ekterya.com

कैसे अच्छा बेसबॉल कोच बनने के लिए

एक अच्छा कोच या बेसबॉल टीम के प्रबंधक बनने की चाबी का खेल का अच्छा आधार होना है। एक खिलाड़ी बनने से प्राप्त ज्ञान और अनुभव आपकी टीम के सम्मान को कमाने का एक लंबा रास्ता होगा। आपके खिलाड़ियों के साथ सकारात्मक संबंधों को बनाने और बनाए रखने की क्षमता महत्वपूर्ण है।

एक अच्छा कोच अपनी टीम को सीधे उसे निर्देशित करने के बिना निर्देशित करता है जब तक खिलाड़ी समझते हैं कि कौन प्रभारी है, चीजें अपेक्षाकृत अच्छी तरह से बढ़ेंगी। एक सफल ट्रेनर वह है जो अच्छे चरित्र को दिखाता है और निष्पक्ष होता है, अपने प्रत्येक खिलाड़ी को उचित व्यवहार प्रदान करता है। यहां कुछ और सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 1 शीर्षक
1
व्यक्तिगत रूप से अपने खिलाड़ियों को जानें यह आपको कई मायनों में फायदे लाएगा। उन्हें अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों के बारे में पूछें। अपने मित्र होने और उसके शिक्षक होने के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास करें
  • Video: What Do You Value Most In Life? EP. 35 - Arnie Fonseca, Jr Men's Relationship Expert

    छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 2 नामक
    2
    आशावादी और सकारात्मक रहें (लेकिन अतिरंजित नहीं!) जब आप खेल रणनीतियों के सुझाव और प्रदर्शन देते हैं आप शिक्षक और एनिमेटर के बीच एक संयोजन हैं
  • Video: Racism, School Desegregation Laws and the Civil Rights Movement in the United States

    छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने खिलाड़ियों को आप पर भरोसा सीखने में मदद करें (और आपको प्रशंसा भी करें) एक युवा खिलाड़ी अपने कोच को खुश करने के लिए खेलने और कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार होगा। यदि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं, तो टीम का मनोबल प्रभावित होगा।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 4 शीर्षक है
    4
    उन्हें पूछने से डरना मत करें कि वे क्या पसंद करते हैं या आपसे क्या अपेक्षा करते हैं आपके उत्तर आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और बेहतर कोच बनने के लिए मार्गदर्शन कर सकते हैं। उन्हें पता है कि आप युवा लोगों को प्रशिक्षण का कितना आनंद लेते हैं इससे उनके साथ एक मजबूत बंधन पैदा होगा।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 5 शीर्षक
    5
    मूल बातें से शुरू करें आपके कुछ खिलाड़ियों को खेल के बारे में कुछ नहीं पता है, इसलिए यदि आपको बहुत ही युवा खिलाड़ी हैं तो आपको शुरुआत से ही शुरू करना होगा। जब टीम ने गेम के मुख्य नियम और पैटर्न को साफ़ कर दिया है, तो आप उन्हें कुछ मौलिक व्यायाम सिख सकते हैं जैसे मैदान में गेंदों को रोल करना या हवा को मारना यह आपको प्रत्येक खिलाड़ी के स्तर का एक विचार देगा। अभ्यास के महत्व के बारे में अपनी टीम को सलाह दें पुरानी कहावत का प्रयोग करें "जैसा कि आप अभ्यास करते हैं ताकि आप खेल सकें।"
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 6 शीर्षक है
    6
    एक असली गेम के लिए अपने खिलाड़ियों को तैयार करें आखिरकार, वास्तविक गेम शुरू करने के दौरान अभ्यास करना और जानने में बहुत बड़ा अंतर होता है। उदाहरण के लिए, पिचर एक बल्लेबाज को गेंद को फेंक देते हैं जहां सभी पिचर की टीम मौजूद है। कभी-कभी यह एक बेहतर विकल्प है कि विभिन्न ठिकानों पर धावकों को जगह दें, जबकि एक घड़ा की आवश्यकता के बिना गेंद फेंक दें और क्षेत्ररक्षक नाटकों को सबसे अधिक उपयुक्त मानते हैं। यह आपके खिलाड़ियों के लिए बहुत मूल्यवान होगा जब यह किसी गेम की बात आती है
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 7 शीर्षक है



