ekterya.com

समलैंगिक माता-पिता से कैसे निपटें

समलैंगिक माता-पिता होने से आपके घर के बाहर जीवन थोड़ा और अधिक जटिल हो सकता है, यदि आपके पास हेरक्रेसी माता-पिता होते हैं। हालांकि, यह आपके घर के अंदर जीवन को अन्य लोगों से अलग नहीं करता है, जो आपकी आयु है। इसका मतलब यह है कि समलैंगिक माता-पिता से निपटने के लिए आपके माता-पिता से निपटने के लिए बहुत कुछ किया गया है क्योंकि इससे उन अन्य लोगों से निपटना पड़ रहा है जो आपके परिवार को नहीं समझते हैं। यह जटिल है और इस स्थिति से निपटने के हैं, जबकि creces- हालांकि, यदि आप एक छोटे से धैर्य और अपने परिवार से मदद का एक बहुत कुछ है, किसी भी उत्पीड़न आप का सामना दूर कर सकते हैं मुश्किल हो सकता है, और अपने परिवार के आगे मिल सकती है।

चरणों

भाग 1

उत्पीड़न के साथ सौदा
छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता पिता चरण 1
1
इस तथ्य के लिए माफी मांगें कि आपके माता-पिता समलैंगिक हैं कुछ भी ऐसा नहीं है जिसमें आपको शर्मिंदा होना चाहिए और आपके लिए माफी माँगने का कोई कारण नहीं है। यह ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है जब दूसरों ने आपको बताया कि आपके माता-पिता दुर्लभ हैं। बस याद रखें कि यह संभावना है कि आपको दो माता-पिता या दो माता होने के लिए शर्मिंदा नहीं हैं। इसके विपरीत, आप अपने दोस्तों या स्कूल के बच्चों के बारे में क्या सोचते हैं या इसके बारे में सोचते हैं, इस बारे में अधिक शर्म महसूस कर सकते हैं।
  • दूसरों के बारे में चिंता मत करो क्या महत्वपूर्ण है कि आप स्वयं के बारे में सच हो और दूसरों के बारे में सोचें - हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनकी भावनाओं में शामिल होना पड़ता है
  • अपने माता-पिता के लिए माफी मांगने के बजाय, "मुझे खेद है कि आप ऐसा महसूस कर रहे हैं" जैसे कुछ कहने की कोशिश करें या बस "मैं अपने माता-पिता को जिस तरह से प्यार करता हूं" उससे प्यार करता हूं।
  • छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 2
    2
    याद रखें कि समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है आपके माता-पिता अच्छे हैं, वे उन लोगों से प्यार करते हैं जो दूसरों के लिए पर्याप्त देखभाल करते हैं और आपको भी प्यार करते हैं। उनके रिश्ते विषमलैंगिक लोगों की तरह ही मान्य और महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, यह तथ्य कि वे समलैंगिक हैं वे अन्य लोगों के साथ जिस तरह से व्यवहार करते हैं उससे कोई लेना-देना नहीं है, और वास्तव में, वे जिस तरह से आपसे व्यवहार करते हैं और आपके साथ व्यवहार करते हैं, उससे प्रभावित नहीं होता है
  • वह व्यक्ति जो आपके माता-पिता के रिश्ते का मजाक उड़ाता है, शायद समलैंगिक लोगों के साथ बातचीत नहीं हुई है, जहां तक ​​मुझे याद है।
  • छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 3
    3
    लोगों और अज्ञानी टिप्पणियों से दूर हो जाओ कई बार लोग बुरी चीजें कहते हैं क्योंकि उन्हें अपने जीवन में कुछ कमी पड़ती है हालांकि, यह जानकर कि आपके लिए बदमाशी को सहन करना आसान नहीं है। अगर कोई आपके परिवार का मजाक उड़ाता है, तो इसे दूर चलना बेहतर होता है। हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि आप जो कह रहे हैं वह उस व्यक्ति के लिए वाकई दुखी है, आपके लिए नहीं।
  • किसी को बताएं जो आपको कुछ परेशान करता है जैसे "मुझे अपने परिवार के बारे में अज्ञानी टिप्पणियां सुनने में दिलचस्पी नहीं है।" आप यह भी कह सकते हैं कि "मैं आपके साथ मामले के बारे में बात नहीं करना चाहता"।
  • आपके पास ऐसे लोगों के रूप में मौजूद होने का अधिकार है जो आपको कठिन समय बनाते हैं। महान होने के लिए आपको उन लोगों के साथ मिलना नहीं चाहिए या ऐसा ही होना चाहिए।
  • छवि के साथ डील के साथ समलैंगिक माता पिता के चरण 4
    4
    अज्ञानी व्यक्ति की राय बदलने की कोशिश करें आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आपको यह करना है - हालांकि, यह इसके लायक हो सकता है। कोई है जो समलिंगी समलैंगिक है क्योंकि वह कई समलैंगिक लोगों के आसपास नहीं है, उसके मन को बदलने के लिए उसे थोड़ा सकारात्मक प्रदर्शन की आवश्यकता हो सकती है उस व्यक्ति से बचने के बजाय, आप निम्न कार्य कर सकते हैं:
  • समस्याग्रस्त व्यक्ति को अपने घर में आमंत्रित करें अन्य मित्रों के समूह के साथ लटकाए जाने के लिए उसे बस आमंत्रित करें कहने की कोशिश करो "मुझे पता है कि आप कहते हैं कि आप समलैंगिक लोगों को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन मेरे माता-पिता बहुत अच्छे हैं और मैं उनसे मिलना चाहता हूं।" सुंदर आप स्थिति में मदद करेंगे यदि आप एक या उस व्यक्ति के साथ एक ही कमरे में अपने माता-पिता दोनों ले जा सकते हैं और बस उसे देखते हैं कि वे कर रहे हैं मज़ा और मैत्रीपूर्ण लोग हैं, जो नफरत होने के लिए सिर्फ इसलिए कि वे नहीं समझा गया है लायक नहीं हो सकते हैं।
  • समस्याग्रस्त व्यक्ति से बात करने की कोशिश करें उससे कुछ पूछो "आप मुझे एक कठिन समय क्यों दे रहे हैं?" आप उस प्रश्न का उत्तर कैसे देते हैं इसके आधार पर, आप इसका मूल्यांकन कर सकते हैं कि क्या आप अपना मन बदलने के लिए समय लेना चाहते हैं।
  • छवि के शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 5
    5
    सच्चे दोस्तों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा उन दोस्तों के लिए महत्वपूर्ण होना जरूरी है, जिनके पास कुछ भी छिपाने की ज़रूरत नहीं है और जिनकी कोई परवाह नहीं है कि आपके पास समान माता-पिता हैं। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, ऐसे दोस्तों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है - हालांकि, उन्हें तलाशें और हार न दें। असली दोस्त आपके जैसा होने के लिए आपके साथ घूमना पसंद करते हैं और आपके माता-पिता की यौन अभिविन्यास को समस्या नहीं होने देंगे।
  • अपने दोस्तों के साथ अपने माता-पिता के बारे में बात करने से डरो मत। आपको इस तथ्य को छिपाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए कि वे समलैंगिकों का उल्लेख नहीं कर रहे हैं। "मेरे माता-पिता" को यह छिपाने के बजाय कि वे समलैंगिक हैं, "मेरे पिता" या "माई माताओं" कहने के बजाय और उन लोगों पर गर्व करें जिन्हें आपने उठाया है संक्षेप में, आपको अपने दोस्तों को सार्वजनिक करना होगा कि आपके पास समलैंगिक माता-पिता हैं
  • छवि के शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 6
    6
    अन्य बच्चों के साथ लटकाओ, जिनके पास भी एक ही सेक्स के माता-पिता हैं। यदि आप अपने स्कूल में किसी लड़के को जानते हैं, तो इसे देखें अगर आप किसी को नहीं जानते हैं, तो समलैंगिक माता-पिता वाले लड़कों के समूह के संपर्क में हों (या अपने माता-पिता से संपर्क करने के लिए पूछें)। ये समूह होते हैं जो आपको दूसरे बच्चों के संपर्क में रख सकते हैं जिनके पास एक ही लिंग के माता-पिता हैं, जो आपकी स्थिति में आपको कम अकेले महसूस करने में मदद करेगा।
  • क्या आपके माता-पिता के पास अन्य समलैंगिक दोस्त हैं, जिनके बच्चे आपकी उम्र हैं? पता लगाएँ कि क्या आप उनके साथ अधिक बार लटका सकते हैं
  • छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 7



