ekterya.com

स्कूल का आनंद कैसे लें

स्कूल को एक तहखाने होना जरूरी नहीं है आप स्कूल को आसान और अधिक मज़ेदार बनाने के लिए सीख सकते हैं, चाहे वह कठिन, उबाऊ हो या तनावपूर्ण हो। स्कूल को आसान बनाने, दोस्त बनाने और मज़ा रखने के लिए कुछ ठोस रणनीतियों को जानें।

चरणों

भाग 1
दोस्त बनाएं

इमेज शीर्षक आनंद स्कूल चरण 1
1
अपना समूह ढूंढें स्कूल में जाकर अधिक मज़ेदार हो सकता है अगर आपके पास मित्र का एक समूह है जो आपको पसंद करता है और आप किसके साथ अपना समय बिताना पसंद करते हैं। अन्य छात्रों को ढूँढना जिनके साथ आप बात कर सकते हैं और दोस्त बन सकते हैं, चाहे आप संगीत, झगड़े या घोड़ों को पसंद करें
  • ब्रेक दोस्तों को बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि आप एक हैं तो अन्य बास्केटबॉल खिलाड़ी ढूंढें अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के बारे में बात करें और एक साथ महाकाव्य खेल खेलें। जल्द ही, वे दोस्त होंगे।
  • लोकप्रिय छात्रों के साथ लोकप्रिय या व्यतीत करने के बारे में चिंता न करें जिन लोगों को आप पसंद करते हैं उन लोगों के साथ समय बिताने के बारे में चिंता करें और जो लोग नहीं करते हैं उनसे बचें।
  • आनंद शीर्षक स्टेज 2 का शीर्षक चित्र
    2

    Video: कक्षा में भोजन कैसे छीनना है! स्कूल टैंक और 10 DIY खाद्य स्कूल आपूर्ति!null

    स्कूल के बाद क्लब में शामिल हों दोस्त बनाने का एक अन्य तरीका स्कूल में एक औपचारिक क्लब या समूह में शामिल होना है। अपने स्कूल की पेशकश के विकल्पों की जांच करें और जो आपके शौक से मेल खाता है, उसमें शामिल होने पर विचार करें, यह संगीत, शतरंज या नृत्य हो।
  • मौजूदा स्कूलों में से कोई भी आपके लिए आकर्षक नहीं लग रहा है, तो अपने स्कूल में एक क्लब स्थापित करने पर विचार करें। क्या आप विद्यालय के बाद वीडियोगेम क्लब शुरू करना चाहते हैं? क्या आप जादू करने के लिए बैठकों का एक समूह चाहते हैं? अपने दोस्तों के साथ प्रायोजित या फ़नल करने के लिए एक शिक्षक खोजें।
  • ऐसे क्लब में शामिल होने की कोशिश करें जो आपको कुछ लोगों से मिलने के लिए रूचि न दें जिन्हें आप आमतौर पर नहीं जानते। अगर आप एक महान गायक नहीं हैं तो भी स्कूल के गाना बजानेवालों में प्रवेश करने का प्रयास करें इसे सामाजिक बनाने और मित्रों को बनाने का अवसर के रूप में उपयोग करें।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 3 का शीर्षक
    3

    Video: Inter-Matric Exam में हुए कई बदलाव, Bihar Board अध्यक्ष Anand Kishore ने दी जानकारी | LiveCities

