ekterya.com

कैसे एक अच्छी तरह से खुदाई करने के लिए

अच्छी तरह से, आपके पास साफ पानी का एक स्थायी स्रोत हो सकता है, लेकिन पेशेवर मशीनरी की मदद से यह बहुत महंगा हो सकता है। सौभाग्य से, कई तरीके हैं जिनके साथ आप महंगे उपकरण या ठेकेदारों की आवश्यकता के बिना अच्छी तरह खो सकते हैं। याद रखें कि हजारों सालों से लोगों ने उन्हें खोदा है, इसलिए एक ही तरीके से खुद को बनाने के कई आसान तरीके हैं

चरणों

भाग 1
अच्छी तरह से स्थान चुनें

छवि का शीर्षक दि एग वेल चरण 1
1
स्थानीय कानूनों की जांच करें ज्यादातर जगहों पर, यह अपने आप पर निर्भर है कि आप खुद को अच्छी तरह खोदें। हालांकि, कुछ न्यायालय एक परमिट के लिए अनुरोध करते हैं यदि गहराई 60 मीटर (200 फीट) से अधिक है, तो आपको इस पर कार्रवाई करने या काम करने के लिए एक पेशेवर किराया करने की आवश्यकता होगी। स्थानीय कानूनों से परामर्श करने के लिए, आप संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं या ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल चरण 2
    2
    प्रदूषण के एक स्रोत के पास अच्छी तरह से न बनाएं सेप्टिक टैंक, मैला क्षेत्रों, नाली या कलम कुओं को दूषित कर सकते हैं। इसका कारण यह है कि कचरे को जमीन से निकलता है और पानी के जलाशय तक पहुंच जाता है, और इसलिए, जो भी पास के एक अच्छी तरह से पानी पीता है वह बीमार हो सकता है। इसलिए, इन क्षेत्रों से कम से कम 15 मीटर (50 फीट) दूर अच्छी तरह से खोदें।
  • छवि का शीर्षक दिग् ए वेल स्टेप 3
    3
    अच्छी तरह से स्थान की पुष्टि करने के लिए उपयोगिता कंपनियों से संपर्क करें यदि आप एक आबादी वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो अच्छी तरह से खुदाई करने से पहले उपयोगिता कंपनियों से संपर्क करना चाहिए, क्योंकि कई में भूमिगत बिजली, गैस और टेलीफोन सुविधाएं हैं, और किसी भी खुदाई से उन्हें नुकसान हो सकता है अपनी संपत्ति में भूमिगत तारों का स्थान जानने के लिए सार्वजनिक सेवा प्रदाताओं से संपर्क करें।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल चरण 4
    4
    उस जगह का चयन करें जहां पानी का अच्छा स्रोत है। आपकी संपत्ति में कई कारक हैं जो आपको भूमिगत जमा से प्राप्त पानी की मात्रा के बारे में जानकारी देंगे, जैसे कि मिट्टी का प्रकार, स्थलाकृति, पानी की मेज और वनस्पति के बारे में जानकारी ये सभी कारक आपको अच्छी तरह से खोदने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान का एक विचार दे सकते हैं
  • रेत और बजरी जमाओं की उच्च सांद्रता वाले क्षेत्र आमतौर पर पानी के अच्छे स्रोत होते हैं। रेत या बजरी के बड़े क्षेत्र, पानी की अधिक मात्रा जो सतह के नीचे हो सकती है हालांकि, ध्यान रखें कि बड़ी चट्टानों के कारण इन क्षेत्रों में खुदाई करना अधिक कठिन होगा, जो वहां हो सकते हैं।
  • वनस्पति पानी की उपस्थिति का एक संकेत भी हो सकता है। शुष्क जलवायु में, जिन क्षेत्रों में अधिक से अधिक बढ़ते पौधे हैं, वे संकेत देते हैं कि सतह के नीचे पानी है। यदि आप अच्छी तरह से करने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढना चाहते हैं, पेड़ों या झाड़ियों के समूहों को देखें
  • स्थलाकृति आपको अच्छी तरह से स्थान चुनने में मदद कर सकती है कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों, जैसे घाटियों या पहाड़ियों की गहराई, अक्सर पानी के अच्छे स्रोत होते हैं आप नदी या पानी के अन्य स्रोतों जैसे कि तालाबों या धाराओं के पास अच्छी तरह से बना सकते हैं।
  • आप अपने समुदाय के सर्वेक्षण कार्यालय या किसी अन्य नियोजन संगठन से भी संपर्क कर सकते हैं और भूजल के स्थान के नक्शे का अनुरोध कर सकते हैं। इन संस्थाओं में से कई लोग जल स्तर और स्थानों पर जहां कुओं पहले से ही पहले खोदा गया है के स्थान के बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है।
  • भाग 2
    अच्छी तरह से फ़िल्टर तैयार करें

