ekterya.com

रॉक क्लाइम्बिंग जिम का उपयोग कैसे करें

चाहे आप हमेशा रॉक क्लाइम्बिंग के बारे में उत्सुक रहे हों या सिर्फ अपने संपूर्ण शरीर को प्रशिक्षित करने के लिए एक रचनात्मक तरीके की तलाश करें, आप एक इनडोर रॉक क्लाइम्बिंग जिम में जा सकते हैं। जबकि रॉक क्लाइम्बिंग काफी खतरनाक हो सकता है, इनडोर जिम एक अभ्यास का अभ्यास करने और एक नियंत्रित वातावरण में बुनियादी चढ़ाई कौशल सीखने का एक अच्छा तरीका है। रॉक क्लाइंबिंग जिम का उपयोग करने के लिए, आपको पहले बुनियादी सुरक्षा पता होना चाहिए। एक बार तैयार हो जाने पर, जिम स्टाफ या अनुभवी पर्वतारोहियों के साथ काम करने के लिए सत्र की योजना बनाएं जिससे आप अपनी चढ़ाई तकनीक में सुधार के रूप में आपको ताकत और धीरज बनाने में मदद करेंगे।

चरणों

भाग 1

अपने आप को सुरक्षित रूप से तैयार करें
एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 1 का उपयोग करें चित्र
1
ढीले कपड़े चुनें जब आप विशेष रूप से चढ़ाई करने के लिए तैयार किए गए कपड़े खरीद सकते हैं, तो किसी भी नियमित प्रशिक्षण वाले कपड़े आमतौर पर रॉक क्लाइम्बिंग जिम में उपयोग के लिए ठीक होंगे। एक पूर्ण पैमाने पर चढ़ाई अलमारी में निवेश करने की कोई आवश्यकता नहीं है, खासकर यदि आप एक स्थानीय चढ़ाई जिम की कोशिश कर रहे हैं आपके कपड़े को अच्छी तरह से फिट होना चाहिए (जब आप स्केल करते समय एक पट्टा फिट नहीं कर सकते), लेकिन पूरी तरह से आंदोलन की अनुमति देने के लिए इसे ढीला होना चाहिए।
  • यदि आप लंबी पैंट या लंबी आस्तीन पहनने जा रहे हैं, तो उन्हें आपके टखनों या कलाई के करीब रहना चाहिए।
  • ठगना और अन्य त्वचा के विघटन को रोकने के लिए नमी अवशोषित कपड़े का उपयोग करें।
  • जबकि कुछ लोग इनडोर चढ़ाई के लिए शॉर्ट्स पहने आरामदायक होते हैं, ध्यान रखें कि दोहन उन्हें चढ़ाई कर सकती है नम्रता के कारणों के लिए, आप पैंटालोन या कैप्री पैंट पहनना पसंद कर सकते हैं, या शीर्ष पर शॉर्ट्स के साथ लेगिंग
  • यह सिफारिश की जाती है कि आप चढ़ाई करने वाले जूते पहनते हैं, लेकिन ज्यादातर जिम में आम स्नीकर्स या चलने वाले जूते अच्छी तरह से काम करेंगे। कई जिमों में आप अन्य उपकरणों के अलावा जूते किराए पर भी अनुमति देते हैं
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 2 का उपयोग करें चित्र
    2
    यह ब्लॉक चढ़ाई के साथ शुरू होता है (जिसे "बोल्डरिंग" भी कहा जाता है)। यदि आपके पास रॉक क्लाइम्बिंग का अनुभव नहीं है, तो ब्लॉक में चढ़ना आपके लिए कम डरा देता है चढ़ाई की इस शैली में छोटी दीवारें शामिल हैं और किसी भी दोहन या अन्य उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है
  • ब्लॉक चढ़ाई की दीवारों के नीचे फर्श आपको गिरने के लिए मोटी पैडिंग के साथ कवर किया जाता है यदि आप गिर जाते हैं
  • उपकरणों की कमी के कारण, ब्लॉक चढ़ाई रॉक क्लाइम्बिंग के खेल के लिए एक शानदार परिचय हो सकता है और आप अपनी गति से अधिक उन्नत चढ़ाई पर काम करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • बोल्डर चढ़ाई भी आपके लिए अधिक आकर्षक हो सकती है अगर आपको ऊंचाइयों से डर लगता है।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    व्यायामशाला द्वारा दी जाने वाली सुरक्षा कक्षाएं लें अधिकांश जिम एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो आपको समुद्री मील बांधने और उपकरण का उपयोग करने के लिए सिखाता है। वे आपको महत्वपूर्ण सुरक्षा जानकारी प्रदान करेंगे आपको चढ़ाई करने की अनुमति होने से पहले आपको एक बुनियादी सुरक्षा परीक्षा दी जा सकती है
