ekterya.com

न्यूनतम प्रयास के साथ हाई स्कूल कैसे खत्म करें

हाई स्कूल कुछ लोगों के लिए भारी हो सकता है, लेकिन यह अच्छी तरह से करने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप एक अच्छा कॉलेज में मिलता है और एक नौकरी प्राप्त कर सकते हैं कि तुम सच में एक वयस्क के रूप की तरह। हालांकि, आपको उच्च विद्यालय से गुजरने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है। यद्यपि आपको "थोड़ा" काम करना पड़ता है, आपके पास बहुत से छोटे और सरल कदम होते हैं, जिससे आप अपना जीवन बहुत आसान बना सकते हैं, जबकि आप अच्छे परिणाम प्राप्त करते रहेंगे।

चरणों

भाग 1

क्लास टाइम का उपयोग करें
गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 01

Video: Witch's Love - Ep 2 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

1
नोट कुशलता से लेते हैं, सावधानीपूर्वक नहीं। कुछ छात्र शिक्षक कहता है सब कुछ लिखने का प्रयास करते हैं, लेकिन यह बहुत ज्यादा काम है। कुछ मामलों में, यह पता लगाना भी मुश्किल हो सकता है कि परीक्षा में वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपने बहुत ज्यादा लिखा है। इसके अलावा, लोग इस बात पर बहुत ध्यान देते हैं कि वे सबक पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। आप अत्यधिक और गंदे नोटों के साथ समाप्त हो जाएंगे जिन्हें आप समझ नहीं पा रहे हैं, क्योंकि आप कक्षा चर्चा पर पर्याप्त ध्यान नहीं दे रहे थे।
  • यह प्रतिलेखन की तुलना में एक सबक सुनने के लिए आसान और अधिक प्रभावी है बैठो, सुनो और केवल जानकारी जो आपको लगता है कि परीक्षा में दिखाई जाएगी लिखो।
  • यदि शिक्षक बोर्ड पर कुछ लिखते हैं, तो इसका मतलब है कि वह किसी कारण से अपना ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। इसे लिखो
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 02
    2
    नोट्स के लिए एक चार्ट प्रारूप का उपयोग करें बेतरतीब नोट्स वर्ग नोट ले और फिर भी descuidadas-, लिखने के लिए के रूप में एक रूपरेखा, आप अपने नोट्स के लिए वापस जाओ और एक परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए है जब विचारों के बीच संबंध के बाद दिखाई देगा और अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है।
  • इंडेंटेशन के साथ स्पष्ट पदानुक्रम का उपयोग करें ताकि आप मुख्य बिंदुओं और नाबालिग विवरण या समर्थन के बीच अंतर को आसानी से जान सकें। परीक्षा के लिए अध्ययन करते समय आप कुछ समर्थन विवरण छोड़ सकते हैं।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 03
    3
    कक्षा के मुद्रित दस्तावेज़ सहेजें यदि शिक्षक पाठ के दौरान देने के लिए मुद्रित दस्तावेज बनाने के लिए समय लेता है, तो यह काफी संभावना है कि इसमें शामिल जानकारी शिक्षक जो सबसे महत्वपूर्ण सबक सामग्री माना जाता है एक बेहतर मौका है कि यह जानकारी एक परीक्षा में होगी, इसलिए पूर्ण पाठ के नोट लेने की कोशिश करने के बजाय, शिक्षक द्वारा सबमिट किए गए मुद्रित दस्तावेज़ों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • शिक्षक द्वारा तीन रिंगों के साथ फ़ोल्डर्स या फ़ोल्डर्स में व्यवस्थित तरीके से दिए गए मुद्रित दस्तावेज़ सहेजें
  • प्रत्येक वर्ग के लिए एक फ़ोल्डर का उपयोग करें - अगर आप कक्षा सामग्री को मिलाते हैं, तो आप बाद में और अधिक काम कर सकते हैं, जब आपको अध्ययन करना होगा
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 04
    4
    अपने शिक्षक की शिक्षण शैली पहले से ही जानें प्रत्येक शिक्षक के पास अपनी अनूठी विशेषताओं होंगे वर्ष की शुरुआत में कुछ समय बिताने के लिए उन विद्यार्थियों से पूछें, जिनके पास पहले उनके शिक्षक थे, उनसे क्या उम्मीद की जाती थी अपने शिक्षकों को पहले दो हफ्तों के लिए बारीकी से देखें ताकि उन्हें क्या प्रेरित किया जा सके। जितना अधिक आप अपने शिक्षकों को जानते हैं, उतना ही आसान हो जाएगा, जब आप अपने आप को थकावट के लिए परेशान किए बिना वही चाहते हैं जो वे चाहते हैं।
  • क्या किसी भी विषय में शिक्षकों को कोई विषय नहीं मिलता है, सामग्री से संबंधित लंबी चीजों के बारे में बात कर रही है और वह परीक्षा में नहीं दिखाई देगी? उस जानकारी को त्यागने में संकोच न करें जो कि महत्वपूर्ण नहीं है
  • उनकी शैली जानने के लिए पता करें कुछ लोगों को महत्वपूर्ण जानकारी है कि परीक्षा पर होगा की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए मुखर जोर का उपयोग दूसरों अतिरंजित जेस्चर का उपयोग कर सकता है, जबकि जानकारी पर प्रकाश डाला।
  • अपने शिक्षकों को होमवर्क और कक्षा के काम की दर कैसे करते हैं? कुछ लोग छोटे दैनिक कार्यों को अंक या पत्र ग्रेड प्रदान कर सकते हैं, लेकिन अगर सभी को केवल उन्हें पूरा करने के लिए एक चेक मार्क प्राप्त होता है, तो आपको अपने दैनिक क्रेडिट अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है।
  • गेट टू हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 05
    5
    शिक्षक कक्षा में गृहकार्य समझाएं। खासकर अगर शिक्षक कार्य को पूरा करने के लिए सभी को समान श्रेय देता है, कार्य को पूरा करने के लिए आवश्यक से ज़्यादा प्रयास न करें। अक्सर, शिक्षकों कक्षा में काम अगले दिन के लिए जवाब की समीक्षा करने और पाठ्यपुस्तक भर खोज करने के लिए उन्हें खोजने के लिए बिना, सवाल है कि परीक्षा में प्रकट हो सकता है के लिए जवाब मिल जाएगा।
  • यह जानने के लिए अपने मापदंड का उपयोग करें कि यह चरण आपके शिक्षकों के साथ काम करेगा या नहीं। कुछ अध्यापकों ने अगले दिन कार्यवाही और रीडिंग की समीक्षा नहीं की है- उन कक्षाओं में, होमवर्क पर समय व्यतीत करने के लिए इसके लायक हो सकता है
  • भाग 2

