ekterya.com

गुड़िया को कैसे मजबूत किया जाए

गुड़िया जरूरी नहीं कि मांसपेशियों की सूची में सबसे पहले लोग दिखाना चाहते हैं। मछलियां, छाती, पेट की मांसपेशियों, आदि पर अधिकतर ध्यान हालांकि, उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए: मैनुअल काम, खेल और दैनिक जीवन में मजबूत गुड़िया का एक बड़ा फायदा हो सकता है। इसके अलावा, वहाँ कोई इनकार नहीं है कि वहाँ कुछ है आंख में किसी अन्य व्यक्ति को देखने और एक फर्म और आश्वस्त हाथ मिलाने की पेशकश करने के लिए सक्षम होने के लिए बेहद संतोषजनक। इन महत्वपूर्ण गतिविधियों में मदद करने के लिए जरूरी कलाई और किनारों में आवश्यक शक्ति विकसित करने के लिए आज का प्रयोग करना प्रारंभ करें।

चरणों

विधि 1
जिम में कलाई को मजबूत करें

छवि को मजबूत करें अपनी सुराग मजबूत करें चरण 1
1
एक अच्छी बुनियादी अभ्यास के रूप में एक गुड़िया फ्लेक्स की कोशिश करो। गुड़ियों की पुश-अप कलाई के लिए प्रोटोटाइपिकल अभ्यासों में से एक है और पहले के किनारों। एक झुकने कलाई बनाने के लिए, आप एक डम्बल वजन (आप भी एक ही समय में दोनों हाथों से काम करने के वजन के साथ एक बार उपयोग कर सकते हैं) की आवश्यकता होगी।
  • बेंच पर या पुश-अप मशीन पर बैठें डंबल को पकड़ो ताकि हथेली का सामना हो। केवल किनारे की मांसपेशियों का उपयोग करना, कोहनी झुकाए बिना अपनी कलाई को डंबल को जितना संभव हो, फ्लेक्स करें। डंबेल को अपनी मूल स्थिति में लौटकर झुकने के आंदोलन को दोहराएं। दोनों हथियारों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं
  • क्या 15 पुनरावृत्तियों के 3 सेट या जब तक आप पर्याप्त थका हुआ महसूस नहीं करते जब तक अन्यथा सूचित नहीं किया गया है, इस अनुच्छेद में सभी अभ्यासों के लिए यह सुझाव दिया गया है कि श्रृंखला संख्या मान्य है।
  • छवि को मजबूत करने के लिए शीर्षक
    2
    कलाई के दूसरी तरफ काम करने के लिए कलाई के रिवर्स इन्फ़क्शन का प्रयोग करें। कलाई के रिवर्स इन्फ़्लॉक्शंस बिल्कुल वैसा ही होते हैं जो वे दिखते हैं: सामान्य कलाई कर्ल जो रिवर्स में किया जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से पुश-अप के कुछ श्रृंखला के बाद ये बहुत अच्छे हैं कि आप काम करें अपनी कलाई के सभी मांसपेशियों
  • एक बेंच पर बैठो अपनी जांघ पर एक हाथ का समर्थन करें ताकि आपके हाथ आपके घुटने से परे हो सके। एक डंबल ले लो और इसे पकड़ो ताकि आपकी हथेली का सामना करना पड़े। अपने हाथ से डंबल लटका दें। फिर, केवल अपनी कलाई का उपयोग करके, उसे ऊपर खींचें ताकि यह आपके बाकी हिस्सों के स्तर पर हो। डंबल को फिर से कम करें और उठाने की गति को दोहराएं। दोनों हथियारों के लिए प्रक्रिया को दोहराएं
  • 3
    एक चुनौती पाने के लिए कलाई की कोशिश करता है ये अभ्यास अजीब लग सकता है, लेकिन आप उन्हें बना सकते हैं, तो आपके कलाई को मजबूत बनाने में अत्यधिक प्रभावी रहे हैं। इस अभ्यास के लिए, आपको एक मजबूत छड़ी या छड़ी (जैसे कि झाड़ू के संभाल या वजन के बिना डंबेल) की आवश्यकता होगी अता एक मामूली वजन एक मजबूत रस्सी के अंत और दूसरे छोर रॉड के केंद्र से बंधा करने के लिए (2,2 या 4,5 किलो 5 से 10 पाउंड के रूप में)।
  • अपने हाथ को अपने सामने का विस्तार करके छड़ी को पकड़ो और अपना रस्सी के अंत में वजन लटका दें। आपके हथेलियां नीचे दिखनी चाहिए वह अपनी बाहों के साथ छड़ी बारी शुरू होता है रस्सी को रोल करना शुरू करना चाहिए और वजन को छड़ी की ओर बढ़ना शुरू करना चाहिए। रोकें जब वजन छड़ी को छूता है फिर, इसे सावधानी से जमीन पर वापस करें इस अभ्यास के दौरान अपने बाहों को रोकना या रोकना न दें
  • 3 से 5 मोड़ के लिए प्रक्रिया को दोहराएं या जब तक आप पर्याप्त रूप से थका नहीं हो जाते
  • Video: गुड़िया मे है भूत देखे वीडियो Annabel film ki सच्ची खटना इस वीडियो मे