  • इन सबक में से कई बीमा से संबंधित हैं यदि आप ब्लॉक में स्केल करने जा रहे हैं, तो आपको दीवार पर ढीले होने से पहले संभवतः आपको कम से कम अनुदेश प्राप्त होगा।
  • आपको दिए गए किसी भी सामग्री को ध्यानपूर्वक पढ़ें और जिम कर्मचारियों पर ध्यान दें जब वे उपकरण और तकनीकों के उपयोग की व्याख्या करते हैं। पूछें अगर आपके पास कोई सवाल है या बोलें, अगर आपको कोई चिंता है, और मूर्खतापूर्ण लगने के बारे में चिंता न करें स्टाफ जानता है कि आप सीखने के लिए वहां हैं, और चढ़ाई की अधिक सुरक्षा संचार एवं भरोसे के बीच विश्वास पर निर्भर करती है
  • चढ़ाई शुरू करने से पहले टीम के साथ अपने आप को गाँठें और परिचित कराएं। यदि आप दोहन के साथ असहज महसूस करते हैं, तो कर्मचारियों को समायोजित करने के लिए किसी से बात करें या आपको यह सिखाने के लिए कि यह कैसे करना है।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 4 का प्रयोग करें चित्र
    4
    शब्दावली सीखने के लिए कर्मचारियों से बात करें किसी भी खेल या अनुशासन की तरह, रॉक क्लाइम्बिंग में कई शब्द और वाक्यांश होते हैं जो आपके लिए पूरी तरह से अनजान हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप उन शब्दों को सुन सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं, लेकिन उनको कुछ विशेष रूप से रॉक क्लाइम्बिंग से संबंधित कुछ संकेत करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • यदि आपको कुछ समझ में नहीं आता है या यदि संदर्भ में समझ में नहीं आता है, तो इसका अर्थ पूछें। जिम स्टाफ समझता है कि आप एक शुरुआत कर रहे हैं और "अनुवाद" या उन शर्तों को परिभाषित करने में खुशी होगी जो आपके लिए अपरिचित हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अन्य संदर्भों में "भेजें" शब्द से परिचित हो सकते हैं, लेकिन रॉक क्लाइम्बिंग में इसका मतलब है कि आप गिरने के बिना जमीन से एक मार्ग पर चढ़ गए हैं। यदि आप इसे अपना पहला प्रयास करते हैं, तो इसे "फ्लैश" कहा जाता है
  • जब पर्वतारोहियों या जिम स्टाफ "बीटा" के बारे में बात करते हैं, तो वे एक चढ़ाई के बारे में बुनियादी जानकारी, जैसे कि कठिनाई, लंबाई या शैली, के साथ-साथ सफलतापूर्वक इसे कैसे पूरा करें, इसके सुझावों के साथ देखें बीटा आपको चढ़ाई शुरू करने से पहले अपने चढ़ाई की मानसिक रूप से योजना में मदद करता है।
  • यदि आप "रॉक जूते" के बारे में बात कर रहे हैं, तो वे विशिष्ट समर्थन और हल्के चढ़ाई वाले जूतों को देखेंगे, पैर समर्थन बिंदुओं पर एक बेहतर पकड़ के लिए चिपचिपा रबड़ से बने फ्लैट एकमात्र के साथ।
  • रॉक क्लाइम्बिंग जिम का उपयोग करें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5

    Video: Really Amazing Kids Playground Fun Playtime With Max on Twisted Slides Children Play in Real Life

