ekterya.com

कैसे मजबूत और मोटा गुड़िया पाने के लिए

जबकि कलाई की हड्डियों को बड़ा बनाने का कोई रास्ता नहीं है, अधिकांश तगड़े लोग मानते हैं कि यह वास्तव में पतली कलाई के लिए एक लाभ है, क्योंकि वे किनारे की मांसपेशियों को उजागर करने में मदद करते हैं, जिससे उन्हें बड़ा लग रहा है। । अपनी कलाई की ताकत और मोटाई को विकसित करने के लिए, आपको सही अभ्यास प्राप्त करने की जरूरत है जो आपकी ताकत और लचीलेपन को बढ़ाने में आपकी सहायता करें। अगली बात आपको करना चाहिए एक सख्त प्रशिक्षण व्यवस्था का पालन करें जो आपके लिए काम करती है।

चरणों

विधि 1
गुड़िया को मजबूत बनाएं

1
कलाई को गर्म करें कलाई की मांसपेशियों को कसने से पहले, वजन का उपयोग किए बिना कलाई आंदोलनों को प्रदर्शन करके उन्हें गर्म करना आवश्यक है उनमें से, हाथों के परिपत्र आंदोलनों, कलाई के पुश-अप और विस्तार हो सकते हैं। यह आपको धीरे-धीरे कलाई को ढकने में मदद करेगा और उन्हें व्यायाम करने के लिए तैयार रहेंगे।
  • 2
    कलाई एक्सटेंशन बनाने का अभ्यास करें कलाई एक्सटेंशन एक आसान व्यायाम हैं जो आप घर पर काम करना शुरू कर सकते हैं ताकि किनारे की मांसपेशियों में खिंचाव और लचीलेपन बढ़े, जो आपकी कलाई ऊर्जा देते हैं। छोटी गुड़ियों को छोटे से छोटे से शुरू करने के लिए कलाई का विस्तार करना सर्वोत्तम तरीका है
  • एक टेबल या अपने पैर पर अपनी बांह की कलाई के पीछे का समर्थन करें। आपके हाथ की हथेली ऊपर होनी चाहिए और तुम्हारा हाथ अपने हाथ से गठबंधन होना चाहिए
  • अपने हाथ पर हल्के वजन रखें, और फिर धीरे-धीरे जमीन की ओर वजन कम करें आंदोलन को लगभग पांच सेकंड लेना चाहिए। फिर, अपनी कलाई को शुरुआती स्थिति में लौटा दें।

  • प्रत्येक गुड़िया के साथ 10 या 15 पुनरावृत्तियों के दो सेट करें, सप्ताह में चार से पांच बार।
  • 3
    रेडियल मांसपेशियों को व्यायाम करें रेडियल की मांसपेशियों को व्यायाम करने के साथ-साथ कलाई एक्सटेंशन भी काम करता है, जब तक कि आप कसरत की दिशा बदलकर अलग-अलग मांसपेशियों के आंदोलन पर बल नहीं देते। इस प्रकार का व्यायाम शारीरिक पुनर्वास के रूटीन में बहुत आम है जब कलाई चोट लगी है और आप उन्हें घर पर प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • एक डंबल पकड़ो फिर अपने हाथों से एक तरफ खड़े हो जाओ। छत की ओर हथौड़ा का सिर झुकाएं और इसे धीरे से कम करें हर गुड़िया के साथ 10 से 15 पुनरावृत्तियों के दो सेट करें, प्रति सप्ताह चार से पांच बार।
  • Video: लिंग को गोरा कैसे करें || Men Health