    अपना काम आसान बनाओ
    गेट थ्रू हाई स्कूल फॉर मिनिमल वर्क 06 के साथ शीर्षक वाली छवि
    1
    अध्ययन करने के लिए समर्थन संसाधनों का उपयोग करें कई वेबसाइटें हैं जो आपको सबसे महत्वपूर्ण जानकारी देकर स्कूल को उत्तीर्ण करने में मदद करेंगे, जो परीक्षाओं पर सबसे अधिक बार प्रकट होती हैं। स्पार्नोट्स, उदाहरण के लिए, एक संसाधन अच्छी तरह से ज्ञात समर्थन अंग्रेजी, छात्रों को, जो सब पर किताब पढ़ी नहीं हुए या जो मदद की ज़रूरत मुद्दों और अवधारणाओं को समझने के लिए किताबें का सारांश है। यह रसायन विज्ञान से कम्प्यूटिंग तक गैर-साहित्यिक विषयों के अध्ययन के लिए सहायता प्रदान करता है।
    • सौंपा पुस्तकों के सारांश पढ़ें ताकि आपके शिक्षक को यह पता न हो कि क्या आपने संपूर्ण पढ़ना समाप्त कर दिया है।
    • आपके द्वारा सबमिट की गई नौकरियों में अंक तैयार करने में सहायता करने के लिए सहायता संसाधनों का उपयोग करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपने समर्थन संसाधनों को ध्यान से पढ़ा है। यदि आपने कक्षा में ध्यान नहीं दिया है, तो आप एक बिंदु को गलत तरीके से समझ सकते हैं और काम पर या परीक्षा में बहुत स्पष्ट गलती कर सकते हैं।
    • अध्ययन करने के लिए इन समर्थन संसाधनों को उजागर न करें।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 07
    2
    नौकरियों के लिए एक संगठन प्रणाली बनाएं वर्ष की शुरुआत में, संगठन प्रणाली को एक साथ रखने के लिए एक घंटे लगते हैं जिसे आप पूरे साल पूरे करेंगे। शुरुआत में काम की एक छोटी राशि आपको बाद में काफी सिरदर्द और अनावश्यक कार्य को बचाएगा।
  • एक ड्रिल एक फ़ोल्डर प्रत्येक वर्ग के लिए तीन छेद, टैब के साथ तीन छेद विभाजक और एक बड़े तीन अंगूठी बांधने की मशीन वर्ष के दौरान सभी वर्गों के लिए सभी नोट और दस्तावेजों को रखने के लिए खरीदें,। सुनिश्चित करें कि फ़ोल्डर आपके पास वर्ष भर में एकत्रित सभी सामग्रियों को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त मोटी है।
  • प्रत्येक वर्ग के लिए एक खंड बनाने के लिए टैब का उपयोग करें। फ़ोल्डर को कार्यक्रम के साथ कालानुक्रमिक रूप से स्थानांतरित करना होगा: पहला वर्ग पहले और आखिरी कक्षा में जाता है, पिछले।
  • फ़ोल्डर के संबंधित अनुभाग में प्रत्येक वर्ग के नाम के साथ एक फ़ोल्डर रखें।
  • नोट्स लेने के लिए फ़ोल्डर के सामने साफ शीट रखें। प्रत्येक कक्षा के अंत में, पैक करने से पहले, संबंधित अनुभाग में नोट्स को रखें, उन्हें कालानुक्रमिक क्रम में रखना सुनिश्चित करें।
  • ड्रिल का प्रयोग करें मुद्रित दस्तावेज़ों के लिए तीन छेद किसी दिए गए विषय पर मास्टर देने और सभी जानकारी के लिए भी सही कालानुक्रमिक क्रम में उन्हें जगह प्रत्येक अनुभाग के भीतर एक ही स्थान में है।