    इसमें मार्गों और वर्गीकरण शामिल हैं रॉक क्लाइम्बिंग जिम की दीवारों पर मार्गों को पहचानने के लिए एक रंगीन टेप के साथ चिह्नित किया गया है। इन मार्गों में से प्रत्येक को एक मानक वर्गीकरण प्रणाली के आधार पर वर्गीकृत किया गया है, इसलिए आप उस मार्ग का चयन कर सकते हैं जो आपके कौशल स्तर से सबसे अच्छी तरह से मेल खाती है।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में, योसेमाइट दशमलव प्रणाली का उपयोग किया जाता है। सिस्टम 5.0 पर शुरू होता है और दशमलव जितना अधिक होता है, उतना ही अधिक कठिन वृद्धि होती है। प्रणाली खुली है, इसलिए सिद्धांत रूप में 5.30 या 5.50 का मार्ग भी हो सकता है, लेकिन अधिकांश अधिक कठिन जिमों में 5.15 का मार्ग होगा।
  • यदि आप किसी दूसरे देश में एक चट्टान चढ़ाई जिम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो यह पूछना सुनिश्चित करें कि वे किस वर्गीकरण प्रणाली का इस्तेमाल करते हैं ताकि आप को बेहतर तरीके से समझें कि आपका मार्ग कैसे चुन सकता है।
  • जिस मार्ग में मार्ग प्रणाली तैयार की जाती है वह आपको उस रंग का चयन करने की अनुमति देता है जो आपके इच्छित मार्ग से मेल खाती है और फिर आप केवल हाथ और उस रिबन रंग से चिह्नित पैर का उपयोग कर मार्ग को पूरा कर सकते हैं।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 6 का प्रयोग करें चित्र
    6
    चढ़ाई करने के लिए उपकरण खरीदें या किराए पर लें अधिकांश रॉक क्लाइम्बिंग जिम में आपके पास एक छोटे से अतिरिक्त शुल्क के लिए किराए पर उपलब्ध सभी उपकरण होंगे। हालांकि, यदि आप नियमित रूप से जिम चट्टान चढ़ाई का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो यह अपने स्वयं के उपकरण खरीदने के लिए अधिक लाभदायक हो सकता है
  • जिस चट्टान पर चढ़ने वाला जिम आप यात्रा करते हैं, वह अपना खुद का स्टोर हो सकता है, जहां आप अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए उपकरण खरीद सकते हैं। आप आउटडोर खेल में या यहां तक ​​कि सामान के सामानों में सामान्य रूप से स्टोर्स में रॉक क्लाइम्बिंग उपकरण भी पा सकते हैं।
  • अपने उपकरण खरीदने के फायदों में से एक यह है कि आप इसे अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं और हर बार जब आप स्केल पर जाते हैं तो आपको इसे समायोजित करने में समय बर्बाद नहीं करना होगा।
  • यदि आप बाहरी चढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपना खुद का उपकरण खरीदना होगा। अनुभवी पर्वतारोहियों और जिम कर्मचारियों से बात करें कि आप के पास सबसे अच्छी जगहों की खोज करें जो आपको आवश्यक उपकरणों को बेचते हैं।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम के प्रयोग का शीर्षक चित्र 7
    7
    पार्टनर ढूंढें यदि आपने रॉक क्लाइम्बिंग का अभ्यास करने का फैसला किया है, तो आपको किसी के साथ चढ़ाई करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप रस्सी चढ़ाई करने का निर्णय लेते हैं, तो आप हर बार जब भी ऊपर जा सकते हैं तो कर्मचारियों की मदद के लिए भुगतान करने के बजाय आपको अपना स्वयं का साझेदार बनाना होगा।
  • चढ़ाई जिम में से अधिकांश के लिए उन्हें चढ़ाई करने की अनुमति से पहले बीमा वर्ग लेना आवश्यक है, भले ही आपका पार्टनर केवल आपको आश्वासन देगा और चढ़ाई नहीं करेगा।
  • एक अच्छा साथी की भूमिका का हिस्सा आपको मार्गदर्शन करने में मदद करना है, इसलिए किसी साथी का चयन करना उपयोगी है, जो रॉक क्लाइम्बिंग के खेल में भी दिलचस्पी है, भले ही आप घर के अंदर चढ़ने की योजना न करें।
  • ट्रस्ट हासिल करने में भी एक बड़ा कारक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका साथी आपका विश्वास है, खासकर यदि आपके पास चट्टान चढ़ाई के साथ कम अनुभव है यदि आप चढ़ाई जिम में किसी से संपर्क करते हैं जिसमें बहुत अधिक अनुभव होता है, तो आप यह भरोसा कर सकते हैं कि वह आपकी मदद करने और आपको सुरक्षित रखने के लिए उस अनुभव का उपयोग करेगा।
  • भाग 2

