ekterya.com

रात में देर रात तक जागते रहने के लिए

कई किशोरों ने देर रात तक रहने के लिए यह इतना सामान्य है कि इसे अक्सर "रात को जागना" कहा जाता है। जो लोग रात भर रहने वाले लोग आमतौर पर इसे सप्ताहांत पर करते हैं और इसे अकेलापन में या अकेले करते हैं, लेकिन इसके लिए, आपको अपने माता-पिता जागने या पकड़े जाने के बिना पूरी रात रहने का एक रास्ता खोजना होगा। आम तौर पर, माता-पिता सोच सकते हैं कि यह परेशान या परेशान है कि उनके बच्चे देर से रह रहे हैं हालांकि, किशोर कभी-कभी बस रात में थक नहीं होते हैं आप देर तक रहना चाहते हैं, है ना? यह इतना मुश्किल नहीं है! यद्यपि आपको चेतावनी दी जानी चाहिए कि यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको परेशानी हो सकती है अगले कदमों का पालन करें, जो कि आपको रात के समय तक किसी को देखकर बिना जागता रहने के लिए मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

छवि शीर्षक रहो रहो गुप्त रूप से चरण 1
1
सोने से पहले, अपना सामान तैयार करें आपको कुछ नाश्ते की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यह आपको रात के मध्य में भूखा कर सकती है दिन के दौरान अपने बेडरूम में नाश्ते में चुपके और अपनी कोठरी में छुपाने के द्वारा, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आप रात में ऐसा नहीं करेंगे जब आपको रेफ्रिजरेटर खोलना होगा और अपने माता-पिता को जागने के जोखिम को चलाने चाहिए।
  • वह कुछ पेय तैयार करता है एनर्जी ड्रिंक आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन आपको कुछ होना चाहिए, अगर आपके लिए सारी रात तक रहने के लिए मुश्किल हो रहा है यदि नहीं, तो पानी की बोतल या सोडा के साथ रहें। किसी भी चीज को तैयार न करें, जिसे आपको पानी या रस के गिलास की तरह फिर से भरना पड़े। इसके अलावा, ऊपरी देर तक रहना सबसे अच्छा और कुछ पेय कालीन का दाग कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें! इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप ऊपरी मंजिल पर खाने और खाने के नियमों को जानते हैं यदि वे आपको पकड़ लेते हैं, तो टमाटर के रस के एक कप के बजाय, आपके पास ग्लास या पानी की एक बोतल है, यह देखते हुए ऐसा करने में उनके लिए यह आसान होगा। इसे फैलाने के लिए सावधान रहें!
  • आपको एक ही समय में एक पेय और कुछ मिठाई तैयार नहीं करनी चाहिए, क्योंकि वे आपको कुछ में दुर्घटनाएं कर सकते हैं
  • कोई शोर करने के लिए अग्रिम में सोडा के डिब्बे खोलें।
  • आप बिक्री और पर्दे के बीच पेय रख सकते हैं। यह एक ठंडी रात है, इसलिए कांच उन्हें ठंडा रखेगा।
  • इमेज का शीर्षक रहो रहो चुपके से चरण 2
    2
    उस समय सो जाओ जब आप हमेशा करते हैं जल्दी सो जाओ या नींद में चलने के लिए मत जाओ यदि ऐसा कुछ है जो आप कभी नहीं करते, क्योंकि आपके माता-पिता को कुछ संदेह हो सकता है जब वे आपको बताते हैं या 9: 30 या 10:00 बजे सोते रहें
  • छवि शीर्षक रहो रहो गुप्त रूप से चरण 3

    Video: जवानी में जिंदगी बचानी है तो सुबह जल्‍दी उठना जरूरी, अच्‍छी नींद के लिए अपनाएं ये टिप्‍स

