ekterya.com

जब आप डेरा डाले हुए हैं, तो मासिक धर्म से कैसे निपटें

जब तक आप डेरा डाले हुए हैं, तब तक ऐसा असहज और अप्रिय अनुभव हो सकता है। हालांकि, आप स्वच्छ, स्वस्थ रहने और अपने बाहरी भ्रमण का आनंद लेने के लिए कई कारकों का उपयोग कर सकते हैं, चाहे आप अपनी कार से एक ही स्थान पर छावनी दें या प्रकृति में बैकपैकिंग कर सकें। जो भी आपकी योजनाएं हैं, अपनी अवधि को अपने डेरा डाले हुए मज़ा को बर्बाद नहीं करने दें।

चरणों

विधि 1
टैम्पोन या सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करें

कैरेबिंग चरण 1 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
1
यदि संभव हो तो, छोटे टैम्पोन या पतले सैनिटरी नैपकिन चुनें। यद्यपि महिलाओं के मासिक धर्म का प्रवाह अलग-अलग होता है, आपके लिए काम करने वाले सबसे अधिक स्पष्ट उत्पाद चुनें। इस तरह, आप कचरे का एक छोटा हिस्सा पैक करने और उत्पन्न करने के लिए अंतरिक्ष को बचाएंगे।
  • एक applicator बिना टैम्पोन का उपयोग करने पर विचार करें। इन प्रकार के आवेदक कम संग्रहण स्थान लेते हैं एक भारी आवेदक के बजाय, केवल एक चीज जिसे आप फेंकना चाहिए वह एक छोटा सा सिलोफ़ेन आवरण है। अपनी यात्रा से पहले इस प्रकार के टैंपन का उपयोग करने का अभ्यास करें ताकि आप इसे का उपयोग करने में सहज महसूस कर सकें।
  • ध्यान दें कि यदि आप backpacking है, तो आप ध्यान से पैक और विचार करें कि क्या घर पर अपने निजी सामान की एक या दो आइटम छोड़ प्रसाधन सामग्री के लिए जगह बनाने के लिए की आवश्यकता होगी।
  • बिना सुगंध के उत्पादों और बिना विरंजन के उत्पादों का उपयोग करें ताकि जंगली जानवरों को आकर्षित न करें और आप को स्वस्थ रखें। जहरीले शॉक सिंड्रोम और अन्य संक्रमण तब हो सकते हैं जब उत्पादों के निर्माण में इस्तेमाल किए गए रसायनों आपके शरीर के प्राकृतिक पीएच को बदलते हैं।
  • कैरेबिंग चरण 2 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    वायुरोधी मुहर के साथ कई प्लास्टिक का भंडारण बैग लें और सब कुछ संगठित रखें। एक भंडारण बैग में अप्रयुक्त टैम्पोन या सैनिटरी नैपकिन रखें। छोटे बैग में इस्तेमाल की गई वस्तुओं और टॉयलेट पेपर स्टोर करें और उन्हें बैग में डाल दें "कचरा" बड़ा। फ्रीजर बैग इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं क्योंकि वे मोटे और अधिक टिकाऊ प्लास्टिक से बने होते हैं।
  • यदि संभव हो तो, भोजन से सामग्री का इस्तेमाल किया जाए। हालांकि, याद रखें कि इन मदों में अब "सुगंध" है वैज्ञानिकों ने यह निर्धारित किया है कि जो मिथकों को भालू विशेष रूप से मासिक धर्म के खून से आकर्षित होते हैं वे झूठी हैं। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य सुगंधित वस्तुओं की तुलना में आपके सेनेटरी आइटमों में भालू अधिक रुचि रखते हैं, जो आप के साथ ले सकते हैं इस बात को ध्यान में रखते हुए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उपयोग किए गए उत्पादों को भोजन की बर्बादी के साथ-साथ शीर्ष पर या भालू-प्रूफ कंटेनर में लटका बैग में रखें। दो बार कचरे को छूने से आपको अच्छी स्वच्छता बनाए रखने की अनुमति मिलेगी।
  • यदि आप एक हवाई मुहर के साथ डिस्पोजेबल प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, तो सूखे बैग खरीदने पर विचार करें जैसे माता-पिता द्वारा कपड़े डायपर डालते हैं। ये धोने योग्य कवर बैग वायुरोधी सील के साथ प्लास्टिक की थैलियों के समान तरीके से काम करते हैं।
  • छवि कैंपिंग चरण 3 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक
    3
    अपने प्रयोग किए गए टैम्पोन या सैनिटरी नैपकिन को पैक करें कभी भी प्रयुक्त उत्पादों को दफनाने या उन्हें पारिस्थितिक रूप से सूखी शौचालयों में जगह नहीं दें। अपना कचरा बचाएं और इसे घर ले लें अगर कोई उपयुक्त कचरा पेटी नहीं है।
  • विधि 2
    एक मासिक धर्म कप का उपयोग करें