    एक टीम के खेल की कोशिश करो कुछ स्कूल एक टीम खेल प्रदान करते हैं जो आपको दूसरे स्कूलों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने और अपने साथी छात्रों के साथ दोस्त बनाने की अनुमति देता है। अधिकांश छात्रों ने पहले कभी नहीं खेला है, इसलिए अधिकांश स्कूलों में यह अधिक या कम समान खेल है। अमेरिकी फुटबॉल, एथलेटिक्स, बास्केटबॉल, और सॉकर स्कूल थोड़ा और मजेदार बना सकते हैं।
  • खेल में शामिल होने और टीम को अपने मित्रों के साथ प्रोत्साहित करने पर विचार करें यदि आप किसी खेल का अभ्यास नहीं करना चाहते हैं ज्यादातर समय, आप नि: शुल्क भाग ले सकते हैं और नए दोस्त बनाने के लिए यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • खेल हर किसी के लिए नहीं होते हैं और कभी-कभी छात्र खेल खेलने की ज़रूरत के लिए बहुत महत्व देते हैं यह कौशल सीखना, मित्र बनाना और मज़े करना, या यह तनाव का एक अनावश्यक स्रोत हो सकता है। बस अभ्यास खेल है कि आप का आनंद लें
  • आनंद शीर्षक स्कूल 4 चरण का चित्र
    4
    चलो चलें आप व्यक्तिगत रूप से एक व्यावहारिक मजाक ले सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं कि आपकी भावनाएं दुखी हैं या आप उस पर हँसते हैं और आपकी प्रतिक्रिया की शुरूआत कर सकते हैं, और इसे एक महाकाव्य बना सकते हैं। स्कूल में कम गंभीर होने और समय-समय पर जाने के लिए सीखें। स्कूल को आपका तहखाने नहीं होना चाहिए, लेकिन मज़ेदार होने के लिए यह एक उत्कृष्ट स्थान हो सकता है। मज़ेदार होने की अपेक्षा करें और आप इसे करना शुरू कर देंगे और दोस्त बनाना चाहते हैं।
  • लड़कों को मज़ेदार और अजीब लगने वाले लड़कों से मित्र होना पसंद नहीं है, न कि लड़के जो गंभीर या परेशान होने लगते हैं अगर आप मित्र बनाना चाहते हैं तो जाने और आराम से चलें।
  • भाग 2
    मज़ा रखें

    आनंद लें स्कूल चरण 5 का आनंद लें
    1
    हर दिन खुश हो जाओ आप हर सुबह एक बुरे रवैये के साथ जाग सकते हैं और यह सब बुरा दिन बन जाएगा। हालांकि, आप कुछ ऊर्जावान धुन खेल सकते हैं, चैंपियनों के नाश्ते को खा सकते हैं और अपने स्कूल के दिन महाकाव्य बना सकते हैं। निर्णय लें कि आपका दिन मज़ेदार होगा और यह होगा
    • स्कूल जाने से पहले प्रत्येक सुबह सुनने के लिए एक एनिमेटेड गीत चुनें। आप अपने फोन पर एक अलार्म भी सेट कर सकते हैं या एक गाड़ी चलाने के लिए रेडियो पर रेडियो लगा सकते हैं, ताकि सुबह पहली बार सुनाई जा सकने वाला राग आपको ऊर्जा देता है और आपको खुश करता है। एक कष्टप्रद अलार्म सेट करने के बारे में भूल जाओ
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास दिन का समर्थन करने के लिए ऊर्जा है, हर दिन अच्छा नाश्ता खाने की कोशिश करें स्वस्थ फलों और साबुत अनाज पर ध्यान केंद्रित करें और शर्करा और अत्यधिक संसाधित उत्पादों से बचें, जैसे पॉप टेर्ट्स या चीनी के साथ अनाज। इसके बजाय, एक सेब खाओ
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    अपने स्कूल के आइटम को कस्टमाइज़ करें अपने बैग, फ़ोल्डर, नोटबुक को सजाने की कोशिश करें, लॉकर और अन्य स्कूल की आपूर्ति यदि आप पर्यावरण के साथ खुश और अधिक आरामदायक बनाता है। स्टिकर, चमक के साथ कलम, अपने पसंदीदा प्रतीक और अन्य मदों का उपयोग करें ताकि आपके स्कूल में थोड़ा और मजेदार हो सके।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    कपड़े पहनें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं रुझान दिखाई देते हैं और गायब हो जाते हैं, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि किसी विशिष्ट समय में कपड़ों के लिए क्या अच्छा होगा। हालांकि, स्कूल का आनंद लेने का मतलब जरूरी नहीं है कि मॉल का नवीनतम और बेहतरीन पहना कपड़े पहनें जो आपको सहज महसूस करते हैं और इससे आपको स्कूल जाने के लिए जाने और मजे करने की अनुमति मिलती है।
  • अपने स्कूल को स्कूल से पहले रात के लिए तैयार करें यदि यह आपकी सहायता करता है तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको अपनी ज़रूरतें पूरी हों, और सुनिश्चित करें कि सब कुछ साफ है और सुबह में जाने के लिए तैयार है। अपने कपड़ों को धोने के बारे में जानें ताकि आपको अपने पसंदीदा शर्ट के बारे में चिंता न करें, जो स्वच्छ नहीं है।
  • आनंद शीर्षक चरण 8 के चित्र का शीर्षक चित्र



