ekterya.com

कैसे minimalist शैली में शिविर के लिए

न्यूनतम शैली में कैंपिंग बेमानी लग सकता है, क्योंकि बहुत से लोग अपने भौतिक जीवन शैली से दूर रहने के लिए डेरा डाले हुए हैं। हालांकि, जब आप इस गतिविधि के प्रेमियों को बेचे जाने वाले सभी कैंपिंग गियर पर विचार करते हैं, तो आप अपने घर में लगभग हर चीज के लिए एक जगह की जगह ले सकते हैं और घर से एक छोटे से महल की स्थापना कर सकते हैं। तुम्हारे साथ काम करने की कृपा क्या है?

कम से कम शैली में शिविर के लिए, मानसिकता उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी आपको ले जाना चाहिए और जितना ज़रूरी है उतना ज़रूरी है कि आप अपने नियमित रूप से दूर रहें, सभी का सबसे मुक्तिपूर्ण पहलू है। कम-से-कम तरीके से डेरा डाले हुए उपभोक्ता कैंपर्स को दिखाएं!

चरणों

जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
आपको जो चीज़ मिलती है, उसके लिए दोबारा इस्तेमाल करने के लिए आपको किस प्रकार प्रकृति प्रदान की जाती है, इसके लिए अनुकूल रहने के लिए तैयार रहना और तैयार करना। न्यूनतम शैली में कैम्पिंग, शिविर उपकरण के रूप में बेची जा रही सुविधाओं की बढ़ती हुई सीमा से बचने के बारे में है। परिभाषा के अनुसार, एक न्यूनतम कैंपर ऐसा नहीं है जो सामग्री पर केंद्रित है। अक्सर यह एक व्यक्ति जो मानता है कि शिविर गियर की दुकानों पर जाकर बहुत कम रुचि एक भारी अनुभव लोड उन सभी अतिरिक्त चीजें है। यह सब उपकरणों के साथ समस्या यह है कि शुरुआत में (आप, क्या पहनने के लिए के बारे में चिंता क्या छोड़ने के लिए, आदि) से अपने अनुभव को लूट है, अपने परिवहन और बलों को ओवरलोड आप अनुभव है कि बजाय दे दें खुद के द्वारा निर्देशित होने की टीम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपके आस-पास के प्राकृतिक चमत्कार आप और अधिक घर पर बातें छोड़ने के लिए और कम लेने के लिए और अधिक क्या आप हाथ पर है के साथ क्या करने के लिए तैयार हैं, तो आप एक अद्भुत अनुभव होगा शिविर एक न्यूनतम तरीके से
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 2 शीर्षक वाला छवि

