ekterya.com

अपने माता-पिता से पैसा कैसे प्राप्त करें

सामान्य तौर पर, बच्चों और युवा वयस्कों में पर्याप्त आय अर्जित करने के कुछ तरीके हैं - हालांकि, उन्हें समय-समय पर धन की आवश्यकता होती है। यदि आपके माता-पिता आपकी सहायता कर सकते हैं, तो कुछ मदद के लिए उन्हें पूछने में कुछ भी गलत नहीं है मन में धन की एक राशि है और एक विशिष्ट कारण महत्वपूर्ण है। स्कूल में आपको कड़ी मेहनत करने के लिए अतिरिक्त कार्य करने से, आप बदले में कुछ भी प्रदान कर सकते हैं। अपने माता-पिता के प्रति दया करो और जो कुछ भी आपको देते हैं, उसके लिए आभारी रहें।

चरणों

विधि 1
पैसे के लिए पूछें अगर आप घर पर रहते हैं

अपने माता-पिता से ओब्टेन मनी से शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपको अपने माता-पिता में से केवल एक ही दृष्टिकोण चाहिए। आपका लक्ष्य अपने माता-पिता के सामने आने के लिए नहीं होना चाहिए। हालांकि, कुछ पैसे मांगने के लिए एक महत्वपूर्ण वित्तीय लेनदेन नहीं बनना पड़ता है यदि आपको फिल्म टिकट के लिए $ 8 की आवश्यकता है, तो अपने माता-पिता में से एक पूछने का प्रयास करें। यदि आपको अधिक (जैसे 50) की आवश्यकता है, तो आपको शायद दोनों की आवश्यकता है।
  • छोटी मात्रा में पैसे शायद समस्या न हो।
  • बड़ी रकम के लिए, वे उनसे मिलने और धन को गंभीरता से ले जाने के लिए धन्यवाद करेंगे।
  • शायद आपके माता-पिता में से एक बच्चा या किशोरावस्था के शौक का अधिक सहायक है। यदि आप केवल एक से पैसे मांगते हैं, तो यह एक के लिए हो।
  • छवि शीर्षक से ओबटाइन मनी से अपने माता-पिता चरण 2
    2
    स्पष्टीकरण देने के लिए तैयार जिस पिता को आपने चुना है वह जानना चाहेगा कि आप किस लिए पैसा चाहते हैं। यदि आप इसे प्राप्त करते हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए आपका उत्तर आवश्यक होगा ऐसा होने की संभावना नहीं है कि असली कारण यह नहीं कहता कि आपको पैसे नहीं मिलेगा, इसलिए ईमानदार रहें। आपके दोस्तों के साथ हिलाते हैं या फिल्मों में जाने के लिए थोड़ा पैसा खरीदने के लिए कुछ भी गलत नहीं है
  • यह अधिक संभावना है कि एक माता पिता आप किसी गतिविधि का समर्थन करता है कि (कुछ है कि स्कूल से संबंधित है, एक शैक्षिक यात्रा, एक सम्मानजनक घटना, आदि) निधि के लिए पैसे देता है। सब के बाद, यह एक ही गैर लाभ तर्क है जो धर्मार्थ दान की मांग करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • किसी उत्पाद को खरीदने के लिए पैसे मांगना आसान हो सकता है उदाहरण के लिए, यदि आपने अभी भी स्कूल फुटबॉल टीम में प्रवेश किया है, तो घर पर अभ्यास करने के लिए एक गेंद की आवश्यकता स्वयं-व्याख्यात्मक है
  • छवि अपने माता-पिता से प्राप्त ओब्टाइन मनीज़ स्टेप 3
    3
