ekterya.com

आपको हाई स्कूल में लेने वाले पाठ्यक्रमों को कैसे चुनना चाहिए

हाई स्कूल एक किशोरी के जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण है, अपने भविष्य के कॅरिअर के बारे में अधिक जानने के लिए एक मंच और एक स्प्रिंगबोर्ड। जो वर्ग आप चुनते हैं वह आपकी व्यक्तिगत हितों और कैरियर से संबंधित हितों को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जो बहुत महत्वपूर्ण हैं।

चरणों

स्टेप 1 लेने के लिए चुनना हाइ स्कूल पाठ्यक्रम चुनें
1
आवश्यकताओं को जानिए उच्च विद्यालयों में आवश्यक क्रेडिट की एक सूची है जिसे आपको स्नातक से मिलना चाहिए। कई स्कूलों में अंग्रेजी और गणित के चार साल, सामाजिक विज्ञान और विज्ञान, विदेशी भाषा या कला (इन भिन्न हो सकते हैं) और कई अन्य क्रेडिट के दो साल के तीन साल की आवश्यकता है। यह भी बहुत, जीव विज्ञान, भौतिकी, विज्ञान और इतिहास में अमेरिकी और दुनिया के इतिहास में रसायन विज्ञान के कुछ प्रकार लेने के लिए समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र, अमेरिका सरकार, नागरिक शास्त्र और मनोविज्ञान के साथ होने की संभावना है, क्रेडिट और स्वास्थ्य के साथ-साथ पीई। आपको कुछ प्रकार के बीजगणित, विशेष रूप से बीजगणित I और II, ज्यामिति और त्रिकोणमिति लेने के लिए कहा जाएगा। पूर्व-कलन और पथरी पाठ्यक्रम आमतौर पर उत्कृष्ट छात्रों द्वारा लिया जाता है।
  • Video: 10वीं पासकरने के बाद क्या किस बिसए को चुने?(ARTS,COMMERCE,SCIENCE) बहोत confusion है|

    चित्र चुनें जो कि हाई स्कूल के पाठ्यक्रम में चरण 2 ले जाएं
    2
    अपने विकल्पों को ध्यान में रखें. स्कूल आपको एक दे देंगे "पाठ्यक्रमों की सूची", स्कूल में दी जाने वाली कक्षाओं की एक सूची इस सूची को जल्दी से पढ़ें और उन सभी वर्गों को चिह्नित करें जो आपकी रुचि रखते हैं।
  • स्टेप 3 लेने के लिए हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें
    3
    अपनी सूची कम करें ध्यान से देखो कि कक्षाओं का नेतृत्व कौन कर सकता है। कुछ वर्ग केवल वरिष्ठ नागरिकों के लिए हैं या केवल एक विशिष्ट श्रेणी के लिए हैं।
  • स्टेप 4 लेने के लिए हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें
    4
    एक सूची बनाएं इस सूची में आपको उन सभी वर्गों को शामिल करना होगा जिन्हें आप लेना चाहते हैं (जो आपके अध्ययन के स्तर के लिए हैं)।



  • इमेज शीर्षक से हाई हाई स्कूल के पाठ्यक्रम को चरण 5 लेने के लिए चुनें
    5
    बुनियादी विषयों से शुरू करें प्रत्येक वर्ष के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम स्कूलों के बीच भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आपको आमतौर पर अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और कुछ प्रकार के इतिहास को लाने के लिए कहा जाएगा। कभी-कभी स्कूलों को शारीरिक शिक्षा या विदेशी भाषा की आवश्यकता होती है
  • इमेज का शीर्षक, क्या हाई स्कूल पाठ्यक्रम चुनें, चरण 6
    6
    लचीलेपन के अंतर को छोड़ दें यद्यपि यह मुश्किल कक्षाओं के अपने कार्यक्रम को भरने के लिए प्रलोभन लग सकता है, चाहे आप एक असाधारण छात्र हैं या बस उनमें से छुटकारा चाहते हैं, विरोध करें हाई स्कूल एक मुश्किल चरण है और हालांकि आपको चुनौतीपूर्ण कक्षाएं लेनी चाहिए, शेष विषयों को ले जाने के लिए जो आपको पसंद है, रखना चाहिए।
  • चुनिए कि क्या हाई स्कूल के पाठ्यक्रम में कदम 7 ले लें
    7
    अपने भविष्य को ध्यान में रखें लक्ष्य, सपने, आकांक्षाएं ... सामान्य प्रश्न "जब आप बड़े होते हैं तो आप क्या बनना चाहते हैं?" यह हाई स्कूल में खेलने में आता है यह वह जगह है जहां आप अपने कैरियर की नींव रखना शुरू करते हैं। आपके सिर में एक बहुत ही प्रारंभिक विचार होना चाहिए कि आप भविष्य में क्या करना चाहते हैं। अगर आपको वास्तव में कोई जानकारी नहीं है, तो इस लेख को पढ़ें। याद रखें, सभी योजनाएं परिवर्तन के अधीन हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: रेलवे में RPF में 9739 पदों पर भर्ती | रेलवे की 2018 की एक और बड़ी भर्ती