    छवि को मजबूत करें आपकी कलाई का मजबूत करें चरण 5
    4

    Video: स्वस्थ्य, मजबूत, ताक़तवर एवं मोटे होने के ज़बरदस्त उपाय। For Healthy, strong Body

    दो हाथ की पकड़ की कोशिश करो यह चुनौतीपूर्ण व्यायाम वजन के साथ पट्टी के भारी डिस्क का उपयोग करता है, जो उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती है जो पहले से ही मजबूत हैं और कलाई और बाहरी बाहों में अपनी ताकत विकसित करना चाहते हैं। चूंकि ये डिस्क्स गंभीर चोटों का कारण बन सकता है यदि गिरा दिया गया है, तो हम आपको सलाह दी जाती है कि आप उपरोक्त उल्लिखित अभ्यासों को पूरा करें यदि आप पहले से ही एक अनुभवी जिम सहायक नहीं हैं
  • आपके सामने फर्श पर एक ही आकार के वजन के साथ पट्टी के 2 डिस्क्स रखें, ताकि आप अपने व्यापक किनारे की तरफ देख रहे हों और जिससे वे छू रहे हों। शीर्ष पर एक ही समय में दोनों डिस्क को पकड़ो: आपकी उंगलियां डिस्क के एक हिस्से पर होनी चाहिए और आपके अंगूठे दूसरी तरफ होना चाहिए। फर्श का भार बढ़ाएं और उसे अपने कूल्हे के सामने पकड़ लें जैसे कि आप थे मृत वजन करना. उन्हें फिसलकर रखने के लिए एक-दूसरे के खिलाफ वजन को दबाएं। 30 सेकंड (या जितना आप कर सकते हो) के लिए स्थिति पकड़ो और फिर जमीन पर वजन लौटाएं।
  • 3 से 5 सेट की प्रक्रिया को दोहराएं या जब तक आप पर्याप्त रूप से थका हुआ न हों।
  • इस अभ्यास के दौरान एक व्यापक रुख बनाए रखें यदि आप अपने पैरों को एक साथ रखते हैं, तो डिस्क आपके हाथों से बाहर निकलने की संभावना अधिक होती है।
  • 5
    पकड़-आधारित अभ्यासों का उपयोग अप्रत्यक्ष रूप से अपनी कलाई की ताकत में सुधार करने के लिए करें। जिम अभ्यासों की एक विशाल विविधता जो डिजाइन नहीं की जाती है कलाई के लिए सीधे पकड़ की ताकत पर निर्भर करता है और इसलिए, अप्रत्यक्ष रूप से प्रकोष्ठ और कलाई की मांसपेशियों को काम करते हैं यदि आप अपनी गुड़िया की ताकत को सुधारने के बारे में गंभीर हैं, तो इन अभ्यासों को अपने रूटीन में जोड़ने का प्रयास करें ताकि आपको पूरे हफ्ते अतिरिक्त अवसर मिले। नीचे आपको व्यायाम की एक छोटी सूची मिलेगी जो कि बांह की कलाई या कलाई की शक्ति का समर्थन के रूप में उपयोग करती है, यद्यपि बहुत अधिक हैं (आपको पता चलेगा कि सभी के लिए आपको एक बार पकड़ना है या वजन बढ़ाने के लिए संभाल करना है):
