ekterya.com

कैसे एक बंकर बनाने के लिए

एक छिपी हुई भूमिगत बंकर को बहुत कड़ी मेहनत और नियोजन की आवश्यकता होती है, लेकिन यह आपके परिवार की रक्षा के लिए एक जगह होने का मन की शांति प्रदान करती है, या वास्तव में, जब सभ्यता के रूप में हम जानते हैं कि यह implodes है।

चरणों

भाग 1

खुदाई करने के लिए तैयार
डिग ए बंकर चरण 1 नाम वाली छवि
1
कानूनी और ज़ोनिंग आवश्यकताओं की समीक्षा करें यह वह कदम है जिसमें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि आपके पास बंकर को खोदने के लिए कानूनी प्राधिकरण है अगर आप अवैध तरीके से खदेड़ते हैं और किसी को पता चल जाता है, तो आपको ठीक मिल जाएगा और आपको इसे पूरा करना होगा या आपका परिषद इसे पूरा करेगा और विशेषाधिकार के लिए आपको शुल्क लेगा।
  • डिज़ ए बंकर चरण 2 नामक छवि
    2
    सभी पहलुओं की विस्तृत जानकारी के साथ योजना और जांच करें। निम्नलिखित चरणों को उस क्रम में सूचीबद्ध किया जाता है जिसमें वे होते हैं, लेकिन प्रत्येक परियोजना को शुरू करने से पहले विचार किया जाना चाहिए।
  • छवि एग्जाम एक बंकर चरण 3
    3
    अपने घर के नीचे एक बंकर को खोदने के लिए पहले ध्यान से सोचें। एक घर के नीचे एक बंकर का निर्माण फायदे और नुकसान है कुछ फायदे यह है कि बंकर के प्रवेश द्वार को छुपाया जा सकता है, बिजली की आपूर्ति करना आसान है, दूसरों के बीच में
  • कई नुकसान हैं एक घर की नींव को बदलना विनाशकारी हो सकता है यह संभावना है कि पहुंच सामान्य है, जो शायद भारी मशीनरी का उपयोग करने से रोकता है, जो चीजों को धीमा और कठिन बना देगा।
    डिग ए बंकर चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • खुदाई की धरती को दूर करना मुश्किल हो सकता है या यह आपके घर के माध्यम से गन्दा निशान पैदा कर सकता है।
    डिग ए बंकर चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • आपको एक ठोस फर्श के माध्यम से खोदना पड़ सकता है, जिसके लिए भारी उपकरण चाहिए जिसे किराए पर लिया जाना चाहिए। प्राकृतिक गैस, विकिरण और ढालना की जमाराशि बंकर के निर्माण के दौरान पाई जा सकती है और यह आदर्श नहीं है यदि घर सीधे बंकर से ऊपर है जब आप सोते या मिथेन लीक की वजह से पूरे घर में विस्फोट करते हैं, तो आप अपने परिवार को जहर नहीं करना चाहेंगे। नमी और मोल्ड भी अप्रिय हैं।
    डिज़ ए बंकर चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • आम तौर पर, निर्माण से दूर एक स्थान चुनना बेहतर होता है। सबसे अच्छी जगह पेड़ों से दूर है, क्योंकि इसकी जड़ चीजों को और अधिक कठिन बना देगा।
    डिग ए बंकर चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • डिग ए बंकर चरण 4 नामक छवि
    4
    खाते में मिट्टी ले लो मिट्टी का प्रकार माना जाना चाहिए। रेतीली मिट्टी उपज की अधिक होती है। क्ले कम होने की संभावना कम है। चट्टानी मिट्टी को हटाने के लिए अधिक कठिन है।
  • डिज़ ए बंकर चरण 5 नामक छवि
    5
    ठंड के मौसम की योजना बनाएं आपको पृथ्वी पर प्रभाव के मौसम के बारे में सोचना पड़ सकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप दुनिया में कहां हैं। जब मिट्टी जमा देता है और पिघलना, यह फैलता है और अनुबंध। इससे एक पतन हो सकता है।
  • डिग ए बंकर चरण 6 नामक छवि
    6
    अपनी मिट्टी को जानें आदर्श रूप से, आप जानना चाहते हैं कि आपके शुरू होने से पहले आपके पैरों के नीचे क्या है। क्या आप फर्म चट्टानों में तुरंत चलेंगे? पानी की मेज कहाँ है? आप अगले दिन जगह पर वापस जाने के लिए नहीं जानना चाहते हैं कि यह पानी भर गया है। जांच करें, अपनी मिट्टी का पता लगाएं
  • यह भी आवश्यक है कि जगह केबल्स, पाइप और अन्य भूमिगत घटकों के साथ हस्तक्षेप न हो। यह इमारतों से दूर बनाने का एक और कारण है एक जगह पर आपको सलाह देने के लिए एक पेशेवर को गंभीरता से विचार करें।