    Video: लसन खुदाई के लिए मशीन - Machine for Excavation -

    छवि का शीर्षक दिग् ए वेल चरण 5
    1
    अच्छी तरह से फ़िल्टर के कार्य को ध्यान में रखें यह अच्छी तरह से का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है और पानी और फिल्टर अपशिष्ट और रेत के पारित होने के सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है लंबे समय से पीवीसी पाइप के आधार का पालन करता है। इस फिल्टर में सैकड़ों छोटे टुकड़े हैं जो कचरे को फिल्टर करते हैं और पानी को साफ करते हैं।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 6
    2
    फ़िल्टर पैटर्न को चिह्नित करें वहाँ पीवीसी पाइप 20 सेमी (8 इंच) है, जहां कोई स्लॉट नहीं होगा के आधार पर 10 सेमी (4 इंच) के एक स्थान नहीं होगा। यह स्थान पीवीसी पाइप से जुड़ा होगा।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 7
    3
    प्रथम स्लॉट को चिह्नित करें तीन ग्रूवों को चिह्नित करें जो पूरे 20 सेमी (8 इंच) ट्यूब के आसपास होते हैं। वे लगभग 18 सेमी (7 इंच) लंबा होनी चाहिए और एक समान दूरी पर अलग होनी चाहिए। उनमें से प्रत्येक के बीच का स्थान लगभग 3.5 सेमी (1.4 इंच) होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि उनमें से कोई भी ट्यूब के चारों ओर कनेक्ट नहीं हो और एक छोटे से स्थान को अपने छोरों के बीच छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक खग्ज एक अच्छी तरह से चरण 8
    4
    स्लॉट की दूसरी श्रृंखला को चिह्नित करें स्लॉट की पहली श्रृंखला के ऊपर 5 सेमी (2 इंच) स्थित तीन अतिरिक्त स्लॉट ड्रॉ करें। एक बार फिर, यह सुनिश्चित करें गलफड़ों पूरी तरह से फिल्टर के चारों ओर नहीं करते हैं, बल्कि अपने सिरों के बीच 5 सेमी (2 इंच) के एक अंतरिक्ष कि।
  • इमेज का शीर्षक दि एग वेल वेल 9
    5
    स्लॉट्स को चिह्नित करते रहें पिछली श्रृंखला के अलावा 5 सेमी (2 इंच) स्थित तीन स्लॉट की श्रृंखला को चिह्नित करना जारी रखें जब आप लगभग 6 फीट (1.8 मीटर) को कवर करते हैं तो रोकें इस तरह, आप ट्यूब के माध्यम से बड़ी मात्रा में पानी पारित करने के लिए अनुमति दे सकते हैं और फ़िल्टर कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ख Dig a Well Step 10
    6
    स्लॉट कट करें एक हैक्स के साथ, आपने पहले स्लॉट्स के निशान हटा दिए थे इसे ध्यान से रखें और सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से ट्यूब काट नहीं करते हैं। तब तक जारी रखें जब तक आप सभी स्लॉट अंक काट न दें।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 11
    7
    अच्छी तरह से फिल्टर के लिए एक कवर प्राप्त करें आपको फ़िल्टर के अंत में एक पीवीसी कैप रखना होगा। सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से फिट बैठता है, क्योंकि किसी भी रिसाव को पानी को अच्छी तरह से फ़िल्टर करने से अच्छी तरह से रोका जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 12
    8
    उस भाग पर प्राइमर की एक परत को लागू करें जहां ढक्कन ट्यूब का पालन करता है। प्राइमर फ़िल्टर पर ढक्कन को पकड़ने में मदद करेगा। इसके अलावा, अच्छी मात्रा में लागू करने के लिए लीक को रोकने के लिए
  • छवि का शीर्षक दिग् ए वेल स्टेप 13
    9
    फ़िल्टर पर प्राइमर की एक परत को लागू करें ढक्कन पर प्राइमर को लगाने के बाद, फ़िल्टर पर भी ऐसा ही करें। उस बिंदु के आस-पास उसी राशि को लागू करें जहां फ़िल्टर ढक्कन को पूरा करता है। यह डबल परत दोनों पक्षों को एक साथ रहना होगा।
  • छवि का शीर्षक खग़ एक अच्छी तरह से चरण 14