    प्रतिरोध बढ़ाएं

    Video: Max Playing at 3 Kids Playgrounds in one Park Fun Video For Children with Cute Boy Max Life Bambini

    एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1



    यह ऊपर जाने के बजाय सीमाएं जब आप रॉक क्लाइम्बिंग के बारे में सोचते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि जब तक आप ऊपरी तक नहीं पहुंच जाते तब तक ऊपर चढ़ने का मतलब है। हालांकि, यदि आप लगभग एक ही ऊंचाई पर जिम के चारों ओर जा रहे हैं, तो आप अधिक प्रतिरोध विकसित करने में मदद कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप जिम के आसपास घूमते हैं, अपने आंदोलनों को निरंतर बनाने की कोशिश करें आपको तेजी लाने की ज़रूरत नहीं है, और यदि कोई भी आंदोलन चुनौतीपूर्ण या आसान है, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप लगातार गति में हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप उचित तकनीक का उपयोग करें आपका लक्ष्य आपके शरीर के साथ एक झाड़ू नहीं करना चाहिए, बल्कि अपनी मांसपेशियों को लंबे समय तक चढ़ने के आंदोलनों को ठीक से करने के लिए करना चाहिए।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समय अपने सत्र जब आप प्रतिरोध विकसित करते हैं, तो समय को तेज करने के बारे में नहीं है, लेकिन जब तक आप अच्छी तकनीक और फार्म के साथ दीवार पर रह सकते हैं धीरे-धीरे आप प्रत्येक सत्र की दीवार पर समय की मात्रा बढ़ाकर प्रतिरोध का विकास करें।
  • 10 से 15 मिनट के छोटे सत्रों के साथ शुरू करें, खासकर यदि आप चढ़ाई रॉक करने के लिए नए हों 2 या 3 सत्रों के लिए समय की अवधि बनाएं और फिर कुछ मिनट जोड़ें।
  • अपनी तकनीक और निरंतर आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करें - आप उस समय के रूप में तेजी से या दूर तक जाने पर नहीं
  • Video: GIANT FUN AMAZING KIDS PLAYGROUND Cute Max Plays in Real Life at Children's Playground For Kids