    Video: Dragnet: Helen Corday / Red Light Bandit / City Hall Bombing

    2
    केवल एक छोटे या मध्यम बैकपैक प्रति कैंपर निरुपित करें। 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को एक बैकपैक साझा करना चाहिए और उनको 10 साल से अधिक उम्र में प्रोत्साहित करना चाहिए। कम बैकपैक्स का मतलब कम वजन है। बैकपैक के भीतर, प्रत्येक व्यक्ति को अपने कपड़े, जूते, टॉयलेटरीज़ (तौलिया सहित), मनोरंजन आइटम और कुछ और जो कि कैंप की स्थापना से सीधे संबंधित नहीं है, को समायोजित करना चाहिए। चुनौती पेश करें और उन्हें बताएं कि कोई और स्थान नहीं है। बड़े backpacks निषेध!
  • यह बुनियादी नियम स्थापित करता है कि अगर कोई व्यक्ति इसे कम करने की इच्छा किए बिना 5 मिनट के लिए अपना बैकपैक नहीं ले सकता, तो वह इसे अपने साथ नहीं ले सकता, बल्कि उसे हल्का करना चाहिए।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    गणना करें कि आपको शिविर में क्या चाहिए। कुछ हफ्तों तक कुछ दिनों तक समस्याओं के बिना जीवित रहने के लिए, आपके लिए आवश्यक मूलभूत विषय में ये शामिल होना चाहिए:
  • आवास: एक तंबू या दो या अधिक तंबू अगर यह एक बड़ा समूह है, प्लस मंजिल के लिए एक tarp यह केवल उन लोगों की मात्रा के लिए पर्याप्त तंबू लेता है जो कि जाएंगे। एक कमरे, एक रसोईघर और किसी भी अन्य कमरे (यदि आप इसे करना चाहते हैं, बेहतर आरक्षित केबिन और कैम्पिंग से बचने के लिए) को स्थापित करने के लिए अतिरिक्त स्टोर लोड करने के लिए आवश्यक नहीं है। आप संभावनाओं की श्रृंखला के लिए एक अतिरिक्त कैनवास भी ले सकते हैं
  • सो रही उपकरण: आपको एक की जरूरत है नींद की थैली प्रति व्यक्ति कूल लोग गर्म स्लीपिंग बैग या एक अतिरिक्त इज़ोटेर्मल कंबल ले सकते हैं।
  • वस्त्र: अपने कपड़े एक बार से अधिक का उपयोग करने के लिए तैयार और कपड़ों की कई परतों को समायोजित तापमान में परिवर्तन को समायोजित करने के (डिओडोरेंट पहनने के लिए मत भूलना)। (आपका यात्रा लंबा होगा? कपड़े धोने का साबुन है कि ठंडे पानी के साथ काम करता है के एक छोटे से बर्तन ले आओ। आप आसानी से एक सिंक में कुछ अंडरवियर धो सकते हैं और तम्बू सूख करने के लिए डाल दिया)।
  • रसोई उपकरण: मूल बातें करने के लिए खुद को सीमित करें एक शिविर स्टोव छोटे (और ईंधन), एक या दो बर्तन, चिमटा और कुछ कटोरे की एक जोड़ी, खाने के बर्तन (किट रसोई), बर्तन, एक तेज चाकू, एक काटने बोर्ड और शराब पीने के लिए कुछ कप। अल्युमीनियम पन्नी कई संभावनाओं के लिए उत्कृष्ट है और यद्यपि एक मेज़पोश उपयोगी हो सकता है, आप पुराने अख़बार का भी उपयोग कर सकते हैं। थोड़ा डिटर्जेंट लाओ (प्राकृतिक पर्यावरण के लिए उपयुक्त) और एक रसोई का कपड़ा. यदि आपके पास डिब्बे हैं, तो आप के साथ एक कैप खोल सकते हैं (यह भी जेब चाकू के साथ आता है) और एक बोतल सलामी बल्लेबाज भी उपयोगी है। आप डेरा डाले हुए स्टोव का उपयोग करने से दूर रह सकते हैं और केवल एक अलाव के साथ खाना बनाते हैं (मैचों को मत भूलें) जब तक आप जानते हैं कि कैम्प फायर बनाने के तरीके उन्होंने लकड़ी को काटने के लिए एक मूल कुल्हाड़ी या समान उपकरण भी किया है।
  • प्रकाश: प्रति व्यक्ति एक टॉर्च यदि नहीं, तो जल्दी से बिस्तर पर जाओ, अंधेरे में बात करें जब तक आप सो जाते हैं और जल्दी उठते हैं आप इसे प्यार करेंगे!
  • मूल बातें: ए कीट से बचाने वाली क्रीम, टॉयलेट पेपर, रस्सी, कचरा बैग, एक छोटी सी सिलाई किट, आवश्यक दवाएं, ए प्राथमिक चिकित्सा किट, एक सनस्क्रीन और शायद एक मच्छर नेट अगर जगह वास्तव में इसकी आवश्यकता है एक और बात को जोड़ने से अधिक है
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गणना क्या है आपको शिविर में ज़रूरत नहीं है। ऐसी कई चीजें हैं जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है, लेकिन लक्जरी कैम्पिंग के लिए पूरक के रूप में बहुत कुछ बढ़ावा देता है। इनमें से कुछ शामिल हैं:
  • कॉफी निर्माताओं और विशेष रूप से डेरा डाले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया कोई अन्य घरेलू उपकरण। क्या आपको सचमुच एस्प्रेसो की आवश्यकता है या क्या आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं प्रकृति में कॉफी?
  • तह टेबल और कुर्सियां एक तह स्टूल उपयोगी हो सकता है, लेकिन घर पर डाइनिंग रूम और बार फर्नेस छोड़ दें। कई शिविरों टेबल और सीटें उपलब्ध कराने और प्रकृति लॉग, स्टंप और अन्य प्राकृतिक वस्तुओं कि अपनी कल्पना बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं प्रदान करता है। और अगर आप एक कुर्सी Thermarest® खरीदते हैं, आप आसानी से अपने सो चटाई एक कुर्सी में बदल सकते हैं और भी है कि कुछ लोगों के लिए overkill है, क्योंकि आप भी एक चट्टान के खिलाफ अपने चटाई का समर्थन कर आराम से बैठ।