    • अपने भविष्य के सपनों के बारे में सोचो जब वर्गों का चयन करते हैं, तो उन पर विचार करें जो इससे बेहतर तरीके से आपकी सहायता कर सकते हैं। यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप उस व्यक्ति से बात करते हैं जो आपकी रुचि के कैरियर का अध्ययन करता है और आवश्यकताओं को पूरा करता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उन कक्षाओं की एक सूची है जो आप भविष्य में लेना चाहते हैं। जिन कक्षाओं को आप लेना चाहते हैं, जैसे रसायन विज्ञान, आपको भौतिक विज्ञान या जीवविज्ञान को पहले लेना होगा। यहां तक ​​कि अगर आपने जीव विज्ञान का अध्ययन करने की योजना नहीं बनाई है, अगर आप वास्तव में रसायन शास्त्र लेना चाहते हैं, तो आपको यह करना होगा।
    • कुछ वर्गों के लिए बहुत आवश्यक हैं "वास्तविक दुनिया"। मनी मैनेजमेंट, विवाह और पितृत्व, बाल विकास, अपने खुद के और मूल मोटर्स पर रहने वाले पाठ्यक्रम आवश्यक हैं।
    • यदि आपके पास पुराने भाई-बहन हैं, तो उनसे पूछें कि उन्हें किस विषय पर पसंद आया या नापसंद किया, लेकिन याद रखें कि आप और आपके भाई अलग-अलग हैं वे एक ऐसे वर्ग से घृणा कर सकते हैं जो आप पसंद करते हैं और इसके विपरीत।
    • छात्र सलाहकार हमेशा आपकी मदद करने के लिए वहां होंगे यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो उनसे पूछें - वे ज्ञान का एक महान स्रोत हैं और उन्हें आपके साथ साझा करने में खुशी होगी।
    • घर पर अपनी रुचियों पर विचार करें यदि आप क्रिसमस में दिए गए कैमकोर्डर के साथ गुणवत्ता पेशेवर फिल्मों को शूट करना चाहते हैं, तो आपको एक फिल्म या थियेटर कोर्स करना होगा। यदि आप द्वितीय विश्व युद्ध की लड़ाई में रुचि रखते हैं, तो आपको एक आधुनिक इतिहास का कोर्स करना होगा। यदि आप संगीत रचना करना चाहते हैं, तो आपको एक संगीत रचना या कविता वर्ग रखना चाहिए।
    • अकादमिक वर्ष की शुरुआत में उच्च श्रेणी के कक्षाओं में दाखिला करें। यह अगले निचले वर्ग में बदलना अक्सर आसान होता है, अगर यह बहुत आसान है तो उच्चतर पर स्विच करना बहुत आसान है। उदाहरण के लिए, यदि आप उच्च श्रेणी के वर्ग में बदलते हैं, जहां पाठ्यक्रम सामग्री को और अधिक तेज़ी से पूरा किया जाता है, तो आपको कई विषयों पर पकड़ना होगा।

    चेतावनी

    • उन कक्षाओं में मत जाओ जो आप अपने दोस्तों या किसी अन्य महत्वपूर्ण कारण के साथ होने के लिए पसंद न करें। दुर्भाग्य से, रिश्ते बदलते हैं और यदि आपकी कोई चर्चा है तो आपका विद्यालय अपना कार्यक्रम बदलना नहीं चाहता हो सकता है
    • उन कक्षाएं न लें जो आपके लिए बहुत मुश्किल हैं आपको सबसे अधिक मांग की जानी होगी लेकिन यदि आपके नोट्स यह दर्शाते हैं, तो अपनी कक्षा को बदलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com