  • उन दस्तावेजों के लिए फ़ोल्डर का उपयोग करें, जिन्हें छिद्रित नहीं किया जा सकता। उदाहरण के लिए, यदि मार्जिन में महत्वपूर्ण जानकारी है कि आप एक छेद से समाप्त नहीं करना चाहते हैं
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 08
    3
    अपने शिक्षकों को बुद्धिमानी से चुनें क्या आप जानते हैं एक इतिहास शिक्षक अन्य योग्यता इतिहास शिक्षक तुलना में अधिक कड़ाई है, तो शिक्षक वर्ग जो एक अच्छा ग्रेड पाने के लिए आसान है में करने के बारे में परामर्शदाता से बात करते हैं। बेशक, उसे मत बताना है कि आप बेहतर ग्रेड प्राप्त करना चाहते हैं - इसके बजाय, उसे बताएं कि आप उस शैली के साथ बेहतर सीखते हैं जिससे उसे शिक्षक सिखाना होगा। समझाएं कि यदि आप सही शिक्षक के साथ हैं तो आपको लगता है कि आप कक्षा में अधिक प्राप्त करेंगे। स्कूल आपको कक्षाओं को बदलने की अनुमति नहीं दे सकता है, लेकिन यदि आप इसे अनुमति देते हैं, तो आप पूरे साल कड़ी मेहनत और बुरे ग्रेड को बचा पाएंगे।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 09
    4
    आवश्यक होने पर आसान वर्गों में नामांकित करें यद्यपि यह केवल एक चीज नहीं है जो विश्वविद्यालयों को देखती हैं, यदि आप एक अच्छे विश्वविद्यालय में प्रवेश करना चाहते हैं तो आपका ग्रेड पॉइंट औसत बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, आपको यह याद रखना चाहिए कि विश्वविद्यालयों में प्रवेश कार्यालय आपके आवेदन का विश्लेषण करते समय अपनी कक्षा के कार्यक्रम की कठिनाई को ध्यान में रखते हैं। इसके कारण, आप केवल आसान कक्षाओं के साथ कार्यक्रम को नहीं भर सकते हैं - आपको यह पता करने के लिए स्मार्ट होना चाहिए कि आप कितनी आसान कक्षाएं ले सकते हैं।
  • यदि आप किसी विषय के लिए स्वाभाविक रूप से अच्छे हैं, तो उस विषय में एक सम्मान वर्ग की कोशिश करें।
  • यदि आपको अपनी आकांक्षाओं के लिए एक विशिष्ट विषय की जरूरत है (जैसे कि जीवविज्ञान क्योंकि आप एक डॉक्टर बनना चाहते हैं और विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के निबंधों में इसके बारे में लिखने की योजना है) एक आसान अनुभाग नहीं लेते हैं
  • हालांकि, अगर आप कुछ में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं और अपने सपनों के कैरियर का हिस्सा नहीं है, नहीं शर्मिंदा उस क्षेत्र में एक आसान वर्ग लेने के लिए बनो।
  • आप अपने अन्य कक्षाओं की कठोरता के बारे में कॉलेज प्रवेश अधिकारियों को बता सकते हैं और आप एक कक्षा लेकर अपना ग्रेड प्वाइंट औसत कम नहीं करेंगे, जिसे आप नहीं संभाल सकते।