    3
    जब तक आप कोई किताब पढ़ते हैं, अपने आईपॉड या एमपी 3 प्लेयर पर संगीत सुनें या हेडफ़ोन के साथ टीवी देखते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आपके माता-पिता सोते न जाएं। इसे बंद न करें जब तक कि आपने इसे नहीं सुना है। अपने बेडरूम में रोशनी को बंद करने से मेलाटोनिन का उत्पादन बढ़ जाता है, जिससे यह अधिक संभावना है कि आप थके हुए होंगे और सो जाते होंगे। उस समय, आप कुछ छुपाए हुए स्नैक्स खा सकते हैं, लेकिन बाद में कुछ भी बचा सकते हैं!
  • यदि आपका बेडरूम उसी मंजिल पर है जो आपके माता-पिता के रूप में है, तो अपने बेडरूम के अंत में एक कागज या छोटे कंबल डालें जिससे कि नीचे की तरफ देखने वाले किसी को भी देख सकें।
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 4
    4
    सुनो जब आपके माता-पिता उठें यदि आप अपना कमरा छोड़ते हैं, तो सबकुछ छोड़ दें और जल्दी से अपनी बिस्तर में जाओ। यदि आपके पास कुछ और सेकंड हैं, तो अपने बिस्तर के नीचे या आपके तकिया के नीचे चीजें रखें
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 5
    5
    यदि आपके पास एक छोटी बहन या छोटे भाई हैं, तो बच्चे की निगरानी करें, चुप हो जाओ! आप ध्वनियों को महसूस कर सकते हैं!
  • इमेज का शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 6
    6

    Video: सुबह देर तक सोने के नुकसान | Side Effects of Waking Up Late Morning

    यदि आप अपने आईफोन, आईपॉड या आईपैड के साथ हैं, तो पूरे सिस्टम को चुप मोड में डाल दें, क्योंकि आप थोड़ा शोर कर सकते हैं!
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 7
    7
    सुनिश्चित करें कि हर कोई सो जाने से पहले सो रहा है यह हो सकता है कि आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना चाहिए कि आपके माता-पिता सो रहे हैं। पोर्टेबल कंसोल के साथ खेलते हैं, जैसे डीएस या पीएसपी।
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 8
    8
    चुपके से नीचे आओ और कुछ फिल्म देखने या कल के लिए आपके पास होमवर्क करो! यह मजेदार भाग है!
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 9
    9
    यदि आप अपने कमरे को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो आपके माता-पिता आपके बिस्तर के बाहर आपको ढूंढने के लिए एक बहाना तैयार कर रहे हैं। यदि वे आपको जागते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप केवल बाथरूम में जा रहे हैं या एक गिलास पानी ले सकते हैं। हालांकि, अगर वे देखते हैं कि आप एक रात में लगातार कुछ पी रहे हैं, तो आपके माता-पिता को कुछ संदेह होगा। बेशक, आप उन्हें बता सकते हैं कि आप अभी सो नहीं सकते यदि आप ढोंग करते हैं कि आपको 5 या 6 बार, अगले दिन, या पहले दिन कुछ पीना चाहिए, तो आपको बहाना है कि आप बीमार हैं।
  • इमेज का शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 10
    10



    कुछ मजा करने की कोशिश करें जो आपको जागता है और वह चुप है लेकिन अपना मस्तिष्क सक्रिय रखें, जैसे वर्णमाला सूप, सुडोकू आदि।
  • अगर आपके पास Wii है और रात के दौरान इसे खेलना है, तो हेडफोन का उपयोग करें ताकि आप कुछ भी न सुनें। हालांकि, सावधान रहें: Wii के रिमोट कंट्रोल में शोर और कंपन होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कंपन बंद करने और Wii के रिमोट कंट्रोल की आवाज को न भूलें।
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 11
    11
    सौहार्द का प्रयोग करें! यदि आपके पास एक भाई या दोस्त है जो रात में खर्च कर रहा है, तो उन्हें आपसे जुड़ने के लिए कहें रात के घंटे वास्तव में लंबा लग सकते हैं यदि आपके पास कोई बात नहीं है। अगर आपका मित्र नहीं आ सकता है, तो उससे बात कर सकते हैं और उसे अपने घर में सारी रात रहने के लिए स्वीकार कर सकते हैं और फिर उसे सारी रात संदेश भेजें, अगर आपके पास एक मोबाइल फोन योजना है जो आपको असीमित तरीके से संदेश भेजने की अनुमति देती है। यदि आपके पास यह नहीं है, तो ऐसा मत करो क्योंकि आपके माता-पिता को बहुत अधिक धनराशि का भुगतान करना होगा और वे आपको तब तक पकड़ेंगे जब तक आपके पास इतने सारे पाठ संदेश भेजने के लिए "बहुत" अच्छा बहाना न हो।
  • अगर आपके पास भाई बहनों या किसी दोस्त के साथ सोते नहीं हैं, तो आप को रखने के लिए अपने कुत्ते या अपनी बिल्ली ले लो। अपने माता-पिता से कहो कि आप चाहते हैं कि आप उस रात आपके साथ सोएं और जब आप कुत्ते को अपने पास ले जाएंगे तो
  • इमेज का शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 12
    12