    4
    समय-समय पर डेड्रीम। यह एक तथ्य है कि स्कूल कभी-कभी उबाऊ होता है आपको कुछ कक्षाएं सुनने होंगे और आपको कुछ उबाऊ घंटों के लिए इंतजार करना होगा। हालांकि, स्कूल को अधिक मजेदार बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें विद्यालय को एक रोल-प्लेइंग वीडियो गेम के रूप में कल्पना करें, जिसमें आप इसे निर्देश दे रहे हैं या एक लिखित कहानी के रूप में और लेखक और नायक के रूप में आप के साथ। एक गुप्त एजेंट होने की कल्पना करें जो इस युवा स्थान की गतिविधियों को सूचित करने के लिए स्कूल को भेजा जाता है। बोरियम के लिए थोड़ा उत्तेजना जोड़ने के कुछ तरीके खोजें
  • भाग 3
    स्कूल को आसान बनाओ

    आनंद लें स्कूल चरण 9 का आनंद लें
    1
    व्यवस्थित रहें स्कूल के सबसे तनावपूर्ण और निराशाजनक हिस्सों में से एक यह सुनिश्चित कर रहा है कि आपके पास जो सब कुछ है वह होना चाहिए आपका अंग्रेजी होमवर्क कहां है? गणित का कर्तव्य कहां है? क्या आपकी पेंसिल तेज है? कम आपको इन मुद्दों के बारे में चिंता करने की जरूरत है, जितना अधिक आप स्कूल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और इसका आनंद उठा सकते हैं। कक्षा के लिए तैयार करें और सब कुछ आसान हो जाएगा।
    • अपने नोट्स और कर्तव्यों को व्यवस्थित करने के लिए एक अच्छा फ़ोल्डर प्राप्त करें जब आप उन्हें प्राप्त करते हैं और नियमित रूप से इसे साफ करते हैं तो इसमें महत्वपूर्ण दस्तावेज रखें ताकि कोई कचरा न हो। पुरानी कर्तव्यों से छुटकारा पाएं अगर आपके पास फ़ोल्डर में बहुत से हैं
    • कार्यों की एक डायरी या एक अद्यतन दैनिक नियोजक रखो ताकि आप कर्तव्य के द्वारा गार्ड को कभी भी नहीं रोक पाएंगे जो आप भूल गए हैं। प्रस्तुति तिथियों का रिकॉर्ड रखें ताकि आप आगे हो।
  • आनंद शीर्षक स्टेप 10 का शीर्षक चित्र
    2
    शिक्षकों के लिए अच्छा होगा वे छात्रों की तरह हैं, कुछ महान हैं और कुछ उस से भी कम हैं। हालांकि, शिक्षक कक्षा के प्रभारी होते हैं और भले ही आप कक्षा में निराश या ऊब महसूस करते हैं और यदि आप उनसे अच्छा होना तय करते हैं, तो संभावना है कि वे आपकी दयालुता के अनुरूप होंगे। और इससे हर किसी का दिन आसान हो जाता है
  • ऐसा लग सकता है कि कक्षा में बात करना और अपने दोस्तों के साथ चलना, जबकि शिक्षक की बातचीत से कक्षा को और अधिक मजेदार बना दिया जाएगा, लेकिन भविष्य में यह बहुत अधिक तनावपूर्ण और उबाऊ हो जाएगा जब आपको खराब ग्रेड और सजा मिलेगी।
  • यह संभव है कि आप वर्तमान के खिलाफ लड़ाई करें यदि आपके पास कक्षा में मसखरा होने या समस्याग्रस्त छात्र होने के लिए स्कूल में कुछ विशिष्ट प्रतिष्ठा है, लेकिन आप एक बदलाव कर सकते हैं कक्षा के बाद रुको और शिक्षक को बताएं कि आप अपना हिस्सा कर रहे हैं और आप बेहतर करना चाहते हैं। शिक्षक से पूछिए कि आप क्लास में बेहतर बनाने के लिए कैसे कर सकते हैं ताकि मुसीबत में न आ सकें आपके शिक्षक आपके प्रयास से प्रभावित होंगे
  • का आनंद लें स्कूल स्टेप 11 आनंद लें
    3
    अपना समय प्रभावी रूप से व्यवस्थित करें यदि आप पूरी तरह से इसे खत्म करने के लिए समय की बचत करते हैं, तो कार्य एक छोटी सी झुंझलाहट होगी। आखिरी मिनट तक इंतजार करने के बजाय जल्दी से इसे खत्म करने और इसे जल्दी से खत्म करने के लिए शुरू करके कार्य की चिंता और तनाव को समाप्त करें अगर स्कूल में जाने से पहले आप को नौकरी खत्म करने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़े, तो क्या स्कूल में जाने से पहले सुबह में तनाव कम नहीं होगा? यदि आपको बुरे ग्रेड पाने की चिंता नहीं हुई तो क्या स्कूल का दिन अधिक मजेदार नहीं होगा?
