ekterya.com

आंकड़ा स्केटिंग कैसे करें (शुरुआती के लिए)

आपने अपने आप से कितनी बार कहा है: "मैं कर सकता हूँ, आज मैं स्केट कर लूंगा!", गिरने के बाद छोड़ने के लिए? स्केट के लिए सीखना ज़रूरी है, लेकिन आप इसे प्राप्त कर सकते हैं आप सभी की जरूरत है कुछ बुनियादी कौशल का मालिक है और इससे पहले कि आप जानते हैं कि आप परिष्कृत पिरौतेस प्रदर्शन करने के लिए तैयार होंगे।

चरणों

भाग 1
कौशल विकसित करना

चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 1
1
तैयार। ट्रैक से बाहर निकलने से पहले, आपको स्केट्स पर डाल देना होगा। इसे तुरंत खरीदने के लिए जरूरी नहीं है, आप उन्हें किराए पर ले सकते हैं जब तक कि आप निश्चित रूप से लंबे समय तक आंकड़ा स्केटिंग नहीं करना चाहते।
  • सुनिश्चित करें कि आप स्केट्स किराया जो आपको फिट हैं आपको यह महसूस करना चाहिए कि वे तंग हैं, लेकिन वे झुनझुनी या दर्द का कारण नहीं बनते हैं
  • आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप पिन पर्याप्त समायोजित करें आपको टखनों को मोड़ने में सक्षम नहीं होना चाहिए
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 2
    2
    गिरने के लिए जानें एक कलात्मक स्केटिंग करनेवाला के रूप में सीखना चाहिए पहली बात यह है कि कैसे आते हैं। आप बहुत गिरेंगे, इसलिए यह जानना जरूरी है कि कैसे गिर जाए ताकि आपको चोट न पड़े। गिरने का अभ्यास करें यदि आपको लगता है कि आप गिरने के बारे में हैं, नीचे झुकाएं और अपने आप को एक बैठने की स्थिति में डाल दें ताकि आप धीरे-धीरे गिर जाएं या आपके पक्ष में बैठ जाएं। हाथों के साथ मत गिरो
  • आपको तेजी से आगे बढ़ने के लिए उठना या कम से कम सीखना भी चाहिए आप अन्य लोगों को आप के साथ टकरा नहीं करना चाहते हैं
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 3
    3
    घुटनों से आराम करो एक कलात्मक स्केटर के रूप में अभ्यास करना चाहिए अगली चीज अपने घुटनों को आराम से रखने के लिए है जब आप स्केटिंग करने के लिए नए हों, तो खड़े होने पर आपको ज्यादा संतुलन नहीं होगा और आपकी मांसपेशियां कमजोर होंगी, इसलिए आप अपने घुटनों को स्थिर और कठोर रखना चाहते हैं। हालांकि, आराम से घुटनों को आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं आंकड़ा स्केटिंग में बहुत महत्वपूर्ण है, न केवल इसलिए कि यह आपको स्थानांतरित करने की अनुमति देता है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि यह आपके पैर को कम करने में मदद करता है
  • अपनी मांसपेशियों को आराम करने और अपने पैरों को हिलाएं। आप अपने घुटनों को थोड़ा झुका कर आराम कर सकते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 4
    4
    स्लाइड करने के लिए जानें अब जब आप स्केट्स के साथ आराम से और सुरक्षित रूप से बंद कर सकते हैं, आप उन पर स्लाइड सीख सकते हैं। प्वाइंट एक पैर आगे और दूसरे को बहुत धीरे से और पीछे की तरफ पुश करें, उस पैर की अंगुलियों को शरीर के विपरीत दिशा में थोड़ा सा देख लें। इस पीठ के पैर आप नीचे ट्रैक स्लाइड करने के लिए धक्का होगा। शुरुआती स्थिति में वापस ले जाएं और फिर दूसरे के साथ एक ही आवेग का पालन करें।
  • हालांकि जिस तरह से आप संतुलन रखते हैं वह अलग है, बर्फ के बारे में सीखने से पहले रोलर स्केट्स के साथ इस बुनियादी आंदोलन को सीखना अच्छा है। यह आसान है और आपको चोट पहुंचाने से बचने में मदद मिलेगी।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 5
    5
    रोकना सीखें बेशक, एक बार जब आप स्लाइड करना सीखते हैं, पल तब आ जाएगी जब आप बंद करना चाहते हैं। आप हमेशा दीवार नहीं मार सकते! रोकने के लिए सबसे बुनियादी तरीका अपने घुटनों को थोड़ा मोड़ना और शरीर को तरफ झुकाव करना है, ताकि दोनों ब्लेड आपको दिशा की ओर से दूर की ओर इशारा कर सकें।
  • आप "टी" पर ब्रेक भी कर सकते हैं ऐसा करने के लिए आपको ब्लेड में से एक को दूसरे के साथ टी बनाने के लिए चालू करना होगा और उस दिशा में इंगित करना होगा जो आप के रूप में किराए पर लेते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 6
    6
    निकास बनाने के लिए जानें एक बार जब आप इन मूल आंदोलनों से परिचित हों, तो बुनियादी मोर्चे का निकास करना सीखें। आउटपुट तब होते हैं जब आप एक ही आंदोलन को आगे बढ़ने के लिए करते हैं, लेकिन अधिक सुंदर और लंबे समय तक एक पैर के साथ अपने आप को और अधिक तीव्र रूप से पुश करें और दूसरे चरण में जाने से पहले इसे आपके पीछे बढ़ाएं।
  • जब तक यह सुरुचिपूर्ण और प्राकृतिक नहीं दिखता तब तक अभ्यास करें यह आंकड़े और आंदोलनों के बीच मूल आंदोलन होगा, जब आप स्केटिंग करते हैं, तो आप इसे अच्छी तरह से करना चाहिए।
  • भाग 2
    बुनियादी आंदोलनों को जानें

    चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 7
    1
    अपनी पीठ पर जाने के लिए जानें पहला "आंदोलन" जिसे आप कलात्मक स्केटर के रूप में सीखेंगे, लगभग हमेशा आपकी पीठ पर आगे बढ़ना होगा यह आंकड़ा स्केटिंग में कई आंकड़ों के लिए प्रारंभिक आंदोलन है और यह एक महत्वपूर्ण कौशल है जिसे आपको सीखना और मास्टर करना चाहिए। इसमें समन्वय और अभ्यास की आवश्यकता है, लेकिन धैर्य रखें: आप इसे प्राप्त करेंगे।
    • पीछे जाने के लिए आधार है कि आप जो आंदोलनों को सामने रखते हैं, लेकिन रिवर्स में देखते हैं। अपना वजन एक पैर पर रखें और दूसरे को स्थानांतरित करें जैसे कि आप बर्फ पर नींबू खींच रहे थे। फिर वापस धक्का और कगार का पालन करें "नींबू"।



  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 8

    Video: Calling All Cars: Disappearing Scar / Cinder Dick / The Man Who Lost His Face

    2
    फ्लिप करने के लिए जानें तंग मुड़ें, या बर्फ रिंक पर आसानी से चलने का प्रदर्शन, एक कलात्मक स्केटिंग करनेवाला के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है। आप सीखेंगे कि पहले कौशल में से एक को थोड़ा सा जटिल बना देता है, जो कि साधारण लोगों की तुलना में आप शायद खुद को सीखते हैं। मुड़ने के लिए दो सामान्य तरीके हैं, जिन्हें आप शुरुआती चरणों में सीखेंगे:
  • फॉर्वर्ड क्रोस को बड़े मोड़ बनाने और छलांग लगाने के लिए गति प्राप्त करने के लिए उपयोग किया जाता है। असल में, आप जब आप स्लाइड करते हैं, उसी आंदोलन को करेंगे, लेकिन पैर पार हो जाएंगे और यह आपको धीरे धीरे चालू करने के लिए प्रेरित करेगा। आप इस समान आंदोलन को पीछे की ओर भी कर सकते हैं, हालांकि आगे बढ़ने के साथ शुरू करना बेहतर है।
  • तीनों का मोड़ बंद करने के लिए एक अन्य तरीका है जिसका उपयोग बंद मोड़ और दिशा में परिवर्तन करने के लिए किया जाता है। यह अधिक जटिल है, लेकिन शुरुआत के लिए यह संभव है।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 9

