ekterya.com

एक पैर विस्तार कैसे करें

यह लेख किसी के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन विशेषकर नर्तकियों को शुरू करना है या जो वे सबक नहीं ले सकते हैं आप एक पैर विस्तार प्राप्त करने के लिए सीखेंगे, लेकिन यह मत सोचो कि आप इसे जादू द्वारा प्राप्त करेंगे। आपको इसे प्राप्त करने के लिए पर्याप्त लचीले होना चाहिए, अन्यथा आपको मजबूर हिस्सों को करना होगा वैसे भी, हम आशा करते हैं कि यह लेख बहुत उपयोगी है!

चरणों

आपका लेग एक्सटेंशन चरण 1 प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक

Video: घर पर पेडीक्योर कैसे करें - Pedicure At Home - Beauty Tips in Hindi by Sonia Goyal #74

1
सबसे पहले, आपको अपने आप में विश्वास करना चाहिए और इसे प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको हर दिन विस्तार करने की आवश्यकता होगी। इसे प्राप्त करने में आपको समय लगेगा, लेकिन अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं!
  • आपका लेग एक्सटेंशन 2 चरण प्राप्त करने वाला चित्र
    2
    एक पैर विस्तार हासिल करने के लिए पहला और सबसे महत्वपूर्ण कदम यह है कि वह करने की क्षमता हो बांट देता है। क्योंकि इस लेख का उद्घाटन शुरुआती है, यह जरूरी नहीं है कि आप उन्हें कर सकें। इसके अलावा, हालांकि वे बहुत उपयोगी हैं, यह जरूरी नहीं है कि आप काफी पैर विस्तार प्राप्त करने के लिए एक पूर्ण विभाजन कर सकते हैं। इसलिए, अगले चरण अभ्यास के बारे में और प्राप्त करने के लिए युक्तियाँ खींचेंगे बांट देता है। यदि आप पहले से ही कर सकते हैं, तो निम्न चरणों को छोड़ दें
  • छवि ले लीजिए आपका लेग एक्सटेंशन चरण 3
    3
    ऐसा करने के लिए विभाजन आपको कुछ लचीलापन बनाए रखने की आवश्यकता है, तो पहले कुछ सरल को गर्म करने के लिए खींच कर। खड़े हो जाओ और अपने पैर की पैर की उंगलियों को छूकर रखें ताकि आपके पैरों को एक साथ रखा जा सके। फिर, ऊपर बैठो और अपने हाथों के साथ फर्श को छूने के लिए अपने पैरों के साथ फैलाकर अपने कंधों के समान दूरी पर फैलाएं। खिंचाव को दोहराएं, लेकिन इस बार बैठो और अपने पैरों को सीधे आपके सामने रखें।
  • आपका लेग एक्सपेंशन चरण 4 प्राप्त करने वाला छवि
    4
    एक बार जब आप इन हिस्सों को पूरा कर लेंगे, तो यह समय के साथ शुरू हो जाएगा बांट देता है। पहले एक तितली खिंचाव है अपने घुटनों के फर्श के साथ फर्श पर बैठो और आपके पैर को छूने अपने कोहनी को अपने पैरों पर रखें, उन पर दबाव डालें और अपने जांघों में गहराई से फैल लें। लक्ष्य अपने पैरों को पूरी तरह से मंजिल तक पहुंचाने के लिए है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि आप इसे प्राप्त करें क्योंकि यह एक बहुत ही कठिन और उन्नत खिंचाव है। जब आप दर्द महसूस करना शुरू करते हैं, तो आपको अपने पैरों की स्थिति बनाए रखना चाहिए और उन्हें आगे नहीं बढ़ाना चाहिए क्योंकि आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं। यह खंड जांघ की मांसपेशियों को आराम देता है जो कि आखिरी भाग में योगदान देता है विभाजन, इसलिए जब भी आप कर सकते हैं ऐसा करते हैं।
  • आपका लेग एक्सपर्ट चरण 5 प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    एक और अच्छा खिंचाव व्यायाम प्रगति है खड़े हो जाओ, एक कोण पर अपने पैर के साथ आगे बढ़ो, आगे बढ़ो और फर्श से ऊपर की तरफ घुटने को जगह दें। यह अभ्यास करना बहुत उपयोगी है बांट देता है। इसे दस सेकंड के लिए करना शुरू करो और समय धीरे-धीरे साठ सेकंड तक बढ़ाएं।
  • आपका लेग एक्सपर्ट चरण 6 प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक
    6
    एक बार जब आप पास करने के लिए पर्याप्त हैं विभाजन, यह आपके पैर विस्तार पर काम करने का समय है। फर्नीचर का एक टुकड़ा खोजें, जो आपकी कमर की ऊंचाई है यह अनुशंसा की जाती है कि आप इस अभ्यास के लिए एक विस्तार योग्य पट्टी का उपयोग करें लेकिन अगर आपके पास एक नहीं है, तो आप मजबूत फर्नीचर का उपयोग भी कर सकते हैं! अपने पैर को उठाएं और अपनी कमर पर फर्नीचर पर रखें। यह बहुत आसान होगा क्योंकि आपका पैर कमर के समान ऊंचाई पर है जैसे-जैसे आप प्रगति करते हैं, धीरे-धीरे फर्नीचर चुनते हैं, लेकिन जब आप किसी निश्चित ऊँचाई पर दर्द महसूस करते हैं, तो फर्नीचर के टुकड़े की तुलना में अपना पैर ऊंचा मत उठाएं। एक ही ऊंचाई के साथ अभ्यास कर रखो और अंत में आप बिना दर्द के उस ऊंचाई पर अपने पैर उठा सकते हैं। ऐसा करने की क्षमता के साथ जारी रखें विभाजन करता है और आप अपने पैरों को फर्नीचर के साथ बढ़ाएंगे। यह भी ध्यान में रखें कि यह करना सीखना संभव है पैरों के विस्तार के रूप में एक ही समय में विभाजन। इसलिए, लेग एक्सटेंशन का अभ्यास करने के बाद, अपना अभ्यास करना सुनिश्चित करें विभाजन तो आप देख सकते हैं कि आपने कितनी प्रगति की है!
  • आपका लेग एक्सपर्ट चरण 7 प्राप्त करने वाला छवि