    10
    ढक्कन और फिल्टर पर पाइप के लिए सीमेंट लागू करें। इस बिंदु पर, आपको जल्दी होना चाहिए, क्योंकि सीमेंट एक पल में सूखा होगा सटीक क्षेत्र पर पेंट करें जहां आपने प्राइमर को लागू किया था।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल फॉर 15
    11
    फ़िल्टर पर ढक्कन रखें। इस बिंदु पर, आपको इसे जल्दी से करना चाहिए फिल्टर पर ढक्कन को पन्द्रह सेकंड के लिए दबाएं ताकि सीमेंट को सूखा सकें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सीमेंट पूरी तरह से सूख गया है, पाइप को कई मिनटों तक न रखें।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 16
    12
    पैर वाल्वों पर गोंद लागू करें पैर वाल्व एक तंत्र है जो आपको पानी से चूसने की इजाजत देता है, बिना इसे फिर से भागने के लिए। इस आलेख में वर्णित अच्छी तरह से इन दो वाल्व हैं: सबसे पहले 15 सेंटीमीटर (6 इंच) पीवीसी पाइप के नीचे स्थित है, जबकि दूसरा 10 सेमी की पीवीसी पाइप के आधार पर है (4 इंच) ये तंत्र पानी की अच्छी तरह से ऊपरी भाग में पहले पाइप में प्रवेश करने की अनुमति देगा और हर बार इसे अच्छी तरह से निष्कासित कर दिया जाएगा 10 सेमी (4 इंच) की निचली पाइप लाइन पर ले जाएगा।
  • भाग 3
    छिद्र का प्रदर्शन करें

    छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 17
    1
    उस जगह को ड्रिल करें जहां आप अच्छी तरह से करेंगे अपने निपटान में या तो एक हाथ बरमा का उपयोग कर या एक अग्रणी DIY ड्रिल ड्रिलिंग के लिए कई विकल्प हैं,। प्रत्येक विधि में एक अलग उपकरण का इस्तेमाल होता है, लेकिन सभी को शारीरिक प्रयास की आवश्यकता होती है। ध्यान रखें कि वे केवल मिट्टी, नरम बजरी या अन्य प्रकार की सॉफ्ट मिट्टी पर ही काम करेंगे। चट्टानी मिट्टी या अत्यधिक मिट्टी मिट्टी के मामले में, एक पेशेवर ड्रिलिंग रिग शायद आवश्यक होगा।
    • ड्रिल जब तक आप वांछित गहराई तक नहीं पहुंच पाते। एक बार जब आप ड्रिलिंग विधि चुनते हैं, तब तक खुदाई तक खुदाई करें जब तक आप गहराई तक पहुंच न जाएं जो आप अच्छी तरह से करना चाहते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आप जल स्रोत पर पहुंच गए हैं, तो रस्सी के साथ एक छोटा सा रॉक बांधें और छेद के माध्यम से इसे कम करें जब आपको लगता है कि यह पाइप के नीचे छूता है, तो इसे फिर से लें यदि रस्सी गीली है, तो इसका मतलब है कि आप जल स्रोत तक पहुंच गए हैं।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 18
    2
    अच्छी तरह से ड्रिल करने के लिए मैन्युअल एउगर का उपयोग करें यदि आप इस पद्धति का विकल्प चुनते हैं, तो आपको बढ़े हुए बरमा और बहुत सारे धैर्य की आवश्यकता होगी। जिस गहराई तक आप पहुंचना चाहते हैं, उसके आधार पर आपको शायद कई एक्स्टेंसिबल सामान की आवश्यकता होती है।
  • धरती को स्थानांतरित करने के लिए आउगर दक्षिणावर्त बारी और शगुन बनाने शुरू करें। इलाके को स्थानांतरित करने के लिए ऐसा करना जारी रखें
  • एक बार गलियारे से भरा हुआ है, इसे हटा दें। जब भोला गंदगी से भरा हुआ है, तो आपको इसे खाली करना चाहिए, इसलिए उसे छेद से बाहर निकालना और उसकी सामग्री को त्याग दें। सब कुछ यथासंभव व्यवस्थित रखने के लिए, पूरी पृथ्वी को एक स्थान पर ढेर कर दें।
  • भूमि को गहरा और गहराई से और हमेशा एक घड़ी की दिशा में जा रहे ड्रिलिंग रखें। एक ही ढेर में पृथ्वी को खाली करें और जब तक आप आगे नहीं बढ़ पाएं तब तक आपर को दबाएं।
  • यदि यह बहुत छोटा है तो थोड़ा बढ़ाएं। अगर हाईपर अब छेद के आधार तक नहीं पहुंचता है, तो उसके विस्तार को बढ़ाने के लिए एक रॉड जोड़ें। आप कई एक्सटेंशन डालें, तो वह थोड़ा दूर करने के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन फिर आप एक कुंजी जिसके साथ आप स्थापित करते हुए उपकरण पकड़ या अपने हिस्से के किसी भी वापस ले सकते हैं का उपयोग कर सकते हैं।
  • ड्रिलिंग रखें जब तक आप वांछित गहराई तक नहीं पहुंच पाते। जिस गहराई तक आप तक पहुंचना चाहते हैं उसके आधार पर, आपको एक्सटेंशन को बिट में जोड़ना जारी रखना होगा। एक बार जब आप अच्छी तरह के आधार पर पहुंच जाते हैं, तो बंद करो और पृथ्वी के अंतिम ढेर को निकाल दें। अब जब आप अच्छी तरह से नाली निकाल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक दिग् ए वेल स्टेप 1 9
    3
    दूसरा तरीका एक टिप का उपयोग करना है यह विधि पिछले एक से अधिक सरल हो सकती है, और कम विशिष्ट उपकरण की आवश्यकता होती है। ऐसा करने के लिए, आपको पीवीसी पाइप की आवश्यकता होगी जो आप अच्छी तरह से इस्तेमाल करेंगे और फिल्टर के अंत से जुड़ी एक तेज टिप की आवश्यकता होगी।
  • सबसे पहले, एक पायलट छेद करें एक छेद 60 सेंटीमीटर (2 फीट) गहरी खुदाई करने के लिए मिट्टी के ड्रिलर या फावल का उपयोग करें इस तरह, आप पैर को एक स्थिर प्रारंभिक बिंदु दे सकते हैं। यह आपको मिट्टी की कोमलता का एक अच्छा विचार भी देगा और साथ ही आपको यह बताना होगा कि खुदाई कितनी मुश्किल होगी।