  • आयामी पकड़ के साथ प्रभुत्व
  • संकर पकड़ के साथ प्रभुत्व
  • Bicep कर्ल
  • मृत वजन
  • बैठे रोइंग
  • साइड खींचती है
  • कर्सर बंद
  • पेक्टोरल क्रूसीफिक्स
  • कंधों के प्रेस
  • छवि का शीर्षक
    6
    अपने लचीलेपन को सुधारने के लिए कलाई के हिस्सों को मत भूलना। बस जिम की दूसरी मांसपेशियों की तरह, कलाई को लचीलेपन बनाए रखने और उन्हें सप्ताह से लेकर सप्ताह तक अच्छा महसूस करने के लिए खिंचाव की आवश्यकता होती है इसके अलावा, कलाई को नियमित रूप से खींचकर दर्द में दर्दनाक समस्याएं रखने का एक तरीका है, जैसे कि कार्पल टनल सिंड्रोम, जो समय के साथ विकसित हो सकता है क्योंकि शरीर परिपक्व हो जाता है। नीचे आपको कुछ सुझाए गए कलाई के हिस्सों को मिलेगा:
  • प्रार्थना की स्थिति में फैला हुआ है: अपनी छाती के सामने एक साथ अपने हथेलियों से शुरू करो धीरे धीरे अपने हथेलियों को कम करें (उन्हें एक साथ रखकर) जब तक आपके सामने एक सीधी रेखा न बन जाए। जैसे कि आप प्रार्थना कर रहे हैं यह थोड़ा सा दिखना चाहिए और आपको अपने अग्रभागों में एक सौम्य खिंचाव महसूस करना चाहिए। इस खंड को 30 सेकंड तक पकड़ो और बेहतर परिणाम के लिए कई बार दोहराएं।
  • कलाई की कंधे की मांसपेशियों को खींचकर: हाथ के सामने हथेली का सामना करना। कलाई को तह करके फर्श की तरफ अपना हाथ इंगित करें, लेकिन अपना हाथ न बदलें जब तक आप एक मध्यम खिंचाव महसूस नहीं करते हैं, दूसरे हाथ से नम्र दबाव लागू करें। 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और उसके बाद हाथ बदल दें।
  • कलाई के extensor मांसपेशियों को खींच: आप के सामने एक हाथ का विस्तार करने के लिए हथेली की ओर का सामना करना पड़ नीचे. कलाई को ठोकाकर अपना हाथ ऊपर उठाएं जब तक आप एक मध्यम खिंचाव महसूस नहीं करते हैं, दूसरे हाथ से नम्र दबाव लागू करें। 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो और उसके बाद हाथ बदल दें।
  • विधि 2
    घर पर गुड़िया मजबूत करें

