ekterya.com

स्केट (शुरुआती) की सवारी कैसे करें

हर किसी को कहीं शुरू करना है। अगर आप जानना चाहते हैं कि स्केट कैसे चलाना है, लेकिन आपको पता नहीं है कि ओली कैसे बनाएं, तो आप सही जगह पर हैं। यहाँ आप स्केट पर खड़ा करने, से गिरने के बिना आराम से सवारी करने के लिए, एक स्केटबोर्ड सवारी करने के लिए सीखने के लिए सही उपकरण प्राप्त करने के लिए सीखना होगा और अपने पैरों को बंद किया जा skateboarding और, ज़ाहिर है, कैसे एक स्केटबोर्ड सवारी करने के लिए के लिए कुछ उपयोगी टिप्स । अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पढ़ें

चरणों

भाग 1
उपकरण प्राप्त करें

Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

1
एक स्केट प्राप्त करें जो आपकी रूचियों के लिए उपयुक्त है अनुभव और हितों के सभी स्तरों के लिए कई स्केट शैली और ब्रांड हैं एक स्थानीय स्केट दुकान पर जाएं और आपको और अधिक अनुभवी स्केटबोर्डर्स के लिए सलाह दी जाए कि आपके आकार और वरीयताओं के अनुसार स्केट सबसे उपयुक्त है:
  • लंबे बोर्ड वे गति बनाए रखने और पैंतरेबाज़ी करने के लिए आसान हैं। यदि आप कुछ में दिलचस्पी रखते हैं, तो बस एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए या कुछ और, एक दीर्घ बोर्ड निश्चित रूप से आप के लिए क्या देख रहे हैं। यह चाल के लिए अच्छा नहीं है, इसलिए यदि आप एक ओली करने में रुचि रखते हैं, तो लम्बे समय वाला सबसे अच्छा विकल्प नहीं है
  • क्लासिक स्केट्स वे हैं जो आप सोचते हैं जब आप "स्केट" कहते हैं लहराती के साथ किक्स और कूदता है और एक चिकनी और आसान गतिशीलता के साथ चाल के लिए एकदम सही होता है। इन स्केट्स तेज गति से सवारी के लिए उत्कृष्ट हैं यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो इस स्केट में संतुलन रखने में सक्षम होने के लिए आपको थोड़ा अधिक अभ्यास करना होगा। यदि आप अंततः एक आधा ट्यूब में सवारी करना चाहते हैं, तो यह स्केट आपके लिए आदर्श है।
  • कस्टम स्केट्स बंदूकें और बुनियादी उपकरणों के साथ खुद को इकट्ठा आम तौर पर, सबसे उन्नत और अनुभवी स्केटर अलग-अलग विकल्प के साथ अपने पहियों, धुरों, बीयरिंग और अपने स्केट्स को निजीकृत करते हैं। आप शायद अपने स्केट को निजीकृत नहीं करते हैं, अगर आप अभी शुरुआत कर रहे हैं
  • 2
    सुनिश्चित करें कि आपका स्केट शुरुआत के लिए ठीक से सशस्त्र है यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आपको स्क्वेट भी घुमावदार या ढीले अक्षों की आवश्यकता नहीं होगी हालांकि इन प्रकार की विशेषताएं ट्रिक्स के लिए अच्छी हो सकती हैं, लेकिन इन स्केट्स में से किसी एक पर संतुलित रहने के लिए अधिक मुश्किल है, इसलिए यह संभव नहीं है कि आपके पैरों को स्केट पर टिकी रहे। स्केट की सवारी करना सीखने के लिए समायोजित कुल्हाड़ियों के साथ एक अपेक्षाकृत फ्लैट स्केट का उपयोग करना उचित है
  • 3
