ekterya.com

लैक्रोस स्टिक सिर कैसे डाई जाए

यह एक लैक्रोस स्टिक सिर डाई जाने का एक संक्षिप्त सारांश है। डाइंग तेज, आसान और बहुत मज़ेदार है! सभी स्तरों के कई खिलाड़ी रंगे रंगों के साथ खेलते हैं। हाई स्कूल में, आप प्रत्येक टीम के कुछ खिलाड़ियों को रंगीन चिप के साथ देखेंगे। न केवल आप एक पुरानी छड़ी के लिए नया जीवन दे सकते हैं, लेकिन यह क्षेत्र में बहुत अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और अपना गेम एक नया दृष्टिकोण प्रदान कर सकते हैं। यह आलेख आपको लैक्रोस स्टिक सिर के रंग के बारे में जानने के लिए आपको बताएगा।

चरणों

डाई टू लैक्रोस हेड चरण 1 नामक छवि
1
पहले छड़ी के डिजाइन की योजना बनाएं उपयुक्त रंग डाई खरीदने से पहले, यह तय करें कि रंग योजना क्या होगी और पैटर्न किस प्रकार दिखेगा। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका डिज़ाइन संभव होगा यह महत्वपूर्ण है ताकि आप गलती न करें जैसे कि क्लब के सिर को गलत रंग के साथ डाई करना शुरू करना। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक चरण को याद रखें और जब आप समाप्त हो जाएंगे तो रंग कैसे दिखेगा यह विचार करने के लिए पहले अपने डिज़ाइन का एक मसौदा बनाएं।
  • डाई टू लैक्रोस हेड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पहले डाई के लिए छड़ी तैयार करें इस बिंदु पर आपको चिपकने वाला टेप और प्लास्टिक को कवर करने के लिए अक्षरों या संख्याओं का उपयोग करना चाहिए। याद रखें कि जब आप समाप्त हो जाएंगे तो आप जो चिपकने वाली टेप के साथ कवर करने जा रहे हैं वह सफेद होगा। चिपकने वाली टेप को थोड़ा गर्म करने के लिए याद रखें ताकि यह प्लास्टिक को अच्छी तरह से पालन करे। जब तक आप अपनी जेब रंग नहीं करना चाहते हैं, तब तक मैं रस्सी को हटाने से पहले सुझाव देता हूं।
  • Video: कैसे: डाई एक लैक्रोस हेड (गर्म गोंद विधि)

    डाई टू लैक्रोस हेड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    डाई मिश्रण शुरू करें इस बिंदु पर आपको यह मापना चाहिए कि छड़ी को पूरी तरह से डूबने के लिए कितना पानी चाहिए। फिर, स्टोव पर एक कटोरे में पानी डालें और जब तक यह फोड़े न हो जाए। जब पानी उबलना शुरू हो जाता है, स्टोव बंद कर दें और इसे थोड़ा शांत कर दें। जब पानी बुलबुला बंद हो जाता है, तो रंग डालें। डाई पाउडर होने पर आपको मिश्रण को हल करने के लिए पुराने रसोई के बर्तन का उपयोग करना पड़ सकता है। जबकि डाई अभी भी बहुत गर्म है, कंटेनर में छड़ी डालें ताकि यह पूरी तरह डाई द्वारा कवर किया गया हो। कुछ ही मिनटों में क्लब को पूरी तरह रंग का अधिग्रहण करना चाहिए था। गर्म डाई है, तेज स्टिक का दाग होगा। रंगाई के नियमों में से एक भी याद रखें: यदि आप स्टिक को एक से अधिक रंग से डाईंगे, तो सुनिश्चित करें कि यह सभी के सबसे स्पष्ट है।
  • डाई टू लैक्रोस हेड स्टेप 4 नामक छवि



    4
    जब छड़ी के रंग आप चाहते हैं, तो इसे कंटेनर से हटा दें और सिंक में तुरंत बर्फ के पानी में विसर्जित करें। इससे किसी भी बचे हुए डाई को धोना पड़ेगा, जो आपके घर का कालीन या अपने कपड़े को छेड़ सकता है यह छड़ी को भी भर देता है, जिसका अर्थ है कि जब आप इसे छूते हैं तो डाई उस से अलग नहीं होगा। छड़ी को धोने के बाद, इसे 5 से 10 मिनट के लिए डाई में डाल दें। यह कलर कलर बना देता है, इसलिए यह फीका नहीं करता है। क्लबहेड को ठंडे पानी में फिर से कुल्ला, और जब आप इसे सूखते हैं, तो इसे फ्रीजर में लगभग 25 मिनट के लिए रखें। ऐसा इसलिए है कि यदि आप छड़ी या चिप को चिपकते हैं, तो मूल रंग नहीं दिखता, लेकिन डाई का रंग। यदि आप एक विशेष डिजाइन बनाने के लिए डक्ट टेप के साथ छड़ी को मुखौटा लगाते हैं, तो पानी में छड़ी छोड़कर टेप को निकालने में बहुत आसान हो जाएगा।
  • Video: आपका पहला लैक्रोस प्रमुख डाई करने के लिए कैसे