    Video: रोज़ाना की आदतों में 6 खतरनाक गलतियां | 6 Serious Mistakes in Our Daily Routine

    अपने दोस्तों को पत्र लिखें कार्ड के अंदर चुटकुले और अन्य अजीब बातों को लिखो और यह आपका मन जागृत रखेगा।
  • 13
    कैफीन लें बेशक, आपके माता-पिता आप को बाथरूम में जा सकते हैं, इसलिए कम से कम कैफीन पीने की कोशिश करें, जब तक कि आप कुछ और करने के लिए नहीं जा रहे हैं और बाथरूम नहीं। यदि आप हॉट ड्रिंक के लिए जा रहे हैं, जैसे हॉट चॉकलेट, कॉफी या चाय, तो पहले इसे एक जार में तैयार करें, जिससे कि चायदानी रात के दौरान शोर न करे।
  • 14
    सुनिश्चित करें कि आप समय पर नजर रखते हैं यदि आप देर से रह रहे हैं, जब जागने का समय है, तो अपना कमरा वापस सामान्य बनाओ, अपने नाश्ते को कोठरी में छिपाएं और बिस्तर पर चले जाओ बहकाओ कि जब आप अपने अलार्म लगता है या आपके माता-पिता आपको जागने के लिए सो रहे हैं
  • छवि शीर्षक रहो रहो गुप्त रूप से चरण 15
    15
    अगली सुबह कॉफी का एक अच्छा कप लें ताकि आप जाग सकते रहें, दोपहर में एक झपकी ले जाओ और अगली रात सो जाओ। नींद के बिना उसे लंबे समय के लिए खतरनाक और आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा हो सकता है।
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 16
    16
    यदि आपके माता-पिता आपको पकड़ लेते हैं तो कुछ कहने की योजना बनाएं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके पास पेय और स्नैक्स हैं जिन्हें फ्रिजेट किए जाने की आवश्यकता नहीं है। दही और संतरे का रस जैसी चीजों से दूर रहें और बचें। अच्छा नाश्ता और पेय जिन्हें refrigerated होने की ज़रूरत नहीं है बोतलबंद पेय, ग्रेनोला सलाखों, फलों को काट नहीं किया जाता है, और बहुत कुछ!
  • 17

    Video: आपको भी आती है ऑफिस में नींद तो करें यह उपाय

    बहुत ज्यादा पीना मत क्योंकि यह आपको हर बार बाथरूम जाना चाहता है और शौचालयों की आवाज़ बहुत शोर है, जिसका अर्थ है कि आप किसी को जगा सकते हैं
  • 18
    जब आप एक आवाज सुनते हैं, तो आप जो कुछ भी तुरंत कर रहे हैं उसे रोकना और जब आप सुनते हैं कि कोई चल रहा है, तो रोशनी बंद करें और अभी भी रहें, ऐसा लगता है कि आप सो रहे हैं। जब आप सुनते हैं कि कोई व्यक्ति सो रहा है, तो अगले दिन तक जो भी आप कर रहे थे वह करना जारी रखें।
  • छवि शीर्षक रहो रहो चुपके से कदम 19
    19
    सुनिश्चित करें कि आप देखते हैं कि आपने सोया है लोग आपको शक करेंगे जब आप देखते हैं कि आप थके हुए हैं और वे आपको पूछेंगे कि रात के दौरान आपने क्या किया था
  • युक्तियाँ