    4
    गुड़िया खींचो यह व्यायाम के अंत में ऐसा करने के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि यह एक चोट या मांसपेशियों में दर्द की संभावना कम करता है। प्रत्येक व्यायाम दिनचर्या के अंत में करो।
  • कलाई की तरफ एक दूसरे को दबाए रखें। कोने को बढ़ाने के लिए थोड़ा दबाकर और निचले हाथ का किनारा चलने से अपना हाथ रखें। छह से दस सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और फिर दूसरे हाथों से भी यही करें।
  • Get Stronger और Thicker Wrists जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कलाई बढ़ाएं अपनी कलाई के साथ टूटना किसी भी ताकत के प्रशिक्षण की नियमितता में व्यायाम करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे आप फिट होना एकीकृत करना चाहते हैं। शुरू करने से पहले यह एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आपके पास छोटे गुड़ियां हों या "कमज़ोर"।
  • अपने शरीर की ओर इशारा करते हुए अपने हाथों की उंगलियों के साथ, रेंगने की स्थिति में अपने आप को स्थान दें। अपनी बाहों को सीधे और बंद रखें फिर, कलाई को धीरे-धीरे पन्द्रह सेकंड तक खींचकर खींचें।
  • जब आप इस अभ्यास को करने में सहज महसूस करते हैं, तो अपने पैर का विस्तार करने की कोशिश करें और अपने कूल्हों को फर्श पर रखें, जब आप अपनी कलाई फैल लेंगे। योग में, इस रूप में जाना जाता है "कोबरा मुद्रा" और यह कलाई फैलाने के लिए बहुत प्रभावी हो सकता है
  • Get Stronger और Thicker Wrists जाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6



    धैर्य रखें विकासशील समय लगता है ताकि आपको धैर्य हो। आपको यह नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि आप एक दिन में कुछ व्यायाम करते हैं, अगले दिन आप विशाल पंजे के साथ जगाएंगे। चाबी धीरज है, गति नहीं है आपको एक सख्त प्रशिक्षण व्यवस्था का पालन करना चाहिए और इसे लगातार करना चाहिए, बिना एक दिन के लिए, क्योंकि आपको ऐसा करने की तरह महसूस नहीं किया गया था। मजबूत गुड़ियों बनाने के लिए धैर्य और व्यायाम करें।
  • विधि 2
    बड़ा गुड़िया प्राप्त करें

