ekterya.com

एक हाई स्कूल में फिट कैसे करें

हाई स्कूल में प्रवेश करना एक बड़ी चुनौती हो सकती है आप एक ऐसे स्कूल में हैं जहां सभी लोग यह सुनिश्चित करते हैं कि वे क्या करते हैं और यह कैसे करते हैं। सच्चाई यह है कि वे सभी हाई स्कूल में थोड़ा असुरक्षित महसूस करते हैं। हालांकि, आप उस स्थान के लिए जगह ढूंढ सकते हैं और उस अच्छे दोस्तों के समूह के साथ जो उस साल अपने शैक्षणिक संस्थान में खर्च कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मित्रों के समूह का पता लगाएं

फिटक इन हाई स्कूल चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: बिजली का बोर्ड फिट कैसे करें

Video: अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद कैसे करें? How to Translate from English to Hindi Online? hindi-urdu

1
प्रत्याशा के साथ शुरू करें अधिकांश उच्च विद्यालयों में एक अभिविन्यास अवधि होती है जिसमें आप स्कूल देख सकते हैं। जब आप परामर्श में होते हैं, तो अन्य लोगों से बात करने की कोशिश करें कि क्या उन्हें समान हित हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "नमस्कार! मैं जॉन हूँ क्या आप यहां पढ़ाई शुरू करते हैं? मैं बैंड में होगा और तुम?"।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ क्लबों में शामिल हों अधिकांश उच्च विद्यालयों में कई क्लब और कई गतिविधियां हैं जिनमें आप अपनी रुचियों के अनुसार भाग ले सकते हैं। क्लबों में शामिल होने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अन्य किशोरों को उसी हित के साथ मिलेंगे, जो आपको इस बारे में बात करने के लिए कुछ देता है।
  • उदाहरण के लिए, आप सार्वजनिक बोलने वाले क्लब या कला क्लब में शामिल होना चाहते हैं या शायद आप संगीत या गाना बजानेवालों बैंड का हिस्सा बनना चाह सकते हैं। आपको ऐसे अन्य किशोर मिलेंगे जो कला या संगीत से प्यार करते हैं, जैसे आप
  • यदि आपको कोई ऐसा क्लब नहीं दिखाई देता है, जो आपको पसंद है, तो उस व्यक्ति से रुचि लेने के बारे में प्रशासक से पूछें। सुनिश्चित करें कि इसके बारे में पूछने से पहले स्कूल के लिए उपयुक्त है। इसके अलावा, आपको एक शिक्षक को प्रायोजक बनाना पड़ सकता है
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आप समान लोगों को देखते हैं इसका मतलब यह है कि अधिक बार आप लोगों के समान समूह देखते हैं, तो आप उनके साथ अधिक परिचित होंगे। समय के साथ, आप उस समूह के लोगों के करीब बनना शुरू कर देंगे। उदाहरण के लिए, दोपहर के भोजन के दौरान लोगों के समान समूह के साथ बैठने की कोशिश करें। साथ ही, यह समूह उन लोगों के हो सकते हैं जिनके साथ आप कक्षा में बैठते हैं या जो आप अपने क्लब या गतिविधियों में देखते हैं।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 4 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पुराने दोस्तों के साथ संचार में रखें कुछ किशोर आपके साथ पिछले स्कूल चरण से उच्च विद्यालय तक पहुंच सकते हैं अपने पुराने दोस्तों से मिलने का प्रयास करें, यहां तक ​​कि जिनके पास आप बहुत करीब नहीं थे आप पा सकते हैं कि वे अब और अधिक सामान्य हैं कि वे हाई स्कूल में हैं।
  • जब आप गलियारे में एक पुराने दोस्त को देखते हैं, तो नमस्ते कहें। उसे समय बिताने के बारे में पूछिए या देखें कि क्या वे पिछले पलों को याद करने के लिए कार्य एक साथ कर सकते हैं
  • भाग 2
    दोस्त बनाएं

    फिटक इन हाई स्कूल चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप को परिचय यदि आप कुछ भी नहीं कहें तो लोग आपको नहीं जानते। अपने आप को पेश करने या कक्षा या बैठकों में खुद को व्यक्त करने से डरो मत।
    • घंटी के छल्ले से पहले कक्षा में आप के पास लोगों को बधाई देना शुरू करो आप कह सकते हैं "नमस्ते, मैं जेस हूं मैं उत्साहित हूं क्योंकि यह स्कूल का पहला दिन है, लेकिन मैं थोड़ा परेशान हूं। और तुम?"।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 6 में शीर्षक वाली छवि

    Video: लाख दुखों की एक दवा Million disease one medicine.

