ekterya.com

कैसे एक और अधिक स्वतंत्र किशोरी बनने के लिए

क्या आप और अधिक स्वतंत्र होना चाहते हैं? क्या आप अपनी माँ को आपके लिए सब कुछ करने से थक चुके हैं? यदि हां, तो यह लेख आपके लिए है

चरणों

एक किशोर लड़की चरण 1 के रूप में अधिक स्वतंत्र होना शीर्षक छवि
1
अपने माता-पिता का विश्वास कमाएं यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि आपके विश्वास के बिना, आप बहुत कुछ नहीं कर सकते शायद आपके माता-पिता आपको अपने दोस्तों के "घरों" में अपने आप बाहर जाने और सोते नहीं हैं, अगर वे आपको विश्वास नहीं करते हैं। आप स्कूल में अच्छी नौकरी कर, समय पर घर आकर घर पर सहायता कर अपने विश्वास को कमा सकते हैं। इसमें थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन जब वे आप पर भरोसा करते हैं, तो इसके लायक होगा।
  • एक किशोर लड़की चरण 2 के रूप में अधिक स्वतंत्र होना शीर्षक छवि
    2
    अपनी माँ को आपके लिए सब कुछ करने की उम्मीद मत करो। इसमें धोने, खाना पकाने, अपने कमरे की सफाई आदि शामिल है। इन कार्यों को बोरिंग और परेशान किया जा सकता है, लेकिन याद रखें कि जब भी आप किसी भी तरह घर छोड़ते हैं, तब आपको इन चीज़ों को अपने लिए करना पड़ेगा, इसलिए उन्हें सीखना सबसे अच्छा होगा कि उन्हें अब कैसे करना है।
  • एक किशोर लड़की चरण 3 के रूप में अधिक स्वतंत्र होना शीर्षक छवि

    Video: लक्ष्मी माता के आरती को जरूर सुने होगा धन लाभ - Subha Mishra - Devi Bhajan 2017

    3



    खाना पकाने के बारे में जानें खाना बनाना बहुत मज़ेदार है अगर आपको पता है कि यह कैसे करना है और यह आपके माता-पिता को बहुत समय बचाएगा। यदि आप नहीं जानते कि कैसे खाना बनाना है, तो कुछ आसान व्यंजनों के लिए इंटरनेट या नुस्खा पुस्तकों पर देखो कि आप क्या कर सकते हैं या इससे भी बेहतर, आप अपनी माँ, पिताजी, दोस्त या जो भी आपको सिखाते हैं कि आप इसे कैसे करें आसान चीजें जो आप कर सकते हैं: लासग्ना, स्पेगेटी, ग्रील्ड पनीर, चिकन और बहुत कुछ। यदि आप रात के खाने में मदद करना शुरू करते हैं, तो आपका माता पिता आपको धन्यवाद देंगे और आप एक अच्छा और महत्वपूर्ण जीवन कौशल सीखेंगे।
  • एक किशोर लड़की चरण 4 के रूप में अधिक स्वतंत्र होना शीर्षक छवि
    4
    अपने दम पर काम करो स्वतंत्र होने की चाबी दूसरे लोगों पर बहुत ज्यादा निर्भर नहीं होती है कभी-कभी अपने खुद के बाहर जाओ, शॉपिंग, तैराकी, दौड़ना आदि लेकिन अपने दोस्तों को मत भूलना
  • एक किशोर लड़की चरण 5 के रूप में अधिक स्वतंत्र होना शीर्षक छवि
    5
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है, तब मदद के लिए पूछना सीखें सच्ची आज़ादी बिना ज्यादा मदद के सामान्य दैनिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में सक्षम है, बिना लगभग असंभव कार्य करने में सक्षम नहीं है कोई मदद या प्रोत्साहन नहीं जब आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता होती है, तब मदद के लिए पूछना सीखना चाहिए, लेकिन इसकी आवश्यकता नहीं है, इसके लिए इसका मतलब यह नहीं होगा कि आपका प्रयास अधिक सफल होगा और आपके आस-पास के लोग आपकी सहायता करने के लिए तैयार होंगे।
  • चेतावनी

    Video: I DON'T LIKE MARVEL MOVIES

    • अपने दोस्तों को मत भूलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com