    अपने आप को अच्छा स्केट जूते की एक जोड़ी जाओ जूते या सैंडल के साथ स्केट सवारी करने की कोशिश करना अपने आप को चोट पहुंचाना या अपने टखने को मोड़ने का एक अच्छा तरीका है। स्केट जूते का स्केट करने के लिए सीखने के लिए उन्हें आदर्श बनाने के लिए स्कैटिंग और सुरक्षा और समर्थन दोनों प्रदान करने के लिए एक विशेष अकेला है वैन, एयरवॉक और एटनी स्केट जूते के ब्रांड हैं, हालांकि स्नेटर के कई ब्रांड स्केट की सवारी करने के लिए सही जूते बना रहे हैं।
  • यदि आपको विशेष रूप से स्केट जूते का एक ब्रांड नहीं मिल सकता है, तो आपको एक सपाट में क्या जरूरत है टेनिस या चलने वाले जूते की तरह आम बनावट वाले तलवों से बचें। यह समुद्री जूते की तरह एकमात्र का उपयोग करने की सिफारिश की गई है - एक सपाट और चिकनी एकमात्र
  • 4
    हमेशा सुरक्षात्मक उपकरण और हेलमेट पहनें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके स्केट को सवारी करने के लिए एक हेलमेट है जिसमें आपके सिर की रक्षा के लिए एक चिकनी सतह और ठोड़ी पर समायोज्य पट्टा है। यह संभावना है कि आप कई अवसरों पर आते हैं, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपनी सुरक्षा का ख्याल रखें और हेलमेट पहनें। ये भी बहुत अच्छे लगते हैं!
  • घुटने के पैड, कलाई गार्ड और कोहनी पैड भी एक बुनियादी सुरक्षा उपकरण का हिस्सा हैं, खासकर अगर आप एक शुरुआत कर रहे हैं उन का उपयोग करें जब आप स्केट पर अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो संभवतः आपको हर बार जब आप स्केटिंग करना चाहते हैं, तो यह सब सुरक्षा का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, हर बार जब आप एक नई चाल सीख रहे हैं और विशेष रूप से जब आप सिर्फ स्केट पर खड़े होने के लिए सीख रहे हैं, उनका उपयोग करें।
  • यह आपातकालीन कमरे में महंगी यात्राओं से बचने के लिए मूर्ख नहीं है, खासकर जब आप स्केट करना शुरू कर रहे हैं किसी को यह न बताएं कि "असली स्केटर" सुरक्षात्मक उपकरण नहीं पहनते हैं या उनका इस्तेमाल करते हुए अपरिपक्व, बेवकूफ या बेतुका है।
  • 5
    स्केट सवारी करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आदर्श रूप से, कई गड्ढे या दरारों के बिना एक चिकनी ठोस मंजिल पाते हैं जो आपको स्केटबोर्डिंग के साथ आगे बढ़ने के लिए सीखते हैं। समय के साथ, आप असमान सतहों पर सुरक्षित रूप से स्केट कर सकते हैं लेकिन पार्किंग स्थल या गेराज के प्रवेश द्वार पर सीखना आसान है, जो ज्यादातर फ्लैट हैं, यहां तक ​​कि सतहों।
  • दुर्भाग्य से, कुछ शहरों में अनुचित प्रतिष्ठा स्केट के कारण स्केटर्स को अनुमति देने वाले स्थानों को खोजने में तेजी से मुश्किल हो रही है ऐसे स्केटर न बनें जो कानूनों का सम्मान करते हैं, उन लोगों के लिए बुरी प्रतिष्ठा देता है: सुनिश्चित करें कि जब आप यह कर रहे हैं तो स्केट करने की अनुमति है और उन गुणों पर हमला करने से बचें जो आपके लिए नहीं हैं।
  • भाग 2
    स्केट पर रहना

