ekterya.com

साइकिल पर स्लिपस्ट्रीम का उपयोग कैसे करें

स्लिपस्ट्रीम एक ऐसी चाल है जिसमें साइकिल चालक एक ही पंक्ति में जाते हैं जिससे कि हवा के पीछे अन्य लोगों को अवरुद्ध कर दिया जाता है और आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ता है।

चरणों

एक बाइक चरण 1 पर ड्राफ्ट शीर्षक वाली छवि
1
समझें कि "वायुगतिकी" कुंजी है
  • Video: Yamaha R6 VS Suzuki GSX-R 600 Cual es mejor moto ?

    एक बाइक चरण 2 पर ड्राफ़्ट शीर्षक वाली छवि
    2
    उन लोगों को बताएं कि आपको लगता है कि उन्हें स्लिपस्ट्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। पता करें कि कौन पहले जाएगा और प्रत्येक अंतराल की अवधि
  • एक बाइक चरण 3 पर ड्राफ़्ट शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने आप को स्थिति में रखें नेता के बाद के लोग सीधे उसके पीछे और 0.5 से 1 मीटर पीछे रहना चाहिए, जिससे कि नेता ने किसी भी तेज मोड़ या ब्रेकिंग कर ली हो, उसके पीछे वाले लोगों को प्रतिक्रिया देने का समय होगा। एक और अधिक कुशल स्थिति (स्लिपस्ट्रीम के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए) अपने सामने वाले पहिया और नेता के रियर व्हील के बीच कुछ सेंटीमीटर के अंतराल बनाना है, लेकिन 0.5 मीटर की दूरी पर है। उदाहरण के लिए, यदि कोई सिरबाज़ी है, तो अपने सामने वाले पहिया की स्थिति बनाएं ताकि वह थोड़ा पीछे के पहिये के पक्ष में हो, इसके पीछे सीधे नहीं। वास्तव में, पहियों भी कई सेंटीमीटर (जब एक तरफ से देखा जाता है) द्वारा `ओवरलैप` कर सकता है ऊपर दी गई तस्वीर इस तकनीक को दर्शाती है, दूसरा व्यक्ति स्टार्टर के पीछे एक पैर से कम है, लेकिन चरण के बाहर कई सेंटीमीटर तक।
  • एक बाइक चरण 4 पर ड्राफ्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    स्थिति बदलें नेता (यानी, सामने वाले व्यक्ति) से संकेत मिलता है कि वह पीछे छोड़ने वाला है और फिर समूह को साफ़ करने के लिए एक या दो मजबूत पैडल दे सकता है (यदि कोई व्यक्ति उसके पीछे के पहिया को ओवरलैप करता है)। फिर यह तेजी से बाएं या दाएं बंद कर देगा और फिर गति को कम कर दें या रेखा के पीछे आगे बढ़ें। नए नेता को पहले ही उसी गति से जारी रहना चाहिए या उसे थोड़ा बदलना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अगर हवा एक सीधी रेखा के अलावा एक कोण के खिलाफ आती है, तो पीछे के पायलट नेता के पीछे एक कदम बना सकते हैं, जो मुंह को छोड़ देता है उदाहरण के लिए, यदि आपकी लाइन आम तौर पर 12:00 के आसपास यात्रा करती है, लेकिन बैकवाश या साइड वायु 2:00 बजे तक पहुंच जाती है, तो यह कदम 7:00 बजे तक नेता से कोण पर होना चाहिए। यह रियर पायलटों की रक्षा करता है, दोनों आगे हवा, और साथ ही दांता हुआ हवा।
    • अपने सामने ड्राइवर के रियर व्हील पर नज़र रखें और सड़क पर भी एक। ब्रेक के आसपास देखने के लिए एक अच्छी जगह है, इससे आप कई मीटर आगे देख सकते हैं, साथ ही यह भी देखें कि क्या साइकिल चालक अपने ब्रेक का उपयोग करता है।
    • जब आप धीरे धीरे चलते हैं (उदाहरण के लिए, चोटी पर) और बहुत अधिक प्रभावी होते हैं, तो स्लिपस्ट्रीम नाटकीय रूप से कम प्रभावी होता है (उदाहरण के लिए, डाउनहिल)। यही कारण है कि स्लीपस्ट्रीम का उपयोग पर्वत बाइकिंग में बहुत कम होता है, क्योंकि यह इलाके और पहाड़ियों की वजह से अधिक धीरे-धीरे यात्रा करता है।
    • एक समूह के बीच में एक साइकिल चालक पहले साइकिल चालक की तुलना में 60% कम ऊर्जा का उपयोग कर सकता है।
    • जब आप इसे छोड़ते हैं तब लय लाइन से मिलान करना बहुत कठिन होता है एक प्रतिस्पर्धी स्थिति में, आप अपनी ऊर्जा का संरक्षण करने के लिए जितना संभव हो उतना स्लिपस्ट्रीम का उपयोग करना चुन सकते हैं।
    • अगर आपके पक्ष में हवा आपसे तेज़ी से चलता है तो आपको स्लिपस्ट्रीम का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है
    • स्लिपस्ट्रीम लाइन में दूसरा चालक अग्रणी साइकिल चालक की तुलना में लगभग 23% कम ऊर्जा का उपयोग करता है, तीसरे और बाद के पायलटों को पहली साइकिल चालक की तुलना में 33% कम ऊर्जा का उपयोग होता है। ये आंकड़े लाइन की गति, हवा के कोण और झुकाव से प्रभावित होते हैं।
    • जब समूह में कोई व्यक्ति सोचता है कि उनके पास पर्याप्त ऊर्जा है, तो वे शेष समूह के आगे जाने के लिए अधिक त्वरण करने की कोशिश करेंगे। हालांकि, एक गैर-प्रतिस्पर्धी ताल लाइन में, यह समूह के लिए कष्टप्रद हो सकता है।
    • जब आप किसी के पीछे हैं, तो आपको थोड़ा गर्म महसूस होगा।
    • जैसा कि आप किसी समूह या स्लिपस्ट्रीम में चलते हैं, आसानी से जाने की कोशिश करें, और गति में अचानक परिवर्तन से बचें जिससे कि लाइन को कुशलता से चलने में मदद करें।