  • मान लीजिए कि आपके पास एक बड़ी परियोजना पेश करने से एक महीने पहले है प्रस्तुति से पहले रात पूरी परियोजना कर सकते हैं या आप हर रात परियोजना में तीस मिनट समर्पित कर सकते हैं। यह एक लंबा समय नहीं है, लेकिन आखिरी मिनट में लगातार छह घंटे की तुलना में यह बहुत कम तनावपूर्ण होगा।
  • आनंद लें स्कूल चरण 12 का आनंद लें
    4
    यदि आपको होमवर्क करने में समस्याएं हैं तो सहायता के लिए पूछें अगर आपको स्कूल में कठिनाइयां आ रही हैं तो सब कुछ ध्यान में रखने की कोशिश न करें इसे आसान बनाओ विद्यालय के बाद अध्ययन समूहों में शामिल होने या ट्यूशन केंद्र पर जाकर स्कूल में मदद के लिए पूछें यदि आपके स्कूल में यह सुविधा है।
  • मदद के लिए अपने माता-पिता या पुराने भाई-बहनों से पूछें वे बहुत मददगार होंगे क्योंकि यह बहुत संभावना है कि उन्होंने स्कूल में उसी विषय का अध्ययन किया। एक संसाधन के रूप में अपने परिवार का उपयोग करें
  • शिक्षक से पूछें कि यदि स्कूल के बाद स्कूल के बाद कुछ और सवाल पूछने के बाद आप दस से पंद्रह मिनट के बीच रह सकते हैं, तो कक्षा में पूछने पर आपको शर्म आनी चाहिए। पूछना हमेशा बेहतर होता है
  • आनंद लें स्कूल स्टेप 13 आनंद लें
    5
    तय करें कि आपको अधिक चुनौतियां चाहिए. यह संभव है कि आपका व्यवहार इस तथ्य के कारण है कि सामग्री आपको पर्याप्त चुनौती नहीं दे अगर आपको स्कूल में ऊब और उदासीन लगता है या यदि आप खराब ग्रेड प्राप्त करते हैं और स्थान से बाहर रहते हैं यदि आप अपने मस्तिष्क को रोचक सामग्री के साथ चुनौती देते हैं, तो यह अधिक मजेदार हो सकता है जो आपके हितों से अधिक संबंधित है। आप जहां रहते हैं, उन विकल्पों का अन्वेषण करें और किसी वैकल्पिक स्कूल में जाकर देखें या पता करें कि क्या आप किसी ग्रेड को छोड़ने के योग्य हैं।
  • निजी स्कूल महंगा हो सकते हैं, लेकिन आप कुछ छात्रवृत्ति या वित्तीय सहायता के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। आप कभी भी तब तक नहीं जानते होंगे जब तक आप यह नहीं जानते कि आप जहां रहते हैं वहां क्या विकल्प उपलब्ध हैं।
  • अपने सलाहकार या एक शिक्षक से बात करें जिनके साथ आप मिलते हैं यदि आपके माता-पिता आपके साथ विकल्पों का पता लगाने के लिए तैयार नहीं हैं। उन लोगों से बात करें कि आप कैसा महसूस करते हैं और उन्हें मदद के लिए कहें।
  • आनंद शीर्षक स्कूल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    6
    विकर्षणों से बचें में अपने पसीने स्कूल में मस्ती करने के लिए एक शानदार तरीका है, लेकिन यह भी मुसीबत में होने की संभावना खतरे में डालकर और आप धीमा करने के लिए जब आप ध्यान नहीं देते हैं आप मजबूर कर सकते हैं एक आइपॉड को छिपाने के लिए लग सकता है। यह देखने के लिए नहीं है, लेकिन सबक आप स्कूल में जानने के ध्यान से सुनने और अपने आप को विचलित के तरीके खोज रहा है का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका।
  • यह तंग लग सकता है, लेकिन बहाना है कि आपके गणित के शिक्षक की समस्या में एक बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी होगी। बहाना आप गुणा नहीं सीखते हैं, लेकिन रोबोट बनाने के लिए एक जटिल सूत्र। ध्यान केंद्रित करने के तरीके खोजने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें
  • Video: EXPERIMENT: MEAT GRINDER VS ORBEEZ BALLS

