ekterya.com

कैसे बेवकूफ के रूप में आप को देखने को रोकने के लिए

हालांकि यह सच है कि थोड़े नरे और खुद होने के साथ कुछ भी गलत नहीं है, कभी-कभी जीवन यह मांग करता है कि हम सामाजिक लोगों की तरह काम करते हैं कुछ अवसर हैं जब कोई हानिरहित अनुपालन जरूरी है, चाहे नौकरी के लिए निष्पक्ष हो या लोगों के नए समूह के साथ बैठक हो। सौभाग्य से, यह कपड़े पहने, ब्याज दिखाने और सामाजिक रूप से तटस्थ अभिनय के रूप में उतना सरल है।

चरणों

भाग 1
बेवकूफ़ की तरह कम दिखें

शीर्षक वाला चित्र बेवकूफ़ चरण 1 के रूप में देखा जा रहा बंद करो
1
एक बेवकूफ की तरह ड्रेसिंग से बचें निडर लोगों की ओर सबसे शक्तिशाली सामाजिक रूढ़िवादी उनके कपड़े और उपस्थिति पर ध्यान केंद्रित करते हैं। सोसायटी बेवकूफ के रूप में एक व्यक्ति को मानती है अगर वह खराब कपड़े पहने या उपेक्षित है शायद, उनके कुछ कपड़े या सभी में उनकी पसंदीदा फिल्मों या वीडियो गेम के आइकन हैं यदि आप अपने आप को बेवकूफ नहीं देखते हैं, तो चाहे अपनी उपस्थिति में पहले देखो, चाहे इसके लिए क्या कारण हो।
  • कई सामान का उपयोग करने से बचें एक बेवकूफ की लोकप्रिय छवि हमेशा मूल रूप से लेख आपकी रुचि है, तो एक बड़े लोगो, या छवियों के साथ एक कपड़े का उपयोग नहीं करते का उपयोग कर शामिल है।
  • अगर आप चश्मा पहनते हैं तो संपर्क लेंस का उपयोग करने के बारे में सोचें इनमें से छुटकारा पाने से न केवल आपको एक मजबूत आँख से संपर्क करने में मदद मिलती है, यह आपको उस लेख का उपयोग करने से भी रोकता है जिसे सबसे बेवकूफ माना जा सकता है: चश्मा
  • एक शीर्षक वाला छवि जिसे बेवकूफ़ चरण 2 के रूप में देखा जा रहा है
    2
    नपुंसक रूप से पोशाक उन कपड़ों से बचें जो आप के रूप में योग्य हैं "आधुनिक", खासकर यदि आप एक पेशेवर माहौल में एक सामाजिक छलावरण की तलाश कर रहे हैं। उज्ज्वल रंग, बहुत उत्तेजक कपड़े और कपड़े या शब्दों या प्रतीकों से बचें जब आप मज़ेदार हो जाएं तो अपने मज़ेदार कपड़ों को बचाएं - जब आप किसी का ध्यान न लेने की कोशिश करते हैं, तो अपने कपड़े एक निश्चित प्रभाव न दें।
  • यदि आप एक आदमी हैं, तो आप एक पट्टा पर बटन के साथ पैंट और एक पोशाक शर्ट का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक बहुत ही औपचारिक अवसर नहीं हैं तो आप एक सरल और तंग शर्ट और जीन्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ब्लाउज के साथ पैंट या रूढ़िवादी स्कर्ट की एक जोड़ी का प्रयास करें जो कि आप एक पेशेवर वातावरण के लिए पोशाक की कोशिश कर रहे महिला हैं। अपने साथियों को देखो जो बहुत फैशनेबल (या कम से कम नर्ड्स नहीं) माना जाता है और यदि आपको स्कूल जाना है या दैनिक जाने के लिए एक पोशाक की आवश्यकता है तो अपनी शैली का अनुकरण करने का प्रयास करें।
  • शीर्षक वाला छवि, बेवकूफ़ चरण 3 के रूप में देखा जा रहा बंद करो
    3
    फैशन में समकालीन प्रवृत्तियों पर ध्यान दें यह सच है कि कुछ नंगे वस्तुएं फैशन की दुनिया में घुसपैठ करती हैं, इसलिए कुछ चीज़ों का पुन: उपयोग करने में डर नहींें जो आपके पास पहले से हैं। अपने समलिंगी संबंधों की परवाह किए बिना अपने आप को बेवकूफ के रूप में देखने की तलाश में कुछ समकालीन प्रवृत्तियों की नकल न करें।
  • आम तौर पर पुरुषों के लिए आकस्मिक पोशाक की सिफारिश की जाती है एक खेल जैकेट या एक जैकेट का उपयोग करें जो आपको अच्छी तरह से शर्ट और जीन्स के साथ फिट बैठता है यदि आपके पास ये आइटम हैं
  • यदि आप वास्तव में अपनी नारी छवि से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, तो दूसरे पोल पर जाएं और तैयार हो जाएं "preppy"। लाकोस्टे ब्रांडों, एबरक्रंबी से कुछ कपड़ों को लेकर विचार करें & फिच और राल्फ लॉरेन
  • भाग 2
    कम nerdy अधिनियम