  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 10
    5
    स्कूल के दिन के अंत में एक अध्ययन कक्ष में नामांकित करें इस तरह, आपके पास समय पर काम पूरा करने का समय होगा जब आपको स्कूल में होना पड़ेगा। दिन के अंत में अनुसूची, आप जानते हैं कि आप सभी कार्य प्राप्त हुआ है उस दिन है, तो आप आप स्कूल जाने से पहले सभी काम खत्म करने के लिए धक्का कर सकते हैं। जब आप स्कूल खत्म करते हैं, तो आप बाकी दिन का आनंद उठा सकते हैं और आपको अब और काम के बारे में सोचना नहीं पड़ेगा!
  • भाग 3

    उपयोगी रिश्तों का विकास
    गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 11
    1
    एक दोस्त बनाओ जिसकी अच्छी ग्रेड है अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अच्छे संबंध विकसित कर सकते हैं जो काम करता है और कक्षा के दौरान सुपाठ्य और ठोस नोट लेता है, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी। एक महत्वपूर्ण परीक्षा से पहले, अपने मित्र से पूछें कि क्या आप अपने नोट्स को फोटोकॉपी कर सकते हैं और उनके साथ अध्ययन कर सकते हैं।
    • इससे बचने के लिए कि आपके मित्र को लगता है कि आप उसका लाभ लेते हैं, वे नोट्स लेने के लिए दिन को वैकल्पिक कर सकते हैं। एक दिन नोट ले लो, जबकि आपका दोस्त आराम करता है और अगले दिन बदलता है।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 12
    2
    एक अध्ययन समूह शुरू करें यद्यपि यह बहुत कठिन काम किए बिना जाने का तरीका नहीं है, यह वास्तव में है। यदि आपका शिक्षक आपको परीक्षा के लिए एक अध्ययन मार्गदर्शिका देता है और आप अपने तीन सहपाठियों के साथ काम को विभाजित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको केवल एक चौथाई अनुसंधान करना होगा जो आपको परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए अन्यथा करना होगा। दरअसल, परीक्षण के उत्तर के तीन-चौथाई से किसी भी काम किए बिना जादुई रूप से दिखाई दिया। आपको बस इतना करना होगा कि अध्ययन समूह ने आपके लिए क्या किया है!
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 13
    3

    Video: B.ED. 2018 बिना परीक्षा सीधे एडमिशन Admission Process Apply online Bed course 2018

    उन छात्रों से बात करें जिनके पास दिन की शुरुआत में एक ही कक्षा है। सबसे अधिक संभावना है, शिक्षकों ने परीक्षण के कई संस्करण नहीं किए हैं, इसलिए परीक्षण के दिन, उन विद्यार्थियों से बात करें, जो आपके सामने परीक्षा ले रहे थे। विवरण के लिए पूछे बिना, उनसे पूछें कि परीक्षा किस विषय पर केंद्रित थी। आप पाठ्यपुस्तकों, मुद्रित दस्तावेजों और इन विषयों पर नोट्स पर नज़र रखकर परीक्षा के पहले अपने खाली समय का खर्च कर सकते हैं।
  • कभी परीक्षा के बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें। यदि आप ऐसा कर लेते हैं, तो आपको धोखाधड़ी के लिए परेशानी होगी
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 14
    4
    कक्षा में प्रश्न पूछें इस बारे में सोचें कि आप कक्षा में प्रस्तुतियों से कितना नफरत करते हैं, भले ही यह केवल पांच मिनट का हो। कल्पना कीजिए कि आप हर दिन ऐसा करते हैं - यह वही शिक्षण है! जब छात्र सवाल पूछते हैं, तो शिक्षक बहुत अच्छा महसूस करते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि वे सभी काम बेकार में कर रहे हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक कक्षा में कम से कम एक प्रश्न पूछते हैं, हर दिन।
  • यह भी एक चतुर सवाल होने की जरूरत नहीं है - सिर्फ शिक्षक को दिखाएं कि आप किसी खास तरह का ध्यान दे रहे हैं।
  • आपके शिक्षक आपको एक ऐसे छात्र के रूप में याद करेंगे जो सीखना और समझना चाहता है, भले ही आप केवल सवाल पूछें। वे वर्ष के अंत में ग्रेड दर्ज करने के समय आने पर अधिक सहिष्णु हो सकते हैं।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 15