    1
    उन कार्यों के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें जिन्हें केवल एक हाथ की आवश्यकता होती है अधिकांश लोगों के लिए, प्रमुख हाथ की कलाई गैर-प्रभावी हाथ की कलाई से काफी मजबूत होती है यदि आप अपने गैर-प्रभावी हाथों का उपयोग अपने दैनिक कार्यों के लिए शुरू करने का प्रयास करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि वे कितने मुश्किल हैं! समय के साथ चलते रहें, आपकी कमजोर कलाई मजबूत हो जाएगी और आपके कार्य आसान हो जाएंगे। इसके बाद हम आपको उन कार्यों की एक छोटी सूची देंगे, जिनके लिए आप अपने हाथ का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं "कमज़ोर":
    • अपने दांतों को धो लें
    • लिखें।
    • किसी कंप्यूटर के माउस या टच कीबोर्ड का उपयोग करें
    • खा लो।
    • एक चम्मच के साथ हलचल।
  • 2
    एक विरोधी तनाव गेंद या एक हथेली exerciser फैलाएंगे कोशिश आपने व्यायाम कक्षों, उच्च स्तर के तनाव (जैसे कार्यालयों) और अधिक के साथ इन पोर्टेबल व्यायाम उपकरणों को देखा हो सकता है हालांकि वे कई अलग-अलग आकृतियों और आकारों में आते हैं, मूल विचार समान होता है: डिवाइस को अपने हाथ में रखें, दृढ़ता से निचोड़ें, लेकिन लगातार, अपनी पकड़ को आराम करो और इसे दोहराएं। बस यही है!
  • जब आपके पास एक स्वतंत्र हाथ है तो ये बहुत अच्छे हैं उदाहरण के लिए, फोन पर बात करते समय या पुस्तक पढ़ने के दौरान आप अपनी कलाई का इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं होगा।
  • छवि को मजबूत करने का शीर्षक
    3
    गुड़िया के लिए एक गोल्फ व्यायाम की कोशिश करो क्या आप भविष्य में गोल्फ कोर्स के बारे में सोच रहे हैं? इस अभ्यास के लिए पहले अपने गोल्फ क्लबों को धूल से हटा दें, जो गति की पूरी श्रृंखला के साथ गुड़ियों की ताकत को सुधारने के लिए बहुत अच्छा है। आप किसी भी प्रकार के लंबे, कठोर ऑब्जेक्ट प्रकाश का उपयोग एक हाथ से हेरफेर करने के लिए भी कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक झाड़ू)।
  • अपने हाथ की ओर से खड़े हो जाओ और एक गोल्फ क्लब को संभाल के अंत तक पकड़ो। केवल अपनी कलाई का उपयोग करके, इसे धीरे धीरे ऊपर की ओर इंगित करें, फिर इसे वापस नीचे इंगित करें दोहराएँ जब तक आप अपने बांह की कवच ​​में एक अच्छा जला महसूस नहीं करते
  • एक अतिरिक्त चुनौती के लिए, एक लाइट स्टिक से शुरू करें और फिर भारी लोगों के लिए काम करें।
  • छवि का शीर्षक
    4
    कलाई से मंडल बनाने का प्रयास करें इन न्यूनतम प्रतिरोध अभ्यास कार्यालय या परिस्थितियों में त्वरित विराम के लिए बहुत अच्छे हैं, जहां आप अधिक जटिल अभ्यास नहीं कर सकते (जैसे आप किसी हवाई जहाज पर हैं)। कभी-कभी ये भौतिक चिकित्सा स्थितियों में भी प्रयोग किया जाता है, लेकिन अगर आप पूरी तरह से स्वस्थ हैं, तो आपको इसे रोक देना नहीं है, क्योंकि कलाई के साथ हलकों को उत्कृष्ट आराम करने योग्य हो सकता है यदि आपको डर लगता है।
  • खड़े हो जाओ या अपने हाथों से तुम्हारे सामने बैठो और हथेलियों नीचे। बाईं ओर कलाई के साथ एक धीमी परिपत्र गति करें और फिर दाएं वापस जाएं आप अनुबंध करने के लिए और अपनी मुट्ठी आराम कर सकते हैं क्योंकि आप व्यायाम करने के लिए एक अतिरिक्त डिग्री आंदोलन जोड़ सकते हैं। किसी भी समस्या का हल करने के बाद, अपने हथेलियां बंद करें और फिर से शुरू करें
  • छवि का शीर्षक
    5



