ekterya.com

हाई स्कूल में मित्र कैसे बनें

तो आपने प्राथमिक विद्यालय समाप्त किया और अब आप किशोर जीवन में जाते हैं आपके आजीवन दोस्तों ने अब अलग-अलग रास्तों को ले लिया है, इसलिए आपको प्रत्येक पाठ्यक्रम में नए छात्रों को उनके साथ सेमेस्टर साझा करने की आवश्यकता है। इन चरणों का पालन करें और आप बहुत सफल होंगे!

चरणों

1
बातचीत के साथ शुरू करें कक्षा में मित्र बनाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप एक बात के साथ बर्फ तोड़ते हैं तो यह आसान है: "क्या आपको नई हॉरर फिल्म देखी गई, जो इतनी उबाऊ थी?", "मुझे तुम्हारी कलम पसंद है, तुमने इसे कहाँ खरीद लिया?"। मीठा और दयालु हो - यदि आपके पास कुछ नहीं कहना है, तो ध्यान से सुनो कि कक्षा में क्या होता है (लेकिन गपशप में उलझाने के बिना!)) यदि आप जानते हैं कि आपके शौक क्या हैं, तो उनके बारे में अपने सहपाठियों से बात करें!
  • 2

    Video: यू .पी .बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल एंव इंटर्मीडियेट -कैसे करे परीक्षा की तैयारी

    Video: स्कूल टीचर कैसे बने ॽ पूरी जानकारी हिन्दी मे।

    सभी लोगों के लिए अच्छा होगा नई दोस्ती बनाने के लिए, आपको मज़ेदार के रूप में देखा जाने के लिए हर किसी के प्रति दयालु होना चाहिए। लोगों के लिए प्रशंसा करें, लेकिन उन्हें ईमानदारी से न बनाएं, उन्हें बिना दुरुपयोग किए।
  • 3
    उन्हें अपने घर में आमंत्रित करें यदि आप उन लोगों के साथ वार्ता शुरू कर रहे हैं जो आपके भविष्य के मित्र हो सकते हैं, तो उनके साथ अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करें, आप उन्हें अपने घर में आमंत्रित कर सकते हैं, या बस प्रस्ताव दे सकते हैं कि वे दोपहर के भोजन के साथ मिलते हैं।
  • 4



    सह-अस्तित्व के एक समूह में शामिल होने का प्रयास करें यदि आप देखते हैं कि ब्रेक के दौरान बात करने वाले लोगों का एक छोटा समूह है, तो आप उनसे जुड़ने की कोशिश क्यों नहीं करते? और अगर आपको लगता है कि समूह के सदस्यों में से एक चुप है, तो उसे शामिल करने के लिए उसके साथ एक आकस्मिक बातचीत शुरू करें।
  • Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    5
    एक अच्छा दोस्त बनें आपको एक विश्वसनीय मित्र बनना चाहिए जब कोई आपको एक रहस्य देने का फैसला करता है, यदि आप उस दोस्ती को विकसित करना चाहते हैं तो आप किसी और को नहीं बता सकते हैं या यदि आप विपरीत सेक्स के एक दोस्त की तारीफ करते हैं, तो इसके बदले में अभिनय के बजाए मुस्कान के साथ इसे स्वीकार करें: a "धन्यवाद, मुझे लगता है" यह उस व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुँचा सकता है सुनिश्चित करें कि आप सबके लिए एक अच्छा श्रोता हैं जो एक मित्र आपको बताना चाहता है - उनके मामलों में रुचि रखें, और उनके लिए वास्तव में परवाह करें। नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है बस याद रखें कि इस प्रक्रिया में कभी-कभी छोटे विवाद होते हैं-कोई भी सही नहीं है, इसलिए गलतफहमी को भूलकर भूल जाने में संकोच न करें।
  • 6
    बिल्कुल हर पल में अच्छा होने के कारण अंत में इसके फलों का उत्पादन होता है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी व्यक्तिगत उपस्थिति का ख्याल रखना हमेशा अपने आकार के साफ कपड़े पहनें (ब्रांड में कोई फर्क नहीं पड़ता), नियमित रूप से स्नान करें, अपना चेहरा धो लें और मुँहासे विरोधी जेल का उपयोग करें यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है, तो हमेशा अपने दांतों को ब्रश करें और अपनी सांस, फ्लॉसिंग, रिन्सिंग और हमेशा की देखभाल करें जब आप घर पर हैं के लिए, यहां तक ​​कि टकसालों एक फर्क कर सकते हैं। दुर्गन्ध दूर करने के लिए मत भूलना
    • अपने नए दोस्तों पर पूरी तरह भरोसा मत करो कुछ लोगों का एक छिपी रवैया है जो वे आपको दिखाए जाने से पूरी तरह से अलग हैं, और उन्हें बहुत अधिक विश्वास करने से आपको कठिन समय हो सकता है। यहां तक ​​कि जब एक नई दोस्ती यह हमेशा के लिए रहने की संभावना है, आपको उन लोगों के लिए अपने सबसे महत्वपूर्ण रहस्य नहीं बताएंगे जिन्हें आप वास्तव में लंबे समय तक नहीं जानते हैं, आश्चर्यजनक विश्वासघातों से बचने के लिए जो आपको बहुत दुख दे सकते हैं
    • एक वार्तालाप शुरू करने के लिए रोचक वाक्यांशों या विषयों का पता लगाएं (वे किस प्रकार के संगीत को आम में सुनाते हैं, वे हाल ही में जो मूवी देखी हैं) एक सरल "क्या हो रहा है?" यह आपको हमेशा एक बहुत लंबा जवाब नहीं देगी