    आपके प्रारंभिक अनुरोध का समर्थन करने वाले कारणों के बारे में सोचें। आदर्श परिदृश्य होगा कि जब आप अपने पिता को बताएंगे कि आप पैसे क्यों चाहते हैं, तो वह आपको और सवाल पूछे बिना आपको देगा। हालांकि, यह हमेशा मामला नहीं होगा उदाहरण के लिए, उसे बताएं कि यह घटना आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है और यह शनिवार दोपहर क्यों नहीं है
  • पैसे की आवश्यकता का औचित्य सिद्ध करने के लिए दो या तीन समर्थन कारणों के बारे में सोचें।
  • उदाहरण के लिए, अगर आप पैसे की जरूरत फिल्मों के लिए जाने के लिए, आप तैयार कुछ कारणों हो सकता है, "नादिया उसके जन्मदिन के लिए एक फिल्म देखना चाहता है और मैं वादा किया था क्योंकि मैं पिछले नहीं था मैं इस जन्मदिन के लिए जाना चाहते हैं" के रूप में या "हम लड़ते एक हाल ही में, और मैं उसके जन्मदिन के लिए फिल्मों में जाकर उसे भरपाई करना चाहता हूं। "
  • छवि अपने माता-पिता से प्राप्त ओब्टेन मनी चरण 4
    4
    पैसे की मात्रा के बारे में सोचो यह वह जगह है जहां आप बजट की अपनी क्षमता के बारे में दावा कर सकते हैं, जो आपके माता-पिता का सम्मान करेंगे। उन्हें बताएं कि आपको कितना अनावश्यक खर्चों के बारे में और सोचना चाहिए राशि जोड़ने में ईमानदार रहें और आपके माता-पिता बजट की आपकी क्षमता से प्रभावित होंगे।
  • उदाहरण के लिए, मूवी टिकट की सही कीमत देखें। $ 2 जोड़ें तो आप हमेशा अपने दोस्त को गैस के लिए देते हैं अंत में, एक सोडा या सैंडविच के लिए एक अतिरिक्त $ 3 की मांग करें, भले ही आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं पता कि क्या आप उन्हें चाहते हैं
  • यदि यह अधिक महत्वपूर्ण लागत है (एक लड़की के साथ यात्रा या रात के खाने के लिए), तो आप जितनी सटीक राशि कर सकते हैं, उतनी ही सोचें। आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आप मजाक न करें, वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास बजट की परिपक्व समझ हो।
  • छवि अपने माता-पिता से प्राप्त ओब्टेन मनी चरण 5
    5
    आपको बातचीत के लिए तैयार होना चाहिए आपके माता-पिता आपकी नियुक्ति के लिए पूरे डिनर के लिए भुगतान करने में प्रसन्न नहीं होंगे, लेकिन वे मदद करना चाहते हैं। बातचीत से भयभीत न हो यदि आप अपनी आवश्यकताओं के बारे में ईमानदार हैं और समझौता करने को तैयार हैं, तो बातचीत आसानी से आपको कुछ पैसे मिल सकती है।
  • अपने माता पिता से ओब्टेन मनी का शीर्षक चित्र 6
    6
    बदले में कुछ प्रस्ताव आपको ऐसा करने के लिए तैयार रहना चाहिए जिसे आप अपने माता-पिता को जानते हैं। उदाहरण के लिए, वे चाहते हैं कि आप लॉन को अधिक बार घास कर दें, इसलिए यह कुछ प्रदान करता है जो कि नियमित कार्यों से संबंधित होता है। यह संभावना है कि बातचीत का यह हिस्सा आपके माता-पिता द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यदि वे आपको अधिक अध्ययन करने और बदले में इस महीने के ग्रेड बढ़ाने के लिए कहते हैं, तो इसे स्वीकार करें।
  • अपना वादा समाप्त करने से भविष्य में इस तरह से बदलाव करने के लिए उन्हें और अधिक तैयार किया जाएगा।