    1
    चाल के बारे में भूल जाओ क्या सचमुच स्काउटबोर्डिंग की सवारी करना शुरुआती सीखने नहीं देता है, उनकी इच्छा स्केटबोर्ड पर लाने और मूल बातें सीखने से पहले ओलीज करना है। अंततः आप ollies कर सकते हैं, लेकिन जब आप इससे पहले कि आप लोग अकेले खेलने चकित करना सीखो सिर्फ एक गिटार तार खेलने के लिए जानने के लिए, आप स्केट फेंक और आराम से उस पर कूदने के लिए सीखना चाहिए। इससे पहले कि आप इसके साथ कूद शुरू करें, आपको स्केटबोर्ड पर रहने के लिए सीखना होगा।
  • 2
    गिरने के बिना स्केट पर खड़े होने की कोशिश करें कोई सही तरीका स्केटबोर्ड पर खड़ा करने, इसलिए एक स्थिर सतह घास या कालीन के रूप में ऐसी पर अपने स्केट डाल जहां आप आसानी से गिर नहीं है, और क्या स्थिति आप सबसे अधिक आरामदायक ढूंढते हैं नहीं है। दूसरे के सामने एक पैर रखो, कुल्हाड़ियों के शिकंजे से अधिक या कम उन्हें संरेखित करें।
  • नियमित स्थिति इसका मतलब है कि आपके पास दाएं पैर के सामने बाएं पैर है आम तौर पर, इसका मतलब है कि आप दाहिने पैर से धक्का लेंगे और बायीं तरफ सवारी करेंगे।
  • नासमझ स्थिति इसका मतलब है कि आपके पास सही पैर है, जिसका अर्थ है कि आप अपने आप को बाएं पैर से धक्का दे रहे हैं। नाम के बावजूद, इस स्थिति के बारे में कुछ भी "असामान्य" नहीं है। यह नियमित स्थिति के समान है।
  • मंगो स्थिति यह अधिक असामान्य है और एक आसन को संदर्भित करता है जिसमें आगे बढ़ने वाला पैर स्वयं को प्रेरित करने के लिए उपयोग किया जाता है आम तौर पर, यह स्पीकर्स के लिए यह स्थिति अधिक असुविधाजनक है, लेकिन यदि आपको सहज महसूस होता है, तो ऐसा करें! सवारी करने के लिए कोई गलत तरीके नहीं हैं
  • Video: 30 полезных автотоваров с Aliexpress, которые упростят жизнь любому автовладельцу / Алиэкспресс 2018

    3
    अपने आप को पुश करने की कोशिश करो एक स्तर की सतह पर, एक पैर के साथ स्केट पर खड़े हो जाओ और अपने आप को धक्का देने के लिए दूसरे चरण के साथ एक लंबा, दृढ़ कदम उठाएं।
  • जब शुरुआती सवारी करना शुरू करते हैं, तो वे बड़े आवेगों के बजाय छोटे आवेगों को लेते हैं। आपको महान आवेगों को लेना चाहिए ताकि स्केटबोर्ड स्थिर महसूस कर सकें और आप संतुलन बनाए रख सकें।
  • 4