    2
    उन लोगों के साथ समय बिताने की कोशिश करें जिनकी आप पसंद करते हैं। जब आप कुछ लोगों को ढूंढते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या आप उनसे जुड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, कल्पना करो कि आप दोपहर के भोजन में किसी को देखते हैं और जिनके पास आपकी कक्षा है उससे पूछिए कि क्या आप उसके साथ बैठ सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हे, हमारे साथ गणित है, है ना? क्या यह आपको परेशान करता है अगर मैं यहाँ बैठूं?"।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 7 में शीर्षक वाली छवि
    3



    लोगों को बताएं कि आप उनके बारे में क्या पसंद करते हैं। लोग खुद के बारे में अच्छी टिप्पणी सुनना पसंद करते हैं जब आप किसी की प्रशंसा करते हैं, तो यह कार्य बातचीत के लिए दरवाजा खोलता है। यह उन्हें अच्छा महसूस करता है और आपको अच्छा महसूस करता है।
  • सबसे अच्छी प्रशंसा विशिष्ट हैं उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "मुझे लगता है कि आप स्मार्ट हैं", आप कह सकते हैं "यह आश्चर्यजनक है कि आप कितनी जल्दी समझते हैं कि प्रोफेसर रॉबर्ट्स ने गणित में क्या कहा है। ऐसा लगता है कि आप गणित के जादूगर हैं!"।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य किशोरों से बात करें लोगों को अपने दोस्तों के बारे में सीखने के लिए शुरू करने का एक तरीका है। इसका मतलब यह है कि आप उन्हें उनके बारे में बात करते हैं। लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं, इसलिए उन्हें कुछ सवाल पूछते हुए उन्हें बात कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, स्कूल में अपने पसंदीदा विषयों के बारे में पूछें या स्कूल से बाहर क्या करना पसंद है।
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं "मस्ती करने के लिए आपको क्या करना पसंद है?" या "आपका पसंदीदा वीडियो गेम क्या है?"।
  • फिट इन इन हाई स्कूल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह दयालुता दिखाता है दोस्तों के प्रति दयालु होने के नाते दोस्तों को बनाने का एक उपयोगी तरीका है। आप इसे पसंद करते हैं जब लोग आपके लिए अच्छा हैं, है ना? ठीक है, हर कोई भी पसंद करता है। किसी नए दोस्त के साथ साझा करने के लिए कुछ लाने की कोशिश करें या जब कोई गिर जाए, किसी को अपनी किताबें गलियारे में लेने में मदद करें। दया के ये छोटे कार्य आप मित्रों को बनाने और समूह का हिस्सा बनने में मदद करने के लिए बहुत योगदान करते हैं।
  • फिट इन इन हाई स्कूल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    दूसरे लोगों को स्वीकार करें जैसे वे हैं जैसे आप में फिट होना चाहते हैं, इसलिए अन्य लोगों को भी यह उन लोगों को बाहर करने के लिए मोहक हो सकता है जो आपके जैसी नहीं हैं, लेकिन आप ऐसा ही करेंगे जो आप अन्य लोगों द्वारा किया जाने से बचने की कोशिश करते हैं। संक्षेप में, आप समस्या को बदतर बनाते हैं कोई भी सही नहीं है आपको लोगों को स्वीकार करना होगा क्योंकि वे हैं
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उन लोगों के साथ दोस्त बनना होगा जो आपके साथ क्रूर हैं या जो आपके साथ हिंसक कार्य करते हैं इसके बजाय, इसका मतलब है कि किसी को अपने दोस्त होने से रोकने की कोशिश न करें क्योंकि आपको लगता है कि यह थोड़ा अजीब है।
  • भाग 3
    समूह का हिस्सा बनने के लिए अग्रिम