  • बड़ी लैंप, हीटर या ऊर्जा जो ऊर्जा के साथ काम करती है यदि आप इन चीजों को पसंद करते हैं, तो शायद एक बेहतर विकल्प है कि आप एक मोबाइल होम किराए पर ले, खासकर यदि आप उपग्रह डिश को अपने साथ ले जाने का प्रयास करें
  • किसी भी लक्जरी आइटम और चीजें जो आपके दादा दादी का उपयोग नहीं करते थे जब वे डेरा डाले हुए थे यह परीक्षा आपको घर पर बहुत सी चीज़ें छोड़ने में मदद करेगी।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    बाथरूम आइटम कम करें आपको बस अपने टूथब्रश की ज़रूरत है, थोड़ा सा टूथपेस्ट (एक ही ट्यूब के साथ सभी ट्यूबों को साझा करें, क्योंकि यह एक ही बाथरूम में अधिक पहुंच योग्य है), साबुन की एक बार, शैम्पू की एक छोटी बोतल (और एक कंडीशनर अगर आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता है) और एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला अपने दांतों के लिए फोस्सिंग उत्कृष्ट है और कई चीजों के लिए आपको टाई करने की ज़रूरत है और बहुत जगह नहीं लेती है आपके बालों को धोने के और भी तरीके हैं, जैसे साबुन या पानी का उपयोग करना या इसे धोने के लिए परेशान न करें - पसंद आपकी है एक चेहरे का तौलिया आपकी आंखों और चेहरे को साफ करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए और जब उनको कोई बौछार उपलब्ध न हो, तो उस सुबह जननांग क्षेत्र के लिए एक होना चाहिए। इसके अलावा, आप दिन के दौरान उन्हें धोकर शुष्क कर सकते हैं। घर केशिका जैल, शरीर और स्नान, इत्र, बाल स्प्रे, बाल, बुलबुला स्नान, शेविंग उपकरण, बालों को हटाने के सामान, आदि के लिए फोम याद रखें कि बहुत जल्द आप शिविर करेंगे और आप प्रकृति, बोनफ़र और पसीना की गंध करेंगे, इसलिए इसे इस्तेमाल करने के लिए बेहतर है।
  • अपने पैरों पर बालियों और बालों से बाल दाढ़ी जाने से पहले और इसके बारे में भूल जाओ। जाहिर है ये थोड़ी बढ़ेगी, लेकिन याद रखें कि आप हैं डेरा डाले हुए और प्राकृतिक जीवन के लिए रिटर्न
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    खाद्य पदार्थों का चयन कम करता है वहाँ सुपरमार्केट में डेरा डाले हुए के लिए भोजन खंड में कई संभावनाएं हैं, लेकिन आप आसानी से कई मसालों, कई डिब्बे और कई पेटू के साथ, भोजन के साथ भी उत्साहित हो सकते हैं डेरा डाले हुए आपने देखा है के लिए कुछ खाना पैक और आप को लगा कि वे बहुत अमीर हो सकता है । क्या आप जानते हैं कि कैंपिंग करते समय काम करता है और यही आवश्यक है, इसके साथ रहें
  • एक छोटी सी किट तैयार करें जिसमें एक छोटी बोतल होती है जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च, मूंगफली या मिर्च पाउडर, का एक छोटा सा जार सोया सॉस और एक बुनियादी खाना पकाने किट के रूप में अपनी पसंद का मसाला।
  • दूध, पानी, रस और बीयर जैसे पेय खरीदने की ज़रूरत है यह कुछ भी नहीं लेना आवश्यक है, लेकिन थोड़ा सा पीने के पानी कार यात्रा के लिए
  • जब आप डेरा डाले हुए हैं ताजा फल और सब्जियां खरीदें आपूर्ति के स्रोत के रूप में स्थानीय खेतों का उपयोग करें
  • कई प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ पैकिंग से बचें सेम के कुछ डिब्बे उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन विभिन्न प्रकार के डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ नहीं हैं
  • उपयोग निर्जलित भोजन आप खाना पकाने के व्यंजनों में निर्जलित सब्जियां जोड़ने के लिए
  • जई और गेहूं के पटाखे अच्छे नाश्ता अनाज बनाते हैं
  • चावल, पास्ता और त्वरित-खाना पकाने वाले अनाज आवश्यक खाद्य पदार्थ हैं
  • चाय बैग और तत्काल कॉफी बैग भी उपयोगी हैं बेशक, आप अपनी कॉफी को अच्छी तरह से प्यार कर सकते हैं, लेकिन आप कैफे में होंगे, कैफे में नहीं।
  • अपनी मछली पकड़ो यदि आप शिकार करना चाहते हैं, तो अपने खुद के भोजन को कानूनी स्थानों में शिकार करें या जगह से ताजा मांस खरीद लें। यह भी ले जाने के लिए उपयोगी है सूखा मांस.
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    मज़ेदार उपकरण चुनने के लिए कड़ी मेहनत करें। यह केवल क्या करता है आप जानते हैं कि आप वास्तव में किस प्रकार का उपयोग करेंगे और न कि आप क्या सोचते हैं कि आप इसका उपयोग कर सकते हैं। कयाक, साइकिल, द फ्लाइंग डिस्क, गेंद, बैडमिंटन सेट, स्कूटर, खिलौने के लिए तैरना, वॉटर पोलो का सेट, वॉलीबॉल नेट, कार्ड गेम, बोर्ड गेम, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और भगवान को पता है कि और क्या, जो सभी जगह लेते हैं और यह आपकी यात्राओं में चिंता का कारण बनता है, क्योंकि आपको यह विचार करना चाहिए कि आप इसे कहां रखेंगे और अगर यह टूटे, खोया या चोरी होने का खतरा हो शांति के साथ शिविर में यह सब कैसे संभव है?
  • न्यूनतर कैंपरों के लिए मजेदार आइटम में शामिल हैं: कार्ड का एक डेक, कहानियों को कहने के लिए एक पासा का खेल, ए फ्लाइंग डिस्क और आपके स्नान सूट
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: RV Books-Secrets Of RVing On Social Security-RVing