    • जब आप नीचे चुप रहें, तो संभव के रूप में थोड़ा शोर करने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके माता-पिता आसानी से जागते हैं शोर उन्हें जगा सकता है कम शोर बनाने के लिए, टिपटोस पर चलना जब आप सीढ़ियों से नीचे जाते हैं, सामान्य तौर पर चलते हैं, तो उस पैरों की एड़ी धीरे धीरे आगे रखें और अपने घुटने को फ्लेक्स करें। दूसरे चरण के साथ दोहराएं जब तक आप जमीन तक नहीं पहुंच जाते। पहले से उन चरणों को पहचानें जो बहुत पीसते हैं और उनसे जाने की कोशिश न करें।
    • यदि आप कंप्यूटर का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर को कंप्यूटर की आवाज़ को अवरुद्ध करने के लिए बाधा के साथ कवर किया गया है (तकिए परिपूर्ण हो सकते हैं)
    • जब आप लॉबी या पहली मंजिल तक चुप बैठो, धीरे-धीरे और दीवार के आगे करने की कोशिश करें नींव दीवार पर मजबूत है और फर्श कम शोर बनाता है
    • यदि आप कंप्यूटर पर जाते हैं और आपके माता-पिता उठते हैं, तो इसे बंद नहीं करें बस मॉनिटर पर पावर बटन दबाएं यह सिर्फ मॉनिटर बंद कर देगा और आप इस पर अपनी पीठ बदल सकते हैं। ऐसा लगता है कि आपके माता-पिता कंप्यूटर की जांच के लिए बहुत थक गए हैं। (चेतावनी: कुछ कंप्यूटर अपने अंदर के प्रशंसकों के कारण शोर करेंगे, इसलिए इसे अपने जोखिम पर करें)।
    • याद रखें कि यह शोर नहीं है जो कुछ से बाहर आता है, लेकिन मात्रा में परिवर्तन यही कारण है कि यदि प्रशंसक चालू है तो आप सो नहीं सकते। आपके द्वारा किए जाने वाले शोर में बहुत अधिक अस्थिरता न करें।
    • अपने आप को कंबल के नीचे रखो जब भी आप कर सकते हैं। यदि आपके माता-पिता आते हैं, भले ही आपको लगता है कि उन्होंने आपको पकड़ लिया है, बस अभी भी आगे बढ़ना बंद करो और पूरी तरह से अभी भी रहें अपनी आंखों को समायोजित करने के लिए कुछ समय लें और वे चुपचाप सोते हुए अपने बच्चे को जागने के लिए जोखिम के बजाय संकोच करें।
    • यदि आप एक लकड़ी के फर्श पर चल रहे हैं, मोज़ा पर डाल दिया
    • यदि आप कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो सावधान रहें, क्योंकि प्रशंसक को बंद होने के कुछ सेकंड के बाद सुना जा सकता है।
    • चीजें अग्रिम में सहेजें हालांकि, सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह छिपे हुए हैं या आपके माता-पिता को संदेह हो सकता है
    • यदि आप हेडफ़ोन का उपयोग करते हैं, तो वॉल्यूम नीचे डाल दें ताकि आप सुन सकें कि कोई व्यक्ति उठता है या उसे एक कान में रखता है। हालांकि, सावधान रहें: अन्य सुनवाई सहायता ध्वनि को फ़िल्टर कर देगा, जिसे सुना जा सकता है, भले ही आप इसे विश्वास न करें।
    • यदि आपका आईफोन, आईपैड, आदि एक सिरी है, सुनिश्चित करें कि आप इसे बंद कर देते हैं, जब आप एक लंबे समय के लिए प्रारंभ बटन दबाते हैं तो आप पकड़े नहीं जाते हैं
    • कुछ नरम खिलौने या तकिए प्राप्त करने की कोशिश करें और उन्हें शरीर के आकार में बदल दें। इस तरह, यदि आपके माता-पिता यह देखते हुए आते हैं कि आप सो रहे हैं, तो वे सोचेंगे कि आप अपने बिस्तर में हैं।
    • यदि आप अपने कमरे में हैं, तो जब आपके माता-पिता यह देखकर आते हैं कि आप सो रहे हैं, तो अपनी पीठ के साथ दरवाजे पर खड़े हो जाओ। इसे भी स्पष्ट मत बनाओ
    • अपने माता-पिता को अपने कमरे में प्रकाश देखने से रोकने के लिए, अपने कपड़े या दरवाजे के नीचे कुछ अंधेरा डालें।
    • यदि आप छत तक पहुँच सकते हैं, तो यह जाने के लिए एक अच्छी जगह है और जहां आपके माता-पिता आपको आसानी से नहीं मिलेंगे। हालांकि, सर्दी के बीच में चढ़ाई मत करो। छत पर ठंढ होगी, जो अधिक खतरनाक होगा और आप पर्ची कर सकते हैं