    सवारी की स्थिति पर लौटें जब आप आगे बढ़ रहे हैं, तो आप सामने होगा पैर एक तरफ रख दिया है, उसी तरह से जब वह घास पर अभी भी था, और धीरे अपने पैर ले के साथ स्केट (पूंछ) के पीछे की ओर impulsaste की जरूरत है। आपको अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ना चाहिए, अपने दो पैरों पर और अपनी पीठ के साथ सही ढंग से संतुलन सीखना
  • यदि आप उचित रूप से बंद कर रहे हैं, तो आपका फ्रंट पैर सामने वाले धुरा बोल्ट के पीछे होना चाहिए और आपके पीछे के पैर पूंछ के पीछे होना चाहिए। यह स्केटबोर्ड को अधिक स्थिर और सुरक्षित सवारी करने का तरीका है
  • जब आप शुरुआत कर रहे हैं, तो यह सीखने का सबसे कठिन हिस्सा है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप इसे प्राप्त करने के बाद बहुत अच्छी तरह से स्केट लेंगे। डरो मत!
  • Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    5
    फ्लिप करने के लिए जानें बारी करने के लिए, आपको अपनी स्थिति पर निर्भर करते हुए, अपना वजन आगे या पीछे अपने टखने के साथ ले जाना होगा और चाहे आप सही या बाएं जाना चाहते हैं या नहीं आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले दबाव की मात्रा इस बात पर निर्भर करती है कि स्केट अक्ष कितनी कड़ी है और कितनी दूर आप फ्लिप करना चाहते हैं एक स्तर की सतह पर अभ्यास शुरू करें, अपने आगे की स्थिति पर जाएं और फिर बिना गिरने के एक सुरक्षित मोड़ करें। इस प्रकार की वापसी सबसे आम है और इसे कहा जाता है "लकड़ी की खोदाई"।
  • कुछ जल्दी से बचने के लिए या एक बंद मोड़ बनाने के लिए नक्काशी तक नहीं पहुंच सकता है, एक किकटर्न करना सीखना बहुत उपयोगी है पीछे के पैर के साथ, पूंछ को दबाएं (जमीन से थोड़ा आगे मोहरे पहिये जुटाने के लिए) और शरीर को जिस दिशा में आप चालू करना चाहते हैं उसे बारी। आपको एक आंदोलन में यह सब करना होगा। पूंछ पर बहुत अधिक दबाव डालने के लिए सावधान रहें, लेकिन जब तक आप उसे खो देते हैं तब तक आप स्लाइड कर सकते हैं। हम भी जब आप पूरी गति से डाउनहिल जा रहे हैं, तब भी ऐसा करने की सलाह नहीं देते
  • 6
    बंद करने का प्रयास करें एक स्केट को रोकने के कई तरीके हैं और उनमें से अधिक उन्नत ट्रिक हैं शुरुआत के लिए, सबसे आसान तरीका धीरे-धीरे गति कम कर देता है और एक पैर जमीन पर रखकर या स्केट पूंछ पर कदम रखकर
  • पूंछ पर कदम रखने के लिए, अपने सबसे अधिक वजन वापस पैर पर ले जाएं, स्केट पूंछ पर खड़े होकर उस पर आगे बढ़ें जब तक आप बंद न करें। कुछ लोग ऐसा करने को पसंद नहीं करते क्योंकि वे पूंछ के नीचे पहनते हैं। हालांकि, कई स्केट्स, विशेष रूप से क्रूजर फ्लैट मॉडल, आपके पास स्टॉप करने में मदद करने के लिए डिजाइन किए गए एक प्लास्टिक ब्रेक हैं, उन्हें शुरुआती के लिए एक अच्छा विकल्प बनाते हैं।
  • भाग 3
    रिकॉर्ड रखें

    1
    गिरने के लिए जानें सभी skaters कभी गिर गया है। यह निराश हो सकता है, लेकिन सही तरीके से आना सीखना आपको बुरी तरह से चोट पहुंचाने से रोका जा सकता है। हमेशा अपने सिर को सुरक्षित रखने के लिए हेलमेट का उपयोग करें और कलाई गार्ड का उपयोग करने के लिए गिरने का सबसे बुरा हिस्सा बचने के लिए और अप्रिय scrapes से बचने के लिए - चीज़ें है कि स्केटबोर्डिंग की दुनिया का हिस्सा हैं
    • सबसे आम समस्या छोटे पत्थरों से गुजरती है जो पहियों में फंस जाते हैं या दरारें लेकर जाते हैं जिससे आप अपना संतुलन खो सकते हैं। उस स्थान की जांच करें जहां आप स्केट की सवारी करते हैं और अपने शेष राशि को यथासंभव लंबे समय तक रखने पर ध्यान केंद्रित करें।
  • 2
    स्केट स्केट के साथ अन्य स्केटिंगर्स संगीत और अन्य खेलों के साथ, जब आपके पास एक अच्छा रोल मॉडल है, तो स्केट की सवारी करना सीखना आसान होता है। अनुभवी स्केटर्स के साथ बाहर निकलने के लिए देखें और जितना आप कर सकते हैं उतना सीखें - रास्ते में युक्तियां और चालें प्राप्त करें सलाह के लिए पूछें और कहने में ईमानदार हो कि आपके पास कितना अनुभव है
  • सुनिश्चित करें कि आप ऐसा कुछ नहीं करने की कोशिश करते हैं जो आप अभी तक तैयार नहीं हैं। अगर आप युवाओं के समूह के साथ स्केट करने जा रहे हैं जो सीढ़ियों पर ऑली बनाते हैं, तो आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं, भले ही आप बिना गिरने को रोकने के लिए सीखने की कोशिश करें। धीरे धीरे जाओ आप समय के साथ किसी भी चाल को सीखना सीखेंगे।
  • एक स्केटबोर्ड चरण 6 पर किक फ़्लैग शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Our Miss Brooks: English Test / First Aid Course / Tries to Forget / Wins a Man's Suit