    टेस्ट अभ्यास प्रतिरोध बैंड के साथ। प्रतिरोध बैंड लोचदार सामग्रियों के बड़े स्ट्रिप्स होते हैं जिन्हें अक्सर भौतिक चिकित्सकीय उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन वे फिर भी विकास में भी बहुत अच्छे हैं, भले ही आप पुनर्वास में न हों। इन अभ्यासों के लिए आपको एक मजबूत प्रतिरोध बैंड की आवश्यकता होगी आम तौर पर, वे व्यायाम की दुकानों में उपलब्ध हैं, लेकिन आप उन्हें फिजियोथेरेपी केंद्रों में भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके बाद हम गुड़िया के लिए प्रतिरोध के बैंड के दो सुझाए गए अभ्यास की पेशकश करेंगे:
  • कलाई का बल: एक हाथ की उंगलियों पर प्रतिरोध बैंड फ्लिप करें और फिर एक तरफ हाथ के साथ खड़े हो जाओ, कोहनी 90 डिग्री के कोण पर झुकाया और आपके सामने हाथ की हथेली । अपने पैर के नीचे प्रतिरोध बैंड के दूसरे छोर को रखें या इसे जमीन पर रखें। अपनी कलाई ऊपर मोड़ के रूप में आप कर सकते हैं, तो अपने हाथ वापस नीचे आराम करने और प्रक्रिया दोहराएँ। अपने अग्रभाग फर्म को ऐसा करते समय रखें यह व्यायाम ऊपर वर्णित कलाई के बल के समान है।
  • कलाई एक्सटेंशन: कलाई के समान होते हैं, सिवाय इसके कि हाथ नीचे का सामना करना पड़ रहा है। यह कवायद कलाई के बल के समान है जो खड़े हो गए हैं।
  • छवि का शीर्षक
    6
    चावल की बाल्टी व्यायाम की कोशिश करो इस अनौपचारिक अभ्यास में इस सूची में दूसरों के साथ बहुत अधिक समानता नहीं है, लेकिन यह व्यवस्थित और निष्पादित करना आसान है, और यह कलाई और प्रकोष्ठ में शक्ति विकसित करने के लिए काफी प्रभावी है। वास्तव में, कुछ बेसबॉल टीम कलाई में ताकत विकसित करने के लिए अपने खिलाड़ियों के लिए इसकी सिफारिश करती है। इस अभ्यास के लिए आपको केवल एक चीज है जो एक दूसरे के छूने के बिना आराम से प्रवेश करने के लिए दोनों हाथों की पर्याप्त चौड़ाई और गहराई के साथ एक कंटेनर है। कंटेनर में हाथों को दफनाने के लिए पर्याप्त चावल
  • चावल को कटोरे में डालकर शुरू करो जब तक उन्हें कलाई में दफन नहीं किया जाता है, तब तक चावल में अपने हाथों को डुबो दें। फिर, अपने हाथों से निम्नलिखित आंदोलन करें और जब तक आपको अच्छा बर्न नहीं लगता तब तक उन्हें दोहराएं। चावल का प्रतिरोध इसे आपके हाथों से ढंकने के लिए आपकी कलाई को आश्चर्यजनक तरीके से इस्तेमाल करेगा।
  • मुट्ठी बनाने के लिए अपने हाथों को अनुबंधित करें और उन्हें सामने से पीछे की ओर मंडलियों में बदल दें।
  • अपने हाथों को खोलें और उन्हें सामने से पीछे की ओर मंडलियों में बदल दें।
  • खोलें और अपने हाथों को बंद करें, जबकि वे चावल में डूब रहे हैं।
  • अपने हाथ ऊपर से नीचे तक ले जाएं
  • आपके हाथों में हथेलियों के साथ गुड़िया की झांकी चालें करें
  • कलाई के रिवर्स फ्लेक्शन आंदोलनों को आप से दूर का सामना करना पड़ रहा है।
  • विधि 3
    उन्नत अभ्यास और पकड़ लेता है