    छवि शीर्षक वाला एक बेवकूफ कदम 4 के रूप में देखा जा रहा बंद करो

    Video: क्या आप जियो नेटवर्क सिग्नल की समस्या का सामना कर रहे हैं इस वीडियो को देखें, छुटकारा पाएं || Jio

    1
    एक तैयार रवैया बनाए रखें आम छवि का मुकाबला करने के लिए कि नर्स लोगों के बहिष्कार से पीड़ित हैं, नई चीजों की कोशिश करने के लिए कभी डर नहीं, खासकर ऐसे वातावरण में जहां आप खुद को बेवकूफ नहीं देखते हैं सुझाव देने के लिए एक समूह गतिविधि के लिए पहला कदम है कि वृत्त कराओके करने के लिए या पहले पूल में प्रवेश करने के लिए जाने के लिए शुरू होता होने की उम्मीद है।
  • शीर्षक वाला चित्र, बेवकूफ़ चरण 5 के रूप में देखा जा रहा बंद करो
    2



    सुनो और भाग लें अगर लोगों को उम्मीद है कि वे उन विषयों के बारे में बहुत उत्साहित हैं जो वह पसंद करते हैं और अन्य सभी विषयों के साथ उदासीन हो जाते हैं, तो वह एक ऐसे व्यक्ति बनने की उम्मीद करता है जो ध्यानपूर्वक और सक्रिय रूप से सुनता है।
  • लोग क्या कहते हैं और रुचि रखते हैं बातचीत में कुछ उपयुक्त प्रश्न पूछें।
  • "मैंने पहले कभी चट्टानों पर चढ़ा नहीं था, क्या कई जिम हैं जो शहर में इस गतिविधि को करते हैं?"।
  • "यह आश्चर्यजनक है कि आपने इतने लंबे समय तक वायलिन खेला है - इस कौशल का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या है?"।
  • कक्षा में सभी प्रश्नों का उत्तर न देने की कोशिश करें, भले ही आप सभी उत्तरों को जानते हों। लोग इसे एक प्रदर्शनी के रूप में व्याख्या कर सकते हैं, और अन्य लोगों को ध्यान देने का केंद्र बनने के लिए बहुत अधिक नहीं है, भले ही यह केवल थोड़े समय के लिए हो।
  • शीर्षक वाला चित्र बेवकूफ़ चरण 6 के रूप में देखा जा रहा बंद करो
    3
    सीधे खड़े हो जाओ और अपने आप को व्यक्त करें बेवकूफ के स्टीरियोटाइप का एक बड़ा हिस्सा शर्म और सामाजिक व्यामोह की उम्मीद की छवि है। यदि आप इस छवि से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं, तो मुख्य और सबसे महत्वपूर्ण कारक यह जानते हुए कि कैसे स्वयं को व्यक्त करना है इसका मतलब यह नहीं है कि कठोर और आकस्मिक होना चाहिए, लेकिन बातचीत में आप जो बोलते हैं उस पर विश्वास करना सीखना।
  • अपनी स्थिति के बारे में चिंता करें "सीधे खड़े हो जाओ" यह सिर्फ एक वाक्यांश नहीं है, लेकिन अच्छी सलाह है सुनिश्चित करें कि आप दिलचस्पी नहीं लगना चाहते हैं
  • अपने विचारों की पेशकश करने से डरो मत। बहुत से लोग लगातार लोगों को एक शांतिपूर्ण बातचीत से मेल खाते हैं चुनते हैं, लेकिन असहमति (जब उचित) आम तौर पर दृढ़ संकल्प और विश्वास का एक संकेत है।
  • अपने आप को अभिव्यक्त करना सुनिश्चित करें, जब आप बातचीत करने के लिए बातचीत करते हैं और प्रयास करते हैं (भले ही आप नहीं हैं)।
  • शीर्षक वाला चित्र शीर्षकहीन चरण 7 के रूप में देखा जा रहा बंद करें
    4
    बहुत ज्यादा ध्यान न दें अधिकांश लोग एक व्यक्ति को इस रूप में लेबल करते हैं "बेवकूफ" यदि आपके पास कुछ के लिए विशेष स्नेह है, भले ही यह केवल पिंग पोंग या बैले हो इसके अलावा, यह लोकप्रिय रूप से वीडियो गेम (चाहे इलेक्ट्रॉनिक या टेबल), कॉमिक्स और मूवीज़ के प्यार से जुड़ा हुआ है। इसलिए, अपने घबराहट को छिपाने की कोशिश करते समय अपने जुनून को देखो, लेकिन बाद में इन्हें कुछ समय बचाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • बातचीत में अपने पसंदीदा विषय के बारे में बात करने के लिए जल्दी मत करो। इसे अनदेखा न करें, लेकिन जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं उसे आप से लापरवाही से निकालने दें।
  • यदि आप एक शैक्षणिक व्यक्ति हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास शिक्षा के बाहर कुछ शौक हैं। याद रखें कि भावनात्मक और सामाजिक खुफिया एक तत्व है जो कक्षा के बाहर प्राप्त होता है।
  • यदि किसी विषय का उल्लेख किया गया है, तो इसके बारे में अपने ज्ञान के साथ बातचीत को लेकर अधिक से अधिक न करें। इसे थोड़ा सा प्रदान करें, लेकिन हमेशा प्रश्न प्राप्त करें।
  • भाग 3
    अपने आप को जारी रखें

