
  • अगर आपको किसी की अनदेखी के लिए रोना पड़े, तो यह ठीक है अगर किसी को आपकी भावनाओं को दर्द होता है तो बुरा महसूस करना सामान्य है जब आप उस समय धमकाने की अनदेखी कर सकते हैं, तो अपनी भावनाओं को बाद में यदि आवश्यक हो तो छोड़ दें
  • विधि 2
    स्थिति को गंभीरता से पता करें

    छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 15
    1
    व्यक्ति को बताएं कि आपकी टिप्पणी अनुचित है कभी-कभी एक व्यक्ति को यह सुनना होगा कि उनकी टिप्पणी अनुचित थी। यदि कोई आपकी भावनाओं को दिक्कतने वाली कोई टिप्पणी करता है, तो उन्हें सीधे बताएं कि उन्होंने जो किया वह गलत था। जो लोग अपने वजन के कारण दूसरों का मजाक उड़ाते हैं, वे अक्सर उनके व्यवहार से सामना करते समय शर्म महसूस करते हैं।
    • बहुत ईमानदारी से रहें उस व्यक्ति की ओर मुड़ें और कुछ कहें, "तुमने क्या कहा है, इसमें कुछ भी अजीब नहीं है। यह बहुत कठोर है कि आप मेरे वजन पर टिप्पणी करते हैं और मुझे इसकी सराहना नहीं है। "
    • आप उस व्यक्ति से उनके व्यवहार के बारे में पूछ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "आपको क्यों लगता है कि मुझे अपना वजन कम करना है? इससे आपको क्या फायदा होगा? "
  • छवि का शीर्षक, एक तिथि चरण 7 को अस्वीकार करें
    2



    उस व्यक्ति को बताएं कि आपका स्वास्थ्य सिर्फ आपकी समस्या है जो लोग आपको वसा कहते हैं, वे सभी आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करते। हालांकि यह व्यवहार का औचित्य नहीं करता है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनकी टिप्पणी आपके स्वास्थ्य और भलाई के लिए उपयोगी हो सकती है। इसे स्पष्ट करें कि ऐसा कोई मामला नहीं है, जब कोई आपकी आपकी टिप्पणियों के साथ आपकी सहायता करने की कोशिश करता है
  • कुछ कहो "मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन मेरा स्वास्थ्य मेरे डॉक्टर और मेरे बीच में एक बात है अगर मैं कभी भी आहार या पोषण सलाह चाहता हूं, तो वह मुझसे पूछेगा। "
  • यदि वह व्यक्ति बनी रहती है, तो ऐसा कुछ कहें जैसे "आप जानते हैं, यह वाकई उचित बातचीत नहीं है और मैं इसकी सराहना नहीं करता"।
  • Video: दाल चावल खाने के ये 5 बेमिसाल फायदे जानकर हैरान होंगे आप

    छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 13
    3
    उसे याद दिलाएं कि प्रत्येक शरीर अलग है। कोई शरीर दूसरे के बराबर नहीं है और आपको दूसरों को याद दिलाना होगा कि यह जश्न मनाने के लिए कुछ है। इससे पता चलता है कि आपको अपने शरीर पर गर्व महसूस होता है और यह संभावना है कि दूसरे व्यक्ति आपको कम परेशान करेगा। जैसे कुछ कहो "मैं अपने शरीर को जिस तरह से यह पसंद है, भले ही आप नहीं। मुझे खुशी है कि मैं कौन हूं - इसलिए, आपकी राय मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखती। "
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 16
    4
    भविष्य के लिए सीमा निर्धारित करें यदि आप किसी मित्र से प्रेम करते हैं या आपको वसा पसंद करते हैं, तो भविष्य के लिए निर्धारित सीमा निर्धारित करें। किसी को भी उस व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए जो लगातार उसे वजन कम करने के लिए कहता है।
  • उस व्यक्ति को पता चलें कि आप किस तरह के व्यवहार को अपने रिश्ते में बर्दाश्त नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए, कुछ कहें "मेरे वजन पर टिप्पणी सही नहीं है और मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। विशेष रूप से मैं आपको निश्चित तरीके से मुझे कॉल करने को बर्दाश्त नहीं करेगा, उदाहरण के लिए, वसा। "
  • समय सीमा के रूप में आवश्यक रूप से कई बार अपनी सीमा को याद दिलाएं। उदाहरण के लिए, यदि व्यक्ति आपके वजन के बारे में फिर से टिप्पणी करता है, तो कुछ कहें "हमने इस बारे में बात की थी मुझे उन टिप्पणियों की सराहना नहीं है। "
  • विधि 3
    भावनात्मक रूप से समस्या का सामना करें