    डिग ए बंकर चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • भाग 2

    बंकर खोदो

    Video: चलती-फिरती 'बंकर' है अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ये कार

    डिग ए बंकर चरण 7 नाम की छवि
    1
    भारी मशीनरी का उपयोग करने पर विचार करें आप एक बड़े छेद खुदाई के लिए एक backhoe या खुदाई का उपयोग कर सकते, तो जगह या छेद के अंदर एक संरचना का निर्माण और फिर अंत में संरचना फिर से दफनाने की खुदाई का उपयोग करें। छोटे backhoes अगर आप दूसरी तरफ mismo- क्या करना चाहते हैं किराए पर किया जा सकता है, बड़ा backhoes (, दिन के लिए उदाहरण के लिए) एक ऑपरेटर के साथ किराए पर लिया जा सकता है।
    • जितना चाहें उतना खोदना और आस-पास उत्खनन की धरती रखो, लेकिन छेद से बहुत दूर हो ताकि आप इसे वापस नहीं पड़े। याद रखें कि भूमि का ढेर बहुत तेज़ी से बहुत बड़ा हो जाएगा जमीन पर मिट्टी कॉम्पैक्ट है और खुदाई करते समय अधिक स्थान पर रहती है।
    डिज़ ए बंकर चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जब आप की आवश्यकता के अनुसार गहराई से खोदा है, तो सुनिश्चित करें कि सतह का स्तर है छेद में निर्मित संरचना को सबसे आसान बनाना है एक कंटेनर तत्काल उपलब्ध है और इस प्रयोजन के लिए स्वीकार्य है - यह बहुत महंगा नहीं है, लेकिन आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि वे कितना खर्च करते हैं, यहां तक ​​कि पुरानी भी। हालांकि, यह छेद के स्तर तक उतरना चाहिए और इसके लिए अधिक भारी मशीनरी की आवश्यकता होगी।
    डिग ए बंकर चरण 7 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • एक विकल्प छेद में अपनी संरचना का निर्माण करना है सबसे पहले, मिट्टी उतरनी चाहिए। इस स्तर पर सामग्री के बारे में योजना के लिए कुछ समय लें: आप गीला और ढालना और आराम के बीच का अंतर बना सकते हैं। सीमेंट ईंट या ठोस ब्लॉकों दीवारों के लिए सस्ते और मजबूत सामग्री हैं। उपयोग लकड़ी संरचना के बाद से यह अगर अनुपचारित लकड़ी और लकड़ी का उपयोग कर इलाज किया विज्ञप्ति जहरीले रसायनों है कि एक भूमिगत बंकर के लिए अनुपयुक्त हैं सड़ जाएगा, वांछनीय नहीं है। लकड़ी भी कम स्थायी और ईंटक या सीमेंट ब्लॉकों से कम मजबूत है।
    डिज़ ए बंकर चरण 7 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • डिज़ ए बंकर चरण 8 नामक छवि
    2
    यदि आप चाहें तो मशीनरी के बिना ऐसा करें द्वितीय विधि, सबसे खतरनाक और धीमी गति से प्रवेश द्वार से बंकर को खोदने और इसे करते समय सुरंगों को अपनाना है। यह तब तक अनुशंसित नहीं है जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। हमेशा फोन करने की कोशिश करें (यदि आप जीवित रहते हैं और आप गुफा में फंस जाते हैं तो सहायता के लिए कॉल करें) और एक प्रकाश हाथ पर एक फावड़ा और आपातकालीन पानी छोड़ने से आपका जीवन बचा सकता है
  • इस प्रकार की खुदाई एक दुःस्वप्न और बहुत धीमी गति से हो सकती है। इसके अलावा, पतन में होने की संभावना अधिक है। इस प्रकार के बंकर के लिए आदर्श योजना एक बड़ी परिपत्र आकार है। यदि एक हिस्सा गिर जाता है, तो आप दूसरी तरफ से बाहर निकल सकते हैं। आप जिस तरह से दीवारों और छत को ऊपर उठाने के तरीके से पहले से बोर्ड के साथ सावधान रहना चाहिए, लेकिन आदर्श रूप से एक ठोस ईंटक के साथ।
    डिग ए बंकर चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • आप छत का समर्थन करने के लिए मचान ट्यूबों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको बड़े स्थान को सुरक्षित करने के लिए इस दृष्टिकोण पर भरोसा नहीं करना चाहिए, केवल धावक अधिक स्थायी माप के लिए मचान ट्यूबों के बजाय ईंट स्तंभों का उपयोग करें।
    डिग ए बंकर चरण 8 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • अगर आपको ठोस चट्टान का सामना करना पड़ता है, तो आपको बेहतर स्थान चुनना चाहिए था इसे तोड़ने के लिए आपको भारी उपकरण की ज़रूरत है या आप एक छेद ड्रिल कर सकते हैं, विस्फोटक डाल सकते हैं और फिर थोड़ा सा विस्फोट करने की कोशिश करें (अनुशंसित नहीं)। आप टुकड़े को तोड़ने की कोशिश करने के लिए दरार जब तक आप लकड़ी के झटके हथौड़ा सकता है यदि आप एक ठंडे स्थान पर रहते हैं, तो दरारें में पानी डालना और रात को उन्हें छोड़ दें। पानी बढ़ता है जब यह जमा देता है और टुकड़ों को तोड़ सकता है
    डिग ए बंकर चरण 8 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • छवि एग्ज़े बंकर चरण 9 नामक छवि
    3
    अन्य अंतिम रूप और सुरक्षा उपायों पर विचार करें:
  • बंकर जलरोधक बनाओ फर्श के नीचे प्लास्टिक की एक साधारण शीट और दीवारों और छत के लिए समान उपाय पानी और नमी को लीक से रोकने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    छवि एग्ज़े बंकर चरण 9 बुलेट 1 नामक छवि
  • ध्वनिरोधी छत और दीवारें इस तरह, आपका बंकर अनदेखा रहेगा, भले ही संगीत उच्च मात्रा में खेला जाए और बंकर सतह के पास हो। आप भय में नहीं रहना चाहते हैं या कानाफूसी करना चाहते हैं।
    इग्ज़ेन्ट का शीर्षक, डिज़ ए बंकर चरण 9 बुलेट 2
  • छिपाने और प्रवेश द्वार सुरक्षित। यह अधिक कठिन है यदि बंकर खुले मैदान के बीच में है। बढ़ते पेड़ लगाकर या बगीचे के साथ धरती को सजाने पर विचार करें ताकि यह स्वाभाविक दिखता हो। एक और विचार है कि द्वार एक अच्छी तरह से कवर के समान दिखें। एक अन्य विकल्प द्वार से ऊपर एक शेड या अन्य छोटी संरचना का निर्माण करना है किसी भवन के अंदर और मंजिल के नीचे एक प्रवेश द्वार अधिक आसानी से छिपा हुआ है

