ekterya.com

टेनिस में शक्तिशाली दो हाथ वाला बैकहैंड शॉट कैसे प्राप्त करें

दो हाथों का एक बैकहैंड शॉट एक हाथ के प्रकार की तुलना में आंदोलन को अधिक शक्ति प्रदान करता है। सही तकनीक के साथ, एक खिलाड़ी दो-हाथ वाली बैकहैंड को देने वाली शक्ति की अधिकतम राशि को बढ़ा सकता है।

चरणों

भाग 1
खुद को स्थिति में रखें

टेनिस शीर्षक चरण 1 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
1
अपने शरीर को तब तक घुमाएं जब तक कि आपके प्रतिद्वंद्वी को लम्बवत न हो। जैसे ही आप समझते हैं कि आप दो हाथों के बैकहैंड फेंक के साथ गेंद वापस करेंगे, तब तक अपने शरीर को बदल कर रखें जब तक कि आपके प्रतिद्वंद्वी को लम्बवत न हो। अगर आप दाहिनी ओर हैं, तो आपके पास सही पैर आगे और बाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के लिए होगा।
  • टेनिस स्टेप 2 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    2
    अपने हाथ दो हाथ पकड़ में रखो। दो-हाथ की पकड़ अनिवार्य रूप से प्रमुख हाथ से एक महाद्वीपीय पकड़ है जो अर्ध-पश्चिमी दाहिनी हाथ पकड़ के साथ गैर-प्रभावी हाथ से जुड़ा हुआ है।
  • विभिन्न खिलाड़ियों से परिचित नहीं होने वाले खिलाड़ियों के लिए, रैकेट के मुखिया के साथ घुंडी के नीचे स्थित रैकेट को सीधे रखें। अष्टकोणीय संभाल पर प्रत्येक सपाट सतह एक गिने हुए पेज़ेल है। जब तक आप आठ तक पहुंच न जाए, तब तक शीर्ष पर और नंबर के प्रत्येक बेकेल की शुरुआत करें (जो करीब घड़ी के डायल पर 11 होगा)। इस पकड़ के लिए, अपनी तर्जनी के बेस कण को ​​दो छोर पर रखें और हाथ की हथेली के केंद्र के साथ एक बेवेल पर रखें। दाएं हाथ पर बाएं हाथ के साथ, तर्जनी के आधार कण रखें और सात बीगल पर हथेली रखें।
  • बाएं हाथ वाले खिलाड़ियों के सामने इस पकड़ को सामने रखें।
  • टेनिस स्टेप 3 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    3
    अपने हाथों पर रैकेट का चेहरा रखें अपनी कोहनी पर पर्याप्त फ्लेक्स रखें ताकि रैकेट का चेहरा आपके हाथों की तुलना में एक उच्च स्थिति में हो। अगर आपके पास रैकेट भी विस्तारित है, तो आप आंदोलन से शक्ति ले सकते हैं।
  • टेनिस स्टेप 4 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना सही पैर आगे बढ़ाएं जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आप अपने पीछे के पैर की शक्ति को अपने सामने की तरफ स्थानांतरित कर देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने अपने पैर को अपने साथ लगाया है।
  • यह बाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए निवेश किया जाएगा
  • भाग 2
    सही पिछड़े आंदोलन प्राप्त करें

    टेनिस शीर्षक चरण 5 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें

    Video: Calling All Cars: Crime v. Time / One Good Turn Deserves Another / Hang Me Please

    1
    कंधों से पीछे हटें कई खिलाड़ी कूल्हों के पीछे पीछे रोल करते हैं, लेकिन आपको कंधों के पीछे शरीर को पीछे खींचने के लिए याद रखना चाहिए। सबसे शक्तिशाली दो-हाथ वाला बैकहैंड शॉट पाने के लिए, आपको अपने हथियार वापस खींचने तक चाहिए, जब तक कि आप अपने ठोड़ी को व्यावहारिक रूप से सामने कंधे पर आराम नहीं कर सकते।
  • टेनिस शीर्षक चरण 6 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    2
    अपनी पीठ के पैर को अपना वजन स्थानांतरित करें जैसा कि आप शरीर को वापस खींचते हैं, आपको अपने वजन का भार अपने पीठ के पैर में महसूस होगा। सुनिश्चित करें कि पीठ के पैर को रोके न दें, क्योंकि आंदोलन के अंत में, आपका वजन आपके सामने पैर को फिर से स्थानांतरित किया जाएगा।



  • टेनिस शीर्षक चरण 7 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    3
    इस पर रैकेट ड्रॉप "नाली"। स्लॉट ऊंचाई से नीचे लगभग 30 सेमी (1 फुट) की दूरी है, जिस पर आप गेंद से संपर्क करेंगे। रैकेट को अभी आगे नहीं बढ़ाना। सही पकड़ को बनाए रखते हुए बस रैकेट में रैकेट को कम करें
  • एक बार जब आप स्लॉट में होते हैं, तो रैकेट आकाश की बजाय मैदान की ओर झुका जाएगा यह वह जगह है जहां आप चाहते हैं क्योंकि, जैसा कि आप आंदोलन को खत्म करते हैं, आपकी कलाई रैकेट के स्तर को थोड़ा ऊपर की तरफ बदल जाएगी।
  • भाग 3
    सही आंदोलन प्राप्त करें

