ekterya.com

अपने माता-पिता को आपके दृष्टिकोण को कैसे समझें

यह आलेख आपको सिखाएगा कि आपके माता-पिता आपके दृष्टिकोण को कैसे समझेंगे।

चरणों

Video: मीन राशि - कैसा होगा साल 2019? - Meen Rashifal 2019

चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें चरण 1
1
अपनी कहानी अच्छी तरह से जानते हो (या अपनी कहानियां)! यहां तक ​​कि अगर आप सत्य कह रहे हैं और सच्चाई के अलावा कुछ भी नहीं है, तो एक समस्या उत्पन्न हो सकती है यदि आप इसे भूल जाते हैं, इसे बदल सकते हैं या बोलने में गलती कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने पिता को बताएं "मैंने समय की धारणा खो दी है" और फिर तुम अपनी माँ को बताओ "हमने समय की धारणा खो दी है"। उस मामले में, जो प्रश्न आपकी माँ आपको पूछेगा वह क्या है जिसका मतलब आपके द्वारा है "हमें", जो आप रात में 11 बजे के साथ समय बिताते हैं और यदि आप उस व्यक्ति के माता-पिता को जानते हैं उसी तरह, आपका पिता पूछता है कि आप कौन को कवर कर रहे थे और क्या हो रहा है। यह ऊपर जोड़ देगा और एक और समस्या पैदा करेगा, जो आपके द्वारा पहले से ही शुरू की गई थी।
  • चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने बिंदु देखें चरण 2
    2
    शांत रहो! यदि आप इस तरह से व्यवहार करते हैं, तो वे आपको एक भावनात्मक बच्चे की तरह व्यवहार करेंगे। आपके माता-पिता यह नहीं समझते हैं कि वे आपको बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं, भले ही वे कहते हैं कि वे नहीं करते हैं। एक वयस्क जो कुछ भी करता है वह उद्देश्य पर नहीं होता- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे आपको क्या कहते हैं! इसलिए, शांत रहने की कोशिश करें
  • चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें चरण 3
    3
    जब आप शांत रहें तो उदासीन न हों! अन्यथा, कोई समाधान नहीं होगा और आप खो देंगे। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी कहते हैं, उनकी परवाह नहीं करते हैं, सुनहरा नियम का सम्मान करें: "लोगों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें"। अपने माता-पिता का सम्मान करें यदि आप सम्मान करना चाहते हैं यह करना कठिन है, लेकिन हम आपको इसके लिए कुछ सुझाव देंगे:
  • अपनी आँखें मत बदलो यह पूरी तरह से निषिद्ध है

    Video: How to Stop a Child with Autism from Hitting | Autism ABA Strategies

    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने का आपका दृष्टिकोण देखें चरण 3 बुलेट 1
  • यदि आप एक लड़की हैं तो अपने कूल्हों पर अपना हाथ मत डालें यह अधीरता का संकेत है और आपके माता-पिता आपके साथ अधीर होंगे।
  • अपनी बाहों को पार न करें, जब तक कि ये आम तौर पर खड़ा होने का आपका तरीका नहीं है, खासकर यदि आप लड़के हैं यह अधीरता का एक और लक्षण है। अक्सर, अधीरता और उदासीनता हाथ में हाथ जाना
  • अपने माता-पिता को अपने दृष्टिकोण देखें देखने के लिए चरण 4 पर क्लिक करें
    4
    विषय मत बदलो! कभी नहीं लोगों (विशेष रूप से आपके माता-पिता) पर आरोप लगाते हुए शुरू करें या एक वाक्य कहां से शुरू होता है "यही कारण है कि आप ..." या "वे केवल यही सोचते हैं कि आप ..."। यह एक अभियोगात्मक रवैया है और जब आप उन पर ध्यान देने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें रक्षात्मक रुख बनाने की सलाह नहीं दी जाती है। दीवारों को तोड़ना मुश्किल है, लेकिन उनके माध्यम से देखना भी मुश्किल है। यदि आप उन पर दीवारें डालते हैं, तो आपके माता-पिता आपको समझ नहीं सकते।
  • चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने बिंदु देखें चरण 5
    5
    जब आप कर सकते हैं तब प्रश्नों के सवालों के जवाब देना उचित है।
  • "आपको क्यों लगता है कि आपको सारी रात घर से बाहर होना है?"।
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने का आपका दृष्टिकोण देखें चरण 5 बुलेट 1
  • उत्तर: "जब तक आप मेरी उम्र के थे तब तक आप अपने घर से बाहर निकल गए थे?"।
  • यह संभव है कि आपकी प्रतिकृति है "यह अलग था" या "यह वही नहीं है"। यदि वे आपको यह बताते हैं, तो उन्हें पूछें कि यह अलग क्यों है
  • चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें चरण 6
    6