    स्केटबोर्ड वाले लोगों के बहुत सारे वीडियो देखें ये वीडियो और ट्यूटोरियल इंटरनेट पर पूरी तरह से निःशुल्क उपलब्ध हैं आप स्केटबोर्डिंग के साथ विभिन्न कौशल की विभिन्न प्रदर्शनियां पा सकते हैं, साथ ही शुरुआती लोगों के लिए उपयोगी सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं। इन वीडियो के साथ जानें कि ट्रिक्स और अधिक उन्नत तकनीकों का प्रदर्शन कैसे करें।
  • 4
    स्केट डाउनहिल की सवारी करने का प्रयास करें गुरुत्वाकर्षण की मदद से आप गति के साथ अधिक अनुभवी स्केटर बनने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। आप पहली बार जब आप डाउनहिल में डरते हैं और अपने आप को धक्का नहीं लेते हैं, तो आपको आराम से सीखना और अपने स्केट पर नियंत्रण बनाए रखना शुरू से सीखने का एक अच्छा सबक है।
  • संतुलन बनाए रखने के लिए, अपने घुटनों को मोड़ लें और अपनी बाहों का इस्तेमाल करें ताकि आप एक दूसरे से झुका जा सकें अपने टखनों को संभव के रूप में फर्म के रूप में रखें, क्योंकि उच्च गति में छोटे आंदोलनों बड़े आंदोलनों बन सकती हैं, जिससे यह अधिक संभावना होगी कि आप अपना संतुलन खो देंगे।
  • 5
    जब आप तैयार महसूस करते हैं तो चालें करने का प्रयास करें जब आप स्केटबोर्डिंग के बारे में सहज महसूस करते हैं और गिरने के बिना इसमें रह सकते हैं, तो आप एक या दो चालें करने के लिए तैयार हो सकते हैं सब के बाद, यह आप सभी समय के लिए इंतजार कर रहा है! शुरुआती के लिए सर्वोत्तम और सबसे आसान युक्तियाँ हैं:
  • हिलाना-यह (एक धक्का नहीं, यह पॉप, क्योंकि आप अभी भी हवा में कूद नहीं सकते हैं)
  • परिश्रम के साथ अध्ययन
  • ओली
  • kickflip
  • 6
    स्केट की सवारी रखें स्थिरता रखें! स्केट पर चढ़ने के लिए सीखना समय और प्रयास को अच्छी तरह से लेती है यह कुछ ऐसा नहीं है, जिसे आप एक दिन से दूसरे तक सीखते हैं - हालांकि, अगर आप यह कर सकते हैं, तो आप बेहतर कर लेंगे और आप अपने स्केट में अधिक आरामदायक महसूस करेंगे। निराश होने की कोशिश न करें
  • चेतावनी

    • हमेशा एक सुरक्षात्मक गियर (हेलमेट और संरक्षक) का उपयोग करें और दूसरे व्यक्ति के साथ स्केट करें आप अपने आप को गंभीर रूप से चोट पहुंचा सकते हैं जब किक्रेट करते हैं या कंक्रीट पर गिरते हैं यदि आप सावधान नहीं हैं, खासकर यदि आप शुरुआत कर रहे हैं
    • ऐसी जगहों पर स्केट न करें जहां वहां संकेत हैं जो इसे निषिद्ध करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com