    8
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें आपके पास पूरे वर्ष में उन तक पहुंच थी। आपको उन्हें शिविर में लेने की आवश्यकता क्यों है? लैपटॉप गिरने, गंदे होने और पानी से लथपथ होने का जोखिम चलाता है। उसी के साथ होता है आईपैड और शायद पोर्टेबल संगीत खिलाड़ी और प्रकृति के बीच में एक डीवीडी प्लेयर के बारे में क्या? इस स्तर के लिए, यह शिविर के अनुभव को सहन करने की कोशिश करने से ज्यादा कुछ नहीं है। प्रकृति से जुड़े रहें और घर पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को छोड़ें।
  • वार्तालापों को फिर से ढूंढें, कहानियां बताएं, रेत या पृथ्वी पर आकर्षित करें और सितारों का निरीक्षण. इन गतिविधियों में से कोई भी जटिल उपकरण की आवश्यकता नहीं है
  • यह लाना अच्छा है सेलुलर सुरक्षा कारणों के लिए, लेकिन आपको उसे बंद करना होगा यह खेल खेलने के लिए उपयोग करने के लिए जगह नहीं है, अपने ईमेल की जांच करें और इंटरनेट तक पहुंचें (जब तक कि आप अपने तम्बू को कैसे बढ़ाएं)।
  • कैमरा शायद एक अपवाद है जो कुछ भी आप देखते हैं और अपने साथी कैंपरों की खुशी और प्रतिकूलता की खूबसूरती को पंजीकृत करना निश्चित रूप से इसके लायक है।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अनुकूलित करें और अपने बुद्धि का विस्तार करें उन चीजों को करने के नए तरीके जानें, जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था। यह आपकी रचनात्मकता और भावना के लिए अच्छा है बुद्धि. तो, क्या आपको अपने बर्तनों के लिए समर्थन नहीं है? सुधार और चट्टानों और लॉग से एक बनाओ। समय देखने के लिए घड़ी नहीं है? लगता है कि यह समय आपके हाथ का उपयोग कर रहा है। क्या आपके पास मिठाई के लिए कटोरे नहीं हैं? जिन लोगों को आप सूप के लिए इस्तेमाल करते हैं उन्हें धो लें और उन्हें एक ही भोजन के लिए पुन: उपयोग करें। कई चीजें हैं जिनमें आप सुधार और कुशल बन सकते हैं। यह सब न्यूनतम शैली में शिविर का मजेदार और रोमांचक हिस्सा है।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    न्यूनतम शैली में शिविर अनुभव का आनंद लें। यदि आप विलासिता और आराम से वंचित होने की मानसिकता के साथ शिविर में जा रहे हैं, तो यह संभावना नहीं है कि आप मज़ेदार होंगे। दूसरी ओर, यदि आपके पास मानसिकता है कि आपके पास जीवित रहने के लिए पर्याप्त है, साथ ही कुछ मनोरंजन आइटम हैं और यह कि यात्रा का सही उद्देश्य प्रकृति और अपनी बुद्धि का पुन: पता चलता है, यात्रा सुखद होगा और एक चुनौती स्वस्थ और संतोषजनक आप बहुत कुछ सीखेंगे और आप अपने और अपने साथी कैंपरों के बारे में चीजों की खोज करेंगे जिन्हें आप पहले नहीं जानते थे और ऐसा कुछ है जो कैंपिंग टीम आपको कभी नहीं दे पाएगा।
  • युक्तियाँ