    सम्मान करो! यह सही बात है और आपके माता-पिता इसकी सराहना करेंगे। इसी तरह, चिल्लाओ मत करो या अपनी आवाज़ बढ़ाएं।
  • "तो मुझे तुम्हें दंड देना चाहिए? व्यवहार करने के लिए आप क्या लेते हैं?"।
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें चरण 6 बुलेट 1
  • "क्या आपको लगता है कि आवश्यक है हालांकि, मुझे अभी भी विश्वास है कि आप गलत हैं और मुझे तीन महीने तक दंड दें, आपका मन नहीं बदलेगा"।
  • दृढ़ रहें, लेकिन राजनयिक रवैया है।
  • वे तुम्हें किसी भी तरह सज़ा दे सकते हैं, लेकिन वह उन्हें कुछ सोचने के लिए दे देंगे जितना ज़्यादा आपको सज़ा के बारे में सोचना होगा, बेहतर होगा कि वह अगली बार आपके लिए होगा। इसे विरोध मत करो, इसे पूरी तरह स्वीकार करें, उसे पकड़कर रखें और अपने जीवन के साथ जारी रखें। आपके माता-पिता नोटिस करेंगे हमें विश्वास करो
  • आपका दिमाग देखने के लिए अपने माता-पिता को देखें शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    याद रखें कि कभी-कभी माता-पिता सही होते हैं!
  • वे आपके वर्षों से अधिक वर्षों से रहते हैं। वे कुछ बिंदु पर किशोर थे इसी तरह, आप उनके बारे में सब कुछ नहीं जानते हैं। कभी-कभी पिता अपने बेटे को उन गलतियों के बारे में बताने से इनकार करते हैं, क्योंकि उसने उन्हें शर्मिंदा किया। इसलिए, एक ग्रहणशील रवैया याद रखना याद रखें। यह विश्वास करो या नहीं, dads कभी कभी सही हैं। वे आपको प्यार करते हैं और आपके बारे में ध्यान रखते हैं अगर वे नहीं करते, तो वे इस तरह से व्यवहार नहीं करेंगे।
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने बिंदु देखें चरण 7 बुलेट 1
  • चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें शीर्षक 8
    8
    हालांकि, जब आप कोई गलती करते हैं तो आप निम्न तरीके से कार्य कर सकते हैं:
  • इसे दे। आप अपनी छत के नीचे रहते हैं और कर सकते हैं "जीतना" किसी भी चर्चा से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार की रणनीति का उपयोग करते हैं। जब वे जीतते हैं तो बस आत्मसमर्पण करते हैं अपने आप से पूछें कि क्या यह लायक लड़ाई है कभी-कभी, यह इसके लायक नहीं है जानें कि आप इस अनुभव से क्या कर सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं। इस तरह, अगली बार जब आप घर वापस आने पर खिड़की को नहीं छोड़ेंगे, तो आप रविवार की रात पार्टी का आनंद लेंगे, क्योंकि इतनी सारी समस्याओं को जीतने के लिए इसके लायक नहीं होगा। इसके अलावा, आप एक पीडोफाइल की देखभाल करने के लिए अपने पिता को धन्यवाद करेंगे।
    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने का आपका दृष्टिकोण देखें चरण 8 बुलेट 1
  • Video: Know About Yout Past Janam - जन्मपत्री से जानिये, कैसा था आपका पिछला जन्म ?

    चित्र देखें अपने माता-पिता को देखने के अपने दृष्टिकोण देखें 9
    9
    खासकर अगर आपके माता-पिता की तुलना में आपके पास बेहतर धारणा है
  • आपका दिमाग देखने के लिए अपने माता-पिता को प्राप्त शीर्षक चित्र देखें चरण 10
    10
    ध्यान रखें कि कुछ लोग (जैसे आपकी माँ जो रजोनिवृत्ति से पीड़ित है) तर्क करने में असमर्थ हैं। वे पहले भी आपके साथ पूरी बातचीत को याद नहीं कर पाएंगे, वे विश्वास करेंगे कि सभी लोग गलत हैं, उन्हें इसका एहसास नहीं होगा और वे इससे इनकार कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप उन्हें बताते हैं कि वे माइग्रेन के साथ एक राक्षस की तरह काम करते हैं, तो वे आपके जिगर को फाड़ देंगे, चाहे आप कितने सही हों।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता के साथ अच्छे संबंध रखें साबित करो कि आप कई बार विश्वसनीय और जिम्मेदार हैं।
    • माता-पिता, जो वे सोचते हैं, वे अपने बच्चों के लिए सर्वोत्तम हैं, लेकिन वास्तव में वे जो वे लागू करते हैं या उनके जीवन में सीखते हैं। सम्मान से सुनें और तब जो आप चाहते हैं, अगर आप अठारह या अधिक उम्र के हैं, तो आप जानते हैं कि आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा क्या है। अपने जीवन को जीवित रहें आप अपने माता-पिता से संबंधित नहीं हैं वयस्क होने के नाते, विशेष रूप से अपनी माँ के साथ अच्छी सीमाएं हैं जो बहुत दखलंदाजी, आत्म-केंद्रित और जो आपके विचारों से लड़ सकते हैं। एक गहरी साँस लो और उसे जाने दो। ये आपके माता-पिता की समस्याएं हैं - इसके बारे में चिंता मत करो यह सिफारिश की जाती है कि आप एक चिकित्सक को देखते हैं ताकि आप भावनात्मक रूप से स्वस्थ हो सकें क्योंकि आपके माता-पिता नहीं बदलेगा। आप अपने मित्रों, प्रेमी या गर्लफ्रेंड्स और पति या पत्नी के समान बेकार और अस्वास्थ्यकर गुणों को आकर्षित नहीं करना चाहेंगे। आप अतीत को बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप अपना भविष्य बदल सकते हैं। अपने आप को मुक्त और अपने जीवन का आनंद लें

    चेतावनी

    • यदि आपकी माँ चालीस वर्ष का है और हाल ही में बहुत मूडी है, तो संभव है कि यह रजोनिवृत्ति या क्लायमैंटिक के कारण हो। कोई भी आपको अपने क्रोध से बचा सकता है बस सुनिश्चित करें कि आप अपना काम करते हैं और समय पर घर प्राप्त करते हैं ताकि आप जानते हो कि आपकी माँ को आपके साथ परेशान होने का कोई उचित कारण नहीं है या आपका पिता आपको सजा देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com