    Video: Suspense: The Name of the Beast / The Night Reveals / Dark Journey

    3
    बारी करने के लिए सीखने की कोशिश करें फिगर स्केटिंग में कई अलग-अलग मुड़ें होती हैं और उनमें से बहुत से लगते हैं जितना मुश्किल लगता है। ऐसा होने की संभावना है कि आप दूसरे आंदोलनों में महारत हासिल करने के एक साल के बाद लगभग मुड़ने के लिए तैयार हैं।
  • एक सर्कल में जगह को चालू करके एक मूल मोड़ बनाया जाता है।
  • बर्फ के समानांतर के साथ एक पैर को घुमाकर एक सर्पिल बनाया जाता है।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 10
    4
    बुनियादी दृश्यों को जानें फिगर स्केटिंग में कुछ ऐसे आंदोलन या आंकड़े शामिल हैं जो आदर्श हैं। इसे फुटवर्क कहा जाता है और आमतौर पर मुड़ता है, मुड़ता है और कूदता है। विभिन्न दृश्यों के अलग-अलग नाम हैं और आपको कुछ बुनियादी विषयों में से कुछ सीखना चाहिए।
  • उदाहरणों में मोहक (दिशा बदलना) और वाल्ट्ज मोड़ शामिल हैं
  • भाग 3
    अपने कौशल पर सही

    चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 11
    1
    आराम से महसूस करें अभ्यास करें ताकि आप आंकड़ा स्केटिंग के सभी बुनियादी आंदोलनों के साथ सहज महसूस कर सकें। हर बार जब आप एक नए आंदोलन को सीखते हैं, तो एक नई शुरुआत करने से पहले इसे अभ्यास करने के लिए एक लंबा समय ले लो। इससे मांसपेशियों को "याद रखना" इस तरीके से कैसे आगे बढ़ना होगा, जिससे आप इन आंदोलनों को उनके बिना सोचने के लिए आसान कर सकेंगे। कई जटिल आंकड़े बनाने के लिए यह आवश्यक है, क्योंकि आप हमेशा हर छोटे आंदोलन के बारे में सोच नहीं सकते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 12
    2
    अपनी मांसपेशियों का विकास और अच्छे आकार में प्राप्त करें आपको मजबूत होना और स्वस्थ रहने की आवश्यकता होगी यदि आप अच्छी तरह से रहना चाहते हैं और जब आप स्केटिंग करना पसंद करते हैं तो आपको सहज महसूस करना होगा। बहुत व्यायाम करें, पूरे दिन टीवी देखने और देखने की कोशिश न करें, और बहुत से स्वस्थ भोजन खाएं
  • जब आप स्केट करते हैं तो आपके शरीर को बहुत सारे प्रोटीन की आवश्यकता होगी। प्रोटीन खाने की कोशिश करें जिसमें अधिक वसा शामिल नहीं होता है, जैसे कि टर्की, मछली या नट्स, तो आपको नहीं लगता है कि आपका शरीर अतिभारित है।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 13
    3
    एक कोच ले लो या कक्षाएं ले लो। ऐसा लगता है कि एक कोच या वर्ग महंगे लगते हैं, लेकिन वे कौशल के विकास में एक बड़ा अंतर करते हैं एक कोच यह देख सकता है कि आप क्या कर रहे हैं और आप उन गलतियों को ठीक करने में मदद करेंगे। इसके अलावा, वह आपको नए कौशल और आंकड़े सिखा सकते हैं, और आप सबसे अच्छा कलात्मक स्केटर बनने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्रा स्केट शीर्षक के लिए छवि (शुरुआती के लिए) चरण 14

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Laundry Business / Chief Gates on the Spot / Why the Chimes Rang

    4
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास अभ्यास करें और फिर थोड़ी अधिक अभ्यास करें। फिगर स्केटिंग सीखना मुश्किल है यदि यह आसान था, तो हर कोई ऐसा करेगा। इसका मतलब यह है कि यदि आप अच्छा, या कम से कम सभ्य होना चाहते हैं, तो आपको बहुत कुछ स्केट करना होगा। यह आपको वांछित करने के लिए समय लेता है और आपको ऐसा करने के लिए कोई चाल नहीं है। आपको कड़ी मेहनत करनी है आप यह कर सकते हैं!
  • यदि आप कई घंटे के लिए साप्ताहिक अभ्यास करते हैं, तो आप लगभग एक या दो वर्षों में फिगर स्केटिंग के मूल आंकड़े करने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धी स्तर पर एक कौशल तक पहुंचने के लिए आपको कई सालों से अभ्यास करना होगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आइस रिंक
    • उपयुक्त कपड़े
    • आपकी मदद करने के लिए कोई
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com