    डाई टू लैक्रोस हेड चरण 5 नामक छवि
    5
    इस बिंदु पर, आप एक कपड़े के साथ छड़ी सूख सकते हैं। यदि आप एक रंग की अपनी छड़ी डाई जा रहे हैं, तो आप चिपकने वाली टेप को निकाल सकते हैं, यदि आप इसका इस्तेमाल सफेद रंग के कुछ हिस्सों को रखने के लिए करते हैं, और यदि आप एक ठोस रंग डालना चाहते हैं तो आप स्ट्रिंग वापस रख सकते हैं खेल जाओ
  • डाई टू लैक्रोस हेड चरण 6 नामक छवि
    6
    यदि आप एक और रंग की छड़ी डाई जा रहे हैं, तो आपको चिपकने वाली टेप को छोड़ देना चाहिए जो आपने शुरूआत में छड़ी के सफेद हिस्सों को बनाए रखने में रखा है। अब आपको सिर्फ रंगे हुए रंग की छड़ी के हिस्सों को कवर करने के लिए अधिक टेप लगाएं। दोबारा 1 से 4 चरणों को फिर से दोहराएं, लेकिन इस समय एक गहरा रंग टिंट का उपयोग करें। अपने खुद के शैली के लिए एक डिजाइन पागल के साथ एक छड़ी बनाने के लिए अपनी कल्पना के साथ आप चाहते हैं सब कुछ आवंटित करने के लिए स्वतंत्र रहें
  • युक्तियाँ

    • नीचे कस्टम डाइंग और उन्हें कैसे बनाने के विवरण के लिए कुछ विचार हैं
    • कंफ़ेद्दी: यह एक रंग है जो हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रिय हो गया है क्योंकि यह बनाना आसान है और शानदार लग रहा है जब यह खत्म हो जाता है। चिपकने वाली टेप से छोटे आकार के किसी भी प्रकार काट और उन्हें छड़ी (त्रिकोण, मंडल, वर्ग, आदि) पर रखें। फिर, हल्की नीले, पीले, लाल, नारंगी या नीयन हरे जैसे हल्के रंग के साथ छड़ी डाई! फिर, जब आप इसे एक बार रंगे करते हैं, तो स्टिक को अधिक आकृतियों के साथ कवर करें और यह एक गहरा रंग डाइज करें, जैसे कि राजा ब्लू, फ़ॉरेस्ट हरे, ब्लैक जब आप आकृतियों को हटा देते हैं, तो आपको सफेद कंफ़ेद्दी के साथ एक स्टिक होगा और आपने जो भी रंग चुना है। यदि आप चिपकने वाला टेप गर्मी नहीं करते हैं तो संभव है कि कुछ रंग सफेद भागों में स्थानांतरित हो जाए, और यह कभी-कभी बहुत अच्छा लग रहा है। आप अनियमित पक्षों के लिए इसे काटने के बजाय चिपकने वाली टेप को फाड़ सकते हैं यदि आप इसे करने के लिए कपड़ा चिपकने वाली टेप का उपयोग करते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा प्रभाव होगा यह ज्ञात है कि लोग सभी प्रकार के रिबन के साथ कंफ़ेद्दी बनाते हैं, यह एक बहुत आसान रंग है जिसके साथ आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर सकते हैं!
    • टीम रंगाई: यह एक क्लासिक डिजाइन है जिसमें अक्षरों का उपयोग आपके नाम, आपकी टीम, आपकी संख्या या जो भी आप क्लब पर करना चाहते हैं और रंग के आधार को डाई जाने के लिए किया जाता है, जिससे कोनों में एक सफेद रिबन निकलते हैं आधार फिर बाकी की छड़ी एक और रंग में रंगा हुआ है। यह आधार के किनारे को कवर करने और छिलके में डुबोकर केवल छड़ी के आधार के द्वारा किया जाता है तब, जब आपने शीर्ष भाग को रंग दिया है, तो स्टिक को दाएं ओर ऊपर की ओर मोड़ो और उसके आधे हिस्से को एक अलग रंग के नीचे दबाएं।
    • विचित्र: एक रंग को दूसरे में धब्बा करने के लिए जब आप आराम से डाई करते हैं, तो आप डाई के छिलके का एक हिस्सा आसानी से रख सकते हैं। इस तरह से एक हिस्सा अपने वर्तमान रंग के बने रहेगा और शेष अन्य रंगों में मिट जाएगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक सफेद लैक्रोस क्लब के सिर
    • डाई (तरल या पाउडर के रूप में अधिमानतः रीट डाई)
    • क्लब के सिर को रंगाई के लिए एक कंटेनर उबलते पानी की गर्मी का सामना करने के लिए पर्याप्त कंटेनर का उपयोग करें और पर्याप्त पर्याप्त है। कुछ विकल्प एक पुराने पैन हो सकते हैं जो आप अपने परिवार या चांदी के रंग कंटेनरों में उपयोग नहीं कर रहे हैं जो क्लबहेड फिट करने के लिए काफी गहराई से हैं।
    • यदि आप किसी प्रकार का डिज़ाइन बनाने की योजना बना रहे हैं और आप अपने क्लबहेड को एक ठोस रंग से कुछ अलग करने के लिए जा रहे हैं, तो आपको निम्नलिखित में से कुछ चीजों की आवश्यकता होगी।
    • चिपकने वाला कपड़ा या बिजली टेप
    • रेज़र ब्लेड या कैंची को चिपकने वाली टेप में कटौती करने के लिए
    • स्वयं चिपकने वाला पत्र और संख्या पानी के लिए प्रतिरोधी
    • रबर बंदूक
    • लालटेन
    • खाना पकाने के प्रकार PAM के लिए स्प्रे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com