ekterya.com

अपमान को कैसे अनदेखा करें

यदि कोई आपको अपमान करता है तो आप शर्मिंदा, चोट या निराश महसूस कर सकते हैं क्या यह व्यक्ति आपका मालिक या आपके माता-पिता का है, अपमान बहुत हानिकारक हो सकता है बुरी टिप्पणी को स्वीकार करना या आक्रामक रूप से जवाब देने से चीजें बदतर हो सकती हैं घृणित टिप्पणियों की उपेक्षा करना आमतौर पर सबसे अच्छा विकल्प होता है, लेकिन आपके लिए यह करना मुश्किल हो सकता है। अपमानों की अनदेखी करके, बुद्धिमान प्रतिक्रिया बनाने और नकारात्मकता को समाप्त करने के तरीके खोजने के द्वारा हमलावरों पर ध्यान देना बंद करें

चरणों

विधि 1
लापरवाह रहो

इमेजोर अपस्ल्स्ड स्टेप 1 नामक छवि
1
दिन में सपने देखने से अपमान को अनदेखा करें जब कोई आपसे अपमान करता है, तो अपना दिमाग कहीं और ले जाएं। इसके बारे में सोचो कि आपके खाने के बाद या बाद के आखिरी अवकाश पर क्या होगा। एक बार जब आप वास्तविक वार्तालाप पर पुन: फोकस करते हैं, तो आप अधिक सकारात्मक महसूस करेंगे।
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक क्षण दूर चले जाओ यदि आप अपमान को नजरअंदाज नहीं कर सकते, तो स्थिति से दूर हो जाओ। यदि आप नहीं करना चाहते हैं, तो आपको किसी के अपमान के साथ पेश करना नहीं है। अगर आपको लगता है कि वापसी करना बहुत कठोर है, तो आपको बाथरूम जाना है।
  • अगर आपका बॉस या आपके माता-पिता में से कोई आपका अपमान करता है, तो संभव है कि उस व्यक्ति से दूर हो जाने का सबसे अच्छा विकल्प न हो। रहो और उससे पूछें कि वह आपको क्या करना चाहेंगे
  • इमेजोर इन्सॉन्स्ट अपस्टल्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने हेडफोन पर रखो अपने फोन या टैबलेट पर एक प्रोग्राम देखें या किसी को नजरअंदाज करने के लिए संगीत सुनें। हेडफ़ोन से आ रहे शोर किसी भी अपमान के बारे में सुना होगा जो आपने सुना है।
  • यह विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करेगा यदि आप बस या सड़क पर हैं
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    दूसरी गतिविधि करें अपनी टू-डूसी सूची में कुछ चुनें। अगर आपकी बहन थोड़ा निराशाजनक है, तो बर्तन धोना शुरू करें यदि आपकी कक्षा में कोई लड़का कठोर होना शुरू कर देता है, तो उस पुस्तक को पढ़िए जिसे आपको कक्षा के लिए पूरा करना होगा। अगर आप बताते हैं कि आप उस व्यक्ति की बात नहीं सुनते हैं, तो आप नकारात्मक टिप्पणी करना बंद कर सकते हैं।
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    बहाना आपको अपमान नहीं सुना। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति को पूरी तरह से अनदेखा नहीं कर सकते हैं, तो बताइए कि आपने जो कुछ भी सुना है वह भी नहीं सुना है। अगर वह आपको पूछता है कि आपने यह सुना है, तो उसे बताओ कि आपने नहीं किया। यदि आप अपमान को दोहराने की कोशिश करते हैं, तो कहते हैं "आप कब कहा था? मैंने तुम्हें नहीं सुना। "
  • इमेजोर अनस्स्टस चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    इंटरनेट पर अपमान का जवाब न दें यदि कोई आपके साथ सामाजिक नेटवर्क पर बुरा है, तो उनकी टिप्पणियां हटाएं उन्हें पढ़ना न रखें बस उस व्यक्ति को सूची से ब्लॉक या उस व्यक्ति को हटा दें। अपने फोन या लैपटॉप को एक तरफ रखो, और एक ब्रेक ले लो दोस्त को बुलाओ या अपनी मां से बात करें कि क्या हो रहा है।
  • इमेजोर अनस्स्टस चरण 7 नामक छवि
    7
    शांत रहो सबसे ऊपर, भावुक होने से बचें एक बार जब आप कुछ भावनाएं दिखाते हैं, तो उस व्यक्ति को पता चलेगा कि आपको क्या प्रभावित है और यह संभव है कि अपमान खराब हो। अपनी आवाज को नीचे रखें, दो बार रोने और सांस लेने की कोशिश न करें। अगर आपको लगता है कि आप शांत नहीं रह सकते हैं, तो जब तक आप अधिक शांत महसूस न करें तब तक कदम रखें।
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 8 नामक छवि
    8
    स्व-देखभाल का अभ्यास करें अपमानित होने पर आपके भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत मुश्किल हो सकता है अपने आप को ख्याल रखने के लिए हर दिन कुछ समय ले लो चलाने के लिए और पौष्टिक भोजन के साथ अपने शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के माध्यम से ध्यान या एक आध्यात्मिक समुदाय में शामिल होने
  • हर दिन आराम करने की योजना बनाएं, जैसे गर्म स्नान करना या अपने पसंदीदा शो देखना
  • Video: बुध होगा कैसे मजबूत, करें यह उपाय - एक सम्पूर्ण विश्लेषण