    Video: शिक्षाकर्मी प्रदर्शन

    5
    विषय के शिक्षक के पसंदीदा विषयों को जानिए आपके साहित्यिक शिक्षक ने क्या किताब लिखी थी कि जब आप अपनी उम्र में थे, तो क्या आपने अपना जीवन बदल दिया? कौन सा अध्यक्ष बार-बार अपने इतिहास के शिक्षक का उल्लेख रखता है, चाहे वह क्या सिखाना चाहेगा? अपने लाभ के लिए इस जानकारी का उपयोग करें
  • यदि कोई शिक्षक अपने काम को पढ़ने में सहज महसूस करता है क्योंकि यह उनका पसंदीदा विषय है, तो वह आपको एक उच्च ग्रेड देने के लिए इसे प्रभावित कर सकता है।
  • कुछ शिक्षकों की परीक्षा में उनके पसंदीदा विषय के बारे में सवाल पूछने की संभावना अधिक है।
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 16
    6
    अपने शिक्षकों को रूचि रखें नौकरी लिखने से बचें, जो शिक्षकों से बोर थे यहां तक ​​कि अगर आप काम के अनुसंधान और विकास में अधिक प्रयास नहीं करना चाहते हैं, तो विषय को समझदारी से चुनने का आसान कदम योग्यता में बड़ा अंतर कर सकता है। अपने सहपाठियों के आधी हिस्से के रूप में उसी विषय पर एक पेपर न लिखें। दरअसल, शिक्षकों को एक ही बात पर सैकड़ों कागज़ात पढ़ना पसंद नहीं है, इसलिए यह ग्रेड की एकरसता के साथ समाप्त होता है।
  • अपने काम को पढ़ने के दौरान अपने मन में सुधार करें, बस एक अप्रत्याशित विषय को चुनकर।
  • यह संभव है कि आप एक बेहतर योग्यता प्राप्त करें, जो आपको उसी तरह काम करने के लिए प्राप्त होगी, लेकिन जिसने शिक्षक को ऊब किया है
  • गेट बर्थ हाई स्कूल विद मिनिमल वर्क चरण 17
    7
    पता लगाएँ कि क्या आपके शिक्षक एक चुनौती या अनुमोदन चाहते हैं अपने शिक्षकों को आप से क्या चाहते हैं, यह जानने के लिए जानें और आप कड़ी मेहनत की कोशिश किए बिना अपने वर्ग में बहुत दूर प्राप्त करेंगे।
  • क्या आपका शिक्षक छात्रों को अनुमानों पर सवाल करना चाहता है? शिक्षक ने कहा है कि कुछ के साथ शैतान के वकील को खेलने के लिए अपने प्रश्न का उपयोग करें, तो आपको लगता है कि आप अपने महत्वपूर्ण सोच कौशल का उपयोग कर रहे हैं। अपने शिक्षक के तर्क के बारे में सोचें और फिर अपने काम में विपरीत स्थिति पर चर्चा करें।
  • क्या आपका शिक्षक अपनी आवाज की आवाज़ से प्यार करता है? क्या आपको हमेशा सही होना चाहिए? फिर अपने कार्यों में अपने विचारों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • अपने शिक्षकों की अच्छी तरफ रखें! याद रखें कि वे आपको योग्यता देंगे!
    • हर किसी के लिए अच्छा होगा आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आपको उनकी मदद की ज़रूरत है!
    • ग्रेड के बदले उन्हें अपने नाश्ते का हिस्सा देना उपयोगी हो सकता है

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा वर्ग में ध्यान दें
    • कभी धोखा मत करो - नतीजों को कम से कम काम के लायक नहीं हैं, जो आपको ईमानदारी से कक्षाएं पास करने के लिए करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com