    • एक चेकलिस्ट का पालन करें ताकि आप चीजों को अधिभार न दें।
    • आग पर प्रकाश डालें और घर पर एक तम्बू कैसे बढ़ाएं छोड़ने से पहले इस तरह, आप अपनी क्षमताओं में इतनी ज्यादा शक नहीं करेंगे आप छोड़ने से पहले अपने शिविर के स्टोव पर कुछ भोजन भी तैयार कर सकते हैं, लेकिन आम तौर पर जब आप डेरा डाले हुए हैं तो सीखना इतना मुश्किल नहीं है।
    • प्रत्येक डेरा डाले हुए यात्रा के बाद, अपनी डेरा डाले हुए सूची की समीक्षा करें और जो भी सोचा कि आप बेकार थे या उस सूची पर किसी अन्य आइटम के साथ प्रतिस्थापित कर सकते हैं। इस तरह, आप तब तक सूची को परिष्कृत करना जारी रख सकते हैं जब तक कि भविष्य की यात्राओं के लिए आपके पास लगभग सही न्यूनतम कैंपिंग की सूची न हो।
    • कैम्पिंग चेकलिस्ट आपके गंतव्य और मौसम के आधार पर अलग-अलग होंगे। आवश्यक रूप से आसान समीक्षा और अपडेट करने के लिए आपके कंप्यूटर पर अलग-अलग सूचियों को सहेजने पर विचार करें
    • अधिमानतः, छोटे तौलिये का प्रयोग करें, लेकिन बहुत अच्छी तरह से पानी को अवशोषित करें।
    • अगली बार पीछे जो कुछ भी आप छोड़ सकते हैं, उसके बारे में चर्चा करने का सबसे अच्छा समय एक लंबी भ्रमण के अंत में है, जब आप शिविर से सभी चीजों को वापस लाते हैं। हर कोई अगली बार हल्का बैकपैक ले जाना चाहता है।
    • यदि आप बाहर पेंटिंग का अभ्यास करने जा रहे हैं, तो अपने पेंटिंग उपकरणों के परिवहन की सुविधा के लिए अपने डेरा डाले हुए उपकरणों को कम से कम करें। सुनिश्चित करें कि आप अपने पेंटिंग उपकरण को अपने घर के पास लंबी यात्रा पर ले जाने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कैंपिंग ट्रिप पर ले जाने के लिए सुनिश्चित करें कि यह हल्का है कि इसे संभालना पर्याप्त है। अपनी पहली यात्रा पर आप शायद कई चीजें लोड करेंगे, लेकिन जैसा कि आप अपने बाहरी चित्रकला के साथ और अधिक अभ्यास प्राप्त करेंगे, आपको पता चल जाएगा कि कौन से उपकरण आवश्यक हैं और जो बेकार हैं। यदि आपने पहले कभी बाहर रंग देने की कोशिश नहीं की है, तो पानी के रंग का उपयोग करने के लिए सबसे कॉम्पैक्ट और हल्के माध्यम हैं। वह केवल एक जेब सेट या कुछ ट्यूबों, कुछ यात्रा ब्रश और वॉटर कलर्स नोटबुक रखता है।
    • यदि आप अपना डेरा डाले हुए अनुभव को न्यूनतम शैली में ऑनलाइन प्रसारित करने की योजना बनाते हैं, तो भारी लैपटॉप के बजाय एक छोटे नेटबुक ले लो। यह आपको इंटरनेट तक पहुंच भी देगा, लेकिन यह आपके भार को हल्का करेगा, क्योंकि हाईकिंग के दौरान आकार और वजन बहुत महत्वपूर्ण हैं। एक अन्य विकल्प एक ही उद्देश्य के लिए एक स्मार्टफोन का उपयोग करना है, यह भी छोटा है इस पद्धति के लिए, सुनिश्चित करें कि वहां उस क्षेत्र में मोबाइल फोन सेवा है जहां आप शिविर में जा रहे हैं और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कुल संख्या को कम करने का प्रयास करें। कैमरे के साथ एक स्मार्टफोन एक कैमरा, एक नेटबुक और एक सेल फोन अलग से ले जाने से बेहतर है।