    • यदि आपके पास एक चौंकाने वाला है, तो ऊपर और तरफ के कवर के नीचे एक मोटी कंबल डालें, ताकि आप इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का प्रयोग कर रहे हों तो प्रकाश कम हो जाए।
    • यदि कोई सीढ़ियों से ऊपर या नीचे वाला दरवाजा है, तो अपने कमरे में जाने से पहले इसे खोलें। जब आप इसे खोलते हैं तो यह बहुत शोर कर देगा
    • दिन के दौरान पानी या रस जैसे किसी भी पेय को फ्रीज करना सबसे अच्छा है और अपने कमरे में जाने से पहले इसे अपने बेडरूम में ले जाना चाहिए। इस तरह, वे सारी रात ठंड रहेंगे बस सुनिश्चित करें कि आप सोडा को स्थिर नहीं करते हैं: फ्रीजर से बाहर निकलने के लिए इसे पर्याप्त रूप से जमी जाने से पहले विस्फोट हो सकता है।
    • सो जाने से पहले ही एक शॉवर ले लो यह आपको बहुत समय तक जागने के लिए पर्याप्त रूप से जीवित करेगा।
    • यदि आप अपनी सुनवाई एड्स के साथ सोते हैं, तो जब आप जागते हैं, तो आपके कानों को चोट पहुंचने की संभावना है
    • यदि आपके पास सोडा है, तो इसे दिन के दौरान खोलें, जब आप इसे रात में खोलते हैं तो शोर बनाने से बचने के लिए
    • आपके बिस्तर से आगे बढ़ने के लिए यह आवश्यक नहीं है। बस कंबल में डी एस को जगह और खिलौने अपने बिस्तर के बगल में मेज पर रखें कुछ लेगो या जो भी आप उस मेज पर चाहते हैं अगर आपके माता-पिता यह देखते हैं कि आप सो रहे हैं, तो आगे बढ़ें न। बस अपनी आँखें बंद रखो और थोड़ी अधिक धीमी गति से साँस लें।
    • यदि आपने टेलीविज़न देखने का फैसला किया है, तो अपने हेडफ़ोन का उपयोग करें, यदि आप कर सकते हैं, या जितना भी हो सके उतनी मात्रा में घूम सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, उपशीर्षक को सक्रिय करें ताकि आप जान सकें कि क्या हो रहा है।
    • यदि आप लॉबी में पकड़े जाते हैं, तो उन्हें बताओ कि आपने कुछ सुना है या आपको बाथरूम जाने की ज़रूरत है
    • यदि आपके पास एक अलार्म है जो बहुत शोर नहीं करता है (एक अलार्म फ़ंक्शन और हेडफोन वाला एक आइपॉड, एक थरथानेवाला या कुछ इसी तरह के एक अलार्म के साथ एक सेल फोन), तो आप सो जाओ और बहुत जल्दी उठ सकते हैं (2 और 3 के बीच) सुबह में) वापस सोने के लिए मत जाओ, बस अपने कमरे में रहो जब आपके माता-पिता जागते हैं इस तरह, सुबह में अपने कमरे को छोड़ते समय आपको परेशानी नहीं होगी और आपके माता-पिता कुछ भी संदेह नहीं करेंगे।
    • अगर आपके कमरे में कोई टीवी नहीं है, तो रात को कमरे में रहने दो, और कहें कि आप सोफे पर सोना चाहते हैं। यदि आप टीवी पर कुछ देख रहे हैं और आप सुन रहे हैं कि कोई आ रहा है, तो जल्दी हो और आवाज़ को चुप्पी में बदल दें और टीवी बंद करें। लगभग पांच मिनट तक सोते रहें।
    • अधिकांश घरों में, एयर कंडीशनिंग आता है और 10 से 20 मिनट के बीच रहता है, और यह उसी समय के लिए बंद हो जाता है। यदि आप एयर कंडीशनर के चलते चलते हैं, तो कम होने की बात सुनने का जोखिम।
    • हेडफ़ोन का प्रयोग करें या सुनिश्चित करें कि आप जो कर रहे हैं वह शोर नहीं करता है।
    • यदि आपके कमरे में एक बाथरूम एक्सटेंशन है, तो इसका उपयोग करें मैं सबको जगा सकता हूं, लेकिन मैं आपको कुछ चरणों को बचा सकता हूं
    • आइपॉड के लिए एक डॉक डॉक या रात में इस्तेमाल किया जाने वाला एक रेडियो रेडियो शांततम विन्यास में होना चाहिए, भले ही वे पर्याप्त चुप न हों। हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनने के लिए सुरक्षित है