    इमेज शीर्षक से मीठे चरण 8
    1
    गर्म चर्चा में शामिल न करें जबकि व्यंग्यात्मक टिप्पणियां ठीक हो जाएंगी, खासकर यदि वे आपको परेशान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी के साथ तर्क-विवाद नहीं करते हैं उस व्यक्ति को संक्षिप्त और मजाकिया जवाब दें जो आपको अपमानित करे।
    • व्यक्ति पर या किसी खास तरीके से कॉल करने पर स्थिति को हल करने की संभावना नहीं है। शांत रहने की कोशिश करें, भले ही आप परेशान हों।
  • इश्क शीर्षक वाली लड़की को अल्फा वे चरण 3
    2
    अपने दोस्तों से समर्थन प्राप्त करें किसी को आपको वसा खाने के बाद दुखी महसूस करना ठीक है यह स्वाभाविक है कि टिप्पणी ने आपको थोड़ी चोट पहुंचाई अपने बारे में देखभाल करने वाले लोगों से समर्थन प्राप्त करें
  • एक भरोसेमंद परिवार के सदस्य या मित्र को ढूंढें जिनके साथ आप निकल सकते हैं अगर आप टिप्पणी से स्थानांतरित हो जाते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ कुछ मजा करने की योजना बनाने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, कोई फिल्म देखना
  • कोई है जो एहतिशिप और एक अच्छा श्रोता है चुनें।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 1
    3
    सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें आपके वजन के बारे में एक टिप्पणी आपको अपने बारे में बुरा महसूस कर सकती है अपने वजन के बारे में एक नकारात्मक टिप्पणी सुनने के बाद, अपने बारे में अपने बारे में सब कुछ सोचने की कोशिश करें उन सभी सकारात्मक चीजों को याद रखें जिन लोगों ने एक नकारात्मक टिप्पणी पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आपके बारे में कहा है।
  • एक सूची बनाने की कोशिश करो हर चीज को लिखें जो किसी ने आपको कभी कहा है। अपने वजन के बारे में नकारात्मक टिप्पणियों पर ध्यान देने के बजाय उस सूची को याद रखें।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 10
    4
    उन लोगों से दूर रहें जो आपके वजन पर टिप्पणी करते हैं अगर कोई आपके वजन के बारे में निरंतर टिप्पणी करता है, तब भी जब आप उन्हें रोकने के लिए कहा है, तो उस व्यक्ति के साथ तोड़ना अच्छा होगा। किसी को अपने वजन के लिए निरंतर आलोचना करने के लिए कभी भी अच्छा नहीं होता है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी को वसा कॉल करने के लिए ठीक नहीं है। यदि कोई आपकी सीमाओं का उल्लंघन करता रहा है, तो दूर रहना ठीक है।
  • यदि हमलावर एक रिश्तेदार है, तो यह मुश्किल हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपका पिता आपके वजन के बारे में निरंतर टिप्पणी करता है, तो उससे दूर रहना मुश्किल हो सकता है हालांकि, आप नकारात्मक स्थिति से थोड़े समय का ब्रेक ले सकते हैं। आप अनुमति पूछ सकते हैं और कुछ मिनट के लिए अपने कमरे में जा सकते हैं यदि आपका पिता आपके वजन के बारे में टिप्पणी करता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com