    चेतावनी

    • सभी आवश्यक दवाएं लाने के लिए मत भूलना न्यूनतावादी होने का मतलब यह नहीं है कि वास्तविकता को नकार दें आखिरी चीज की ज़रूरत है हाथ की दवाओं के बिना मधुमक्खी के डंक या अस्थमा के दौरे पर एलर्जी की प्रतिक्रिया।
    • छोटी शैली में कम से कम शिविर के लिए थोड़ा सा अनुकूलित करें यदि यात्रा का उद्देश्य मोटर साइकिल की सवारी लेना है, तो बाइक को मत छोड़ो। उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपनी पिछली यात्रा पर लेना चाहते हैं और उन चीज़ों की तुलना करें जिन्हें आपने लिया और उपयोग नहीं किया। अपनी टीम में सुधार करना कुछ खास है और वह नियमित रूप से यात्रा करने वाले हर व्यक्ति की वास्तविक आदतों और व्यक्तित्वों के लिए अनुकूल होना चाहिए। यह न्यूनतम शैली में एक अद्भुत अनुभव शिविर बना सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कैंपर प्रति एक छोटी सी बैग
    • शिविर के लिए ऊपर बताए अनुसार मूल बातें
    • एक तम्बू
    • बेसिक खाद्य आपूर्ति
    • शिविर के लिए बुनियादी रसोई आपूर्ति
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com