    7
    अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के लिए, आप संकेत (या संकेत) बना सकते हैं एक कोच की क्षमता विभिन्न पिचों और रणनीति बनाने के लिए एक खेल के दौरान कुर्सियां ​​चलाने के लिए विरोधी टीम को जानने के बिना जीत और हारने के बीच अंतर कर सकते हैं। कोच या कोचों को खिलाड़ियों को गेंद को मारने, फेंकने और चलाने, फेंकने, आधार चोरी करने, फेंकने या किसी भी अन्य पैंतरेबाज़ी करने का निर्देश देना चाहिए। इसलिए, कोच एक (उनकी वर्दी छू विभिन्न भागों की तरह) आंदोलनों की श्रृंखला खिलाड़ियों क्या वे अगले चाल में क्या करना चाहते हैं के बिना विरोधी टीम का एहसास करने के लिए इंगित करने के लिए करनी होगी। आम तौर पर, कोच के पास अपने खिलाड़ियों को चेतावनी देने के लिए एक "संकेतक" संकेत होगा कि वह जो अगले कदम वह करता है वह संकेत वह संकेत है जो उन्हें पालन करना चाहिए (कुछ पिछली चालों के विपरीत जो अनदेखा किया जा सकता है)। बल्लेबाज और किसी भी बेस धावक को भी संकेतों के साथ जवाब देना चाहिए, जब वे स्वीकार करते हैं कि उन्हें कुछ निर्देश प्राप्त हुए हैं। जब संकेत अच्छी तरह से किया जाता है तो वे बल्लेबाजी टीम को क्षेत्र में मौजूद टीम के ऊपर एक फायदा देते हैं।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 8 शीर्षक
    8
    खेल का दिन यह वह दिन है जो कोच के रूप में आपके सभी प्रयासों को प्रतिबिंबित करता है और आपके खिलाड़ियों ने पुरस्कार की खोज में (लेकिन बहुत कम भाग्य के साथ) सभी प्रयास किए हैं। खेल से पहले आपको आत्मविश्वास और प्रोत्साहित करना चाहिए, और अपनी टीम को पता चले कि आप क्या जीतना चाहते हैं। आप पूरे खेल के दौरान पूरा करने के लिए (खाते में अपनी खुद की सलाह लेने के लिए रखा जाता है खेल और सतर्क और तैयार के लिए प्रयास करने के लिए अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना चाहिए: कभी रणनीतियों और रणनीति अपनी टीम में मदद मिलेगी पर ध्यान केंद्रित खो जीत)। अन्य कार्यों है कि खेल पहले किया जाना चाहिए ताकि सभी को क्षेत्र और वे किस क्रम में हिट करने के लिए जा रहे हैं में अपनी स्थिति को जानता भरने कार्ड बल्लेबाजी क्रम में शामिल हैं (अपने सबसे अच्छे बल्लेबाजों की सूची तो वे कर सकते हैं की शुरुआत में होना चाहिए खेल के दौरान अधिक बार हिट करने का अवसर है)।
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 9 शीर्षक से
    9
    मौसम का विकास अपने मुख्य लक्ष्यों में से एक यह है कि प्रत्येक खिलाड़ी को मौसम भर में सुधार करने में मदद करना। हर दिन बेहतर होने के लिए प्रयास करने के महत्व पर बल दें। कई बार, विशेष रूप से मौसम के अंत में या बहुत गर्म दिनों में, जब आपके खिलाड़ी खेल के लिए उत्साह खो सकते हैं। उन क्षणों में जब आपके कोचिंग कौशल अधिक आवश्यक होते हैं आपको अपने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है कि वे अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें और हमेशा टीम की भलाई के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। उन्हें याद दिलाना कि वे खुद के बारे में बेहतर महसूस करेंगे यदि वे अपनी पूरी कोशिश करते हैं, तब भी जब सब कुछ जटिल हो जाता है और जब खेल एक नौकरी की तरह अधिक लगता है
  • एक अच्छा बेसबॉल कोच, 10 का शीर्षक चित्र
    10