    युक्तियाँ

    • जीवन एक रोलर कोस्टर है और यद्यपि हम कोशिश करते हैं कि यह बहुत संभव है कि हम इसे कभी भी नियंत्रित नहीं कर सकते। हम केवल अधिक से अधिक तनाव करेंगे यह क्या है के लिए जीवन को स्वीकार करने के लिए बेहतर है। आपको कुछ भी नहीं घूमना चाहिए या खुद को कुछ भी नियंत्रित करने का भ्रम नहीं देना चाहिए। जीवित, रोना और हँसते जीवन का हिस्सा हैं! हर दूसरे की सराहना करते हैं, पूर्ण रहने के लिए, आपके पास क्या है और हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दे
    • अपना संतुलन या रूटीन ढूंढें और इसे निष्पादित करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे क्या प्रदान किया गया है, आप इसके साथ सहज महसूस करते हैं।
    • आप अभी भी एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं - जो आपकी मदद करेंगे सुंदर सभी स्कूलों में
    • जब आप किसी आपदा में होते हैं या बहुत दबाव महसूस करते हैं, तो बस शांत हो जाओ, स्थिति का विश्लेषण करें और फिर इसे हल करने का प्रयास करें।
    • हमेशा सक्रिय रहना याद रखें और स्कूल की गतिविधियों में शामिल हों - व्यस्त रहें
    • एक परीक्षण (बड़ा या छोटा) से पहले अंतिम मिनट में अध्ययन न करें। परीक्षण से कम से कम दो सप्ताह पहले तैयार करें
    • जब आप यह निर्णय लेने का प्रयास करते हैं कि किस स्कूल क्लब का चयन करना है, तो एक के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आप कर सकते हैं। इसके अलावा, पूछें कि क्लब कितने समय पर कब्जा कर लेते हैं और अपने माता-पिता से बात करते हैं यदि आप स्कूल की कक्षाओं के बाद रह सकते हैं।
    • यह थोड़ा प्रतिस्पर्धी होने में मदद करता है

    चेतावनी

    • मुसीबत में मत जाओ
    • हमेशा उन लोगों से सावधान रहें, जो आपको चोट लाना चाहते हैं या आपको उनके उद्देश्यों के लिए हेरफेर करना है।
    • उन शर्तों का उपयोग न करें जो किसी को अपमानित कर सकते हैं इससे आपको परेशानी हो सकती है और निलंबन या इससे भी बदतर हो सकता है
    • जब आप अपने बैग, दूत बैग, आदि सजाने आपके माता-पिता की अनुमति के बिना, आप परेशान हो सकते हैं, इसलिए इसके लिए पूछें। उन बैगों में बहुत पैसा खर्च होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com