    डू पल्लूप्स स्टेप 2 नामक छवि
    1
    अपने सामान्य पकड़ को खींचने के लिए समायोजित करें, अपने अंगूठे को बार के नीचे रखें और कलाई आगे बढ़ें। असल में, आप चाहते हैं कि आपके हाथ की हथेली बार के नीचे सीधे हो। यह आपके पुल-अप को बहुत कठिन बना देगा, लेकिन आपकी अधिक गुड़ियों को लक्षित करेगा।
    • इसे हासिल करने के लिए बहुत सारी अगवाएं शक्ति की आवश्यकता होती है। ये अभ्यास निरंतर प्रशिक्षण के लिए हैं, शुरुआती के लिए नहीं।
  • डो पुल्प्स चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पुल-अप का प्रयास करें "FLEXUS" एक बड़े पट्टी के ऊपर हाथ पकाने, हाथों की हथेली और उंगलियों के हाथों को छूना। यह अविश्वसनीय रूप से कठिन है, लेकिन यह प्रयास के लायक है, पुल-अप के इस भिन्नता के लिए आपको अपने हाथों को एक बीम या बार के ऊपर कप में बांटने की आवश्यकता होती है ताकि आपके सभी स्थिरीकरण आपकी कलाई से हो। 1 से 2 के साथ शुरू करो, जब तक आप 8 से 10 तक पूर्ण गेम नहीं बनाते तब तक अधिक कर रहे हैं
  • 3
    अधिक शक्ति पाने के लिए ऊपर और नीचे जाने के बजाय पुल-अप के लिए अपनी स्थिति रखें। अपने आप को स्थिति में रखें और इसे एक बार में एक बार में 45 सेकंड के लिए करने का लक्ष्य रखें। आपके काम से थोड़ा अधिक आराम करें, (यदि व्यायाम 45 सेकंड तक रहता है, एक मिनट या कुछ और के लिए आराम) और उसके बाद इसे दो बार दोहराएं। किसी भी व्यायाम में आप अपनी कलाई को स्थिति में रखना चाहिए, जबकि तनाव से लड़ते हुए कलाई की ताकत में वृद्धि होगी। इसे और भी मुश्किल बनाने के लिए:
  • अपने धड़ के निचले हिस्से को ऊपर खींचें जिससे कि यह जमीन के समानांतर हो।
  • ऊपर वर्णित पकड़ का उपयोग करें
  • 4
    पुल-अप के लिए गेंदों के साथ पकड़ बनाने का विचार करें ये कई तरीकों से कलाई का काम करेंगे, जो केवल कुछ मांसपेशियों के निर्माण से बचने के लिए महत्वपूर्ण है उन्हें पुल-अप बार से लटका दिया जाता है ताकि गोल और मुश्किल पकड़ हासिल हो सके, जो कलाई की उंगलियों और ताकत को काफी बढ़ा सके।
  • इसका उपयोग करना भी संभव है "चट्टानों की पकड़" फांसी है कि ट्रेन रॉक पर्वतारोहियों को मदद करने के लिए उपयोग किया जाता है कुछ तैयार किए गए कई जिम में पाए जाते हैं, भले ही उनकी दीवार न हो।
  • 5
    एक दीवार के खिलाफ अधिक प्रेशर पुश-अप करें दीवार से 5 से 6 फुट खड़े होकर, अपने हाथों का समर्थन करने के लिए झुकाव आप दीवार पर तिरछे ओर इशारा करेंगे। अपनी उंगलियों को पुश करें जिससे कि आपके हाथ की तत्कालीन प्रतिष्ठा दीवार से बढ़ जाए। फिर, धीरे-धीरे इसे धीरे-धीरे कम करें और इसे दोहराएं। 15 से 20 दोहराव करें
  • चुनौती को बढ़ाने के लिए दीवार से आगे और पीछे हटें
  • 6