    Video: बालवीर कैसे उडता है.. आप भी उड़ सकते हैं.. |Serial Movie|

    डिग ए बंकर चरण 9 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • इलेक्ट्रिक पावर एक जनरेटर या सतह से बिजली की आपूर्ति
  • वेंटिलेशन। गहरी स्थापनाओं में, वायु को नदियों और प्रशंसकों के माध्यम से प्रसारित करना होगा। जांच करता है।
    छवि एग्ज़े बंकर चरण 9 बुलेट 5 नामक छवि
  • एक पानी की आपूर्ति और स्नान एक आपदा के दौरान मुख्य जल आपूर्ति में बाधित किया जा सकता है। तूफानी कलेक्टरों और जल शुद्धिकारक जांच करें। एक स्थायी सिंक बंकर के अंदर करने के लिए, आप एक सेप्टिक टैंक और leachate उपचार प्रणाली की आवश्यकता होगी, लेकिन गड्ढे खाली कर दिया जाना चाहिए और leachate उपचार प्रणाली अंतराल (वर्ष) आराम करना चाहिए। एक अन्य विकल्प खाद शौचालय है
  • चेतावनी

    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है कि जब खुदाई होती है तो यह कि भूस्खलन से मरने या भूमिगत होने और धीरे-धीरे डूबने से मरने का कोई अच्छा परिणाम नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com