    अच्छी तरह से समाप्त होता है यहां तक ​​कि अगर यह एक अच्छा मौसम नहीं था, तो भी आपके खिलाड़ियों को गर्व के साथ वर्ष याद होगा अगर वे एक उत्साहजनक टिप्पणी के साथ इसे खत्म यदि आप एक सीजन टूर्नामेंट आयोजित करते हैं, तो बाकी का आश्वासन दिया कि टीम मुख्य लक्ष्य पर 100% केंद्रित होगी। अपने खिलाड़ियों को याद दिलाएं कि "प्रतिभा मुश्किल काम नहीं कर रहा है जब कड़ी मेहनत की प्रतिभा की धड़कन" उन्हें बताएं कि आप उनकी क्षमताओं में विश्वास करते हैं और विश्वास करते हैं कि वे टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीम को हरा सकते हैं। आपके शब्दों का अधिक प्रभाव हो सकता है यदि आप वास्तव में उस बात पर विश्वास करते हैं जो आप कह रहे हैं!
  • छवि एक अच्छा बेसबॉल कोच चरण 11 शीर्षक
    11
    मौसम का अंत
  • अच्छा बेसबॉल कोच बनने का अंतिम चरण सीज़न के अंत में आता है जब आप वर्ष की शुरुआत में देखते हैं और अपने विकास का मूल्यांकन करते हैं और आपकी टीम का मूल्यांकन करते हैं। यह अच्छा है कि आप खुद को आईने में देखने को तैयार हैं और पता है कि आपने अपनी टीम के लिए सबसे अच्छा किया है।
  • यदि आप अगले वर्ष एक कोच रहेंगे, तो सीजन से पहले अपनी टीम को कुछ प्रशिक्षण में आमंत्रित करें (जब तक कि आपकी लीग में निषिद्ध नहीं है)। किसी भी अन्य टीम गतिविधि के साथ, लक्ष्य खिलाड़ियों और टीमों में सुधार हासिल करना है। गति, चपलता और टीम भावना पर काम करें अपने खिलाड़ियों की प्रशंसा करने और उनके आत्मविश्वास को मजबूत करने का अवसर कभी नहीं छोड़े।
  • आपने एक साल पहले एक कोच के रूप में बिताया है! आप जो सीखा है उसका मूल्यांकन करें और इसे अगले सीज़न में लागू करने के लिए तैयार हो जाएं, जो आपके द्वारा अभी तक समाप्त किए गए एक जैसा पुरस्कृत और मज़ेदार हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अवसर दें किसी भी अन्य खेल की तरह, बेसबॉल गेम आक्रामक रूप से ज्यादातर समय (लेकिन हमेशा नहीं) खेलने के द्वारा जीता जाता है। आपको गेंदों का स्पर्श करने, आधार चोरी करने, हिट करने और चलाने के अवसरों के बारे में पता होना चाहिए, या गली में या नीचे पंक्ति में मारते समय एक अतिरिक्त आधार चलाया जाना चाहिए। आपको अपने खिलाड़ियों को आक्रामक रूप से सोचने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
    • चोरी का संकेत कोई नियम नहीं है जो कहता है कि आप अपने विरोधियों के संकेतों को नहीं चुरा सकते हैं और आप तय करते हैं कि क्या आप इसे अपने खिलाड़ियों को दिखाने के लिए एक उदाहरण मानते हैं। फिर, जब आप संकेतों का उपयोग करते हैं, तो आप अपने विरोधी के ऊपर एक लाभ प्राप्त कर सकते हैं (यह करना आसान नहीं है: इसमें बहुत प्रयास और समर्पण होता है!)।
    • जब आप गलती करते हैं तो निराश मत बनो, आप उन्हें प्रतिबद्ध करेंगे। जानें और जारी रखें यह आपके खिलाड़ियों के लिए भी अच्छी सलाह है
    • खेल की भावना हर समय रखें कोच या कोच के रूप में, आप लगभग हर गेम में रेफरी की ओर से गलत फैसलों का सामना करेंगे। प्रतिकूल परिस्थितियों को जीतने न दें उदाहरण के लिए, आप अपने खिलाड़ियों को और दर्शकों को मैच के परिणाम से ज्यादा समय के लिए याद किया जाएगा।
    • अपने खिलाड़ियों को जिस तरह से आप उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए करना चाहते हैं ट्रेन यह प्रशिक्षण का सुनहरा नियम है अपने खिलाड़ियों को बताएं कि जब भी उन्हें किसी भी स्थिति में मदद की ज़रूरत है, तो वे आपसे संपर्क कर सकते हैं। बेसबॉल गलतियों से भरा खेल हो सकता है। जब गलती की जाती है जो अपरिहार्य हो, याद रखें कि आप बच्चों या युवा लोगों के साथ काम कर रहे हैं। वे आपको खुश करना चाहते हैं (आपके साथियों, दोस्तों और परिवार भी)। आराम का आश्वासन दिया कि वे किसी को निराश नहीं करना चाहते हैं!