    कलाई कर्ल की कोशिश करो यदि उन्हें प्रशिक्षित नहीं किया जाता है तो इससे उन्हें चोट लगी है, इसलिए बोर्ड की स्थिति में एक पुश-अप स्थिति दर्ज करने से पहले अपने हाथों और घुटनों से शुरू करें। फर्श पर अपने हथेलियों के साथ एक सामान्य पुश-अप के बजाय, अपने हाथों को अपने पैरों के पीछे पीछे रखें और अपने हाथों की पीठ पर आराम करें। धक्का-अप के रूप में आप आमतौर पर होता है।
  • हाथों की बाहरी छोर के साथ उन्हें भी बनाने की कोशिश करें क्या आप कर सकते हैं "चलना" पैरों और अपने हाथों की बाहरी छोर से आगे?
  • 7
    पोर के साथ पुश-अप की कोशिश करें। आप अपने पोर पर आराम कर सकते हैं, अपने हाथों को चलाने के साथ। कणों को मजबूत करने के लिए यह फार्म मध्यम ताकत है, हालांकि आपको पहले पोर को कड़ा करना होगा या यह दर्दनाक होगा। नरम सतहों पर पहली बार ऐसा करने का प्रयास करें, जैसे कालीनों पर या जिम के फुफ्फुसर तल पर।
  • एक एप हैण्डस्टैंड चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    सूखी भूमि और समानांतर सलाखों पर हाथ बंद हो जाता है ये पकड़ लेता है जहां आप अपने पूरे शरीर का उपयोग करते हैं, अपनी कलाई पर बहुत दबाव डालते हैं, और यदि आप उन्हें स्थिर और मजबूत नहीं रख सकते, तो आप स्वयं को बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे चिंता मत करो अगर आप अभी तक एक पूर्ण हाथ नहीं बना सकते हैं, तो आप अपने पैरों को एक दीवार पर आराम कर सकते हैं ताकि आपके गुड़िया कसरत से समझौता किए बिना संतुलन बनाए जा सके।
  • क्या आप वाकई खुद को साबित करने के लिए तैयार हैं? हाथ मिलाने के साथ एक फ्लेक्स करने का प्रयास करें सीधे जमीन पर उतरने के लिए सीधे कोहनी को मोड़ दो, और फिर जब तक आप एक पूर्ण handstand पर वापस नहीं लौट जाते हैं। यह दीवार के रूप में समर्थन के रूप में बहुत आसान है
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • छिपकली लगभग पूरी धड़ें कलाई सहित, काम करती हैं।
    • हल्के से कई बार एक भारी बैग में पंच।
    • एक ही समय में एक बार या दो डंबल्स का प्रयोग करें ताकि आपकी व्यायाम दिनचर्या में तेजी आ सके।
    • एक व्यक्तिगत ट्रेनर प्राप्त करें जो आपको कलाई या आपके शरीर के किसी अन्य भाग को मजबूत करने में मदद कर सकता है। वह आपको और अधिक तेज़ करने के लिए आपको उपयोगी रहस्य देगा
    • सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक व्यायाम को हल्के वजन के साथ शुरू करें ताकि चोट से बच सकें।
    • ड्रमर्स को मजबूत कलाई और हाथ होने के लिए जाना जाता है आपको एक बैटरी खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एक पेंसिल या सतह के खिलाफ एक छड़ी को टैप करने से बहुत मदद मिल सकती है

    चेतावनी

    • व्यायाम ज़्यादा मत करो
    • यदि आप मांसपेशियों में दर्द महसूस करते हैं, बहुत ज्यादा मांग मत करो. आप अपने आप को गंभीर रूप से घायल कर सकते हैं, न कि विशेष रूप से गुड़िया के व्यायाम के साथ, लेकिन किसी भी व्यायाम के साथ।
    • तेजी से वजन में वृद्धि मत करो! आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com