    Video: लिंग को मोटा और लंबा करने की सलाह , ling ko mota karne ke nuskkhe

    1
    सीधे पट्टी या मोटी बार के साथ bicep कर्ल प्रदर्शन. बिस्पास कर्ल मुख्य रूप से मछलियां पर लक्षित हैं, जाहिर है, लेकिन आप अपने पुर्जों को मजबूत करने के लिए इन पुश-अप का भी उपयोग कर सकते हैं। बिस्पास कर्ल करने के लिए आपको अपनी कलाई सीधे रहनी चाहिए, जो कि आप व्यायाम करते समय आपकी ताकत को विकसित करने में सहायता करेंगे। आप थोड़ा भी जोड़ सकते हैं और मोटी पट्टी के साथ कुछ पुश-अप और आपके हाथों और कलाई में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए सीधे पट्टी कर सकते हैं।
    • बार अपने हाथ में ले लो इसमें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बिस्पास कर्ल से कम वजन होना चाहिए जब फ्लेक्स कर रहे हैं, तो बार ऊपर उठाने के बजाय, जैसे आप बिस्पास कर्ल में करते हैं, बार उठाने के लिए कलाई को फ्लेक्स करें उसी सेट की संख्या और पुनरावृत्ति करें जो आप bicep कर्ल के लिए उपयोग करते हैं। एक औंधा पकड़ के साथ अभ्यास दोहराएँ
  • 2
    डिस्क की चुटकी बनाएं डिस्क पिन अपनुमा की ताकत को विकसित करने के लिए सबसे आम अभ्यासों में से एक है आम तौर पर, बॉडी बिल्डर इसका इस्तेमाल करने के लिए उनके सामने और अपने हाथ पकड़ते हैं। आपको इसे बहुत सरल अभ्यास नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपको थोड़ा वजन उठाना चाहिए।
  • फर्श पर वजन मशीन के एक से दो डिस्क संरेखित करें, जमीन पर सीधा। फूहड़, उन्हें अपने हाथों से पकड़ कर, और फिर खड़े हो जाओ, उन्हें दृढ़ता से पकड़ कर रखें बस यही है अपने हाथों को वैकल्पिक करें और पांच से दस पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें, या जो भी आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है
  • आप भारी पुस्तकों के ढेर का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपके हाथ की पकड़ को फैलाने में मदद करता है और आप अपनी उंगलियों को अपेक्षाकृत मोटे तौर पर विस्तारित करने के लिए मजबूर कर देते हैं, जैसे आप वजन बढ़ाते हैं। वस्तुओं को एक साथ पकड़ने के लिए आवश्यक बल को ध्यान में रखना चाहिए।
  • 3
    कलाई रोलर्स बनाएं कलाई रोलर्स को एक विशेष डिवाइस की आवश्यकता होती है जिसे कलाई रोलर कहा जाता है जो आमतौर पर अधिकांश जिम में उपलब्ध होता है आप मुसीबत से बाहर निकलने के लिए काला बाजार पर भी एक प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यास सरल है, लेकिन मांग है यह सबसे ज्यादा कलाई का प्रकोष्ठ बनाने और ताकत बढ़ाने में बेहद प्रभावी है। एक कलाई का रोल बार मूल रूप से उस मध्य में एक रस्सी के साथ एक छोटा बार है जिसमें एक वजन लटका हुआ है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप अपने वजन के पट्टी का उपयोग कर सकते हैं - लगभग 60 सेमी (24 इंच) लंबे रस्सी के टुकड़े के साथ बार में एक भार को लटका दें।
  • पट्टी को दोनों हाथों से लें, हथेलियां नीचे करें, और अपने हाथों को आप के आगे बढ़ाएं वजन फांसी के साथ, एक बार में एक बार कलाई के साथ बार ऊपर और वापस ले जाएं, जैसे कि आप मोटरसाइकिल खींच रहे थे 10 से 15 पुनरावृत्तियों के तीन सेट करें
  • 4
    पोर पर समर्थित पुश-अप करें। यदि आप अपने अग्रजों की स्थिरता और ताकत पर काम करना चाहते हैं, तो पुश-अप कर रहे हैं व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है। पारंपरिक पुश-अप, विस्तारित हाथों के साथ, आपकी कलाई को बहुत अधिक परेशान कर सकते हैं, जिससे संयुक्त में दर्द और कठोरता पैदा हो सकती है। इसके बजाए, अपनी कलाई में शक्ति विकसित करने के लिए पुश-अप करें, लेकिन अपने हाथों के बजाय अपने पोर के साथ ऐसा करें
  • अपनी कलाई फर्म और बहुत ठोस रखने पर ध्यान केंद्रित करें जबकि पुश-अप की संख्या को देखते हुए आपको सबसे अधिक आरामदायक लगता है। यदि आपने अभी शुरुआत की है, तो दस के तीन सेट बनाने का प्रयास करें।
  • गेट स्ट्रॉन्जर एंड मोटा कलाई का शीर्षक चित्र 11
    5
    कलाई बैंड के उपयोग से बचें कई शुरुआती जो अपने अग्रजों में शक्ति विकसित करने की कोशिश करते हैं कलाई बैंड के उपयोग से अधिक है, जो प्रतिउत्पादक है। गुड़िया किसी भी मजबूत नहीं मिलेगा यदि आप कुछ वजन का समर्थन करने के लिए कलाई गार्ड पर भरोसा करते हैं। यदि आपको लगता है कि आपको wristbands की आवश्यकता है, तो आप वजन उठाने वाले वजन में कमी करें।
  • युक्तियाँ

    • आकार में वृद्धि बहुत ज्यादा नहीं होगी क्योंकि आप अपनी हड्डी की संरचना के आकार से सीमित हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com