    फिटक इन हाई स्कूल चरण 11 में शीर्षक वाली छवि
    1
    समूह का हिस्सा बनने की कोशिश करें, इसके बजाय में फिटिंग करें "फिट" इसका मतलब है कि आप सभी लोगों की तरह मित्र बनना चाहते हैं। हाई स्कूल (और वयस्क जीवन) में, जो आकर्षक हो सकता है यह वास्तव में आपके होने के मुकाबले कुछ हिस्सों को छिपाना और समूह से निष्कासित होने की संभावना को जोखिम में रखना आसान माना जाता है। हालांकि, ऐसे तरीके से रहना जो आपके साथ सच नहीं है, आप समय के साथ बदतर महसूस करेंगे। इसके अलावा, अपनी व्यक्तित्व को चमकने से आपको ऐसे अन्य लोगों को ढूंढने में मदद मिलेगी जो आपके समान हैं और लगातार मित्र समूह बनाएं।
    • "फिट" इसका आम तौर पर मतलब है कि आपको मूल रूप से किसी समूह में किसी का ध्यान नहीं जाना चाहिए। "एक समूह का हिस्सा बनें" का अर्थ है कि वह सक्रिय रूप से आपको वहां होना चाहता है।
  • फिट इन इन हाई स्कूल चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    अलग होने का स्वीकार करें इसका मतलब यह है कि सभी लोग अद्वितीय हैं और उनके विचारों, विचारों और भावनाओं का एक अनूठा सेट है यह सच है, आप सभी लोगों से अलग हैं, लेकिन वे भी अलग हैं समूह में फिट होने का क्या मतलब है? इसका मतलब यह हो सकता है कि इन मतभेदों को स्वीकार करना और ऐसे अन्य लोगों को ढूंढना जो कि उन मतभेदों को भी स्वीकार करना चाहते हैं।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 13 में शीर्षक वाली छवि
    3
    धीरज रखो कभी-कभी, जब आप अपने समूह के लोगों को ढूंढते हैं तो थोड़ी देर लग सकती है। आप थोड़े समय के लिए अकेला महसूस कर सकते हैं हालांकि, यदि आप प्रयास करना जारी रखते हैं, तो उम्मीद है कि आपको उन लोगों का एक समूह मिलेगा, जो आपको एक व्यक्ति के रूप में जानते हैं।
  • इस बीच, जो आप प्यार करते हैं और उन समूहों में शामिल होने के लिए जो आपके हित में शामिल हैं, करते रहें। अपनी कक्षाओं में लोगों को शुभकामनाएं दें।
  • फिटक इन हाई स्कूल चरण 14 में शीर्षक वाली छवि
    4
    दोस्तों के समूह का निर्माण करें, न कि एक गिरोह। शायद, आपने अपने बैंड में दोस्तों के एक समूह का गठन किया है क्योंकि उनके पास एक सामान्य रुचि है यह दोस्तों के एक समूह में विशिष्ट है दूसरी बार, दोस्तों के समूह सामान्य मूल्यों से बन सकते हैं, जैसे कि सभी एक ही धर्म में विश्वास करते हैं, और क्योंकि वे उन लोगों के साथ स्वागत करते हैं जो शामिल होना चाहते हैं। दूसरी ओर, गिरोह अनुपालन की मांग करते हैं और अक्सर सबसे लोकप्रिय या सबसे फैशनेबल होने पर ध्यान केंद्रित करते हैं गिरोहों के साथ समस्या यह है कि वे जानबूझकर लोगों को बाहर निकालते हैं, जो बाद में उन्हें नजरअंदाज कर देता है।
  • गिरोहों का एक और निर्धारित पहलू यह है कि वे केवल समूह के सदस्य ही हो सकते हैं। संक्षेप में, यदि आप एक गिरोह में थे, तो आप एक बैंड या एक कला वर्ग में मित्र नहीं बन पाएंगे। यह आपको दुख देता है क्योंकि आप बहुत से लोग हैं जो महान दोस्त हो सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com