  • छवि शीर्षक से ओबटाइन मनी से अपने माता-पिता चरण 7
    7
    अच्छा हो जब वे संदेहजनक हैं तो पूछना चाहते हुए कहते हैं कि "मैं पैसे नहीं मानता हूं।" उन्हें संचारित करें कि आप धन के लिए पूछ रहे हैं और उनका धन्यवाद करते हुए आप उनके मार्गदर्शन और उनकी चिंता का महत्व देते हैं। दो परिपक्व पार्टियों के बीच एक विनिमय के रूप में ऐसा करना आपके माता-पिता के साथ आपके संबंध में चमत्कार करता है।
  • विधि 2
    पैसे के लिए पूछें अगर आप कहीं और रहते हैं

    छवि अपने माता-पिता से प्राप्त ओब्टेन मनी चरण 8
    1
    विचार करें कि आप पैसे किससे पूछते हैं आपके जीवन में इस बिंदु पर, आपको शायद यह पता चल गया है कि आपके माता-पिता कौन से आपको पैसे दे सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि आपको पर्याप्त मात्रा की आवश्यकता है, तो यह बेहतर है कि आप दोनों के पास जाएं। अपने कारणों को पेश करने से पहले उन्हें इसके बारे में बात करें।
    • यदि आप व्यक्तिगत रूप से एक जोड़ी के रूप में अधिक फायदेमंद होते हैं, तो आप एक साथ होने पर भी पैसे मांग सकते हैं।
  • छवि अपने माता-पिता से प्राप्त ओपन मैसेज चरण 9
    2
    अपने बजट और अपने खर्चों के बारे में बात करने के लिए तैयार हो जाओ उतना जितना आप सोचते हैं कि आपका बजट कुछ ऐसा है जो आपके माता-पिता को अब और परवाह नहीं है, उन्हें पैसे मांगने से उनकी जिम्मेदारी होती है शायद, वे अपेक्षा नहीं करते कि आप अपने मासिक और अनुमानित खर्चों की एक मुद्रित स्प्रैडशीट के साथ पेश करें। हालांकि, उन्हें एक मोटे अनुमान देने के लिए यह दिखाते हुए कि आप पैसे के लिए परिपक्व दृष्टिकोण है, एक लंबा रास्ता तय करेंगे।
  • अपने माता पिता को अपने खर्च पर एक बुनियादी विश्लेषण देखने के लिए मदद कर सकते हैं उन्हें और अधिक आप पैसे देने के लिए आत्मविश्वास महसूस (जब तक अपने खर्चे उसकी आँखों में तुच्छ नहीं हैं) की अनुमति दें।
  • यह आपकी शिक्षा आदि जारी रखने के लिए कक्षाएं गतिविधियों जिसमें आप पैसे बनाने के लिए भाग लेने की एक सूची है, या तो एक काम, स्वतंत्र लेखन, शामिल आपके माता-पिता यह जानना चाहते हैं कि आप प्रयास कर रहे हैं और न केवल "भटकना"
  • अपने माता पिता से ओब्टेन मनी से शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    स्कूल या काम पर आपकी दिलचस्पी दिखाएं उन्हें दिखाएं कि आप स्कूल में कितनी अच्छी तरह कर रहे हैं। इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए, उन्हें दिखाएं कि आप बेहतर बनाने की योजना कैसे करते हैं। इससे आपकी वित्तीय स्थिति एक अस्थायी समस्या की तरह लगती है, स्थायी नहीं होती है यह आपको पहले से ही विश्वविद्यालय या आपके करियर के साथ दिखाए गए समर्थन के लिए अधिक आभारी बनाता है।
  • Video: 7 SIGNS YOU'll BE RICH - अमीर बनने की 7 निशानियां | SeeKen

    अपने माता-पिता से ओब्टेन मनी का शीर्षक चित्र 11

    Video: High Court का फैसला- माता-पिता के घर पर बेटे का कानूनी अधिकार नहीं

    4
    उन्हें ऋण के लिए पूछें शायद आपके माता-पिता यह नहीं मानते कि पैसे वापस करने के लिए आवश्यक है। आप इसे अपने हिस्से पर एक निवेश के रूप में देख सकते हैं। हालांकि, उन्हें बताए कि आप उन्हें भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं आपकी वित्तीय परिपक्वता का प्रदर्शन करेंगे दूसरी ओर, पैसे का भुगतान करने के लिए आपको पैसा प्रबंधन में मूल्यवान सबक सिखाना होगा।
  • आप और आपके माता-पिता आवश्यकतानुसार प्रतिपूर्ति योजना पर बातचीत कर सकते हैं: शायद वे जल्द से जल्द धन चाहते हैं, हो सकता है कि वे ब्याज का शुल्क लेना चाहें। प्रतिपूर्ति योजना स्थापित करने के लिए आपको उन लोगों के साथ काम करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जो हर किसी के साथ सहज महसूस करते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि वे आपसे पूछते हैं कि आपको ऋण की आवश्यकता क्यों है, तो आपको समर्थन करने का एक अच्छा कारण होना चाहिए।
    • आपको वे पैसे देने के लिए आपको स्वीकार करना चाहिए और उनका आभारी होना चाहिए। आप निराश, परेशान कार्य या लगता है कि आप का दावा करने का अधिकार है, तो आप शायद नहीं भविष्य में और अधिक पैसा देना चाहते हैं।
    • यदि आपके माता-पिता आपको पैसे के बदले में होमवर्क करने के लिए कहेंगे, तो उन कार्यों के बारे में कुछ सुझाव दें जो वे करते हैं।
    • अपने माता-पिता को पैसे के लिए पूछने का समय न दें, केवल एक ही समय आप उनसे बात करते हैं या उनके साथ बाहर जाते हैं। अपने रिश्ते को प्रोत्साहित करें ताकि आपसे बात करने में अपने वर्तमान हित स्वार्थी न हों।

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता को पैसे के लिए पूछने की आदत न करें इतना ही नहीं तेजी से कम आप अतिरिक्त पैसे मिलने की संभावना होती है, लेकिन एक संकेत है कि आप अपनी वित्तीय स्थिति अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं करते हैं, क्योंकि यह लेने के लिए और एक करना चाहेंगे बजट अधिक व्यावहारिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com