    चेतावनी

    • खराब प्रतिष्ठा वाले लोगों से दूर रहें जो छात्र धूम्रपान करते हैं, दवाओं का सेवन करते हैं, अत्यधिक `विद्रोह` या जीवन के लिए कुल उदासीनता दिखाते हैं, अक्सर बुरे प्रभाव डालते हैं। जिन लोगों को नए लोगों से मिलने में खुशी होती है, उन्हें ढूंढें, लेकिन आपको किसी व्यक्ति को परेशानी में मदद न दें, यदि आपको इसकी आवश्यकता है।
    • अफवाहों में भाग लेने के लिए खुद को उधार न दें।यदि आप अपनी पीठ के पीछे किसी व्यक्ति के बारे में बातें करते हैं, तो जल्द ही या बाद में आपको पता चल जाएगा। अफवाहों की बातों को न सुनो, उन्हें न उल्लेख करें या उन्हें फैलाना न करें।
    • किसी को मत बताना जब तक किसी को वास्तविक खतरे से डर नहीं डाला जाए, तो शिक्षक को यह बताने की आपकी नौकरी नहीं है कि क्या देखना है। शिक्षक या अध्यापक के रूप में वे आम तौर पर आदेश लगाए जाने दें।
    • अपने पसंदीदा लोगों के साथ दोस्त बनाने के लिए अपने प्रयासों को अधिक मत करो यदि आप हमेशा उनसे बात करने के लिए, आस-पास के आस-पास खोजने के लिए, उन्हें प्रश्नों के घेरे में लाने की तलाश कर रहे हैं, तो शायद वे आपके मित्र होने की बजाय असुविधाजनक महसूस करेंगे। लेकिन किसी भी अस्वीकृति की टिप्पणी पर आपको बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ेगा - अगर आप लोगों के साथ समय बिताना चाहते हैं, तो आपको एक और समूह मिलेगा, जिसके साथ काम करने के अपने अधिकार का प्रयोग करें ताकि आपका व्यक्तित्व आपको ऐसा करने के लिए आमंत्रित कर सके।
    • समूह के साथ मिलाएं! अगर आपको आमंत्रित किया जाता है तो नृत्य या पार्टी में जाने का अवसर याद मत करो प्रदर्शित करें कि आप मज़े करना चाहते हैं और लोगों के साथ बाहर जाना जल्द ही आपके पास मित्र बनेंगे
    • अगर आप एक उत्कृष्ट नर्तक हैं, तो पार्टियों में ज्यादा मत देखो। यदि कोई आप की प्रशंसा करता है, तो ईमानदारी से उनका धन्यवाद करें और उस व्यक्ति से पूछें कि क्या वे आपके द्वारा उपयोग किए गए चरणों को सीखना चाहते हैं
    • हमेशा अपने शर्म के भीतर भी मिलनसार होने का प्रयास करें
    • अंत में, सबसे महत्वपूर्ण सलाह: अपना काम करने का तरीका बदलना नहीं आपके सच्चे दोस्त आपको ठीक उसी प्रकार से प्यार करेंगे जैसे आप हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com