    इमेजोर इनस्ल्ट्स स्टेप 9 नामक छवि का शीर्षक
    9
    अपमान को सुधारें यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को इस समय पर काबू पाने में सक्षम हैं, तो यह संभव है कि आपके मस्तिष्क ने अनावश्यक टिप्पणी को अवशोषित कर लिया और आपको प्रभावित किया। यदि आप आंतरिक रूप से अपमान को संबोधित नहीं करते हैं, तो यह संभव है कि इससे नकारात्मक विचार बाद में हो जाए। एक सकारात्मक या अजीब प्रतिक्रिया के साथ जवाब देकर अपमान की शक्ति को समाप्त करें, भले ही आप केवल अपने लिए यह कहते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपके कपड़ों का अपमान करता है, तो पूछिए कि आप अपनी राय के बारे में वास्तव में कितना परवाह करते हैं। वह एक फैशन विशेषज्ञ नहीं हैं, इसलिए उनके फैसले में कोई फर्क नहीं पड़ता यदि फैशन आपके लिए यह ज़रूरी नहीं है, तो अपने आप को दोबारा "अरे, कम से कम मैं आज पजामा नहीं पहन रहा हूँ!"
  • इमेजोर अपस्लिट चरण 10 नामक छवि
    10
    लोगों ने आपको दिया प्रशंसा की एक सूची बनाएं यह धमकाने फैलता है कि नकारात्मकता से निपटने के लिए, आपके पास अच्छी चीजों की एक सूची बनाएं। क्या हाल ही में आपके बाल कटवाने के लिए कोई प्रशंसा करता है? इसे सूची में रखें क्या वे आपको बताते हैं कि आप अक्सर अच्छे व्यक्ति हैं? इसके अलावा सूची में डाल दिया
  • अपने फोन के नोट्स अनुभाग में इस सूची को रखें और इसे आपका अपमान करते हुए अपने मूड को सुधारने के लिए पढ़ें।
  • Video: दूसरों का मन कैसे जीते




    विधि 2
    खोज समाधान

    इमेजोर इनस्ल्स्स्ट स्टेप 11 नामक छवि
    1
    उस व्यक्ति से बचें क्या यह किसी को देखने के लिए है? यदि नहीं, तो इसे से बचें! सुबह में कक्षाएं जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें। दोपहर के भोजन के दौरान उसके पास बैठने से बचें आप जो भी कर सकते हैं, जब तक यह आपको परेशान नहीं करता है, उस व्यक्ति से दूर रहने के लिए करो।
    • यदि आप इसे से बच नहीं सकते हैं, उसे अनदेखा कर सकते हैं, उससे बात कर सकते हैं या उसके व्यवहार की रिपोर्ट कर सकते हैं
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त ने हस्तक्षेप किया है यदि आप जानते हैं कि आपको उस व्यक्ति के पास होना चाहिए जो आपको अपमान करता है, तो अपने साथ एक मित्र को ढूंढें। उसे क्या हो रहा है उसके बारे में थोड़ा बताएं और किसी भी असुविधा के मामले में उसे समर्थन देने के लिए कहें।
  • कहो "क्या आपको याद है कि मैंने आपको टेरेसा के बारे में बताया था? ठीक है, वह कल रात पार्टी में जा रही है क्या आप मेरे साथ जा सकते हैं और मेरी सहायता कर सकते हैं? मैं इसे अकेले सामना नहीं करना चाहता। "
  • इमेजोर इन्सॉन्स्ट्स अपस्टल्स स्टेप 13 नामक छवि
    3
    इस मुद्दे को सीधे पता लगाएं यदि यह आपके जीवन को काफी प्रभावित कर रहा है हालांकि यह संभव है कि समस्या की अनदेखी करना अच्छी तरह से काम करती है, कभी-कभी आपको अपमान को रोकने के लिए सीधे धमकाने का सामना करना पड़ता है। कहीं एक निजी बातचीत करने के लिए उसे ले जाओ उसे बताएं कि आप चाहते हैं कि मैं आपको नकारात्मक टिप्पणियां बताऊं।
  • कहो "मेरे साथ बात करने के लिए सहमत होने के लिए धन्यवाद। मैंने देखा है कि, कुछ बैठकों में, आप मेरे काम का अपमान करते हैं यद्यपि मैं रचनात्मक टिप्पणियों की सराहना करता हूं, आपकी टिप्पणियां आज उपयोगी नहीं थीं। क्या आप अधिक सकारात्मक होने की कोशिश कर सकते हैं? यदि नहीं, तो कृपया मेरी परियोजनाओं की आलोचना न करें। "
  • इमेजोर इनस्ल्स्स्ट स्टेप 14 नामक छवि
    4
    अपने सामाजिक नेटवर्क निजी रखें इससे बचें कि कोई व्यक्ति आपकी पोस्ट या मित्रों की सूची में केवल उन लोगों को जोड़कर आपकी टिप्पणी करता है, जिनके बारे में आप जानते हैं। अपने सामाजिक नेटवर्क की गोपनीयता को कॉन्फ़िगर करें ताकि अन्य लोग आपकी जानकारी तक नहीं पहुंच सकें।
  • इमेजोर इनस्ल्ट्स स्टेप 15 नामक छवि
    5
    उस व्यक्ति की रिपोर्ट करें यदि वह आपको परेशान करता है अगर वह आपको परेशान करने के लिए जारी रहता है, तब भी जब आप उससे कुछ नहीं करते हैं, तो इसकी रिपोर्ट करें यदि आप उस व्यक्ति के कारण काम या स्कूल जाने के बारे में चिंतित महसूस करते हैं, तो एक शिक्षक, पर्यवेक्षक या अन्य प्राधिकरण को बताएं अपने काम में अपने स्कूल या मानव संसाधन विभाग के माध्यम से एक रिपोर्ट बनाएं
  • विधि 3
    बुद्धिमानी से उत्तर दें

