ekterya.com

अपने माता-पिता के ध्यान के बिना सारी रात कैसे रहें (बच्चों के लिए)

क्या आपको लगता है कि आपको अपने गेम के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय चाहिए? या क्या आप मजा करने के लिए बिना सोते हुए पूरी रात बिताना चाहेंगे? कोई भी बात नहीं है कि आपका मामला क्या है या आप इसे क्यों करना चाहते हैं, यह लेख आपको सारी रात जागने में मदद करेगा, कुछ तैयारी से कदम उठाकर आपको सबसे उपयोगी युक्तियों से पहले कदम उठाने में मदद करेगा, ताकि सपने को नींद न सकें अपने मिशन के बीच में

चरणों

इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 1
1
समय के साथ अपनी तैयारी करें चूंकि पहली बार जब आप पहली बार पूरी रात बनेंगे, तो आपको इसे हासिल करने की योजना की आवश्यकता होगी। कुछ चीजें हैं जिनके लिए आवश्यक है उदाहरण के लिए, यदि आप घर के चारों ओर जाने की योजना बना रहे हैं, तो उन कमरों की एक योजना बनाने के लिए एक अच्छा विचार होगा, जिसके माध्यम से आप कोई भी शोर नहीं कर सकते हैं जो आपके माता-पिता का ध्यान खींचती है। कुर्सियां, कदम, फर्श, बेड, आर्मचेयर और हर चीज का उपयोग करें जो आप रात के दौरान स्थानों और चीजों को चिह्नित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो चीक, चीखें या अपनी मंजिल पर शोर बनाते हैं। चूंकि आप उन जगहों को जानते हैं जहां आप सुरक्षित रूप से स्थानांतरित कर सकते हैं, आपको उन चीजों को इकट्ठा करने की जरूरत है जो आप रात भर में मनोरंजन करने के लिए उपयोग करेंगे। जब आपके पास सबकुछ तैयार हो जाए, शायद एक बैकपैक में, इसे अपने कमरे में एक जगह पर छिपाएं जहां उसे किसी का ध्यान नहीं दिया गया और रात के लिए तैयार हो सकता है।
  • नाश्ते, व्यवहार, पेय और अन्य खाद्य पदार्थ जिन्हें आप पसंद करते हैं, कुछ न लेने के लिए मत भूलिए, क्योंकि यह रात के दौरान आपको भूख या प्यास दे सकता है
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 2
    2
    यदि आप इतनी सच्ची नहीं हैं कि आप रात के दौरान अपना कमरा छोड़ना चाहते हैं, तो उस समय की पहचान करें जब आपको घर के चारों ओर कम असुविधाजनक चलने लगता है (शायद एक घंटे में आप आमतौर पर उठकर बाथरूम में जाते हैं)। यह योजना करने के लिए मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह बहुत उपयोगी है अगर अंधेरे आपको थोड़ा परेशान करते हैं
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 3
    3
    बहुत जल्दी बिस्तर पर मत जाओ या आपके माता-पिता कुछ संदेह करेंगे। अपने दैनिक दिनचर्या के साथ रहें और कार्य करें जैसे कि कुछ अलग नहीं होगा। आपको संदेह नहीं उठाना चाहिए। आप अपने कंप्यूटर या वीडियो गेम कंसोल के साथ खेलने की योजना है, यह एक अच्छा विचार दोपहर से उस पर छोड़ने के लिए और केवल स्क्रीन बंद कर देते हैं, ताकि रात के बीच में उसे चालू करें और बिजली के उपकरणों से उस शोर है कि बहुत सुना जा सकता है बनाने के लिए नहीं है स्पष्टता जब बाकी का घर चुप है। अपने माता-पिता को जागरुक न करें।
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    4
    अब सब कुछ तैयार है और आप अपने बिस्तर में हैं कि आप सोने के लिए जा रहे हैं। पूरे घर अंधेरा है, बिना एक शोर। अपनी योजनाओं से शुरू करने से पहले आपको अपने माता-पिता की नींद से इंतजार करना पड़ता है - आप को यह जांचने की ज़रूरत नहीं है कि वे आपके कमरे में जाते हैं, आपको कोई शोर नहीं सुनाई पड़ती है और आपके कमरे में कोई रोशनी नहीं है। आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि यह एक घंटे से अधिक समय तक ले सकता है जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि आपके माता-पिता सो रहे हैं- इस बीच आपकी इच्छा शक्ति का उपयोग करें ताकि आप सो नहीं सकें। जब समय आ गया है, तो बिस्तर से बाहर कूदो और मज़ा शुरू होता है।
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 5
    5
    जब आप अपने माता-पिता की नींद आना चाहते हैं तो व्यस्त रहें चुप कुछ खोजें कि आप ध्यान आकर्षित करने के बिना कर सकते हैं किसी भी कारण से अपने बेडरूम को मत छोड़ो। यदि आप अंधेरे में कंप्यूटर या पोर्टेबल वीडियो गेम का उपयोग कर सकते हैं, तो जो कुछ भी आपके मन को सक्रिय रखता है उसका लाभ उठाएं यह हिस्सा थोड़ा उबाऊ हो सकता है, लेकिन याद रखें कि असली मज़ा बाद में शुरू होता है।
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 6

    Video: गुस्से को Control कैसे करे - How to Control Your Anger in Hindi - गुस्से के नुकसान - Monica Gupta




    6
    अस्वीकार मत करो! अगर आपको पता चलता है कि आपकी आँखें बंद हो रही हैं, तो बाथरूम में थोड़ा ठंडा पानी के साथ छिड़कने या माथे में एक तौलिया लथपथ रखो। आपको लगता है कि आप फ्रीज करेंगे, लेकिन आप जागते रहेंगे।
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 7
    7

    Video: एक कहानी श्रवण कुमार द्वारा माता पिता के चार धाम यात्रा की!