    शीर्षक वाला चित्र, एक बेवकूफी चरण 8 के रूप में देखा जा रहा बंद करो
    1
    अपने अच्छे दोस्त रखें भाग्य के साथ, आप सामाजिक मुखौटे से छुटकारा पा सकते हैं। इससे अच्छे दोस्त बनने में मदद मिलती है जो आपको जानते हैं कि आप कौन हैं और जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं हमेशा आपके लिए कम से कम एक व्यक्ति होना जरूरी होता है जिसके साथ आप अपने गार्ड को कम कर सकते हैं, चाहे आप काम के लिए अपनी प्रकृति या शैक्षणिक कारणों को छिपाते हों।
  • एक शीर्षक वाला छवि जिसे बेवकूफ़ चरण 9 के रूप में देखा जा रहा है
    2
    अपने आप को मत भूलो यदि आप अपने आप के अन्य संस्करण का प्रतिनिधित्व करने में विसर्जित करते हैं, तो आप जो हो चुके हैं उसे खोने का जोखिम। इसके अलावा, एक और वास्तविक मायने में, आप अपने पास के लोगों को विमुख करने का जोखिम उठाते हैं। यदि आपकी प्रकृति को बेवकूफ के रूप में छुपाना लोगों का ध्यान प्राप्त करने का एक साधन है, तो इसे हमेशा के लिए अभिनय करने में फंसना नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि निगरान अनुरूप एक स्पष्ट झूठ नहीं बनता है। झूठ मत बोलो या कुछ छिपाने के लिए दिलचस्पी रखने का बहाना न करें। यह न केवल जिस व्यक्ति के साथ आप काम कर रहे हैं, उसे नकारा है, लेकिन यह आपके लिए अपमानजनक है।
  • शीर्षक वाला छवि, बेवकूफ़ चरण 10 के रूप में देखा जा रहा बंद करो

    Video: लिकोरिया सफेद पानी आने का घरेलू उपाय तीन दिन में ठीक होगा लिकोरिया !! gharelu Nuskhe 4U

    3
    संतुलन सीखना यदि आप वास्तव में बेवकूफ होने के आरोपों से अभिभूत महसूस करते हैं, तो अपनी रूचियों और शौक का पुनः मूल्यांकन करें। बस बदलने के लिए मत बदलो, लेकिन वास्तव में यह सुनिश्चित करने के लिए समय ले लो कि आप आराम से होने के लाभ के लिए न सिर्फ अपने आरामदायक क्षेत्र में रहें। सामान्य तौर पर, जीवन को नई चीजों की कोशिश करके समृद्ध किया जाता है और यह सुनिश्चित करने पर कि हम एक चीज़ पर दूसरे की कीमत पर ध्यान नहीं देते।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com