    चेतावनी

    • अगर किसी चालक के सामने का पहिया (पूंछ प्रकाश) दूसरे के रियर व्हील को हिटता है, तो पीछे के प्रकाश को टक्कर होने की अधिक संभावना है।
    • पैलोटन के साथ बहुत ही बातचीत करें। जब एक बाधा आती है और / या इसे इंगित करता है तो लय लाइन पर चिल्लाओ। तीव्र संकेत या गति में अचानक परिवर्तन (विशेष रूप से मंदी) को इंगित करने के लिए हाथ संकेतों का उपयोग करें। अपने कानों में हवा की शक्ति के साथ, लाइन के पीछे अन्य पायलटों की चेतावनियों को दोहराने के लिए भी महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, 16 साइकिल चालकों के समूह में, ताल ताल के पीछे के आधे भाग में रनर की चेतावनियां नहीं सुन सकती हैं। इसलिए, नेता से लेकर 14 वें साइकिल चालक तक के सभी सवार चाहते हैं कि चेतावनी को दोहराया जाए ताकि लाइन पर मौजूद अन्य लोगों को पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है।
    • एक साइकिल की सवारी करते समय हेल्मेट का उपयोग हमेशा एक अच्छा विचार होता है। स्लिपस्ट्रीम एक उन्नत तकनीक है और अगर आप दूसरों के बीच सहज ड्राइविंग महसूस नहीं करते हैं, तो कृपया ऐसा करने से रोकें जब तक आप आराम से नहीं महसूस करते, चाहे आप हेलमेट पहनते हों
    • एक समय परीक्षण बाइक पर स्लिपस्ट्रीम का उपयोग न करें जब तक आप और आपकी टीम बहुत कुशल न हो। समय परीक्षण बाइक अच्छी तरह से पैंतरेबाज़ी नहीं करते और आम तौर पर ब्रेक तक आसानी से पहुंच नहीं होती (जब तक आपके एरोबार पर कोई आपातकालीन ब्रेक न हो
    • चूंकि साइकिल चालक हमेशा ऐसा करते समय काफी तंग होते हैं, इसलिए क्रैश न करना बहुत सावधान रहें। सामने के ब्रेक को हर समय हल्का हल्का करने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप धीमा या बंद होने के बजाय अचानक अपनी गति को समायोजित कर सकें। आप पाएंगे कि स्लिपस्ट्रीम प्रभाव आपको नेता के रूप में लगभग एक ही गति से यात्रा करने की अनुमति देगा, भले ही वह बहुत कठिन प्रयास कर रहे हों स्विंग गति को समायोजित करने के लिए एक और तरीका है अचानक नेता का पहिया से दूर मोड़ और अपने आप हवा के खिलाफ रखने और आप खो देंगे कई किमी / एच लेकिन आप यह भी लाइन लय में अपनी जगह खो सकते हैं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com