    इमेजोर अनस्स्टस स्टेप 16 नामक छवि
    1
    अपमान पर हँसो जाहिरा तौर पर अपमान से नाराज होने के बजाय, एक छोटे से हंसी छोड़ दो। यह आक्रामक को इंगित करेगा कि उसके शब्द आपको डरा नहीं करते हैं आपका हँसी यह भी दिखाएगा कि आप टिप्पणी को गंभीरता से नहीं लेते हैं
    • अगर आपके मालिक या आपके माता-पिता आप का अपमान करते हैं तो हँसते रहें। इसके बजाय, कहते हैं, "आपको ऐसा क्यों लगता है?" या "मैं बेहतर क्या कर सकता हूं?"
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 17 नामक छवि
    2
    विषय बदलें अगर आपको लगता है कि वे आपको अपमान करेंगे, तो बातचीत का विषय बदल दें। नवीनतम संगीत, सिनेमा या टीवी शो के बारे में बात करें समाचार या नई परियोजना के बारे में बात करें, जो आपको काम पर मिल गया।
  • कुछ कहो "ओह, मैं आपको बताना भूल गया! मैंने पहली बार सिंहासन का गेम दूसरे दिन देखा! मुझे यह बहुत पसंद आया मुझे याद है तुमने कहा कि तुम भी इसे पसंद किया है। "
  • इमेजोर अपस्लिट स्टेप 18 नामक छवि
    3
    स्थिति का एक मजाक बनाओ हँसी भी सबसे तनावपूर्ण क्षणों को कम करने में मदद कर सकता है यदि कोई आपको अपमान करता है, तो स्थिति मज़ेदार बनाने का एक तरीका ढूंढें। उसे अपमान करने के लिए भी उसे अपमान करने की आवश्यकता नहीं है। हँसी आपकी मनोदशा को सुधारने में भी आपकी सहायता कर सकती है
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपके चश्मे का मजाक उड़ाता है, तो "जोस, जैसी एक टिप्पणी करें, मैंने सात साल तक इन चश्मे लगाए हैं। बस नोट्स? हो सकता है कि उन्हें आपको देना है! "
  • इमेजोर इनस्ल्स्स्ट चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपमान स्वीकार करें और आगे बढ़ें यदि आप अपमान के बारे में दूर जाना या मजाक नहीं देना चाहते हैं, तो इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें। अपना जवाब संक्षिप्त और त्वरित बनाएं ताकि दूसरे व्यक्ति यह समझ सके कि आप जितना चाहें उतना प्रतिक्रिया नहीं करेंगे। बस जवाब में "यह ठीक है" या "उस के लिए धन्यवाद" कहें
  • इमेजोर अनस्स्टस स्टे 20 से शीर्षक वाली छवि
    5
    एक तारीफ करें हमलावर को जल्दी से चुप्पी करने का दूसरा तरीका यह है कि उसे कुछ अच्छा बताएं। यह उसे भ्रमित करेगा क्योंकि यह पूरी तरह अप्रत्याशित होगा तारीफ करने के लिए किसी तरह से अपमान करने के लिए वह तुम्हें दे दिया करने के लिए प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने जूते का अपमान करते हैं, तो आप कह सकते हैं "मैं वास्तव में तुम्हारी पसंद करता हूं। वे महान हैं आप उन्हें कहाँ खरीदते थे? "
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com