    एक रॉक क्लाइंबिंग जिम के 10 नाम का चित्र देखें
    3
    यह ब्लॉक चढ़ाई में दौड़ बनाने के लिए होता है एक बार जब आप उचित तकनीक के साथ निरंतर आंदोलन में महारत हासिल कर लेते हैं, तो अपने ब्लॉक को जितनी जल्दी हो सके मार्गों को पूरा करके अगले स्तर तक चढ़ कर।
  • सबसे आसान मार्गों से प्रारंभ करें और कठिनाई का रास्ता बना लें अंतरालों पर कम मार्ग प्रदर्शन करना यह प्रशिक्षण उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (विशेषकर यदि आप अपने चढ़ाई के बीच अन्य अभ्यासों के अंतराल जोड़ते हैं) के समान बनाता है।
  • उच्च तीव्रता वाली गतिविधि के छोटे फटने से आपको मांसपेशियों को विकसित करने में मदद मिलेगी, और आपके व्यायाम की उच्च तीव्रता समय के साथ आपकी पेशी धीरज बढ़ाने में आपकी मदद करेगी।
  • पथ का अनुसरण करने की मानसिक चुनौती (निरंतर और जितनी तेज़ तेज़ी से आगे बढ़ते हुए) भी लंबे समय के लिए निरंतर एकाग्रता के लिए आवश्यक ध्यान को विकसित करने में मदद करता है।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम का उपयोग करें चित्र शीर्षक 11
    4
    रस्सी चढ़ाई के साथ कार्डियोवास्कुलर धीरज विकसित करना। रस्सी के साथ चढ़ाई करने के लिए एक साझेदार की आवश्यकता होती है जो आपको चढ़ाई करने से पहले सुरक्षित होती है। ऊपर से 15 मीटर (50 फुट) के ऊपर के विचार मांसपेशियों और कार्डियोवास्कुलर धीरज में अंतिम रूप हो सकते हैं। इसे एक चट्टान चढ़ाई मैराथन के रूप में सोचो
  • सामान्य रूप से, आप रस्सी चढ़ाई करने से पहले ब्लॉक चढ़ने में एक ठोस आधार चाहते हैं। आपको अपनी मांसपेशियों में विशेष रूप से अपने अग्रभागों और अपनी पकड़ ताकत में शक्ति विकसित करना है
  • यदि यह आपकी पहली बार है, तो आप महसूस करेंगे कि ऊपरी शरीर की मांसपेशियों में शरीर के निचले हिस्से से कड़ी मेहनत होती है। अधिकांश शुरुआती की प्रवृत्ति को अपने शरीर के निचले हिस्से का इस्तेमाल करने की बजाए उठने की कोशिश करना है।
  • जैसा कि आप और अधिक अभ्यास करते हैं, रस्सी चढ़ाई एक तीव्र प्रतिरोध व्यायाम बन जाएगा क्योंकि आप समान रूप से काम करते हैं और आपके पूरे शरीर को परिस्थित करते हैं।
  • ध्यान रखें कि अधिकांश रॉक क्लाइम्बिंग जिम में यह आवश्यक है कि आप प्रशिक्षण पूरा करें और अतिरिक्त परीक्षण करें, इससे पहले कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए अनुमति दें।
  • भाग 3