    टेनिस शीर्षक 8 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    1
    इसे आगे बढ़ाकर रैकेट बढ़ाएं। क्योंकि नाली गेंद के साथ संपर्क के बिंदु से लगभग 30 सेमी (1 फुट) कम है, जब आप इसे ले जाते हैं तो आप रैकेट उठा लेंगे यह आपको अपने कंधों में शक्ति को तैनात करने और नेटवर्क को पार करने के लिए गेंद को पर्याप्त समर्थन प्रदान करने देता है।
  • टेनिस शीर्षक चरण 9 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    2
    अपना वजन आगे बढ़ाएं चूंकि रैकेट आपके आस-पास के आसपास के आंदोलन के साथ अपने प्रक्षेपवक्र को समाप्त करता है, आपका वजन फिर से आगे स्थानांतरित किया जाएगा। जैसा कि आप प्रकट करते हैं, आप अपनी पीठ के पैर पर झुकाव भी बंद कर सकते हैं
  • टेनिस शीर्षक चरण 10 में एक शक्तिशाली टू-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    3
    अपने सामने कूल्हे के सामने कमर की ऊंचाई के आसपास की गेंद के साथ संपर्क करें। टेनिस बॉल के साथ संपर्क बनाने के लिए आदर्श जगह आंदोलन आपके सामने के कूल्हे से गुजरती है और जब आप कमर ऊंचाई के आसपास रैकेट बढ़ाते हैं यह दो-हाथ पकड़ में जगह है जहां रैकेट पूरी तरह से ऊर्ध्वाधर होगा।
  • टेनिस शीर्षक 11 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कनेक्शन बिंदु के साथ आँख संपर्क बनाए रखें अपनी आँखें उस बिंदु पर रखें जहां बॉल रैकेट के साथ आंदोलन करते समय संपर्क करता है। कई खिलाड़ी संपर्क के बिंदु से समयपूर्व से दूर लग सकते हैं जब आप आंदोलन करते समय इस समय अपनी आंखें रखने की कोशिश करते हैं, तो आप संपर्क के बिंदु पर कम होने की संभावना नहीं रखते।
  • टेनिस स्टेप 12 में एक शक्तिशाली दो-हाथ बैकहैंड प्राप्त करें
    5
    दंड के बिना कदम बढ़ाएं आंदोलन शक्तिशाली लेकिन आराम से होना चाहिए ताकि आप आंदोलन के प्रति अपने सभी वजन नहीं फेंकें और गेंद के साथ संपर्क करते समय आप आगे बढ़ें। इस आंदोलन को अपनी पीठ को अपेक्षाकृत सीधे रखना चाहिए ताकि आगे फेंका जा सके। आगे बढ़ने के रूप में आगे बढ़ने से, आप अगले शॉट पर हमले करने के लिए तैयार करने के लिए बेहतर स्थिति में रहें।
  • युक्तियाँ

    • आराम से दो-हाथ वाले बैकहैंड पकड़ को बनाए रखने से आप रैकेट को आसानी से ड्रॉप कर सकते हैं, साथ ही रैकेट को छोड़ने के बाद तरल आंदोलन बनाए रख सकते हैं।
    • गेंद की दिशा में एक कदम उठाना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि जिस बिंदु पर आपका रैकेट गेंद से संपर्क करता है वह आपके सामने है, आपके पीछे नहीं है
    • अगर आप बेसलाइन से आगे बढ़ने जा रहे हैं, तो रैकेट को जमीन के आगे आगे की ओर खिसककर बारी दें। एक लंबा शॉट देने का मतलब है कि आपका रैकेट आकाश की तरफ थोड़ा संपर्क करेगा, जब आप संपर्क करते हैं तो यह जमीन की तरफ थोड़ा अधिक झुकाव करके, आप इसे ठीक कर देंगे और रैकेट खड़ी होने पर संपर्क बनाएंगे।
    • धीरे से टैप करके शुरू करें और तब धीरे-धीरे दर बढ़ाएं जब तक आपको लगता है कि आप जितना संभव हो उतना मुश्किल नहीं मार रहे हैं। इसमें थोड़ी देर लगेगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उच्च गति जोड़ने से पहले सुसंगत हैं।
    • अगर आप नेट पर गेंद को मारने जा रहे हैं, तो रैकेट को स्लॉट के नीचे छोड़ने की कोशिश करें। फ्लेक्स अपने घुटनों को थोड़ा अधिक, लगभग जैसा कि आप एक फूहड़ शुरू कर रहे थे यह नेट के माध्यम से जाने के लिए गेंद के लिए आंदोलन में अधिक लिफ्ट पैदा करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com