    7
    जब आप अपना पैर अपने पैर को अपने पैरों को पकड़ते हुए अपने सिर की ऊंचाई तक उठा सकते हैं, तो आपको अपने पैरों की मांसपेशियों पर काम करना होगा ताकि आप फर्नीचर की सहायता के बिना उन्हें पकड़ सकें। यदि आप नहीं चाहते हैं तो अपने पैर को स्विंग करना आवश्यक नहीं है - यह आपके हाथ से पकड़ने में सक्षम है जैसे कि प्रभावशाली है। हालांकि, यदि आप जारी रखना चाहते हैं, तो निम्न हिस्सों में आपकी मांसपेशियों को मजबूत करने में आपकी मदद मिलेगी
  • आपका लेग एक्सपेंशन चरण 8 प्राप्त करने वाला छवि
    8
    अधिक से अधिक प्रगति करें स्ट्राइड आपको बहुत मदद करेंगे, इसलिए जितना आप कर सकते हैं उतनी करें!
  • आपका लेग एक्सपेंशन चरण 9 प्राप्त करने वाला छवि

    Video: भविष्य पुराण अगर पैर की तर्जनी उंगली है अंगूठे से बड़ी तो ऐसे व्यक्ति को मिलता है भाग्य का साथ

    9
    अपनी मांसपेशियों को समायोजित करने के रूप में अपने पैर को ऊंचा और ऊंचा उठाना जारी रखें सुनिश्चित करें कि आप अपनी रोटेशन की मांसपेशियों का उपयोग करते हैं क्योंकि आपके क्वाड्रिसिस 90 डिग्री से अधिक नहीं घुमा सकते हैं। जल्द ही आप अपने पैर अपने सिर के ऊपर पकड़ कर सकते हैं!
  • आपका लेग एक्सपर्ट चरण 10 प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक
    10
    अंत में, अभ्यास के लिए बधाई हो क्योंकि यहां तक ​​कि अगर आप इसे प्राप्त नहीं करते हैं, तो समय के साथ आप इसे प्राप्त करेंगे!
  • आपका लेग एक्सटेंशन पहचान प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    11

    Video: 2018 !! BIGO LIVE कैसे USE करते है ? VIDEO CALLING, EARN MONEY AND MUCH MORE

    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • हार न दें अगर आपको तुरंत परिणाम न मिलें, तो बार-बार कोशिश करें!
    • हमेशा जटिल नृत्य चाल और चालें करने की कोशिश करने से पहले खिंचावें ताकि आप चोटों का खतरा न हो।
    • आपके पैर विस्तार में शुभकामनाएं, यदि आप कोशिश करते हैं, अंत में आप इसे प्राप्त करेंगे!

    चेतावनी

    • जब आप दर्द महसूस करते हैं, तो मजबूर हिस्सों को मत करो। अपनी सीमाओं से अधिक मत हो क्योंकि यह खतरनाक है और आप कुछ मांसपेशियों को खिंचाव या फाड़ सकते हैं!

    Video: How to shoot a Top Spin Dip Free Kick like Bale & Ronaldo by freekickerz

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • समय
    • विभिन्न ऊंचाइयों का अध्ययन करने के लिए एक बार या फर्नीचर का एक टुकड़ा
    • दृढ़ संकल्प
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com