    शक्ति विकसित करें
    एक रॉक क्लाइंबिंग जिम का उपयोग करें चित्र जिसका शीर्षक चरण 12
    1
    परिसर बोर्डों पर अभ्यास करें कैम्पस बोर्डों में बोर्ड पर एक सीढ़ी पर चढ़ाई करने की आवश्यकता होती है, जिसमें आपके शरीर के ऊपरी भाग का इस्तेमाल होता है क्योंकि आपके पैर स्वतंत्र रूप से स्विंग होते हैं। गुरुत्वाकर्षण और प्रतिरोध के रूप में आपके शरीर का वजन का उपयोग करते हुए, परिसर बोर्ड आपके ऊपरी शरीर को विकसित करने और पकड़ की ताकत को विकसित करने का एक जबरदस्त तरीका है।
    • कुछ परिसर बोर्ड एक सपाट दीवार से लटकाए जाते हैं, जबकि अन्य कठिन चुनौतियों के लिए थोड़ा झुका हुआ है
    • आप बस परिसर बोर्ड अपलोड कर सकते हैं या आप उनसे आगे बढ़ सकते हैं। यदि आप एक असली चुनौती चाहते हैं, तो एक बॉक्स आकार बनाओ: पक्ष में जाओ, क्रॉस करें, दूसरी तरफ नीचे जाएं और अपने शुरुआती बिंदु को पार करें
    • आप किनारे पर कूद या केवल दो उंगलियों के साथ हथियाने से कठिनाई को बढ़ा सकते हैं।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम का प्रयोग करें चित्र 13
    2
    मल्टीपार्स का उपयोग करें मल्टीप्लेस में विभिन्न प्रकार की पकड़ होती है, जिनमें से प्रत्येक का उपयोग एक अलग प्रकार की पकड़ के अभ्यास के लिए किया जा सकता है। आप इसे कई चढ़ाई जिम में पा सकते हैं वे अपने हाथों और उंगलियों में शक्ति विकसित करने के लिए और अपनी पकड़ की ताकत में सुधार के लिए उपयोग किया जाता है
  • एक गहराई से पकड़ वाली उंगली से अधिक का उपयोग करें, ताकि आप अपनी उंगलियों से लटक रहे हों अपनी मांसपेशियों को अनुबंधित करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप सीधे अपने जोड़ों से नहीं लटकाएं। अपने अंगूठे के नीचे angled या तुला के बजाय, बोर्ड पर अपनी उंगलियों के साथ रुको।
  • कुछ सेकंड के लिए अलग धारण करके पुनरावृत्ति करें, धीरे-धीरे उन सेकंडों की संख्या में वृद्धि जो आप कर सकते हैं चार अंगुलियों की पकड़ से लेकर दो तक आप को कई तरह की पकड़ में रखना चाहिए। आप उंगलियों के विभिन्न संयोजनों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • जब आप अपने आप को कई सेकंड के लिए सफलतापूर्वक लटका सकते हैं, तो वजन बढ़ने पर प्रतिरोध बढ़ जाता है।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि 14
    3
    विभिन्न पकड़ों का अभ्यास करके पकड़ शक्ति का विकास इनडोर चढ़ाई वाली दीवारें वास्तविक आउटडोर चट्टानों के चेहरों पर आपको मिलती हुई पकड़ की अनुकरण करने के लिए विभिन्न ढाला आकारों की एक श्रृंखला का उपयोग करती हैं इन फॉर्मों में से हर एक अलग तरीके से आपकी पकड़ को गालता है, आपके हाथों, कलाई और अग्रिमों में ताकत और लचीलेपन के विकास।
  • न केवल आपको विभिन्न रूपों के साथ अभ्यास करना चाहिए, बल्कि उन्हें अलग-अलग तरीकों से हथियाने का अभ्यास भी करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कई आकृतियों में कटोरे के साथ "जेब" होते हैं, ताकि आपकी उंगलियां उन में फिट हों। यदि आप अपने पूरे हाथ से इन आकृतियों में से किसी एक को पकड़ कर सकते हैं, तो यह आसान हो सकता है, लेकिन यह सिर्फ कुछ दो उंगलियों के साथ कर रही है जिससे आपकी उंगलियों में ताकत बढ़ती है और आपकी पकड़ बढ़ जाती है।
  • आपको चढ़ाई करने वाले बांध भी शामिल करनी चाहिए, जो कि बड़े आकार हैं जिनकी आवश्यकता होती है कि आप अपने हथेली की मांसपेशियों को लगभग सपाट हाथ से पकड़कर अपने शरीर को दीवार के करीब रखते हुए बनाए रखें।
  • अलग-अलग एंजल्स के साथ पकड़ बनाने की कोशिश करें ताकि आप अपने शरीर के वजन को समायोजित करने के लिए इस्तेमाल कर सकें और दीवार के करीब रह सकें।
  • एक रॉक क्लाइंबिंग जिम का उपयोग करें चित्र जिसका शीर्षक चरण 15
    4
    अपने प्रतिरोध को बढ़ावा देने के लिए ब्लॉक में चढ़ने के अंतराल बनाएं यदि आप पहले से ही ब्लॉक चढ़ाई वाली दौड़ कर रहे हैं, तो उन्हें अपने मांसपेशियों के टायर के 5 मिनट के अंतराल के साथ इंटरच्यूट करें। आपकी मांसपेशियों के थके हुए होने के बाद एक दौड़ में दौड़ने वाले ब्लॉक करना, ताकत और साथ ही मांसपेशियों के धीरज का विकास होगा।
  • पुश-अप और पुश-अप अभ्यास कर रहे हैं जो शरीर के ऊपरी भाग में शक्ति और शक्ति का विकास करते हैं।
  • प्लेट्स और पर्वत के चढ़ाई जैसे व्यायाम आपके शरीर के मध्य और निचले हिस्से में शक्ति विकसित करते हैं।
  • 5 मिनट में मार्ग पर चढ़ने के लिए एक ब्लॉक बनाने के लिए खुद को चुनौती दें और तुरंत 5 मिनट तक धक्का-अप और पुश-अप करें। एक और ब्लॉक चढ़ाई मार्ग बनाओ और फिर शरीर या मध्य क्षेत्र जैसे निचले हिस्से, जैसे प्लेटों के काम करने के लिए तत्काल व्यायाम का एक और अंतराल करें। उसके बाद, एक और ब्लॉक चढ़ाई मार्ग बनाओ
  • चेतावनी

    • यदि आप चढ़ाई रॉक करने के लिए नए हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह गतिविधि आपके लिए उपयुक्त है, रॉक क्लाइम्बिंग जिम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके पास कोई चिकित्सा स्थिति है या चोट से उबरने में है
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com