    अब सुबह सुबह 1:00 बजे के करीब है। आपको बहुत ऊब किया गया है लेकिन यह अंततः आपके कमरे को छोड़ने का समय है। तैयार हो जाओ, और हम यहां जाते हैं!
  • इमेज शीर्षक रहो अप नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 8
    8
    घर का अपना नक्शा लें - इसे अपने जेब में रखें अगर आप वहां फिट हों यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि हवा में भावनाएं बहुत उत्साहित नहीं होती हैं क्योंकि आप बिना किसी चीज के शोर कर सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि चुप रहना और किसी का ध्यान न जाना, जबकि घर के लिए आप क्या चाहते हैं। छलांग लगाने पर चलना और चप्पल पहनना नहीं क्योंकि वे शोर कर सकते हैं हंसना या ठोकरने या किसी अन्य शोर से सावधान रहना जो आपको धोखा दे सकता है
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 9
    9
    अब सुबह लगभग 4:00 बजे है आप थके हुए हैं और मस्ती के लिए आपके पास विकल्पों में से भाग निकल सकते हैं। अगर आप सोना चाहते हैं, चिंता न करें, क्योंकि आप पहले ही लक्ष्य से मिले हैं। लेकिन अगर आप सूरज आने तक विरोध करना चाहते हैं, तो कम मात्रा के साथ टीवी को चालू करने की कोशिश करें और सपने को हराकर बर्फ के पानी में खुद को ताज़ा करें।
  • इमेज का शीर्षक रहो अप ऑल नाइट राइटली (बच्चों के लिए) चरण 10
    10
    आपने इसे बनाया! अब जब आपको पता है कि यह कैसा लगता है, तो आप संतुष्ट हो सकते हैं। लेकिन कुछ महत्वपूर्ण: अपनी नींद भरने के लिए अगली रात सोते रहना याद रखें, या आपको बहुत बुरा लगेगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा टिपोई पर चलते हैं
    • यदि आपके माता-पिता आपको बिस्तर से बाहर खोजते हैं, तो बस कहें, "मैं कुछ पानी पीना चाहता था," "मुझे एक दुःस्वप्न था" या जो हमेशा काम करता है: "मैं सो नहीं पाया।"
    • बिस्तर से बाहर निकलने की कोशिश न करें, जबकि आपके घर में अभी भी लोग जाग रहे हैं। क्योंकि पिछले बिंदु के विचार हमेशा काम नहीं करते हैं।
    • आपको मनोरंजन करने के लिए कुछ विचार:
    • एक iPhone या आइपॉड टच के साथ खेलते हैं।
    • अपने वीडियो गेम का उपयोग करें
    • या कंप्यूटर
    • अपने भाइयों को एक मजाक बनाओ (जो कि अगले दिन तक जागते रहने के बाद वे खोजते हैं, इसलिए वे शोर नहीं करते और अपने माता-पिता को जागृत नहीं करते)।
    • ड्रा या अपने दोस्तों को लिखें
    • आप के बारे में क्या सोच सकते हैं!
    • यदि आपके पास एक भाई या बहन है जो आप पर भरोसा करते हैं, तो उसे आप के साथ जागृत रहने के लिए आमंत्रित करें (लेकिन सुनिश्चित करें कि वह ऐसे भाई नहीं हैं जो आपको दूर कर देता है या दिखावा नहीं करता है कि वे आपको कुछ भी नहीं जानते हैं)।
    • और अगर आप जानते हैं कि आपके भाई इस विचार से आकर्षित नहीं होंगे, तो यह पता लगाने के लिए हर कीमत पर से बचें कि वे आप पर क्यों आरोप लगा सकते हैं।
    • आप चाहते हैं सभी कैंडी खाओ
    • अपने खिलौनों के लिए आविष्कार कहानियां और रात के मिशन

    चेतावनी

    • काले कपड़े पहनने की कोशिश करें ताकि घर के चारों ओर घूमने वाले आपके सिल्हूट को नोटिस करना अधिक कठिन हो सके, हालांकि सावधान रहें, क्योंकि कोई प्रकाश नहीं होने पर भी आपका चेहरा और हाथ दिखाई देगा।
    • ऐसा न करें जब आप को अगले दिन स्कूल जाने के लिए उठना पड़े, क्योंकि आप बहुत थक गए हो और संभवत: आपके माता-पिता आपको अनुमान लगाते हैं कि आपने क्या किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com