    7
    अपने आप को और याद रखें कि आप कौन हैं आप जिस तरीके से उठाए गए थे, उसका एक उत्पाद है। आपके माता-पिता आपसे प्यार करते हैं, और कभी-कभी आप अपने रिश्ते के बारे में शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं और दूसरों को आपके परिवार का अनुभव करने के तरीके के कारण - हालांकि, आप अपने माता-पिता से भी प्यार करते हैं। दूसरों को कोई फर्क नहीं पड़ता, अपनी गरिमा और अखंडता बनाए रखने के लिए याद रखें और अज्ञानी और मूर्ख लोगों के बारे में चिंता न करें।
  • अपने आप पर और व्यक्ति के प्रकार पर ध्यान दें। उन्हें आप जिस तरह से हो रहा है, उसके लिए माफी माँगने के लिए दबाए न दें।
  • अपने परिवार के साथ काम करने पर ध्यान केंद्रित करें गतिविधियों को करने और हर किसी के शेयरों में दिलचस्पी रखने से केवल आपके परिवार को और अधिक ठोस बना दिया जाएगा और आपको याद रखने में भी मदद मिलेगी कि आप एक व्यक्ति के रूप में कौन हैं
  • छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 8
    8
    केवल निरंतर उत्पीड़न का सामना न करें दूसरों के द्वारा आपको परेशान नहीं करने का अधिकार है यदि आपके पास चल रही समस्याएं हैं, तो सहायता लेने पर विचार करें यदि आप पहले से ही अपने शिकारी से बात करने का प्रयास कर चुके हैं या यदि आप इसे अनदेखा करते हैं और यह आपको परेशान नहीं करता है, तो विषय के बारे में एक शिक्षक या परामर्शदाता से बात करने पर विचार करें।
  • भाग 2