    चेतावनी

    • माता-पिता: कुछ समय पर खिलाड़ियों के माता-पिता आपको बता सकते हैं कि वे आपके काम के बारे में क्या सोचते हैं। स्वीकार करें कि वे आपको क्या कहते हैं, भले ही यह अच्छा है या बुरा है, परन्तु अपने विचारों पर अपने रणनीतिक निर्णयों का आधार करने की कोशिश न करें। आप प्रभार में हैं (और आप "विशेषज्ञ" नहीं होना चाहिए)।
    • गेंदों, हमलों या किसी अन्य निर्णय के बारे में रेफरी के साथ बहस मत करो अगर आपको लगता है कि आपको कोई आपत्ति है, तो इसे सावधानी से करें रेफरी के फैसले अंतिम हैं - यदि आप उन्हें आक्रामक तरीके से चुनौती देने की कोशिश करते हैं, तो वे आपको परेशान कर सकते हैं और खेल से आपको बाहर निकाल सकते हैं। फिर, मैं आपको उदाहरण देने के लिए याद दिलाता है (एक मध्यस्थ के लिए अपने फैसले को बदलने के लिए यह बहुत दुर्लभ है, लेकिन ऐसा तब हो सकता है यदि वह दूसरे रेफरी के साथ सलाह लेता है)
    • खिलाड़ियों की खुशी: कुछ मामलों में कोच भी एक मनोचिकित्सक होना चाहिए। आपके खिलाडिय़ों के जितने अधिक अनुभव होंगे, उनका अहंकार भी मजबूत हो सकता है। सभी को खेलने दें यही कारण है कि वे टीम में हैं। एक खुश टीम आमतौर पर एक जीतने वाली टीम है एक नाखुश खिलाड़ी टीम का कमजोर हिस्सा हो सकता है (और इससे बचने के लिए महत्वपूर्ण है)।
    • अपने पिचर से सावधान रहें यदि गेम में आप देख रहे हैं कि आपके एक पिचर का खराब समय हो रहा है या कुछ दर्द का संकेत मिलता है, तो उसे खेल से बाहर ले जाने में संकोच न करें (या इसे दूसरे स्थान पर ले जाएं), क्योंकि यह आपके खिलाड़ियों के युवा हथियारों की रक्षा करने की जिम्मेदारी है (उल्लेख नहीं शरीर के अन्य भागों) खिलाड़ियों की सुरक्षा हमेशा प्राथमिकता है।
    • खराब मंत्र: एक पंक्ति में दो या अधिक गेम खोना मुश्किल हो सकता है। खराब मंत्र आम हैं यह खेल का हिस्सा है आपकी चुनौती खिलाड़ियों को यथासंभव एनिमेटेड और उत्साही रखने के लिए है फिर, याद रखें कि एक खुश टीम आम तौर पर एक विजेता टीम है, इसलिए आपको अपनी टीम को आत्मविश्वास और तनाव के बिना खेलने में मदद करने के लिए क्या करना चाहिए। किसी भी गेम का मुख्य बिंदु यह आनंद लेना है। जब कोई भी टीम जीत लेता है, तो उसका आनंद ले सकता है। ट्रेन के लिए आपका सर्वोत्तम अवसर एक टीम के साथ होगा जो लगातार जीतने के लिए लड़ रहा है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Wall / Water Episodes

    • बेसबॉल ज्ञान
    • अच्छा पारस्परिक संबंध (एक उत्साहजनक तरीके से सिखाने की क्षमता)
    • एक छोटी याददाश्त (जब आपके खिलाड़ियों की त्रुटियों की बात आती है)
    • कोई भी टीम जिसके साथ आप योगदान कर सकते हैं यदि स्कूल या लीग इसे प्रदान नहीं कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com