ekterya.com

बच्चों को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित कैसे करें

बच्चों को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना, संज्ञाहरण के बिना दांत को हटाने की तरह हो सकता है। हालांकि, साधारण चाल का उपयोग करके इस प्रयास को आपके लिए एक बेहतर अनुभव में बदल सकते हैं और किसी भी बच्चे में एक अद्भुत परिवर्तन प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल को एक कर्तव्य नहीं है, यह मजेदार हो सकता है! बेहतर ग्रेड और स्कूल के प्रति एक स्वस्थ रुख प्राप्त करना।

चरणों

छवि शीर्षक से प्रेरित बच्चों को स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए चरण 01
1
इसे आप के लिए मजेदार बनाओ! दृष्टिकोण है कि हर बच्चे को स्कूल में है आता है दो स्थानों में से एक से: अपने निजी अनुभव या उसके आस-पास के नजरिए, कि है, वाइब्स, दृष्टिकोण वे देखते हैं स्कूल और सीखने की ओर अन्य लोगों की है। स्कूल में मानक हो सकते हैं, लेकिन सीखना मजेदार हो सकता है "मज़ा" का वह रवैया आप से आता है, पिता
  • छवि शीर्षक से छवि बच्चों को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करें चरण 02
    2

    Video: सीखने के लिए बातचीत: प्राथमिक अंग्रेज़ी

    इसमें सीखने के लिए खेल शामिल हैं स्कूल प्रणाली इस बात को समझती है और बच्चों को सीखने को प्रेरित करने और ब्याज बनाए रखने के लिए सीखने के मज़ेदार बनाने के लिए कार्यक्रमों को लागू कर रहा है। यह घर पर एक लक्ष्य होना चाहिए। स्कूल के साथ पहला अनुभव मज़ेदार, दिलचस्प और व्यापक होना चाहिए। किंडरगार्टन या प्री-किंडरगार्टन स्कूलों को चुनने पर यह भी विचार किया जाना चाहिए।
  • Video: 1 Hour of Mindfulness Meditation Music ☯☯ Meditation to Chill Sounds with Resting Freq Music 664Hz

    इमेज शीर्षक से प्रेरित बच्चों को डू वेल इन स्कूल चरण 03
    3
    एक तानाशाह के बिना शामिल हो जाओ चूंकि समय एक लक्जरी है कि हम में से बहुत कुछ नहीं है और यह कहना आसान है "मेरे पास समय नहीं है", हम माता-पिता के रूप में अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहिए। होमवर्क, अध्ययन सत्रों और, मुख्य रूप से, विद्यालय के कार्यों में उपस्थित होने के लिए विचार करने का समय होना चाहिए। अगर बच्चों को पता है कि स्कूल में वे क्या करते हैं, तो बच्चों को यह जानने के लिए प्रेरित किया जाता है कि वे क्या करते हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित बच्चों को प्रेरित करना स्कूल चरण 04 में है



    4
    गलतियों को ठीक करना ठीक है क्या बच्चों और वयस्कों में सहजता से समानता है, यह विफलता का भय है। बच्चों को यह जानने की ज़रूरत है कि गलतियां करना सही है, ताकि वे गलतियों से सीख सकें और ये चिंता करने की कोई बात नहीं है। अक्सर, हम, माता-पिता के रूप में, अपनी गलती अपने बच्चों को स्वीकार करने से इनकार करते हैं, जो पहले से ही पूरी तरह से जानते हैं कि हम गलत हैं। गलतियाँ सीखने की प्रक्रिया का एक हिस्सा हैं और इसे प्रेरणाओं और चुनौतियों के रूप में देखा जाना चाहिए। आप अपनी गलतियों से सीख सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं। स्कूल में, गलती करने के डर से बच्चों को एक ही समय में सीखने और स्कूल में काम करने का डर लग सकता है।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित बच्चों को प्रेरित करना स्कूल चरण 05
    5
    सीखना और जीवन मजेदार हो सकता है सीखना एक जीवन अनुभव है, यह कुछ बच्चों को सीखना, समझना और अनुभव करना है। संग्रहालयों, स्थानीय पुस्तकालयों या स्थानीय घटनाओं का दौरा सिर्फ प्रेरणा हो सकता है कि बच्चों को सीखना चाहिए। एक स्थानीय बाहरी घटना में भाग लेने से बच्चे को जानने के लिए प्रेरणा मिलती है, उसे कक्षा में साझा करने के लिए कुछ दे सकता है और उसे अधिक ज्ञान प्राप्त करने के लिए प्रेरणा मिल सकती है। जीवन कैसे काम करता है इसके बारे में जीवन है? यह कैसे काम करता है? फिर, जानने के लिए कि कुछ काम बच्चों को अन्य बच्चों के साथ साझा करने के लिए प्रेरित करता है और छात्रों के बीच एक बंधन बनाता है। माता-पिता के रूप में, हमें बच्चों के जिज्ञासु सवालों का जवाब देने से डरा नहीं होना चाहिए। यह कैसे काम करता है? ऐसा क्यों करता है? ये सवाल सीखने और स्कूल मज़ा बनाने के लिए ड्राइव हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्रेरित बच्चों को प्रेरित करना स्कूल चरण 06
    6
    संचार महत्वपूर्ण है यह मानो या न मानो, संचार, यही है, संवाद करने की क्षमता और दोस्त बनाने की क्षमता, स्कूल के संबंध में महत्वपूर्ण हैं। बच्चों को स्वीकार्य, प्यार और समूह का हिस्सा महसूस करने की जरूरत है, और स्कूल में, बच्चों को कम से कम एक दोस्त होना चाहिए। यही कारण है कि अपने बच्चों को कैसे बात करना, कैसे बातचीत करना और मुख्य रूप से मित्र बनाने के लिए सिखाना महत्वपूर्ण है कभी-कभी इसमें शामिल माता-पिता से विशेष रूप से इस डिजिटल दुनिया में एक सचेत प्रयास होता है जिसमें हम रहते हैं। सामाजिक नेटवर्क बच्चों को पढ़ाने नहीं कैसे दोस्तों, अन्य बच्चों के साथ शारीरिक बातचीत क्या कैसे दोस्त बनाने के लिए और, सबसे महत्वपूर्ण बात, एक दोस्त हो जानने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करता है बनाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने बच्चे के शैक्षणिक जीवन में शामिल रहें जिन बच्चों के माता-पिता अपने सीखने में सक्रिय रूप से दिलचस्पी रखते हैं, वे बच्चे उन बच्चों को मात देते हैं जो घर पर कोई समर्थन नहीं देते।
    • हमेशा अपने बेटे के साथ मज़े करो यह उन्हें एहसास करने की अनुमति देता है कि जीवन अच्छा है और ये हमेशा कार्य करने के बारे में नहीं है

    चेतावनी

    Video: शिक्षा विभाग के आदेश, सरकारी स्कूलों की कमान पंचायत के हाथों में

    Video: Fall Asleep in under 15minutes : Quick Way to Fall Asleep, Binaural Beat Music
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com