    अपने माता-पिता को आपकी सहायता करने दें
    छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 9
    1
    अपने माता-पिता को अपनी भावनाओं को बताएं उनसे उनके बारे में कोई भी प्रश्न पूछें जो आपके पास हैं और जिस तरह से आपके परिवार का गठन हुआ था। चूंकि समलैंगिक परिवार हमेशा विषमलैंगिक परिवारों के समान नहीं होते हैं, इसलिए यह भ्रमित हो सकता है। आपके माता-पिता के साथ खुले और ईमानदार होना बहुत कठिन हो सकता है, विशेषकर यदि आप जो पूछने जा रहे हैं वह कामुकता के साथ क्या करना है। हालांकि, यह आपके माता-पिता की नौकरी है जो आपको चीजों को सिखाना और उन समस्याओं से आपकी सहायता करता है, जिन्हें आप खुद से हल नहीं कर सकते।
    • उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है और यदि आप भ्रमित महसूस करते हैं तो उन्हें आपकी मदद करने के लिए कहें। वे स्थिति और खुद को समझेंगे, किसी और की तुलना में बेहतर शायद
    • यह कहने की कोशिश करें कि "मैं आपको प्यार करता हूं और मैं आपको अपने संबंधों के बारे में पूछना चाहता हूं।" आप केवल एक या दोनों को सवाल पूछने के लिए कह सकते हैं कि वे कैसे मिले और एक परिवार का गठन किया। तो आप अधिक प्रश्न पूछने का अवसर बना सकते हैं।
    • आपके माता-पिता शायद जानते हैं कि अन्य बच्चों के साथ सौदा करना मुश्किल है और उनके समान माता-पिता के बारे में उनकी धारणा है। वास्तव में, वे शायद इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं और इस तरह आपके लिए जीवन आसान बनाते हैं।
  • छवि के शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 10
    2
    अपने माता-पिता को बताएं कि क्या वे आपको परेशान कर रहे हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप मौन में पीड़ित नहीं हैं उस व्यक्ति के बारे में बात करें और वह क्या कहता है। इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका दिन स्कूल में कैसा है और आप क्या कर रहे हैं।
  • यदि आपके माता-पिता को पूरी स्थिति पता है, तो आप बदमाशी से निपटने के तरीके के बारे में आपको सुझाव देने में बेहतर ढंग से सक्षम होंगे।
  • छवि के शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 11
    3
    याद रखें कि आपके माता-पिता आपको प्यार करते हैं यदि आप अपने माता-पिता के एक जोड़े के बाद पैदा हुए थे, तो शायद वे कई चिकित्सा प्रक्रियाओं (कृत्रिम गर्भनाल) या कानूनी (मातृत्व किराया या अपनाने) के माध्यम से चला गया। आपके पास हमेशा इस तथ्य से सांत्वना देने का विकल्प होगा कि वे वास्तव में आपके पास होना चाहते थे
  • हो सकता है कि आपके माता-पिता में से एक जैविक पिता है और आप अपने जीवन के दौरान बाद में अपने दूसरे पिता द्वारा अपनाया गया था या बस उठाया था। पिता जो आपको उठाने का फैसला करता है, वह आपसे उतना ही प्यार करता है जितना दूसरे। वास्तव में, उन्होंने सक्रिय रूप से आपसे अपने बेटे को बनाने का फैसला किया और उन्होंने आपके साथ रहने वाले जीवन को बदल दिया, जिससे आपको यह दिखाया जाना चाहिए कि आप कितनी देखभाल करते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद Gay Parents Step 12
    4
    अपने माता-पिता के लिए आभारी रहें जिन दो माता-पिता आपसे प्यार करते हैं वे कुछ बच्चों की तुलना में बहुत अधिक हैं। ताकि एक ही लिंग के माता पिता के बच्चे विषमलैंगिक माता-पिता के बच्चों की तुलना में जीवन में समान रूप से अच्छी तरह से कर रहे हैं अध्ययन बार-बार दिखाने इसलिए आप सफलता विषमलैंगिक माता पिता के साथ यह है कि बच्चों के लिए एक ही क्षमता है।
  • छवि शीर्षक वाले डील के साथ समलैंगिक माता-पिता चरण 13
    5
    याद रखें कि सभी माता-पिता कभी-कभी शर्मिंदगी पैदा करते हैं लगभग सभी रूपों में, एक को छोड़कर, अधिकांश समलैंगिक माता-पिता विषमलैंगिक माता-पिता की तरह हैं वे आपको शर्मिंदा करने के तरीकों के बारे में रात में बिस्तर पर झूठ नहीं बोलते हैं - हालांकि, कभी-कभी वे ऐसा करते हैं। व्यक्तिगत रूप से इसे लेने की कोशिश न करें जब वे कुछ शर्मनाक या अप्रतिष्ठित कहते हैं बस याद रखें कि सभी माता-पिता कभी-कभी गलत बातें करते हैं और करते हैं
  • और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com