    चेतावनी

    • यदि आप अपने भाइयों को ला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे स्नैच नहीं हैं!
    • कभी भी अपने तकिया के नीचे कुछ छिपा न दें यदि आपके माता-पिता आते हैं और कुछ संदेह करते हैं, तो वे आपके तकिये के नीचे की जांच करेंगे। इसके बजाय, इसे अपने बिस्तर के नीचे रखें और अगर आपके पास कोई विकल्प नहीं है, तो इसे अपने पैरों के किनारे पर रखें
    • वे आपको पकड़ सकते हैं यदि आपके पास इसमें बहुत अधिक अनुभव नहीं है और यदि वे आपको पकड़ लेते हैं, तो वे आपको गंभीर रूप से सज़ा दे सकते हैं, जैसे कि आप बाहर जाने या सोते समय जल्दी नहीं जा सकते
    • कभी-कभी, आपके माता-पिता यह देख सकते हैं कि क्या आप सो रहे हैं, इसलिए यदि वे करते हैं तो सावधान रहें अगर आप सुनते हैं कि वे सीढ़ियों पर जा रहे हैं, तो जल्दी से अपनी बिस्तर में आ जाएं और दिखाइए कि आप सो रहे हैं, कि आप बाथरूम में गए, कि आपके पास दुःस्वप्न है, आदि।
    • रात को कार्य करने के लिए मत छोड़ो, अगर अगले दिन आपको उन्हें जमा करना होगा। पहले से थोड़ा सा प्रयास करने से आपको कई घंटे नींद से बचा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपको कुछ नींद आती है यदि आप सो नहीं करते हैं तो आप एक बुरी आदत प्राप्त कर सकते हैं।
    • इसी तरह, लैपटॉप आसानी से छिपा हो सकता है आप उन पर झूठ बोल सकते हैं या कंबल डाल सकते हैं। यदि आपकी कंबल बहुत पतली है, तो एक हाथ या कुछ के साथ आयताकार भाग छिपाएं।
    • यदि आप अपने कमरे में टीवी देखने जा रहे हैं, तो वॉल्यूम बंद करें या हेडफ़ोन का उपयोग करें और सुनिश्चित करें कि प्रकाश दरवाजे से ज्यादा नहीं देखा गया है।
    • अगर आप संगीत सुनना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बहुत ज़ोर से नहीं है वह हेडफ़ोन का उपयोग करता है
    • अगर आपके माता-पिता रात में जागते रहते हैं, तो सावधान रहें
    • इसे अपने जोखिम पर आज़माएं
    • सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ एक ही स्थान पर रख दें, इससे पहले कि आप सो गए
    • इसके अलावा, यदि आप सारी रात रहना चाहते हैं, तो सुबह में अपने माता-पिता को मौके से पूछें कि वे कब सोते हैं हो सकता है कि आप बातचीत के बीच में सवाल फेंक सकते हैं।
    • यह अक्सर मत करो कुछ घंटों तक सोते समय आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है और अगर आप पर्याप्त सोते नहीं हैं तो आप वास्तव में बीमार हो सकते हैं यह आपके नींद के घंटे भी प्रभावित कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आप रात के दौरान अधिक नींद और रात में कम नींद पा सकते हैं।
    • यदि आप पूरी रात रहने की योजना बनाते हैं, तो सप्ताहांत के दौरान ऐसा करना सुनिश्चित करें
    • कई माता-पिता को सोते समय परेशानी होती है, इसलिए कोई शोर न करें क्योंकि वे शायद सो नहीं रहे हैं देखें कि क्या वे नींद की गोलियाँ लेते हैं।
    • यदि वे आपको खोजते हैं, तो आपके माता-पिता उन सभी भरोसे को खो सकते हैं जो आपके पास हैं
    • अपने सोडा को फैलाने के लिए सावधान रहें! खासकर इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद में नहीं। यह आग पैदा कर सकता है, आप अपने आप को रोक सकते हैं या खराबी कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ज्ञान और कौशल इतना है कि वे तुम्हें पकड़ नहीं है।
    • एक एमपी 3 प्लेयर, एक आइपॉड या कुछ इसी तरह की।
    • डीएस या पीएसपी जैसी वीडियो गेम
    • शायद एक पुस्तक
    • शायद एक भाई या दोस्त, कोई आपको कंपनी रखने के लिए
    • यदि आपको पकड़ा जाए तो एक बहाना या वैकल्पिक योजना
    • कुछ या कुछ जगह है जहां आप सब कुछ छिपा सकते हैं यदि आपके माता-पिता आपके कमरे में प्रवेश करें। उदाहरण के लिए, एक कंबल
    • तकियों या मुलायम खिलौने।
    • एक टॉर्च, छोटा और बेहतर।
    • एक लैपटॉप, अगर आपके पास एक है
    • हेडफ़ोन: यदि अधिकांश हेडफ़ोन जुड़े हुए हैं तो ज्यादातर डिवाइस स्पीकर के माध्यम से कोई भी ध्वनि नहीं बना पाएंगे।
    • छोटे जलपान और सोडा (सोडा)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com