    छवि कैंपिंग चरण 4 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक

    Video: कैसे आप ट्रेल पर आपका अवधि प्रबंधित कर सकते हैं

    1
    सही आकार का मासिक धर्म कप खरीदें। माहवारी के कप कप के आकार में सिलिकॉन से बने होते हैं और किनारे के चारों ओर छेद और एक छोटे से स्टेम होते हैं। क्योंकि वे पुन: प्रयोज्य हैं, आपको अतिरिक्त आइटम या कचरा पैक करने की आवश्यकता नहीं है। विभिन्न आकार के साथ मासिक धर्म कप के विभिन्न ब्रांड हैं, हालांकि उन्हें आमतौर पर छोटे या बड़े या गर्भावस्था से पहले या बाद में उपयोग के लिए वर्गीकृत किया जाता है। बिना सेंटेड साबुन और पानी के गिलास को धो लें फिर, पैकेजिंग निर्देशों के अनुसार कप डालने का अभ्यास करें।
    • ध्यान रखें कि आप अपनी अवधि अनपेक्षित खून बह रहा से बचने से पहले मासिक धर्म के कप को सम्मिलित कर सकते हैं।
    • जब आप मोटी सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करने की आवश्यकता को समाप्त करने के लिए सोते हैं, तो आप सुरक्षित रूप से मासिक धर्म कप का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप उन्हें रोकते बिना 10 से 12 घंटों तक का उपयोग कर सकते हैं, जो उन्हें लंबी यात्राओं पर एक उपयोगी विकल्प बनाता है।
  • कैरेबिंग चरण 5 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    15 से 20 सेंटीमीटर (6 से 8 इंच) गहरे छेद में कप में एकत्र हुए रक्त को त्यागें। अपने शिविर से कम से कम 600 मीटर (200 फीट) कचरे को दफनाने के लिए सुनिश्चित करें, सड़क, और किसी भी जल स्रोत से प्रदूषण से बचने के लिए। एक विकल्प के रूप में, यदि आप कार से शिविर में जा रहे हैं या एक जगह पर रहने के लिए एक पारिस्थितिक सूखा स्नान के साथ, आप बाथरूम में कांच के कचरे को आसानी से डाल सकते हैं।
  • Video: छोड़ दो नहीं ट्रेस कौशल श्रृंखला: महिला स्वास्थ्य - कैसे आपका अवधि जबकि कैम्पिंग के साथ डील करने के लिए

    कैरेबिंग चरण 6 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    जब संभव हो तो साबुन और गर्म पानी के समाधान के साथ माहवारी के कप को धो लें वह अपने हाथों को साफ करने के लिए आपके साथ गीली कपड़े भी पहनता है। बैक्टीरिया शुरू करने से बचने के लिए कांच से पहले और बाद में अपने हाथों को धोना याद रखें जो संक्रमण का कारण बन सकता है।
  • विधि 3
    अन्य पुन: प्रयोज्य विकल्पों का उपयोग करें