  • टिप इंस्टॉल करें आमतौर पर, ड्रॉपएप इस्पात या कुछ अन्य कठोर धातु से बने होते हैं, इसलिए वे जमीन में गहरी ड्रिलिंग का सामना कर सकते हैं। कई आकार हैं जो पीवीसी पाइप के आकार से मेल खा सकते हैं।
  • पैर की अंगुली संचालित करने के लिए शुरू करें यदि जमीन काफी नरम है, तो आप पीवीसी पाइप के अंत में हिट करने के लिए एक रबड़ की लकड़ी या अन्य प्रकार के भारी हथौड़ा का उपयोग कर सकते हैं और इसे जमीन में प्रवेश कर सकते हैं। दूसरी तरफ, अगर मंजिल कठिन है, तो आप पेंच को घुमाने के लिए रेंच का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि जब लकड़ी की सतह पर पेंच लगाते हैं। हालांकि, पीवीसी पाइप को बहुत अधिक बल लगाने से बचें, क्योंकि आप इसे तोड़ सकते हैं।
  • पाइप में एक्सटेंशन जोड़ें आप जिस पाइप को मारते हैं या जमीन में पेंच करते हैं, वह सतह के नजदीक और करीब हो जाएगा, इसलिए आपको एक एक्सटेंशन लगाने की आवश्यकता होगी और इसे पिछले पाइप में संलग्न करनी होगी। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो पाइप मारना जारी रखें ताकि यह जमीन में प्रवेश कर सके।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 20
    4
    हाथ से बनाए गए पानी के कुओं को ड्रिल करने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें। कठिन जमीन को घुसना करने के लिए ड्रिल करने के लिए अपना खुद का ड्रिल बनाने के कई तरीके हैं हालांकि, इस पद्धति को यांत्रिकी के ज्ञान की आवश्यकता हो सकती है, साथ ही साथ खतरे के कुछ स्तर पेश कर सकते हैं। इसके पास एक औसत या टिप की तुलना में अधिक लागत है ऐसा करने के लिए, इंटरनेट पर शोध करें या मैकेनिकल ज्ञान वाले मित्र से परामर्श करें।
  • पानी कुओं को ड्रिल करने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें। इस प्रकार के ड्रिल के कार्य को पानी में प्रवेश करने के लिए मजबूर करना है पृथ्वी पर जाने के दौरान पानी के दबाव का प्रभावी रूप से एक ड्रिल के रूप में कार्य करता है। इंटरनेट पर, आप ऐसे कई स्रोत प्राप्त कर सकते हैं जो आपको इस प्रकार के ड्रिल के निर्माण में मदद करेंगे, लेकिन इस प्रक्रिया में बहुत समय और प्रयास की आवश्यकता होती है।
  • एक खुदाई मशीन का उपयोग करें या संशोधित करें यदि आपके पास ट्रैक्टर या अन्य प्रकार की छोटी कृषि मशीनरी है, तो आप छेद खोदने के लिए एक मिट्टी ड्रिलर या मैकेनिकल एउगर का इस्तेमाल कर सकते हैं या संशोधित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि, यदि आपके पास आवश्यक उपकरण नहीं है, तो इन विधियों के लिए बड़े निवेश की आवश्यकता होगी। इस पद्धति के साथ, आप शायद केवल 3 मीटर (10 फ़ूट) गहरी तक छेद बना सकते हैं इसके अलावा, अगर आपको उपकरण का उपयोग करने का तरीका नहीं पता है, तो उन परिवर्तनों को करना आवश्यक होगा जो खतरनाक हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 21
    5
    अच्छी तरह से नाली इस तरह, आप नीचे गंदे और गैर-पीने योग्य पानी को समाप्त कर देंगे। एक नाली एक रस्सी के साथ एक पतली और खोखली छड़ी है जिसे आपको पीवीसी पाइप कम करना होगा। जब यह पानी की सतह तक पहुंचता है, तो वह उस गंदे को उठाएगा जो गंदी है। एक बार यह किया जाता है, एक पंप के माध्यम से इसे अच्छी तरह से हटा दें। प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि सभी गंदे पानी हटा दिए जाएं।
  • भाग 4
    पंप को स्थापित करें

    छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 22
    1
    छेद पर सीधे तिपाई रखें यह तिपाई एक पंप की तरह काम करती है, इसलिए आपको इसे सीधे छेद से ऊपर और स्थिर स्थिति में रखना चाहिए। सुनिश्चित करें कि तिपाई के पास पैर पर मजबूती से तय किया गया है और यह स्विंग नहीं है।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 23
    2
    पैर वाल्व स्थापित करें, जब आप एक auger का उपयोग करें यदि आप टो विधि का चयन करते हैं, तो यह माना जाता है कि पीवीसी पाइप पहले ही जमीन पर स्थापित है। हालांकि, अजीब विधि या किसी अन्य के साथ एक ड्रिल की आवश्यकता होती है, आपको बाहरी पैर वाल्व के लिए पाइप पर अच्छी तरह से फिल्टर रखना होगा और फिर इसे जमीन में डालें।
  • छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 24
    3

    Video: सबसे बड़ी कामयाबी खुदाई मे 11 करोड़ वर्ष पुराना डायनासोर के पूरा शरीर का जीवाश्म मिला।

    आंतरिक पैर वाल्व के लिए पाइप स्थापित करें दोबारा, अगर आप अजीब विधि का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको बाहरी पाइप के अंदर आंतरिक पैर वाल्व के लिए पाइप कम करना होगा। छेद में उन्हें डालने से पहले सभी ट्यूबों को पेंच करना संभव है।
  • Video: किसान और उसके आलसी बेटे | दादाजी कि कहानियां | हिंदि

    छवि खिताब खिताब 25
    4
    पंप रखें हाथ पंप जमीन को पानी से बाहर खींचने के लिए दबाव पैदा करेगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह पीवीसी पाइप से जुड़ा है। इसे पूरी तरह से पेंच और संभाल दें।
  • Video: खोदक मशीन - Pipo और उसके टो ट्रक | Minecraft की तरह बच्चों के लिए कार्टून

    छवि का शीर्षक दि एग वेल वेल 26
    5
    पानी की गुणवत्ता का परीक्षण करें सुनिश्चित करें कि यह काम करता है यह नए कुएं से कुछ पानी निकालें इससे पहले कि आप अच्छी तरह से पानी पीए या इस्तेमाल करें, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए इसका विश्लेषण करना चाहिए कि इसमें बैक्टीरिया या अन्य दूषित पदार्थ मौजूद नहीं हैं। कई प्रयोगशालाएं पानी की गुणवत्ता का विश्लेषण करती हैं, इसलिए फोन बुक में देखें या एक प्रतिष्ठान के लिए ऑनलाइन जो आपको मदद कर सकता है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छी तरह से निर्माण के लिए सामग्री:
    • 3 पीवीसी पाइप 2.5 मीटर (8 फुट) लंबी और व्यास में 20 सेमी (8 इंच) (राशि भिन्न हो सकती है)
    • 3 पीवीसी पाइप 2.5 मीटर (8 फुट) लंबा और व्यास में 15 सेमी (6 इंच) (राशि भिन्न हो सकती है)
    • 3 पीवीसी पाइप 2.5 मीटर (8 फुट) लंबा और व्यास में 10 सेमी (4 इंच) (राशि भिन्न हो सकती है)
    • 20 सेमी (8 इंच) की 3 पीवीसी कपलिंग
    • 10 सेमी (4 इंच) के पीवीसी के 3 कूप्लिंग
    • 15 सेमी के 3 पीवीसी कपलिंग (6 इंच)
    • 1 20 सेमी (8 इंच) पीवीसी ढक्कन
    • 15 सेमी का एक पैर वाल्व (6 इंच)
    • 1 फुट वाल्व 10 सेमी (4 इंच)
  • आवश्यक उपकरण और उपकरण:
  • 1 समायोज्य तल ड्रिलर या 20 सेंटीमीटर (8 इंच) बिट के साथ एक एउगर
  • मंजिल ड्रिलर के लिए एक्सटेंशन (राशि अलग-अलग जोड़ों के आधार पर भिन्न हो सकती है)
  • रिंच
  • पीवीसी पाइप के लिए प्राइमर के लिए कर सकते हैं
  • पीवीसी पाइप के लिए गोंद के कर सकते हैं
  • लोहा काटने की आरी
  • स्थायी मार्कर
  • चरखी के साथ 2.4 मी (8 फुट) तिपाई
  • 20 सेमी (8 इंच) डिसाइनर
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com