    कैरेबिंग चरण 7 के दौरान आपकी अवधि के साथ शीर्षक वाली छवि

    Video: नींद दूर शिविर के लिए अवधि किट

    1



    एक समुद्र स्पंज खरीदें प्राकृतिक समुद्र के स्पंज डिस्पोजेबल बफ़र्स के रूप में काम कर सकते हैं इस प्रयोजन के लिए उपयोग किए जाने वाले साफ स्पन्ज विभिन्न स्वास्थ्य आपूर्ति दुकानों के माध्यम से बेचे जाते हैं। स्पंज को सही आकार काटें और फिर इसे टैम्पन के रूप में डालें स्पंज दैनिक कुल्ला। यह समाधान एक मासिक धर्म कप की तुलना में अधिक अव्यवस्था का कारण बनता है लेकिन यह पूरी तरह से प्राकृतिक पुन: प्रयोज्य उत्पाद है। मासिक धर्म के कप की तरह, जब आप सोते हैं तो आप समुद्र के स्पंज सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं
  • कैम्पिंग चरण 8 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    मोटी फलालैन से बने पुन: प्रयोज्य सैनिटरी नैपकिन में निवेश करें। ये आमतौर पर के रूप में बेचा जाता है "चाँद तौलिए" और वे विशेष रूप से रात के दौरान बहुत उपयोगी हैं। पुन: प्रयोज्य सैनिटरी नैपकिन धोने, सूखे और पुन: उपयोग करने के लिए आसान है, जो सड़क से कचरा निकालता है। हालांकि, आपको एक वायुरोधी मुहर के साथ एक प्लास्टिक बैग का उपयोग करना चाहिए या धोने के बीच गंदे सैनिटरी पैड रखने के लिए अन्य विकल्प। हालांकि, वे अपने बैग में स्थान ले, तो अपने वजन और स्थान आवश्यकताओं सावधानी से विचार करें यदि आप जब बैकपैकिंग बनाने पुन: प्रयोज्य सैनिटरी नैपकिन का उपयोग करने की योजना है।
  • कैम्पिंग चरण 9 के दौरान आपकी अवधि के साथ शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले और बाद में आपके हाथ साफ हैं यह सलाह दोनों पुन: प्रयोज्य और डिस्पोजेबल उत्पादों पर भी लागू होती है, हालांकि, जब आप एक ही उपकरण को कई बार धुलाई और पुन: उपयोग करते हैं तो स्वच्छता विशेष रूप से महत्वपूर्ण होती है किसी उत्पाद का उपयोग करने से पहले अपने हाथों को धोना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना इसे प्रयोग करने के बाद करना है। इस तरह, आप अपने शरीर के इस संवेदनशील क्षेत्र से बैक्टीरिया को दूर रखेंगे। मूत्र पथ के संक्रमण और कवक संक्रमण मजेदार नहीं हैं हालांकि, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि जब आप स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों से दूर रहें, तो आप उनसे बचें।
  • विधि 4
    असुविधा के साथ डील करें

    कैरेबिंग चरण 10 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    1
    दर्द को दूर करने के लिए दवाओं को पैक करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी यात्रा पर इबुप्रोफेन, एसिटामिनोफेन, एस्पिरिन या नेपरोक्सन लेते हैं। मासिक धर्म के दर्द से निपटने के लिए तैयार रहें, जिन्हें आप अनुभव कर सकते हैं और अपने शिविर भ्रमण का आनंद ले सकते हैं। याद रखें कि दर्द की दवाएं सबसे अच्छा काम करती हैं जब दर्द का निर्माण नहीं होता है यदि आप मासिक धर्म के दर्द को नियमित रूप से अनुभव करते हैं, अपनी दवाएं लेने के लिए एक समय की योजना बनाते हैं और सुनिश्चित करें कि मासिक धर्म में लगातार दर्द का सामना करना
  • कैम्पिंग चरण 11 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्याप्त तरल पदार्थ पियो निर्जलीकरण मासिक धर्म में दर्द बढ़ा सकता है आप दर्द को दूर करने के लिए दवा ले रहे हैं, तो आपके पास पर्याप्त पानी का उपभोग यकीन है कि दवा ठीक से काम करने और यह पतला है, ताकि आप पेट में दर्द का कारण नहीं है बनाने के लिए करना चाहिए।
  • कैम्पिंग चरण 12 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी पीठ या पेट के निचले हिस्से पर गर्मी लागू करें यह गर्म पानी का एक बैग खरीदने के लिए आदर्श है, हालांकि यदि आपको मासिक धर्म का दर्द हो तो एक गर्म तौलिया इसी प्रकार के दर्द से राहत प्रदान कर सकता है। एक तौलिया को उबलते हुए और एक दूसरे तौलिया या बैग में लपेटने पर विचार करें ताकि पीड़ित मांसपेशियों को शांत कर सकें।
  • कैरेबिंग चरण 13 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    4
    एक गहरे रंग के पैंट और शॉर्ट्स पहनें यह कम दाग को वस्त्र गहरा पोशाक में स्पष्ट कर रहे हैं, जिससे आप अपने अवधि होती है जब आप शिविर जाना आप और अधिक आत्मविश्वास महसूस करने की अनुमति देगा की संभावना है। आप दाग है, यह कपड़े से दाग धोने के लिए रंग में अंधेरा कपड़े प्रकाश को खत्म करने के आसान हो जाएगा।
  • एक तत्काल दाग हटानेवाला पैकिंग पर विचार करें इन उत्पादों को पानी की आवश्यकता नहीं होती है या इसके कुछ छोटे होते हैं और छोटे स्थानों को हटा सकते हैं।
  • कैरेबिंग चरण 14 के दौरान आपकी अवधि के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    5
    याद रखें कि अत्यधिक प्रयास आपके मासिक धर्म चक्र की भविष्यवाणी की संभावना को प्रभावित कर सकता है। आश्चर्य के लिए तैयार हो जाओ: अतिरिक्त आइटम पैक करें या फिर से पुन: प्रयोज्य उत्पाद लें ताकि आपकी अवधि आपको आगे बढ़कर आश्चर्यचकित न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com